एक भारी तस्वीर कैसे रोकें

किसी तस्वीर को लटका देने का सबसे आसान तरीका दीवार पर एक नाखून संलग्न करना है। 9 किलो से अधिक वजन वाले लोग पर्याप्त सुदृढीकरण के बिना तय किए जाने वाले भारी माना जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पेंटिंग इसे फांसी के बाद जमीन पर नहीं आती है, भारी तख्ते के लिए उपयुक्त उपकरण और तकनीकों का चयन करें। एक बार जब आप सीखते हैं कि फर्नीचर के इस टुकड़े को कैसे पकड़े, तो आप भारी दर्पण, अलमारियों, स्पीकर ब्रैकेट और अन्य सजावटी तत्वों को भी लटका सकते हैं।

कदम

विधि 1

फ्रेमवर्क को रोकना तैयार करें
1
तस्वीर का वजन। यह डेटा पेंच का प्रकार और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक को निर्धारित करता है। फ्रेम और भारी दर्पण को उनके वास्तविक वजन के आधार पर एक विशेष सामग्री की आवश्यकता होती है। इस कारक को मापने के लिए सामान्य पैमाने का उपयोग करें।
  • 5 किलोग्राम तक के फ़्रेम को हल्के भार माना जाता है, 5 से 12 किग्रा के बीच मध्यम वजन माना जाता है, जबकि 12 से 25 किग्रा के बीच का वजन भारी होता है उनको प्रयोग करने से पहले शिकंजे के पैकेज की जांच करें क्योंकि अधिकतम लोड मूल्य वे सहन करने में सक्षम हैं अक्सर सूचित किया जाता है
  • 2
    उपयोग की जाने वाली दीवार का मूल्यांकन करें पुराने घरों में दीवारों की कटाई हो सकती है, जबकि अधिकांश आधुनिकों में प्लास्टरबोर्ड की आंतरिक दीवारें हैं सही उपकरण और सही दृष्टिकोण के साथ, आप ईंट, कंक्रीट या सिरेमिक-पहने दीवारों पर भारी ढांचे को भी लटका सकते हैं।
  • 3
    मूल्यांकन करें कि तस्वीर को कहां रखें ऐसी जगह ढूंढें जहां आप फ्रेम या दर्पण लटका देना चाहते हैं और बाद में दीवार पर रखें। एक सामान्य नियम के रूप में, आंख के स्तर पर एक तस्वीर डालने पर विचार करें। एक पेंसिल या कागज टेप का टुकड़ा का उपयोग कर फ्रेम के शीर्ष किनारे पर एक चिह्न बनाएं।
  • 4
    उस बिंदु पर एक चिह्न डालें जहां आप स्क्रू या कील लगाएंगे। तस्वीर को लटका देने के लिए जगह ढूंढने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। मॉडल के आधार पर, फ्रेम हुक से कम लटक सकता है
  • यदि पैनल एक अंगूठी से लैस है तो "डी" या पीठ पर एक अन्य धातु हुक, फ्रेम के ऊपरी किनारे और अंगूठी के उच्चतम बिंदु के बीच की दूरी को मापने तक सीमित है। इस दूरी को दीवार पर वापस लाएं, उस बिंदु से, जो आपने पेंसिल या पेपर टेप से खींचा है। एक को खींचकर नया संदर्भ पहचानें "एक्स" पेंसिल के साथ यह सटीक साइट है जिसमें ड्रिल के साथ छेद ड्रिल करना या दीवार समर्थन को नाखून करना है।
  • यदि फ़्रेम में धातु धागा को पीठ के माध्यम से चलना होता है, तो टेप माप का उपयोग करके जितना संभव हो उतना ऊपर उठाएं। इस बिंदु और फ्रेम की ऊपरी सतह के बीच की दूरी का पता लगाता है। टेप को निकालें और दीवार पर इस मूल्य की रिपोर्ट करें, मूल चिह्न से जिसे आपने खींचा था। एक को खींचकर नया संदर्भ पहचानें "एक्स" पेंसिल के साथ यह ड्रिल के साथ छेद को ड्रिल करने या दीवार समर्थन को नाख़ाने की जगह है।
  • 5
    दूसरा एंकर जोड़ें सील को बढ़ाने के लिए, दो हुक के साथ तस्वीर लटका पर विचार करें। भारी भार के लिए यह अतिरिक्त सुरक्षा विशेष रूप से सिफारिश की गई है अगर फ्रेम धातु के तार के साथ दीवार पर चिपक जाती है, तो दो एंकरेज पर केबल को रखने के लिए दो अंगुलियों का उपयोग करें जो आप उपयोग करना चाहते हैं। जितना दूर वे हैं, उतना ही स्थिर होगा कि तस्वीर उतनी ही स्थिर होगी। टेप के माप के माध्यम से लंगर और फ्रेम के शीर्ष किनारे के बीच की दूरी को मापें और पेंसिल के साथ दीवार पर रखें।
  • दो एंकर बिंदुओं को निर्धारित करने के लिए, आप धातु केबल के तहत स्क्रैप की लकड़ी का एक टुकड़ा रख सकते हैं, आधे रास्ते के फ्रेम के बारे में। लकड़ी के टुकड़े के किनारों को शिकंजा की स्थिति दर्शाती है। एक टेप माप के उपयोग से फ्रेम के लकड़ी और ऊपरी किनारे के बीच की दूरी को मापें - फिर दीवार पर लकड़ी के टुकड़े को मूल चिह्नों के ठीक नीचे रख दें यह सुनिश्चित करने के लिए एक स्तर का उपयोग करें कि अंक गठबंधन किए गए हैं, जमीन के समानांतर और लकड़ी के टुकड़े के शीर्ष किनारों के साथ एक रेखा खींचें। रेखा के छोर अंक को दर्शाते हैं जिसमें दो हुक डालें।
  • विधि 2

    एक प्लास्टर और ड्रायर दीवार पर एक तस्वीर लटका


    1
    फ़्रेम को एक समर्थन पोल में तय करें। जब आपको भारी फ़्रेम फेंकने की ज़रूरत होती है, तो पोल में हुक लगाने के लिए सबसे अच्छा है प्लास्टरबोर्ड की दीवारों में लकड़ी का एक सहायक ढांचा होता है जिसमें प्रत्येक 40 सेंटीमीटर का ध्रुव होता है। एक विशेष डिटेक्टर का उपयोग करके या दीवार को दोहन के लिए धीरे-धीरे ढूँढें जब तक कि आप ध्वनि नहीं सुनते "पूर्ण" के बजाय "वैक्यूम"। प्लास्टर दीवारों में डंडे ढूंढना अधिक कठिन है, इसलिए आपको किसी अन्य समस्या का सामना करने पर विचार करना चाहिए।
    • यदि तस्वीर 40 सेमी या दीवार के दो खण्डों के बीच की दूरी से अधिक है, तो दीवार के एक पतले टुकड़े को ठीक करने के लिए एक स्तर और दो स्क्रू का उपयोग करें। यह सत्यापित करें कि बेहतर सील सुनिश्चित करने के लिए कम से कम दो बोझ वाले बवासीर में स्क्रू डाली जाती हैं। बाद में, फ्रेम पर हुक की स्थिति के आधार पर, आप चित्रों को लकड़ी के टुकड़े पर रख सकते हैं, जहां आप चाहते हैं, नाखून या स्क्रू डालें। दोनों एंकर के लिए तस्वीर ठीक करें
    • यदि तस्वीर संकुचित है, मस्तूल में लंगर पर लटका करने के लिए केवल एक हुक का उपयोग करें। अच्छा प्रतिरोध सुनिश्चित करने के लिए एक प्रकार का हुक चुनें जिसे अधिक नाखून या शिकंजा के साथ तय किया जा सकता है नाखूनों को दीवार के लोड-असर वाले पोल में थ्रेड करें और फिर हुक पर तस्वीर लटकाएं। यदि दीवार को तहस-नहस किया जाता है, तो शिकंजा के साथ एक हुक का उपयोग करें और नाखूनों से नहीं।
    • हालांकि, आप हमेशा फ़्रेम को फ़ैसला नहीं करना चाहते जहां एक समर्थन पोल होता है इस मामले में, एक ऐसी जगह में एक तस्वीर डालने के लिए अन्य प्रतिरोधी और विश्वसनीय तरीके हैं जहां दीवार के अंदर कोई समर्थन संरचना नहीं है।
  • 2
    चित्रों के लिए पारंपरिक हुकों का उपयोग करें यद्यपि सबसे मजबूत समाधान नहीं, ये हुक उपयोग करना आसान है और दीवार को कम नुकसान पहुंचाते हैं। केवल एक कील वाले लोग 12 किलोग्राम तक पकड़ सकते हैं, जबकि दो नाखून वाले लोग 25 किलोग्राम तक पकड़ सकते हैं। हालांकि इन उपकरणों को अधिकतम प्रयास करने के लिए सलाह नहीं दी गई है, फिर भी आप उन्हें मध्यम वजन फ़्रेम के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप उन्हें प्लास्टर के साथ दीवारों में ठीक कर सकते हैं, बशर्ते वे शिकंजा या डौलल्स से लैस हों।
  • दीवार को हुक संलग्न करें जहां आप चाहते हैं, स्क्रू या नाखियों की उचित संख्या का उपयोग करें और फ्रेम लटका दें।
  • 3
    तस्वीर लटका करने के लिए कुछ डॉवेल स्क्रू का उपयोग करें। इस छोटे हिस्से के कई अलग-अलग मॉडल हैं और विकल्प फ्रेम के वजन और दीवार के प्रकार पर निर्भर करता है। सभी ब्लॉकों में एक पायलट छेद की आवश्यकता होती है आपको पेंच या डॉवेल डालने से पहले दीवार में एक छेद ड्रिल करना होगा और इस तरह से चित्र लटकाएगा। प्लास्टर वाली दीवारों के लिए आपको स्क्रू एंकर का उपयोग करना पड़ता है क्योंकि नाखून और हथौड़ा केवल नुकसान का कारण बनता है।
  • प्लास्टिक के प्लग एक से घिरे स्क्रू हैं "म्यान" प्लास्टिक के रूप में दीवार में फैलता है, जैसा कि आप पेंच खुद को कसते हैं। यदि आपको प्लास्टरबोर्ड पर काम करना है, तो एक मॉडल चुनें जिसमें दीवार के पीछे का विस्तार होता है। पंखों के बिना शिकंजा प्लास्टर दीवारों के लिए अधिक उपयुक्त हैं, क्योंकि वे अधिक पकड़ की अनुमति देते हैं। डॉवेल व्यास में एक छेद का अभ्यास करें, छेद में डॉवेल डालें और फिर इसे खींचें, फिर प्लास्टिक की शीथ के विस्तार के लिए इसे जगह में स्क्रू करें इस बिंदु पर आप इसे खोल सकते हैं, हुक को कनेक्ट कर सकते हैं और इसे पूरी तरह से कस कर सकते हैं - आप सीधे पैनल से जुड़ने के लिए वांछित लंबाई में डॉवेल खोल सकते हैं।
  • बोल्ट विस्तार करना कठिन है, लेकिन भारी भार का सामना कर सकते हैं। इस प्रकार की एंकर दीवार की पीठ पर धारण करके तस्वीर का समर्थन करता है। एक बोर व्यास छेद का अभ्यास करें, जिसे आप एक इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्राअर के साथ डालें और फिर कस लें। बोल्ट के अंत में धातु का समर्थन दीवार के अंदर चौड़ा हो जाता है जैसे कि आप स्क्रू को कस कर देते हैं और फिर उसे एक हुक संलग्न करने या पैनल को सीधे बोल्ट में संलग्न करने के लिए खोलें।
  • 4
    एक तितली बोल्ट का उपयोग करके भारी फ्रेम के लिए अधिक सहायता प्रदान करें इस प्रकार का समर्थन अधिक से अधिक भार का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है - दीवार के पीछे एक वसंत और पकड़ है - यह प्लास्टर के साथ दीवारों का सबसे अच्छा समाधान है इसे स्थापित करने के लिए, एक बड़े व्यास के साथ एक छेद ड्रिल करने के लिए आवश्यक है।
  • दीवार में एक छेद करें जिसमें बोल्ट के बराबर व्यास होता है "पंख" वह बंद कर दिया। बोल्ट की ओर वसंत पंख मोड़ो और छेद में बोल्ट डालें। पंखों को जाने दें, ताकि वे वसंत प्रणाली के लिए धन्यवाद पुनः खोल सकें - बोल्ट को बाहर की तरफ खींचें, जबकि आप इसे इलेक्ट्रिक स्क्रू ड्रायवर के साथ रख रहे हैं। आप स्क्रू में एक हुक संलग्न कर सकते हैं या सीधे बोल्ट को फ्रेमवर्क लटका सकते हैं।
  • टिप्स

    • एक ईंट, कंक्रीट या टाइल की दीवार पर चित्रों को लटकाए रखने के लिए, समान विधियों को आप अभ्यास में प्लास्टर दीवारों के लिए उपयोग करते हैं। इस मामले में, आप पायलट छेद बनाने के लिए चिनाई के लिए एक ड्रिल बिट की आवश्यकता है। जब सिरेमिक टाइल में एक छेद ड्रिल करते हैं, तो उस क्षेत्र पर कुछ कागज़ात टेप डालना याद रखें, जिसे आप पेंचचर करना चाहते हैं, ताकि ड्रिल बिट पर्ची न हो।
    • यदि आप ध्यान दें कि चित्रकला दीवार पर फांसी या पर्ची पर लगी रहती है, तो उसे दूर ले जाओ और फ्रेम के कोनों पर चार ग्रामट लागू करें, इसीलिए चित्रकला दीवार की गहराई से सीधे रहती है
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com