फ्रेम्स कैसे रुको?

एक दीवार पर पेंटिंग ब्याज और एक कमरे को सुशोभित करते हैं, और इंटीरियर डिजाइन का मूल तत्व हैं। लंगर पिंस का उपयोग करके सुरक्षित रूप से फ़्रेमयुक्त छवियों को कैसे लटकाया जाए, और एक से अधिक लटका कैसे करें, इस बारे में जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

मूल्यांकन और तैयारी
1
मूल्यांकन करें कि आप क्या लटका चाहते हैं विभिन्न वस्तुओं की अलग-अलग आवश्यकताओं की जरूरत होती है और सही रास्ते पर लटका दिए जाने वाले विभिन्न तरीकों की आवश्यकता होती है। दीवार को संलग्न करने के लिए सबसे आसान बात यह है कि पोस्टर के लिए केवल अंगूठों की आवश्यकता होती है, लेकिन बड़े फ़्रेमयुक्त चित्रों और फोटोग्राफ जैसी अन्य सजावटों के लिए अधिक सुरक्षित लगाव के तरीकों की आवश्यकता हो सकती है सामान्य रूप से, दीवार पर एक तस्वीर लटकाए जाने का सबसे विश्वसनीय तरीका एक एंकरिंग पेंच को एक दीवार लंगर, दबाव की टोपी से जुड़ा होता है, और यही वह गाइड है जो हमला करने का वर्णन करता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको चित्र कैसे लटका देना चाहिए, तो यह विधि सुरक्षा की गारंटी है
  • 2
    एक स्तंभ खोजें एक स्तंभ प्लास्टर के नीचे की दीवार का एक प्रबलित हिस्सा है और बाकी की तुलना में अधिक लोड करने के लिए डिजाइन किए गए प्लास्टरबोर्ड। हल्के फ्रेम और फ़्रेमों को छोड़कर सभी के लिए स्तंभ आवश्यक हैं, क्योंकि सरल drywall पर भारी ऑब्जेक्ट्स फांसी के कारण समय पर टूटना पैदा हो सकता है। हार्डवेयर स्टोर पर या DIY केंद्रों में दीवार में खंबों को ढूंढने के लिए आप इलेक्ट्रॉनिक परीक्षक खरीद सकते हैं। इन उपकरणों में से अधिकांश दीवार के खिलाफ झुकाव और दीवार के साथ उन्हें स्लाइडिंग जब तक वे एक स्तंभ का पता लगाने, जो बिंदु पर वे एक ध्वनिक संकेत का उत्सर्जन और / या प्रकाश अप द्वारा काम करते हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक परीक्षक के निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें कई संकेतकों के दो सेट हैं: एक स्तंभ के लिए, और एक जीवित विद्युत प्रतिष्ठान के लिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी दीवार हुक फिक्स करने से पहले सूचक क्या है
  • यदि आप टेस्टर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि खंभा कहाँ स्थित हैं। पोर के साथ दीवार को टैप करें और ध्यान से सुनें जब तक आप बहुत कम और सुस्त ध्वनि नहीं सुनें। यह जगह है जहां एक स्तंभ छिपा हुआ है। यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार जांच करें कि आपको स्तंभ पाया गया है और कुछ और नहीं, अन्य स्तंभों को देखने के लिए चारों ओर हरा दें। आम तौर पर वे एक-दूसरे से 15 से 24 सेंटीमीटर तक दूर होते हैं। यदि आप एक नियमित पैटर्न की पहचान कर सकते हैं, तो संभवतः आपको एक स्तंभ पाया गया है।
  • 3
    हुक चुनें यदि आप किसी चित्र को लटका देने के लिए एक स्तंभ का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक प्रकार की राउंड-सिर स्क्रू चाहिए जिसे प्रेशर कैप कहा जाता है। एक पतली 3.5-5 सेमी लंबे टिप वाला एक नाखून किसी स्तंभ के बिना कुछ पाउंड तक का समर्थन करता है और हल्का फ्रेम के लिए ठीक है, लेकिन एक दबाव टोपी सबसे सुरक्षित विकल्प है। छोटे हस्कों, चिपकने वाला टेप और अधिक जटिल उपकरणों जैसे हुक को स्थिर करने सहित किसी भी हार्डवेयर में छोटे चित्रों के लिए कई अन्य विकल्प हैं
  • 4
    अपनी तस्वीर तैयार करें यदि आपके पास पहले से एक ब्रैकेट नहीं है, तो एक निलंबन तार, या एंकर पर लटका करने के अन्य तरीकों के लिए, आपको एक इंस्टॉल करना होगा ठोस मीडिया एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह तार या स्ट्रिंग से अधिक स्थिर तस्वीर रखता है अगर यह टकरा जाता है। ब्रैकेट को पीछे की ओर फ्रेम के केंद्र से ऊपर संलग्न करें, जिससे कि फ्रेम स्थिर रखने में गुरुत्वाकर्षण अधिकांश काम करे।
  • विधि 2

    स्थिति निर्धारण और केंद्रिंग
    1
    सही ऊंचाई खोजें आंखों के स्तर पर अधिकतर कम आपके चित्रों को लटका देने के लिए एक सुखद प्रभाव रखने के लिए अनुसूची करें। छवि का केंद्र आमतौर पर जमीन से 140 और 150 सेंटीमीटर के बीच होना चाहिए। एक टेप के माप के साथ उपाय करें और एक पेंसिल के साथ सही ऊंचाई को चिह्नित करें।
    • अपनी ऊँचाई या उस कमरे की ऊंचाई के अनुसार चित्रों के बीच की ऊंचाई को समायोजित करने के लिए बेझिझक महसूस करें, जो आपको सुशोभित कर रहे हैं। ये संख्याएं सिर्फ एक दिशानिर्देश हैं
  • 2
    अनुमान करें कि चित्र जहां लटका दिया जाएगा इसे रखो ताकि इसका केंद्र बिंदु सीधे उस बिंदु से ऊपर हो जो आपको पेंसिल के साथ चिह्नित किया गया हो और सुनिश्चित करें कि आप उसे स्थिति के रूप में पसंद करते हैं। अगर आपको लगता है कि इसे उठाया जाना चाहिए या कम किया जाए, तो इसे करें एक बार जब आप अंतिम निर्णय लेते हैं, फ्रेम के शीर्ष किनारे के केंद्र से माप लें और ऊँचाई पर ध्यान दें फिर, फ्रेम के ऊपर से ब्रैकेट तक या नीचे फांसी तार को मापें। इस संख्या को फ्रेम की ऊंचाई से घटाकर निर्धारित करें कि आपको दीवार पर एंकर लगाने की आवश्यकता है ताकि कैनवास का केंद्र वांछित ऊंचाई पर हो।
  • यदि पेंटिंग में एक निलंबित धागा होता है, तो इसे फ्रेम के ऊपर की तरफ खींचें, जब तक यह मापने से पहले तना हो जाता है, क्योंकि इस तरह से लंगर पर लटका दिए जाने पर यह थ्रेड मिलेगा।
  • विधि 3

    फ्रेम रुको
    1



    एक पायलट छेद बनाएं पैनल को पता चले या चिह्नित किया जाए जहां पैनल लटका दिया जाएगा, और दबाव टोपी के लिए एक छोटा छेद बनाएं। यदि आपके पास एक इलेक्ट्रिक ड्रिल है, तो इसे ड्रिल तक का प्रयोग करें जब तक आपको लगता है कि यह पिन नहीं मारा। अन्यथा, छेद को बनाने के लिए एक कील और हथौड़ा का उपयोग करें
  • 2
    दबाव टोपी स्थापित करें फिर, यह एक इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर के साथ आसान है, लेकिन आप मैन्युअल स्क्रू ड्रायवर का उपयोग भी कर सकते हैं। लंगर पेंच की नोक को छेद में बनाओ और उसे दीवार में पेंच करें। अपनी पेंटिंग के लिए प्रतिरोधी समर्थन बनाने के लिए, पिन में डालें। एक बार एंकर सेट हो जाने पर, इसे स्क्रू करना जारी रखें जब तक कि फ्रेम को फांसी के लिए उपयुक्त लम्बाई तक दीवार से निकल जाए।
  • 3
    एंकर पिन पर छवि लटकाएं यदि यह आसानी से फिसल जाता है, हुक को थोड़ा खोलें और फिर से प्रयास करें यदि फ़्रेम और दीवार के बीच में अंतर है, तो हुक थोड़ा स्क्रू करें और फिर से प्रयास करें एक बार पैनल सुरक्षित रूप से लॉक करता है और दीवार के खिलाफ अच्छी तरह से रखा जाता है, फिक्सिंग के लिए कोई और समायोजन आवश्यक नहीं है।
  • 4
    चित्र को सीधा करें मंजिल के स्तर के साथ फ्रेम के ऊपर संरेखित करें और हल्के ढंग से फ्रेम समायोजित करें जब तक कि विमान सपाट और यहां तक ​​कि नहीं। एक कदम पीछे ले जाओ और जिस तरह से नई पेंटिंग दीवार पर लटका दी जाए सुनिश्चित करें कि सभी उपकरण साफ़ करें और मलबे को हटा दें।
  • विधि 4

    एकाधिक चित्रों को फांसी के लिए युक्तियाँ
    1
    बहुत अधिक दीवार में पिंस को अधिभार नहीं डालें जब आप दीवार या चीजों की एक श्रृंखला पर लटकाते हैं, तो वे इतने बड़े होने की संभावना नहीं रखते हैं कि प्रत्येक को एक खंभे की आवश्यकता होती है खंभे पर एक या दो बड़े चित्र लटकाए जाने की योजना - एक बार जब आपने स्थानों की पहचान की हो, तो छोटे चित्र उनके चारों ओर लटकाए जा सकते हैं।
  • 2
    आगे की योजना बनाएं यह सुनिश्चित करने के लिए कि फ़्रेम समान हैं, उन्हें लटकने से पहले एक मीटर के बीच की दूरी को मापें, और आवश्यक होने पर स्थिति समायोजित करें। दीवार पर पेंसिल के साथ दाग की गड़बड़ी किए बिना फांसी के फ्रेम के कोणीय स्थितियों को आसानी से चिह्नित करने के लिए स्क्वायर पोस्ट-ए का उपयोग करें, और जब तक आपके पास समस्त रूप से समान रूप से प्रदर्शित नहीं किया जाता तब तक उन्हें समायोजित करें।
  • 3
    विभिन्न प्रावधानों के साथ प्रयोग करके रुचि जोड़ें एक ही आकार के तीन वर्गों को एक तरफ झुकाया जा सकता है ताकि आंखों के साथ पालन करने के लिए एक सतत प्रभाव पैदा हो सके - अलग-अलग आकार के छः या सात छवियों को अलग-अलग ऊंचाइयों पर लगाया जा सकता है ताकि एक समग्र स्थान को परिभाषित किया जा सके। साहसी रहें और देखने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रयास करें कि क्या प्रभाव आपको सबसे अच्छा करना चाहिए। जगह की नज़र रखने वाले उच्च या निम्न फ़ोटो लटका न रखें।
  • आपके पास पेंटिंग के साथ कार्य करें कई छोटी तस्वीरें बहुत अच्छी तरह से यहां और यहां एक कमरे में दीवार पर बिखरे नहीं हैं, लेकिन वे एक बड़े कॉरिडोर में एक छोटी दीवार या किनारे पर अच्छी लगती हैं। लंबी पेशकश की संभावनाओं की तुलना में बड़ी चित्रकलाएं, जो सामान्य ऊर्ध्वाधर छवियों को आमतौर पर अनुमति नहीं देतीं। अपने स्वाद और प्रयोग पर भरोसा रखें जब तक आप सही व्यवस्था नहीं पाते।
  • परियोजनाओं को कई पेंटिंग लटकाए जाने पर लंबा फर्नीचर, अलमारियों, प्रकाश और खिड़कियां ध्यान में रखनी चाहिए। अक्सर, इन तत्वों को दीवार पर नि: शुल्क छोड़े जाने वाले स्थान को परिभाषित करता है। एक अनूठी और विशिष्ट स्थान बनाने के लिए उनके आसपास काम करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com