कैसे रसोई के लिए एक द्वीप बनाने के लिए

रसोई के लिए द्वीपों आधुनिक रसोई में एक आम सहायक हैं। उनके पास कई कार्य हैं, जैसे कि खुले स्थान में बहुत आवश्यक काम की जगह बनाने के लिए, बिना किसी बाधा को रसोई में बैठने और खाना खाने के लिए अनुमति देने के लिए जो खाना पकाना है रसोई घर के केंद्र में अक्सर होने के नाते, द्वीप बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और सावधानीपूर्वक योजना की आवश्यकता होती है जो कि उनके उद्देश्य और सौंदर्यशास्त्र को ध्यान में रखती है आप को एक द्वीप बनाने के लिए एक बढ़ई बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको उपकरण के साथ कुछ बुनियादी भवन ज्ञान और परिचित होना चाहिए। इन निर्देशों का पालन करके आप रसोई के लिए एक द्वीप बनाने और अनुकूलित करने के लिए विभिन्न तरीकों को सीखेंगे।

कदम

विधि 1

अलमारियों के साथ एक द्वीप बनाएँ
1
दो समान समतल प्राप्त करें ये काउंटर के रूप में लंबा होना चाहिए या बस कम होना चाहिए। वे मजबूत होना चाहिए और मानक अलमारियों की तुलना में बेहतर रूप से गहरा होना चाहिए। यदि आप चाहते हैं कि उन्हें अलग-अलग रंग मिलें, तो आप उन्हें आगे बढ़ने से पहले पेंट कर सकते हैं। गहराई और चौड़ाई को मापें
  • 2
    काउंटर के आकार की स्थापना निर्धारित करें कि कार्य योजना कितनी देर होनी चाहिए। यह कम से कम एक साथ रखा दो अलमारियों, प्लस कुछ सेंटीमीटर बेंच के किनारे बनाने के लिए की गहराई के रूप में होना चाहिए, लेकिन आप भी एक मीटर और दो अलमारियों के बीच अंतरिक्ष के एक आधा करने के लिए लिख सकते हैं। फिर चौड़ाई निर्धारित करें, अलमारियों की गहराई को मापने और किनारे पर कुछ इंच जोड़ना
  • 3
    खरीदें या काउंटर का निर्माण आपके पास मापन होने के बाद, आप काउंटर खरीद या निर्माण कर सकते हैं। आप ऐसा कर सकते हैं एक MDF लकड़ी बोर्ड (मध्यम घनत्व chipboard) या किसी अन्य आवश्यक सामग्री एक DIY दुकान में खरीद कर।
  • टुकड़े टुकड़े की लकड़ी एक लोकप्रिय विकल्प है क्योंकि यह रसोईघर में उपयोग के लिए सस्ता, आसान और साफ है।
  • ग्रेनाइट भी एक विकल्प हो सकता है, लेकिन क्योंकि स्लैब बहुत भारी हैं, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोबारा सुरक्षित होना स्थिर है, आपको दो अलमारियों के बीच कम अंतर प्रदान करना होगा।
  • आप केवल काउंटर MDF के एक बोर्ड से शुरू करके अपने आप को निर्माण करने की योजना है, तो आप, यह सुनिश्चित करना है कि वैकल्पिक रूप से एक टेबल के लिए अधिक से मिलता-जुलता रंग सतह लामिना या टाइल कर सकते हैं यह भोजन तैयार करने के लिए उपयुक्त बनाने के लिए कर सकते हैं।
  • 4
    अलमारियों को डेस्क को सुरक्षित रखें काउंटर को अलमारियों पर रखें, अलमारियों को बाहर की तरफ बारी करें, और इसे ठीक करने के लिए ब्रैकेट का उपयोग करें, किनारों पर स्कूव करना जहां लकड़ी घनी है नीचे से भी कुछ शिकंजा डालें उपयुक्त लंबाई के शिकंजा का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि वे आगे निकलना नहीं करते।
  • यदि आप एक ग्रेनाइट टेबल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो इसे अधिक ध्यान रखना होगा, क्योंकि आप इसे स्क्रू नहीं कर सकते। आगे बढ़ने से पहले जानकारी के लिए सबसे निकटतम DIY स्टोर से पूछें।
  • 5
    आप चाहते हैं कि खत्म करो प्रदर्शन यदि आपने MDF की लकड़ी का उपयोग किया है, तो आप इसे पेंट कर सकते हैं, टाइल कर सकते हैं, या अपनी आवश्यकताओं और स्वाद के अनुसार सतह को टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। आप रसोई के तौलिए को फेंकने के लिए अलमारियों के किनारे पर पेंच या गोंद हुक कर सकते हैं। उचित निर्धारण का उपयोग करके आप बक्से और धूपदानों को लटकाकर हुक के साथ एक बार डाल सकते हैं। हमेशा याद रखें कि शिकंजे को तबाह करने से बचने के लिए बहुत अधिक वजन नहीं जोड़ना
  • 6
    एक वैकल्पिक विधि फर्नीचर के एक टुकड़े का उपयोग करने के लिए हो सकता है आप शेल्फ के बीच एक मानक रसोई कैबिनेट जोड़ सकते हैं यदि आप लेवररूम के बजाय ऑब्जेक्ट को पकड़ने के लिए अधिक स्थान चाहते हैं यह द्वीप को और अधिक ठोस हवा देगा और डिशवॉशर और अन्य उपकरणों को देखने से छिपा सकता है।
  • फर्नीचर का टुकड़ा अलमारियों के समान होना चाहिए ताकि बेंच सभी तीन टुकड़ों पर निर्भर हो। अलमारियों को चुनना बेहतर है जो फर्नीचर के टुकड़े की तुलना में थोड़ा कम हैं और फिर शिम को जोड़ते हैं। इसके अलावा, फर्नीचर का टुकड़ा दो अलमारियों की तुलना में गहरा नहीं होना चाहिए।
  • डेस्क, इसलिए, दोनों अलमारियों और फर्नीचर के साथ-साथ किनारे के लिए कुछ इंच भी होनी चाहिए। काउंटर की चौड़ाई, फिर से, दो अलमारियों की चौड़ाई होगी।
  • तालिका को पेंच करने से पहले, फर्नीचर और अलमारियों को एक साथ अंदर से स्क्रू करें। किनारों पर पेंच करना बेहतर है, जैसा कि पहले, लेकिन इस समय क्षैतिज डिवाइडर पर ऊपर और नीचे, यदि आप उन तक पहुंच सकते हैं। फिर कैबिनेट को नीचे से मेज पर पेंच करें, हमेशा शिकंजे की लंबाई पर ध्यान दें जो विपरीत सतह से निकलना नहीं है
  • विधि 2

    डेस्क या टेबल का उपयोग करें
    1
    उपयुक्त तालिका या डेस्क का पता लगाएं इस द्वीप के लिए आपको दो फ्लैट पक्षों के साथ एक टेबल या एक डेस्क की ज़रूरत होगी, जो पैरों के रूप में कार्य करती हैं, जैसे कि Malm Ikea डेस्क। आप फर्नीचर की दुकान में इस तरह की एक मेज खरीद सकते हैं या इसे दो ठोस या मोटी प्लाइवुड आयत से बना सकते हैं। कम से कम 5 सेंटीमीटर मोटा होना चाहिए।
    • पहला आयत काम की सतह होगी और वांछित आकार में कटौती की जानी चाहिए। दूसरी आयत आधा में कटौती की जाएगी और टेबल पैरों को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, यदि वे बहुत अधिक हैं तो उन्हें छोटा कर दें। काउंटरटॉप के दोनों किनारों और पैरों के एक तरफ के दोनों किनारों पर 45-डिग्री का कटौती करके इन टुकड़ों को एक साथ जोड़ लें। तो फिर तुम लकड़ी गोंद के साथ सीवन के अंदर कोटिंग और की ओर से पंगा लेना, काम कर रहे विमान के केंद्र की ओर पैर से द्वारा इन कोणों एक साथ दबाना होगा कम से कम चार अंक में, की आवश्यकता होगी।
    • आपरेशन समाप्त हो जाने के बाद, आप द्वीप के बाहरी पक्षों को पेंट कर सकते हैं या टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं जैसे आप चाहें।
  • 2
    फर्नीचर और कंटेनर प्राप्त करें उपयोग करने योग्य रिक्त स्थान बनाने के लिए आपको टेबल के नीचे फर्नीचर और विभिन्न कंटेनरों को संलग्न करना होगा। पसंद उपलब्ध स्थान से भाग में निर्धारित किया जाएगा, क्योंकि द्वीप की चौड़ाई प्रत्येक कैबिनेट की गहराई और आपकी ज़रूरतों के अनुसार निर्धारित करेगी।
  • आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि फर्नीचर के आयाम तालिका की चौड़ाई और लंबाई के बराबर हैं इसके अलावा, वे पैर से लम्बे नहीं होना चाहिए।
  • अलमारियों के साथ अलमारियाँ फांसी की एक जोड़ी का उपयोग करें और द्वीप पर प्रयोग करने योग्य स्थान को अधिकतम करने के लिए उनसे जुड़ें। यदि कैबिनेट बिना डिवाइडर के बेहतर है तो आप दोनों पक्षों में संग्रहीत वस्तुओं को ले सकते हैं।
  • 3
    मेज पर कैबिनेट ठीक करें अंदर से अलमारियाँ पकाएं ताकि उन्हें द्वीप पर फेंक दिया जाए, और लकड़ी को काफी मोटी होने के बावजूद उन्हें पेंच दो।
  • सुनिश्चित करें कि आप स्क्रू का इस्तेमाल करते हैं जो लकड़ी के आधे तक पहुंचते हैं, अन्यथा आप बाहरी सतह पर दरारें, विकृति या छेद बनाने का जोखिम उठाते हैं।
  • 4



    विवरण जोड़ें और उन्हें समाप्त करें। यदि आप चाहते हैं, तो आप कार्यक्षेत्र या एक विपरीत रंग के समान रंग का उपयोग कर अलमारियाँ पेंट कर सकते हैं। आप सतह को टाइल भी कर सकते हैं, टुकड़े टुकड़े की लकड़ी या ग्रेनाइट की एक स्लैब जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3

    दराज के एक छाती का उपयोग करें
    1
    दराज के एक छाती प्राप्त करें यदि आप इसे रसोई के द्वीप में बदलना चाहते हैं, तो इसमें सही आयाम होना चाहिए। दराज के साथ बहुत लंबा या भारी है, आपको एक मामूली परिणाम मिलेगा। जिस क्षेत्र को आप कब्जा करना चाहते हैं, उसी आकार के बारे में खोजना प्रयास करें
    • यदि आप ड्रेसर पेंट करना चाहते हैं, तो यह करने का सही समय अब ​​है क्योंकि काम की सतह को लगाने के बाद यह अधिक जटिल हो जाएगा।
  • 2
    पैर या पहियों जोड़ें (यह मोबाइल बनाने के लिए) यदि ड्रेसर सतह बहुत कम है, आप पैर (एक द्वीप फिक्सिंग के लिए), पहियों जोड़कर वांछित ऊंचाई बना सकते हैं या दोनों समाधान का उपयोग करके। यह पूरे द्वीप की ऊंचाई की गणना करते समय कार्यरत विमान की मोटाई का मूल्यांकन करता है।
  • पैर या पहियों को जोड़ने के लिए सबसे उपयुक्त तरीका दराज के छाती की सुविधाओं पर निर्भर करता है। एक विशेषज्ञ से परामर्श करें और पहियों या पैरों से दिए गए निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें।
  • 3
    यदि आवश्यक हो तो वापस बदलें अगर दराज के पीछे खराब या क्षतिग्रस्त है, तो उसे MDF या chipboard कटौती आकार में बदलें ध्यान से पुराने टुकड़े को हटा दें और एक नया नाखून करें।
  • आप ब्लैकबोर्ड के लिए एक पेंट के साथ इसे कवर करके फर्नीचर के पीछे अधिक उपयोगी बना सकते हैं: आप एक ऐसी सतह बना सकते हैं जिस पर शॉपिंग सूची को चाक के साथ लिखना या बच्चों को खेलने देना।
  • वैकल्पिक रूप से, बैक पैनल के दूसरी तरफ मजबूत स्ट्रिंगरों को रखने के लिए, हुक या बार लटकाए जाने के लिए इस स्थान का उपयोग करें। इस तरह आप तौलिए, ओवन के दस्ताने या रसोई उपकरणों को लटका सकते हैं
  • 4
    कार्य योजना बदलें या कवर करें खाने की तैयारी के लिए काम की सतह को अधिक उपयुक्त बनाने के लिए, आप फ़र्श के ऊपर की मेज को ध्यान से हटा सकते हैं और इसे अपनी पसंद की सामग्री के साथ बदल सकते हैं। अगर मौजूदा सतह नियमित होती है, तो किनारों को सीधे और समाप्त हो जाती है, यह टाइल के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए। निर्णय लें कि आपके कौशल, आपकी आवश्यकताओं और आपके स्वाद के आधार पर क्या करना है।
  • विधि 4

    रसोई फर्नीचर का उपयोग करें
    1
    रसोई फर्नीचर खरीदें किचन फ़र्नीचर का कोई संयोजन जो पहले से कोई कार्यक्षेत्र नहीं है, ठीक हो जाएगा। इस तरह से आप उन विन्यास में उन्हें संयोजित कर सकते हैं, जो आप पसंद करते हैं, साथ ही काम को पूरा करें। आप उन फर्नीचर के समान फर्नीचर खरीद सकते हैं, जो कि आपके पास पहले से ही रसोई में हैं या आप जितनी पसंद करते हैं उससे मिलान करने के लिए अलग फर्नीचर।
    • फर्नीचर के पीछे और पीछे की ओर ध्यान दें। यदि वे समाप्त नहीं होते हैं, तो आपको इसे खुद करना होगा उन्हें प्लाईवुड या एमडीएफ बोर्डों के साथ कवर करें ताकि आप पेंट कर सकें।
  • 2
    अपने पसंदीदा ऑर्डर में फर्नीचर को व्यवस्थित करें आपको शायद कई टुकड़ों को जोड़ना होगा। अंदर से फर्नीचर को पंगा लेना, उस संरचना के क्षेत्रों का उपयोग करने की कोशिश करते हैं जहां लकड़ी घनी होती है।
  • आप फर्नीचर को उसी दिशा में बदल सकते हैं, विपरीत दिशाओं में, या यदि अंतरिक्ष की अनुमति देता है, तो आप किनारे पर फर्नीचर का एक टुकड़ा डाल सकते हैं। यह उस शोध पर निर्भर करता है जिसे आप शोध कर रहे हैं और जिस तरह से आप अंतरिक्ष का उपयोग करने का इरादा रखते हैं।
  • 3
    एक सतह जोड़ें एक बार फर्नीचर एक जगह पर है, निर्माण या एक काम की सतह है कि सभी टुकड़ों को कवर कवर आप टुकड़े टुकड़े की लकड़ी से ग्रेनाइट तक विभिन्न सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक ठोस पटिया (रंग, एक पैटर्न या किसी न किसी के साथ) बहुत अच्छी तरह से काम कर सकते हैं यह आपके द्वारा चुना गया फर्नीचर के लिए आयामों को फिट करना होगा - बस डेस्क के किनारे के लिए चौड़ाई और लंबाई में कुछ इंच अधिक छोड़ देना सुनिश्चित करें।
  • 4
    अंतिम निष्पादित करें द्वीप को समाप्त करें जैसा कि आप चाहें इसे अनुकूलित करें। आप अपनी शैली, अपनी रसोई या अपने घर से बेहतर मिलान करने के लिए इसे संशोधित कर सकते हैं। आप कार्यस्थल पर अंतरिक्ष को अधिकतम करने के लिए कंटेनर जोड़ सकते हैं, उपकरणों के लिए अधिक स्थान बना सकते हैं या शानदार पारिवारिक लंच तैयार कर सकते हैं।
  • आप अपने नए द्वीप के निचले हिस्से को अन्य फर्नीचर की तुलना में विपरीत रंग के साथ पेंट कर सकते हैं, या आप उन्हें छोड़कर उन्हें छोड़ सकते हैं। रसोई रंग में एक पॉप टच देने के लिए हल्के रंगों के साथ प्रयोग करें, या रंगों का उपयोग करें जो कि रसोई में मौजूदा रंगों को याद करते हैं, जैसे कि फल या फूलदान के सादे दृश्य में।
  • फर्नीचर के पक्षों या पीछे के तत्वों को जोड़ें आप रसोई के टुकड़ों के लिए टॉयलेट रोल धारक या हुक माउंट कर सकते हैं। आप व्यंजनों या पाक कला पत्रिकाओं के लिए एक पत्रिका रैक डाल सकते हैं। आप सबसे अधिक उपयोग रसोई उपकरणों के लिए एक कंटेनर भी डाल सकते हैं इनमें से ज्यादातर चीजों को लकड़ी के लिए खराब करना होगा। हमेशा उन जगहों पर सुरक्षित होना सुनिश्चित करें जो पेंच का समर्थन करने के लिए पर्याप्त मोटी हैं, उदाहरण के लिए शेल्फ सहायता या द्वीप के मुख्य ढांचे पर। आप लटकाई वस्तुओं के लिए उपयुक्त मजबूत ग्लेज़ का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • उपकरण के साथ करीब ध्यान दें एक पेचकश के साथ भी चोट लग सकती है विचलित मत हो, खासकर जब आरा जैसे सबसे खतरनाक उपकरण का उपयोग करते हुए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com