कैसे एक नाव लंगर करने के लिए

जब आप एक स्थिर स्थिति में रहना चाहते हैं, तो नाव सही ढंग से लंगर करना महत्वपूर्ण है। एक नाव को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से कैसे लंगरने के तरीके के बारे में जानने के लिए, नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें। पहले

एंकर को फेंकने के लिए, प्रक्रिया के सभी चरणों को समझने की कोशिश करें, विशेषकर पैराग्राफ में "एंकरिंग प्लेस का विकल्प"। यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही कुछ लंगर, पढ़ने या उपधारा जिस पर एक-एक प्रकार के विभिन्न उपयोग पर रोचक जानकारी, और कैसे गुणवत्ता लंगर, रस्सी और श्रृंखला का आकलन करने के साथ प्रदान करेगा चुनने के लिए करने के लिए पिछले मालिक हैं।

कदम

भाग 1

योग्य उपकरण की पसंद
1
व्यक्त मौरों में एक बहु-उद्देशीय एंकर पर विचार करें इसके अलावा डेनफॉथ भी कहा जाता है, यह वजन के मुकाबले अधिक आकार पर आधारित होता है, क्योंकि इसमें दो फ्लैट और नोट किए गए पत्थर होते हैं जो एंकर के केंद्रीय स्टेम के साथ 30 डिग्री का एक कोण बनाते हैं। यह बाज़ार में पाए जाने वाले सबसे सामान्य रूपों में से एक है, और रेतीले या गंदे नीचे से यह अन्य किसी प्रकार के एंकर की तुलना में अधिक मुहर है। हालांकि, व्यापक समुद्र-भूरे रंग के साथ इसका आकार मजबूत धाराओं की उपस्थिति में इसे नीचे तक पहुंचने से रोक सकता है, और अधिकांश एंकर की तरह, इसे पकड़े चट्टानों या अन्य कठिन पैंदाओं के लिए मुश्किल हो सकता है।
  • किले की तरह डैनफोर्थ एंकर के एल्यूमीनियम संस्करण में एक उच्च पार्किंग पावर है। कुछ में समायोज्य पत्थर भी होते हैं, जो उन्हें गंदी बोतलों पर इस्तेमाल करने के लिए विस्तारित किया जा सकता है। तूफान के मामले में व्यापक एल्यूमीनियम मारे के साथ एक एंकर उत्कृष्ट है
  • 2
    मजबूत या अत्यधिक चर धाराओं वाले क्षेत्रों के लिए, हल या हल के लिए एक एंकर की तलाश करें। यह एक पिन के माध्यम से स्टेम से जुड़ी पच्चर के आकार वाले vomer की वजह से भी कहा जाता है। यह नरम बैकड्रॉप्स पर एक प्रभावी एंकर है, और कुछ हद तक शैवाल के बीच में अन्य प्रकाश एंकर की तुलना में बेहतर है। वे आम तौर पर एक ही आकार में लंगर flukes से भारी हैं, और इसलिए समुद्र तल (ammorsano) और अधिक आसानी से की तुलना में flukes को सहारा लेने लगते हैं (हालांकि वे एक थोड़ा कम मुहर है)। क्षमता रॉड जिस दिशा में इसे केंद्रीय लंगर शरीर में ही ओर खिंचती बिना खींच लिया जाता है में पार्श्व बारी बारी से नहीं है, इसकी संभावना कम हो संभावना है कि अभी भी यहाँ तक कि जब नाव अलग अलग दिशाओं में धकेल दिया जाता है पकड़ नहीं plowshare बनाता है।
  • हल करने के लिए लंगर में कोई फैली हुई मर्ल या अन्य तत्व नहीं होते हैं जिनके ऊपर या श्रृंखला को तोड़ा जा सकता है। हालांकि, जब तक आपके पास धनुष लंगर नहीं होता है, तब तक उन्हें स्टोर करना मुश्किल होता है।
  • 3
    मशरूम एंकर का उपयोग केवल प्रकाश उपयोगों के लिए किया जाता है वे लंगर स्टेम के आधार पर डिस्क या प्लेट की तरह दिखाई देते हैं। वे ज्यादा नहीं लेते हैं, लेकिन छोटी छोटी नौकाओं के लिए ये एक अच्छा विकल्प है, जो नरम बैकड्रॉप्स वाले क्षेत्रों में कम रोकता है। यदि आपकी नाव एक मशरूम लंगर के आकार के लिए काफी छोटा है, तो यह विशेष रूप से साफ बोतलों वाले क्षेत्रों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • कई एंकर जो एक बटन को दबाकर विद्युत रूप से बस फेंक देते हैं, मशरूम के आकार का होते हैं।
  • 4
    अन्य विशेष उपयोगों के लिए, अन्य प्रकार के एंकर की मांग की जानी चाहिए। कई अन्य प्रकार के एंकर हैं, और कोई विनिर्देश अभी तक किसी भी उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है। छलांग लगाने वाले लंगर के साथ लंगर वाले, लॉग इन या एडमिरल्टी के लिए रॉकी पैंदा पर छोटी नावों को लंगर करने के लिए उपयोगी होते हैं। कम सामान्य बैकड्रॉप्स के लिए, एक विशिष्ट लंगर की आवश्यकता हो सकती है, जैसे कंबल वाले तल पर एक पंख लंगर
  • 5
    विभिन्न उपयोगों के लिए इसे विभिन्न प्रकार के एंकर का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। उपयोग के उपयोग के आधार पर आप को शायद अलग-अलग आकार के एन्कर्स की आवश्यकता होगी। मुख्य लंगर उन स्थानों के लिए उपयोगी हो सकता है जहां आप मछली पकड़ने के लिए और कई अन्य उपयोगों के लिए लंबे समय से रोकते हैं। एक और एक या दो छोटे आकार जो फेंकने और सेट करना आसान है, दोपहर के भोजन के स्टॉप या अन्य छोटे ब्रेक के लिए उपयोगी हो सकते हैं। तूफानी परिस्थितियों या रातोंरात बंद होने के मामले में एक या दो बड़े आकार के एक तूफानी लंगर को वापस लाया जाना चाहिए। इसके अलावा, अगर आप लंगर खो देते हैं, या उन दो परिस्थितियों के लिए जहां दो एंकर फेंकने की सलाह दी जाती है, तो कम से कम एक भारी अनुरक्षण होना हमेशा अच्छा होता है।
  • जब एक एंकर चुनते हैं, तो आपको हमेशा वह नाव बिल्डर के निर्देशों का पालन करना चाहिए जो आप उपयोग करना चाहते हैं। इस घटना में कि आप नाव में एक असाधारण वजन लाए, एक लंगर को चुना जाना चाहिए जो अनुशंसित एक से बड़ा है।
  • अगर संदेह हो, तो बड़ा एंकर लेने के लिए हमेशा बेहतर होता है आयाम वजन का एक अधिक महत्वपूर्ण सूचक है, हालांकि दोनों प्रासंगिक हैं
  • 6
    उच्च गुणवत्ता के एंकर का उपयोग करें लंगर सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको वह सर्वश्रेष्ठ खरीदना चाहिए जिसे आप खरीद सकते हैं। खरीदने से पहले, जांच लें कि लंगर में कोई जंग नहीं है, एक समान और बरकरार वेल्ड्स हैं, और यह कि कोई अन्य क्विर्ट नहीं है।
  • 7
    जांचें कि आपके पास पुल और एंकर पर बोल्ड्स हैं जो आपके द्वारा उपयोग किए गए एंकरों के लिए उपयुक्त हैं। नाव पर आप एक विंडलस रख सकते हैं जहां आप रख सकते हैं और लंगर संलग्न कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि प्रत्येक विंडलस केवल विशिष्ट प्रकार के एंकर के लिए उपयुक्त है। यदि नहीं, तो जांच लें कि पुल पर बोल्डर्स काफी मजबूत और लंगर के ऊपर टाई करने के लिए पर्याप्त ठोस हैं।
  • 8
    लंगर के लिए नायलॉन रस्सी का चयन कैसे करें श्रृंखला, रस्सी, या उनके संयोजन जो नाव को लंगर को जोड़ता है, उन्हें कहा जाता है एंकर शीर्ष. नायलॉन की लोच यह हवा या वर्तमान में अचानक परिवर्तन करने के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देती है, और एक उच्च गुणवत्ता वाले रस्सी को एक शीर्ष के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त मजबूत है यह संभालना आसान और अपेक्षाकृत सस्ती है, हालांकि आपको गुणवत्ता को बचाने के लिए नहीं है।
  • एक नायलॉन रस्सी तीन intertwined वर्गों अधिक गीला करने के लिए प्रतिरोधी और पानी के नीचे उपयोग के लिए इसलिए अधिक उपयुक्त है, लेकिन यह संभाल करने के लिए मुश्किल होगा और प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए जब यह नमक की वजह से कठोर हो जाता है। इंटरलेसेमेंट के मुड़ने की संख्या के संदर्भ में मध्यम-परत तीन-फंसे रस्सियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, क्योंकि वे कम आसानी से विघटित हो जाते हैं।
  • मुड़ नायलॉन सबसे ऊपर के साथ निपटना आसान है, लेकिन वे लंगर के साथ भारी उपयोग के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं हैं, क्योंकि वे नीचे की वस्तुओं के साथ उलझते हैं।
  • 9
    जानें कि एंकर के लिए सबसे अच्छी श्रृंखला कौन सी है श्रृंखला अधिक महंगा है और इसके उपयोग में अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन इसे मजबूत धाराओं से घसीटा नहीं जाता है और तल पर लंगर के तेज वंश की सुविधा प्रदान करता है। अच्छी बिल्ड की गुणवत्ता और एक समानतापूर्ण गैलेवनाइजिंग की श्रृंखला की खोज करें, जो एक समान सतह पर पाए गए हैं। जंजीरों में बीबीबी ब्रांड, हाई-टेस्ट वाले और विरोधी-उलझन वालों का अच्छा विकल्प है। सुनिश्चित करें कि श्रृंखला में लिंक नाव की चरखी के लिए सही आकार हैं, जिसे इसे समायोजित करना चाहिए और जब आप एंकर फेंक देते हैं
  • विरोधी-उलझन जंजीरों को चिह्नित किया जाना चाहिए "जी 3" हर शर्ट पर मुहर लगी
  • बीबीबी जंजीरों एक बहुत ही प्रतिरोधी सामग्री से बना है और छोटे मेष के साथ जो छोटे झोंके के लिए उपयुक्त हैं। वे उन लोगों द्वारा चुना जाता है जो श्रृंखला और रस्सी संयोजन के बजाय पूरी तरह से चेन टॉप का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • हाय-टेस्ट श्रृंखलाएं मजबूत होती हैं लेकिन रोशनी यदि आपको उपकरणों के वजन को शामिल करने की आवश्यकता है तो वे सबसे अच्छा विकल्प हैं।
  • उत्तरी अमेरिका में कंपनियों द्वारा बनाई गई चेन अन्य देशों में उत्पादित देशों की तुलना में उच्च गुणवत्ता वाले हैं। यदि आप दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहते हैं और आयात श्रृंखला खरीदना पसंद नहीं करते हैं, तो आप स्थानीय नाविकों या मछुआरों से सलाह ले सकते हैं
  • 10
    एक ही समय में दोनों सामग्री का उपयोग करने पर विचार करें दो रस्सी और चेन से मिलकर रस्सी के लंगर के कुछ फायदे होते हैं और दोनों के कुछ नुकसान होते हैं, लेकिन दो हिस्सों को मजबूती से एक दूसरे से जुड़ा रखने के लिए अतिरिक्त कनेक्टिंग रिंग की आवश्यकता होती है अंत में, रस्सी के लिए चेन का विरोध करने वाली चर्चा में कई तत्व शामिल होते हैं, इसलिए तय करने के लिए आपको क्षेत्र के किसी विशेषज्ञ की सलाह की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि आप केवल श्रृंखला के साथ बनाई गई रस्सी का उपयोग करते हैं, तो यह अभी भी एक नायलॉन रस्सी संलग्न करने का एक अच्छा विचार है "सहायक" शीर्ष वज़न और सभी लोच को ऊपर देने के लिए एक छोर धनुष पर एक क्लीट से जुड़ा हुआ है, जबकि होने के लिए एक विशेष स्नैप दूसरे छोर 1 मीटर और 20 या उससे अधिक बिंदु जहां यह धनुष को बांधा जाता है के बारे में श्रृंखला से जुड़ा हुआ है।
  • 11
    हमेशा पर्याप्त व्यास की एक श्रृंखला या रस्सी का उपयोग करें एक पोत के लिए नायलॉन रस्सी के 10 फीट (3 मीटर) की तुलना में नहीं रह गया है एक के लिए, कम से कम 4.8 मिमी व्यास होना चाहिए से अधिक नहीं है 20 फुट (6 मीटर), रस्सी के व्यास 9 से कम नहीं होना चाहिए, 5 मिमी 20 फीट से अधिक, नाव की लंबाई से प्रत्येक 10 फीट तक, रस्सी के व्यास को 3.2 मिमी से अधिक बढ़ाया जाना चाहिए। पोत की एक ही लंबाई के साथ, चेन की तुलना में 3.2 मिमी की तुलना में छोटा व्यास हो सकता है जो कि इसी रस्सी का होना चाहिए।
  • भाग 2

    एंकरिंग प्लेस का विकल्प
    1
    एक अच्छी जगह का चयन करने के लिए समुद्री चार्ट और दृश्य दोनों का उपयोग करें। कार्ड पृष्ठभूमि की गहराई से संकेत करते हैं और प्रत्येक स्थान को लंगर के लिए समर्पित करते हैं। एक सपाट तल के साथ एक जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें और आपके उपलब्ध एंकर के प्रकार के लिए उपयुक्त (आमतौर पर सबसे अच्छा एक मृदु तल बहुत वनस्पति है)। ऐसे क्षेत्रों से बचने की कोशिश करें जहां धाराएं मजबूत हों या मौसम की स्थिति के लिए विशेष रूप से, विशेष रूप से रातोंरात बंद हो जाए।
    • यदि आप अपने आप को मछली या किसी अन्य विशिष्ट बिंदु पर ढूंढने की कोशिश करना चाहते हैं, तो याद रखें कि लंगर उस क्षेत्र से बहुत दूर फेंक दिया जाना चाहिए जहां आप नाव चाहते हैं
  • 2
    गहराई का आकलन करें और जांच करें कि पर्याप्त स्थान उपलब्ध है। उस बिंदु पर गहराई का आकलन करें जिसे आपने चुना है और 7 से बढ़ा दिया है: मोटे तौर पर यह लंगर से दूरी है जिसमें नाव को वर्तमान और हवा के द्वारा किया जाएगा अगर वर्तमान या पवन बदल जाता है, तो नाव लंगर के विपरीत दिशा तक पहुंचने तक विश्वास रखता है - सुनिश्चित करें कि प्रत्येक दिशा में पर्याप्त जगह है। एंकर न करें कभी एक बिंदु पर नाव जहां इसकी गति एक दूसरे नाव के साथ छेद कर सकती है
  • हमें यह नहीं मानना ​​चाहिए कि अन्य नौकाओं के पास है "एंकर शीर्ष" अपनी ही लंबाई के समान, या एक ही दिशा में आगे बढ़ते हुए। अगर संदेह में, अन्य नौकाओं के मालिकों से पूछें, जहां उन्होंने लंगर फेंक दिया और ऊपर की तरफ कितनी लंबाई दी।
  • निम्नलिखित निर्देश एंकर शीर्ष की लंबाई तय करने का अधिक सटीक विचार देते हैं।
  • 3
    निचले स्तर को मापने के दौरान, उस बिंदु के चारों ओर मोड़ लेते हैं जो आप एंकर के लिए विचार कर रहे हैं। इस तरह आप किसी भी छिपी बाधा या अन्य वस्तुओं को खोजने में सक्षम होंगे, जो नाव को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जबकि यह लंगर डाले हुए हैं।
  • यदि आप खतरनाक उथले पानी पाते हैं, तो आपको एंकर ड्रॉप करने के लिए दूसरा स्थान ढूंढना होगा।



  • 4
    मौसम की जांच करें और ज्वार की जानकारी इकट्ठा करें आपको अगले ज्वार का समय और उच्च और निम्न ज्वार के बीच जल स्तर भ्रमण के आयाम का पता होना चाहिए, ताकि आप बिना तैयारी में पकड़े गए हो। यदि आप एक या दो घंटे से अधिक समय के लिए रुकने की योजना बना रहे हैं, तो आपको किसी भी तेज हवाओं या तूफानों के लिए तैयार होने के लिए मौसम का पूर्वानुमान देखना चाहिए।
  • 5
    का उपयोग करने के लिए कौन सा मूल्यांकन करें इस बिंदु पर आपके द्वारा चुने गए स्थान का एक अच्छा विचार होना चाहिए। यदि आप मजबूत हवाओं या मजबूत ज्वार की उम्मीद कर रहे हैं, या अगर लंगर टकराव का कारण बन सकता है अगर यह अच्छी तरह से पकड़ नहीं है, तो आपको एक भारी, उच्च शक्ति तूफानी एन्कर का उपयोग करना चाहिए। ज्यादातर स्थितियों के लिए, हालांकि, सामान्य अभी भी मुख्य या प्रकाश "भोजन कक्ष" वे ठीक होना चाहिए
  • अधिक जानकारी के लिए एंकर का चयन पैराग्राफ देखें।
  • किसी न किसी परिस्थितियों में, धनुष पर एक लंगर और एक कड़े में इस्तेमाल करने के लिए आवश्यक हो सकता है। इस प्रणाली को अपनाया जा सकता है केवल अगर आसपास के इलाकों में लगी नौकाओं ने इसे अपनाया है, क्योंकि एक या दो एंकर वाले लंगर वाली नावें अलग-अलग हो जाती हैं और आसानी से एक दूसरे के साथ टकरा सकती हैं।
  • 6
    चुने हुए बिंदु को धीरे-धीरे एंकर फेंक दें, और जब आप शीर्ष पर हों जब आप रोकते हैं, तो वर्तमान और हवा में नाव वापस थोड़ा आगे बढ़ेगा यह वह क्षण है जब लंगर को फेंक दिया जाना चाहिए।
  • यदि पानी अभी भी है, तो न्यूनतम गति के साथ रिवर्स गियर को संलग्न करना आवश्यक हो सकता है। बजाए नाव के एक तरफ से दूसरे को चीखने की कोशिश करने की बजाए, कहने के लिए अपने हाथों से सिग्नल बनाने का अभ्यास करना बेहतर होगा "Vai", "रोक", "तेजी से" और "अधिक योजना"।
  • 7
    पता लगाएं कि उस स्थान पर कितनी ऊपरी छोर छोड़ें और टाई करें लंगर फेंकने से पहले, यह पहचान लें कि यह शीर्ष सेवा कितनी देर तक होनी चाहिए, फिर उस बाल्टी के साथ इसे छोड़ने के लिए एक बाउलर में बाँध लें। शब्द के साथ प्रवाह यह लंगर लाइन की लंबाई और धनुष से नीचे की दूरी के बीच संबंध को संदर्भित करता है। अंगूठे का एक अच्छा नियम इंगित करता है कि रस्सी के साथ एक एंकर लाइन के लिए अनुपात कम से कम 7: 1 होना चाहिए, या श्रृंखला के साथ ही भारी रेखा के लिए 5: 1 होना चाहिए। यह अनुपात तूफान की स्थिति में 10: 1 या अधिक तक बढ़ाया जाना चाहिए या अगर लंगर नीचे जाने के लिए शुरू हो सकता है अब संबंध यह है, जितना अधिक लंगर रेखा एक क्षैतिज रेखा के करीब है और एंकर फर्म होगा।
  • माप धनुष की नोक से लिया जाना चाहिए, न कि पानी की सतह से। यदि तल 3 मीटर की दूरी पर है, और धनुष 1 मीटर और पानी की सतह से ऊपर 20 है, तो सीमा के लिए माना जाने वाला कुल गहराई 4 मीटर और 20 है। इसलिए 7: 1 की एक सामान्य सीमा 4.20 x 7 = 29.4 मीटर का
  • यदि आपको नहीं पता कि बोलार्ड के शीर्ष (तकनीकी शब्दजाल बोलार्ड गाँठ या क्लीट की गाँठ में) को कैसे जोड़ना है तो समुद्री डाकू समुद्री मील या इंटरनेट पर कुछ ट्यूटोरियल के साथ तकनीकी पाठ देखें।
  • संकेत दिए गए संकेतों के मुकाबले एक प्रवाह दर केवल और विशेष रूप से इस्तेमाल की जानी चाहिए, क्योंकि यह बाधाओं के बीच नाव को रोकने के लिए और अधिक उपयुक्त एंकर बिंदु खोजने में सक्षम नहीं है और उपलब्ध अधिक स्थान के साथ। आप खराब मौसम या रातोंरात रहने की स्थिति में थोड़ी दूरी पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • भाग 3

    लंगर फेंको
    1
    धनुष से धीरे धीरे (नाव के सामने) गिरता है। लंगर नीचे पर आराम कर रहा है जब ऊपर महसूस करने के लिए तना हुआ रखा जाना चाहिए तो उसी गति से लंगर स्पिन की चोटी पर चलें, जिसके साथ नाव चलती है अंत में शीर्ष को अपने ऊपर इकट्ठा किए बिना, नीचे की तरफ बढ़ाया जाएगा और इसलिए उलझन में सक्षम नहीं होना चाहिए
    • अपने हाथों या पैरों से शीर्ष पर फंसने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं। इस खतरे के यात्रियों को भी सूचित करें, और बच्चों और जानवरों को दूर रखें।
    • आउटबोर्ड लंगर लॉन्च न करें - ऊपर से मारने से बचने के लिए धीरे-धीरे इसे कम करें
    • कम न करें कभी कड़े से एक लंगर जब तक कि एक और एंकर पहले ही धनुष में है और एक अतिरिक्त एंकर की जरूरत है कठोर पर लंगर केवल नाव के उलट कर सकते हैं।
  • 2
    जब शीर्ष 1/3 का घूमता हुआ है, तो उसे कस कर दो और नाव को सीधा कर दें। तत्काल नाव या वर्तमान हवा के साथ बदल दिया जाना चाहिए। ऊपर की कुल लंबाई के 1/3 कताई के बाद आप कम करने का फैसला किया है, इसे कस लें और नाव को सीधा करने के लिए प्रतीक्षा करें। इस तरीके से आप शीर्ष को भी ऊपर खींचते हैं जो आपने कम किया है और सिर बनाने के लिए लंगर (तल पर चिपकाने के लिए) का रास्ता दिखाता है।
  • यदि नाव सीधा नहीं है, इसका मतलब है कि लंगर जुताई कर रहा है और आपको फिर से एंकर की कोशिश करनी होगी। यदि संभव हो तो लंगर को छोड़ने के लिए कोई अन्य बिंदु चुनें।
  • 3
    रेंज को कम करने के लिए जारी रखें और नाव फिर से दो बार फिर से लें। शीर्ष पर स्प्रिंग और नाव के बहती आंदोलन के साथ फिर से स्पिन करें। इसे फिर से कस लें जब शीर्ष के 2/3 कम किया गया है नाव को गले लगाने के लिए इसे सीधा करें और इसे और अधिक मजबूती से लंगर दें इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं, लंगर कताई के बाकी हिस्सों को छोड़ दें, जो आपने तय किया कि कम हो।
  • 4
    एक बाउलर में शीर्ष तक टाई लंगर की चोटी पर धनुष बोलार्ड को मजबूती से घुस जाना चाहिए। जांच करने के लिए कि एंकर ने सिर और पकड़ बनायी है, भले ही आप ध्यान दें कि इसे नीचे दिखाए गए अनुसार और समायोजन की आवश्यकता हो सकती है। अन्यथा, पूरी प्रक्रिया को दोहराना आवश्यक होगा। उस स्थिति में एंकर के लिए बेहतर परिस्थितियों के साथ दूसरा बिंदु खोजने का प्रयास करें
  • 5
    संदर्भ अंक का उपयोग करके सही एंकर की जांच करें। सबसे पहले, तट पर दो फिक्स्ड ऑब्जेक्ट्स की पहचान करें, और अपने रिश्तेदार बिंदु के सापेक्ष अपनी रिश्तेदार स्थिति को ध्यान दें - उदाहरण के लिए, एक रोशनी के सामने एक पेड़, या दो चट्टान जो आपके अंगूठे के हाथ से हाथ पकड़ते हैं तनाव में। रिवर्स में इंजन शुरू करें जब तक कि ऊपर तक फैला न जाए, तब तटस्थ में डाल दें। नाव को अपनी पार्किंग स्थिति में वापस करना चाहिए, जहां से दो वस्तुओं को पिन किया गया है, वे सटीक समान रिश्तेदार स्थिति में दिखना चाहिए।
  • अगर दो ऑब्जेक्ट अलग-अलग पोजीशन में हैं, तो आप दो सर्वेक्षणों के दौरान उसी स्थान पर रहे हैं, इसका मतलब है कि आप लंगर नहीं कर रहे हैं और आपको लंगर को दोहराना होगा।
  • जो लोग शीर्षस्थ हैं वे पहले हाथ संकेतों पर सहमत हो सकते हैं ताकि नाव पर एक बिंदु से दूसरी ओर चीखना न हो।
  • 6
    लंगर को अतिरिक्त सील देने के लिए इंजन का उपयोग करें। यह कहा जाता है बुरा व्यवहार करना एंकर, और समुद्र तट पर अधिक पकड़ बनाने के लिए लंगर की अनुमति देता है लंगर के ऊपर तक फैला हुआ है, और जब तक वह इंजन बंद कर लेता है, तब तक सुस्त व्यक्ति को निर्णायक तरीके से पीछे जाना चाहिए।
  • हेल्म्समैन के साथ संदर्भों को फिर से जांचें, यह जांच दोहराएं कि लंगर मुक्त नहीं है।
  • 7
    नियमित रूप से कम्पास के साथ संदर्भ लें संदर्भों को क्षेत्र में कई वस्तुओं के साथ लिया जाना चाहिए, उन्हें लॉगबुक में टिप्पणी करना चाहिए। वे लंगर के तुरंत बाद ले जाते हैं, और 15-20 मिनट बाद यह सुनिश्चित करने के लिए कि एंकर अभी भी रखता है। हर घंटे या हर कुछ घंटों की जांच करना जारी रखें, यह निर्भर करता है कि एंकर पर कितना समय रहता है।
  • जीपीएस अक्सर एक अलार्म ट्रिगर अगर एक बहती आंदोलन दर्ज की गई है।
  • यदि आप एंकर को नोट पास करने की तैयारी कर रहे हैं, तो उस वस्तु को ढूंढने का प्रयास करें जो कि प्रबुद्ध हो। अन्यथा, आपको एक जीपीएस का उपयोग करना होगा
  • लंगर में या रात भर रहने के लिए लंबी अवधि के लिए, आप लंगर की जांच करने के लिए पाली की व्यवस्था कर सकते हैं, जिससे कि चालक दल समय-समय पर यह जांच कर सके कि नाव बहती नहीं है।
  • टिप्स

    • रस्सी के नीचे जाने के दौरान मारे के साथ एक लंगर का उपयोग करते समय, कुछ छोटे लेकिन दिए गए टग्स इसे व्यवस्थित करने के लिए शीर्ष पर दी जानी चाहिए। जितनी कम चोटी है, उतना ही बेहतर कोण, जो समुद्री शैवाल समुद्र के रेत में प्रवेश करने की अनुमति देता है।
    • सभी परिचालन समाप्त हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित कर लें कि टेंगल्ड होने से रोकने के लिए शीर्ष को अच्छी तरह से लुढ़का और संग्रहीत किया जाता है।

    चेतावनी

    • जब आप एंकर फेंक और एंकर लंगर करते हैं तो आपको हमेशा अस्थायी सुरक्षा उपकरणों (जैकेट) पहनना चाहिए।
    • मछली पकड़ने के लिए एक अच्छा क्षेत्र को संकेत देने के लिए खाई उपयोगी हो सकती है, ताकि आप उपयुक्त दूरी पर प्रस्तोता के लिए एक आसान स्थान प्राप्त कर सकें। हालांकि, अगर नाव को बहाल किया जाता है, तो उनके लंगर बिंदु को सिग्नल करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बोर अन्य एंकर लाइनों के साथ उलटे हो सकते हैं। उन्हें रात भर रहने के लिए एंकरेज के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, और छोटी स्टॉप के लिए देखभाल भी ली जानी चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एंकर के लिए एक शीर्ष
    • लंगर
    • एक नाव
    • एक जीपीएस (जरूरी नहीं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com