जैक के साथ एक ऑटोमोबाइल कैसे बढ़ाएं

ब्रेक पैड के रबड़ के रबड़ के बदले, रबर के रखरखाव के काम करने के लिए कार को उठाने के लिए आवश्यक है जब तक आपके पास हाइड्रोलिक पुल तक पहुंच न हो, जो मैकेनिक की दुकान में आप देख सकते हैं, तो आपको जैक का उपयोग करना होगा। यह उपकरण आमतौर पर उपयोग करना आसान है, लेकिन आपको कुछ सुरक्षा सावधानी बरतनी होगी, खासकर यदि आप गोले के तहत काम करने की योजना बना रहे हैं - सौभाग्य से, बस कुछ सामान्य ज्ञान नियमों का पालन करें

कदम

भाग 1

सुरक्षा सावधानी बरतें

यदि आप इन सुरक्षा स्थितियों को पूरा नहीं कर सकते हैं या आपको इस स्थिति में आगे बढ़ने के बारे में संदेह है, जहां आप हैं, मदद के लिए पूछें.

जैक अप ए कार चरण 1 नामक छवि
1
एक कठिन, स्तर की सतह पर कार पार्क करें जैक से फिसल या गिरने वाली कार आपके और अन्य लोगों के लिए बेहद खतरनाक होती है - ऐसा होने से रोकने के लिए, हमेशा एक स्तर की सतह पर काम करें, अन्य वाहनों या विकर्षण से दूर। यह भी जांचें कि पार्किंग की जगह कड़ी मेहनत और मजबूत है ताकि जैक कार के चारों ओर से निपटने के दौरान स्थानांतरित या आत्मसमर्पण न करें।
  • ठोस मार्ग या सड़क से दूर गैरेज उत्कृष्ट उदाहरण हैं। आंगन एक बुरा समाधान है - भले ही फ्लैट, जमीन कार पकड़ने के लिए पर्याप्त ठोस न हो।
  • 2
    पहियों के साथ पहियों को लॉक करें वे धातु और रबड़ से बने पच्चर के आकार के ब्लॉक होते हैं जो टायर को प्रत्येक पहिया के सामने चारों ओर घूमने से रोकते हैं जो आपके द्वारा उठाए गए एक ओर से विपरीत दिशा में है
  • यदि आपके पास पच्चर नहीं हैं, तो आप ईंटों, ठोस ब्लॉकों, बड़े पत्थरों या लकड़ी के आकार के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि कार खड़ी है पार्किंग ब्रेक का संचालन करें और जांच करें कि गियरशिप लीवर स्थिति में है "पी" (स्वत: संचरण के लिए) या पहले गियर में (मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए)
  • 4
    यदि स्थिति अनुकूल नहीं है, तो अतिरिक्त सावधानी बरतें जैसा कि पहले से ऊपर वर्णित है, इस खंड में दिए गए सलाह का उद्देश्य वाहन और जैक की किसी भी विफलता से आपको और अन्य लोगों की रक्षा करना है - अगर आप इन शर्तों की गारंटी नहीं दे सकते हैं और आप बिल्कुल चाहिए कार को ऊपर उठाएं, काम को सुरक्षित बनाने के लिए इन दिशानिर्देशों का सम्मान करें:
  • यदि आपको सड़क या मैदान की तरह एक नरम या अनियमित सतह पर काम करना है, तो जैक के लिए एक स्थिर मंच बनाने के लिए एक फ्लैट, मजबूत लकड़ी का टुकड़ा खोजें;
  • आप एक से थोड़ा झुका हुआ सड़क पर कार, फुटपाथ पर खड़ी उठाते हैं और इस दिशा में पहियों प्रत्यक्ष है, ताकि इस तरह से tocchino-, कार से बचने के नियंत्रण से बाहर जैक से गिरने, तो यह अन्य लोगों को चोट कर सकते हैं ;
  • इसी तरह, यदि आपके पास पहियों को ताला नहीं लेना है, तो फुटपाथ की दिशा में आगे बढ़ें-
  • कभी भी सड़क के किनारे पर कार नहीं उठाएं यदि आपको यातायात के पास करना है, तो खतरे की रोशनी को चालू करें और उचित दूरी पर चेतावनी त्रिकोण रखें। अगर आपके पास सड़क के उपयोग, शंकु या अन्य सिग्नलिंग टूल के लिए फ़्लेयर हैं, तो उनसे दूसरे कारों को दूर से निर्देशित करने के लिए उनका उपयोग करें
  • भाग 2

    कार को बढ़ाएं
    जैक अप ए कार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    लंगर बिंदु खोजें अधिकांश वाहनों को शरीर की परिधि के साथ समर्थन के विभिन्न बिंदु हैं जो कार को उठाते हैं। यदि आप एक अलग क्षेत्र में जैक लंगर करते हैं, तो कार का वजन हवाई जहाज़ के पहिये को नुकसान पहुंचा सकता है या, बदतर, समर्थन से वाहन को छोड़ देता है। सौभाग्य से, उपयोगकर्ता और रखरखाव मैनुअल लगभग हमेशा एंकर की स्थिति को दर्शाता है.
    • आम तौर पर, ये क्षेत्र सामने वाले पहियों के पीछे और पीछे के सामने पक्षियों के किनारे स्थित होते हैं - अक्सर वे पैनल के करीब होते हैं जो दरवाजे के निचले हिस्से की रक्षा करते हैं।
    • कभी-कभी, आगे और पीछे बंपर के पीछे दो अन्य केंद्रीय बर्थ हैं
    • यदि आप जहां जैक डाल करने के लिए पता नहीं है, ईमानदार (एक है कि कीपर के पीछे वाहन के पक्ष के साथ चलाता) की वेल्डिंग पर धातु की थाली के एक हिस्से को देखो - भी कुछ नौच कि जैक के ऊपरी भाग के लिए पूरी तरह से फिट, एक उद्घाटन के साथ किया जाना चाहिए प्लास्टिक की मिनी-स्कर्ट जो कि फ्रेम से जुड़ी धातु या एक मजबूत प्लास्टिक ब्लॉक को उजागर करती है कुछ लेखन भी हो सकते हैं "जैक" शख्सियत पर



  • 2
    लंगर के नीचे जैक रखो। क्या यह प्रबलित बिंदु के तहत पर्ची निकलता है जो आपको मिला है - आपको उसे पूरी तरह से संरेखित करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब तक वह वाहन को छू नहीं लेता है, तब तक उसे स्लाइड करना पड़ता है
  • जांचें कि सही पक्ष का सामना करना पड़ रहा है यदि आप तीर का पता नहीं लगा सकते जो उपकरण के उपयोग के लिए सही दिशा इंगित करता है, स्पष्टीकरण चार्ट ढूंढकर अनुदेश मैनुअल से परामर्श करें। आमतौर पर, जैक के पास एक व्यापक फ्लैट आधार होता है और एक छोटे से हाथ ऊपर उठते हैं - बाद के साथ सुसज्जित है "दांत" कि कार के हवाई जहाज़ के पहिये में एक साथ फिट
  • 3
    कार को उठाने के लिए जैक का संचालन करें काम करने का सटीक तरीका आपके निपटान में मॉडल पर निर्भर करता है - जबकि जैक के ऊपरी भुजा गाड़ी के पास आती है, आखिरी पल का समायोजन करने के लिए इसे एंकर बिंदु के साथ संरेखित करें।
  • समांतरलोग्राम जैक: यह एक उपकरण है जिसमें दो धातु प्लेटें शामिल हैं जो एक रजोनिवृत्ति तंत्र से जुड़ती हैं। जैक का एक हिस्सा मुख्य ऑपरेटिंग पेंच से जुड़ा छेद से लैस है। छेद में पैकेज में शामिल बार डालें और घुमाएगी जैक के किनारे को लाने के लिए इसे घुमाने के लिए, एक ही समय में आधार से ऊपर की प्लेट को दूर करने के लिए - वाहन को ऊपर उठाना।
  • हाइड्रोलिक जैक: यह भी परिभाषित है "एक बोतल"। इसमें एक तरल के साथ एक धातु का आधार होता है जो एक तरफ लीवर के समान होता है। आपको एक पार्श्व स्लॉट पर ध्यान देना चाहिए जिसमें पैकेज-उठा में शामिल रॉड डालें और कार को उठाने से सिलेंडर में हाइड्रोलिक द्रव को पंप करने के लिए लंबे आंदोलनों से क्रैंक कम करें।
  • 4
    जमीन से कार उतार लीजिए जब जैक अंडरबीन के साथ संपर्क में आता है, तो इसे पैंतरेबाज़ी करने के लिए अधिक मुश्किल हो जाता है। जैक को बढ़ाने तक काम करते रहो, जब तक आप ध्यान नहीं देते कि वाहन के एक कोने जमीन छोड़ देता है - जब आपके पास रखरखाव करने के लिए पर्याप्त जगह है तो रोकें कुछ सेंटीमीटर सामान्य काम के लिए पर्याप्त हैं जैसे कि रबड़ की जगह
  • संचालन के दौरान किसी ध्वनि या असामान्य आंदोलन पर ध्यान दें। यह एक सुनना काफी आम है "पॉप" या एक अन्य सुस्त ध्वनि जबकि जैक थोड़ा आगे बढ़ रहा है - अगर ऐसा हो, तो यह सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण करें कि यह जारी रखने से पहले एंकर से बाहर नहीं आया है।
  • जैसे ही आप कार उठाते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके शरीर का कोई भी हिस्सा नहीं है यह शरीर के अधीन है- हालांकि यह संभावना नहीं है, अगर आप इस स्तर पर कार को जैक से फिसलते हैं तो आप गंभीर क्षति की रिपोर्ट कर सकते हैं या मर सकते हैं।
  • 5
    यदि आप फ़्रेम के नीचे काम करने जा रहे हैं, तो कुछ टिस्लेल्स का उपयोग करें जब भी आपको यह प्रदान करने वाले कार्यों को पूरा करना है कोई शरीर का एक हिस्सा वाहन के नीचे होता है, आपको जैक खड़ा या जैक का समर्थन होना चाहिए। ये समर्थन नियमित जैकेट की तुलना में कार के वजन के लिए एक व्यापक और सुरक्षित समर्थन आधार प्रदान करते हैं। टावरले बिना कार के तहत काम करना खतरनाक है. पढ़ना इस अनुच्छेद आगे के निर्देशों के लिए - सामान्य रूप से, easels निम्नानुसार उपयोग किए जाते हैं:
  • जैक जो ईमानदार की वेल्डिंग के साथ या लंगर बिंदु के साथ वजन लाइन समर्थन कर रहा है उनमें से आसपास के क्षेत्र में फ्रेम के तहत दो trestles स्लाइड और उन्हें उठा जब तक लगभग अंडरबॉडी स्पर्श नहीं करते। धीरे-धीरे जैक को कम करें जब तक कार जैक पर खड़ा नहीं होती है।
  • आप (उदाहरण के लिए, आप केवल एक टायर बदलने की जरूरत है) फ्रेम के तहत काम करने के लिए नहीं है, तो आप भी बिना martinetti- आप केवल परवाह है कि शरीर का कोई हिस्सा नहीं वाहन के नीचे बनी हुई है आगे बढ़ सकते हैं।
  • 6
    नौकरी के अंत में कार को जमीन पर लौटें इस बिंदु पर, आप किसी भी रखरखाव के संचालन का संचालन कर सकते हैं जिसे वाहन की जरूरत है - जब आप समाप्त कर लें, धीरे-धीरे जैक कम करें, इसे हटा दें और इसे दूर करें यदि आपने टेस्टल्स का इस्तेमाल किया है, तो आपको पहले करना होगा मशीन को थोड़ा ऊपर उठाओ उन्हें हटाने के लिए और फिर उन्हें वापस जमीन पर ले आओ। यहां बताया गया है कि कैसे:
  • समांतरलोग्राम जैक: पेंच को मुख्य स्क्रू छेद में डालें और इसे विपरीत दिशा में मोड़ो जिस पर आपने वाहन को उठाया।
  • हाइड्रोलिक जैक: रिलीज वाल्व खोलें जिससे द्रव को सिलेंडर से बाहर निकलने और वाहन को कम करने की अनुमति मिल सके। सामान्य तौर पर, वाल्व में लीवर से जुड़ी एक चाबूक में एक छोटे स्क्रू से लैस है- मशीन को अचानक गिरने से रोकने के लिए इसे धीरे से खोलने के लिए याद रखें
  • टिप्स

    • जैक केवल कार को बढ़ाने और कम करने में काम करता है और शरीर के नीचे काम करते समय इसे स्थगित नहीं रखता है, अगर आपको वाहन के नीचे अपने शरीर के किसी हिस्से को रखना है, आप बिल्कुल easels का उपयोग करना चाहिए.
    • यदि आप एक टायर बदल रहे हैं, तो वाहन को उठाने से पहले नट्स खोलें - अन्यथा, पहिया बदल जाता है क्योंकि आप बोल्ट को ढीला करने की कोशिश करते हैं, जिससे नौकरी ज्यादा जटिल हो जाती है।
    • शरीर के नीचे जाने या किसी भी व्हील को हटाने से पहले जैक या टेस्टल्स की मजबूती की जांच करने के लिए, निलंबित कार को थोड़ी तरफ लहर के लिए शरीर के वजन का उपयोग करें यह निश्चित रूप से बेहतर है कि इससे पहले कि आप काम शुरू करने से पहले कार को समर्थन से बंद कर देते हैं, बजाय बाद में!
    • ट्रंक में पहियों के लिए जैक और वेजेस को रखें, जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तब उन्हें हमेशा उपलब्ध रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com