कैसे एक निजी द्वीप खरीदें

जिस प्रक्रिया के द्वारा आप एक निजी द्वीप खरीदते हैं वह एक घर खरीदने के कई मामलों में समान है, केवल इतना कि लागत बहुत अधिक है जब आप एक घर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो सामान्य स्थितियों, नींव की जांच करें, अगर नमी हो या दीमक हों एक द्वीप खरीदना समान है, विचार करने के लिए कई और चीजें हैं, और अधिकांश मामलों में, एक द्वीप के खरीदार का कोई अनुभव नहीं है जिस पर उसके निर्णय का आधार होता है, एक साधारण भावुक लगाव के अलावा। एक निजी द्वीप खरीदने पर खर्च करने के लिए धन की मात्रा का मूल्यांकन करके, यह आवश्यक है कि आप निम्न संभावित समस्याओं को ध्यान में रखें

कदम

1
लागत तय करें जाहिर है, जितना अधिक आपका बजट, बेहतर द्वीप है कि आप खरीदने के लिए सक्षम हो जाएगा, लेकिन कुछ लोगों को वे क्या खरीद सकते हैं की अवास्तविक उम्मीदें हैं। द्वीप को खरीदना जितना संभव हो उतना खर्च करना बेहतर होता है, भले ही इसका इंतजार तब तक हो जब तक कि आपके पास इसे विकसित करने के लिए पैसा न हो। तत्काल सहेजने से आम तौर पर आपको कम मूल्य के एक द्वीप प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा और एक बार खरीदा और विकसित किया गया तो आप अपना मन नहीं बदलेगा। पैसे बचाने के लिए खराब गुणवत्ता वाले द्वीप खरीदने की तुलना में अधिक आमंत्रित द्वीप बनाना बेहतर होगा।
  • 2
    स्थिति तय करो अधिकांश खरीदारों के खरीद निर्णय में एक द्वीप का स्थान सबसे प्रभावशाली कारकों में से एक है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप खरीद के दौरान इसे ध्यान में रखें। आप सिर्फ एक द्वीप नहीं खरीद रहे हैं, आप ऊपर हैं "क्रय" यह भी अपने सभी पर्यावरण, हमारे आसपास और परिदृश्य क्या है उदाहरण के लिए, अगर वहां पास के एक गांव था जहां आपूर्ति और हवाई अड्डे के पास हाथ मिलना था, तो बेहतर होगा। दूसरे शब्दों में, जो सुगम द्वीप की खरीद करता है, वह उन बुनियादी ढांचे का समूह होता है जिनके पास पहुंच है। कुछ द्वीपों गांवों के करीब हैं, जो माल और कर्मचारियों को प्राप्त करने के लिए अच्छा है, लेकिन दूसरी तरफ यह गोपनीयता की कमी है और फिर भी, अधिक दूरदराज के द्वीपों में पूर्ण गोपनीयता लेकिन पहुंच की कमी है। महासागर के बीच में एक द्वीप आमतौर पर एक महान दृश्य नहीं है, जबकि खाड़ी में स्थित हैं, दोनों आश्रय और सुंदर दृश्य प्रदान करते हैं। इसके अलावा, अधिक दूरदराज के द्वीप जो कम आश्रय में हैं, वे समुद्र के मुकाबले खराब मौसम के मुकाबले बहुत ज्यादा सामने आते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि पीने के पानी का एक स्थिर स्रोत है आप पाएंगे कि पानी एक द्वीप पर रहने का सबसे महत्वपूर्ण तत्व है, और खरीद के विकल्प के लिए दूसरा सबसे महत्वपूर्ण कारक है। सामान्य तौर पर, छोटा द्वीप, वहां कम पानी है। यह अन्य दिशाओं में भी लागू होता है, चट्टानी द्वीपों के अपवाद के साथ (यहां तक ​​कि इस प्रकार के पानी में पानी पैदा करने में समस्या है)। प्रत्येक द्वीप में पीने के पानी के कई संभावित स्रोत होते हैं: उदाहरण के लिए आप एक स्रोत या एक पानी की मेज को अच्छी तरह से खुदाई के लिए देख सकते हैं यदि एक अच्छी तरह से पहले से मौजूद है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए जांच की है कि यह काम कर रहा है: यह एक पंप के साथ अच्छी तरह से पानी निकालने और इसे फिर से भरने के लिए कितने मिनटों की आवश्यकता है यह देखकर किया जा सकता है। इस तरह से अच्छी तरह से पानी निकालने के लिए पानी की मात्रा आपको एक घन मीटर पानी देगा। हालांकि, उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में, पानी एक बड़ी समस्या नहीं है क्योंकि एक अच्छा वर्षा जल टैंक सूखे मौसम के लिए पर्याप्त पानी प्रदान कर सकता है, जो मानसून के मौसम के दौरान इसे जमा कर सकता है और कभी-कभी बारिश होती है।
    टैंक अच्छी तरह से भरा जा सकता है, जिससे सूखने से अच्छी तरह से रोका जा सकता है और फ्लैप्स को क्षतिग्रस्त किया जा रहा है। औसत वार्षिक वर्षा की जानकारी प्राप्त करें एक द्वीप पर रहने वाले गैर-पूर्णकालिक जीवन के लिए जरूरी पानी की मात्रा का आकलन करना 115 मीटर है3 और 380 मीटर3, जो लगभग 1000 मिमी वार्षिक वर्षा में अनुवाद करता है यहां तक ​​कि प्रौद्योगिकी काम और अत्याधुनिक अलवणीकरण पौधों में आ सकता है, सामान्य घर के लिए उपयुक्त, केवल € 15,000 लागत यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डिब्लाटेड पीने का पानी जो भी कहा जाता है, पैदा कर सकता है "लेंस प्रभाव": इसका मतलब है कि समुद्र के स्तर से ऊपर एक मीटर तक एक सैंडी द्वीप उच्च पानी की मेज को समायोजित कर सकता है 3 या 4 बार द्वीप की ऊंचाई ताजे पानी के कारण नमक पानी से बाहर लेंस के आकार का झड़प का निर्माण होता है द्वीप। विचार करने के लिए एक और पहलू यह है कि यदि आपका द्वीप मुख्य भूमि या किसी अन्य बड़े द्वीप पर पानी के स्रोत के लिए पर्याप्त रूप से करीब है, तो आप दो मील की दूरी तक एक नाली बनाना सुनिश्चित कर सकते हैं यदि दोनों सिरों के बीच का पानी यह बहुत गहरा नहीं है
  • 4
    एक अच्छा माहौल है कि एक का चयन करें द्वीपों को तीन जलवायु श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: समशीतोष्ण, भूमध्य और उष्णकटिबंधीय। सामान्य तौर पर, एक उष्णकटिबंधीय जलवायु के साथ द्वीपों कर्क और मकर कटिबंधों के बीच स्थित हैं - यही वजह है कि उष्णकटिबंधीय अवधि बताते हैं। उन भूमध्य कि उच्च तापमान के साथ क्षेत्रों में लेकिन कम बारिश है, जो, कैनरी द्वीप, बरमूडा, बहामा आदि भूमध्य द्वीपों की खासियत है के साथ स्थित हैं उन के रूप में वर्णित किया जा सकता है तमाम मूल रूप से उत्तरी यूरोप, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे आम तौर पर ठंडे इलाकों में पाए जाते हैं। आप अच्छी तरह से के बारे में क्या जलवायु पसंद करते हैं सोचना चाहिए, प्रत्येक का पक्ष-विपक्ष है, और जबकि कई लोगों को कटिबंधों प्यार करता हूँ, कुछ नमी और तापमान भी दमनकारी है। कोई व्यक्ति समशीतोष्ण को नरक के अपने विचार के रूप में विचार कर सकता है जबकि अन्य मौसम के पारित होने और इसके उत्पादन की विविधता को पसंद करते हैं। जाहिर है भूमध्यसागरीय जलवायु उष्णकटिबंधीय उष्णकटिबंधीय और वर्षा के बिना गर्मी का सबसे अच्छा संतुलन पैदा करता है। हमेशा याद रखें कि पहले दिन की जलवायु आप एक द्वीप का दौरा एक दैनिक आधार पर है कि द्वीप के विशिष्ट समय नहीं हो सकता है: मौसम, साधारण से बाहर हो सकता है बेहतर करने के लिए या बदतर के लिए। आप स्थानीय पूछना चाहिए - विशेष रूप से, मछुआरों बहुत जलवायु पता है - समय की जानकारी, ठेठ और इस द्वीप के मौसम मौसम और आसपास के मौसम के चक्र। महासागरीय द्वीप बाढ़, तूफान, सूखे, मजबूत धाराओं और मौसमी ज्वारीय परिवर्तनों के अधीन हैं। द्वीपों झीलों में स्थित हैं कम समस्याओं से ग्रस्त है क्योंकि वे बड़े ज्वार और तूफान है, लेकिन जल स्तर में मौसमी बदलाव के अधीन हो सकता है अगर यह एक मानव निर्मित झील है। नदियों में द्वीपों बाढ़ और सूखे से प्रभावित हो सकता है नदी के न्यूनतम और अधिकतम ऐतिहासिक स्तरों पर जानकारी के लिए स्थानीय अधिकारियों से पूछें स्थानीय लोगों से बात करते हुए आप विषय से संबंधित उपाख्यानों प्राप्त कर सकते हैं। द्वीपों बे और उथले पानी के साथ ज्वारनदमुख में स्थित हैं ज्वार भिन्नता और इन द्वीपों के लिए उपयोग करने के लिए विषय वास्तव में समस्याएं खड़ी कर सकता हैं जब वहाँ कम ज्वार। यहां तक ​​कि तट से दूर द्वीपों को भी ज्वार के सामान्य चक्र के माध्यम से गुजरता है और खराब मौसम की स्थिति के अधीन सबसे अधिक है।
  • 5
    पहुंच की जांच करें.एक द्वीप चुनने में पहुंच के मुख्य कारणों में से एक है और यह सीधे निर्भर करता है कि आप किन परेशानियों और बदलावों को सहने के लिए तैयार हैं यह यह भी निर्भर करता है कि आपके नेविगेशन के साथ कितना अनुभव है और आप समुद्र के साथ कितने परिचित हैं, चूंकि एक द्वीप के लिए एकमात्र रास्ता (अलग-अलग पैराग्यूशंस के अलावा) जहाज / नाव से है यात्रा का समय नाव, प्रकार का इंजन, और निश्चित रूप से मौसमी मौसम की स्थिति से प्रभावित होता है। आपको यह ध्यान रखना होगा कि किसी भी द्वीप को आश्रयित किए जाने के बावजूद, आप को किसी भी समुद्र का सामना करना पड़ेगा। यदि आप उस व्यक्ति का प्रकार है जो कम यात्राएं पसंद करता है, तो आप पाएंगे कि आम तौर पर एक द्वीप एक शहर के करीब है, और यह अधिक महंगा है।
  • 6
    तय करें कि आप द्वीप को कैसे विकसित करना चाहते हैं। आप जिस द्वीप के द्वीप को खरीदना चाहते हैं, उसे चुनना होगा जब आप को इस द्वीप के लिए डिजाइन करना होगा।
  • छोटे द्वीप उदाहरण के लिए, यदि आप केवल एक छोटे से छुट्टी घर बनाना चाहते हैं, तो 1-5 हेक्टेयर (2.5 - 12 एकड़) का एक द्वीप पर्याप्त होना चाहिए।
  • मध्यम द्वीप: यदि आप एक बड़ा घर बनाना चाहते हैं और शायद मेहमानों के लिए कुछ कॉटेज, 5-10 हेक्टेयर (12-24 एकड़) का एक द्वीप अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • बड़े द्वीप: यदि आप छोटे रिसॉर्ट बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आप 10-15 हेक्टेयर (24 - 37 एकड़) के नीचे नहीं जा सकते। यदि आप एक गांव या होटल का निर्माण करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम 15-20 हेक्टेयर (37 - 48 एकड़) के द्वीप पर विचार करना होगा, और आपको कम से कम 6-10 हेक्टेयर (14-24 एकड़) भूमि का निर्माण करने की आवश्यकता होगी। निर्माण के प्रकार और कैसे अलग है द्वीप भी विकास की कीमत को प्रभावित करेगा। सामान्य तौर पर, आप मुख्य भूमि पर एक ही परियोजना की तुलना में किसी द्वीप पर एक परियोजना के लिए 30% अधिक लागतें देने की अपेक्षा कर सकते हैं: निर्माण की लागत अधिक है क्योंकि सभी सामग्रियों और श्रमिकों को द्वीप में पहुंचाया जाना चाहिए।
  • 7
    द्वीप की स्थिरता की जांच करें. जमीन और नीचे के संबंध में द्वीप के दृढ़ता और स्थिरता को ध्यान में रखें। अच्छा लंगरवानी के साथ एक द्वीप चुनें, क्योंकि इसके बिना, यह लगभग द्वीप पर उतरने के लिए असंभव हो जाएगा (या भी बदतर है, तुम वहाँ वापस जाने के लिए सक्षम किया जा रहा बिना अटक रह सकते हैं)। एक अच्छा लैंडिंग प्रबल हवाओं से संरक्षित किया जाना चाहिए, एक रेतीले नीचे नाव नियमित रखना है और गहरे पानी, कोई चट्टानों या मूंगा से समुद्र तट के लिए एक सीधी पहुंच है। यदि आपके पास नौकाओं का कोई अनुभव नहीं है, तो कप्तान को द्वीप पर सलाह के लिए कहें। लगभग सभी द्वीपों में कुछ डॉकिंग है, लेकिन गुणवत्ता बहुत भिन्न हो सकती है एक अच्छा द्वीप नहीं के साथ अच्छा उपयोग के साथ एक धीरे ढालू रेतीले समुद्र तट होना चाहिए, या मूंगा में एक अंतराल के माध्यम से और प्रबल हवाओं से रखी जा। हालांकि, एक लैंडिंग डॉक और / या सर्विस बोट समस्या को हल कर सकते हैं। आदर्श द्वीप को आश्रय और दोनों के लिए एक अच्छा स्थान होना चाहिए। इसलिए कम और उच्च ज्वार के दौरान दोनों द्वीपों को देखना महत्वपूर्ण है।
  • 8



    अपनी स्थलाकृति जांचें.द्वीप कैरिबियाई के पूरी तरह से सपाट द्वीपों से पहाड़ी और चट्टानी चट्टानों तक रेंज कर सकते हैं। यदि आपके पास प्राथमिकता है तो ब्रोकर को यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपने जिस प्रकार के द्वीप को चाहते हैं उससे संपर्क किया है। अधिकांश द्वीपों फ्लैट नहीं हैं और महाद्वीपीय द्वीप (जिन्हें जलमग्न पहाड़ियों के शिखर पर रखा जाता है) कहा जाता है, वहां फ्लैट जमीन का एक छोटा सा क्षेत्र है। सामान्य तौर पर, महाद्वीपीय द्वीप पर फ्लैट भूमि का क्षेत्र द्वीप के कुल क्षेत्रफल का लगभग 10-12% है और भविष्य के विकास की योजना के दौरान इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • 9
    अपने समुद्र तटों की खोज करें: पता करें कि किनारे किनारे स्थित हैं अधिकांश द्वीपों पर समुद्र तट केवल द्वीप का एक हिस्सा शामिल है, यह चारों ओर रेत के साथ एक द्वीप को खोजने के लिए बहुत दुर्लभ है। इसका मतलब यह है कि समुद्र तट की स्थिति महत्वपूर्ण है। समुद्र तट आम तौर पर दिशा के विपरीत दिशा में स्थित होता है जिसमें प्रचलित हवाओं का झटका, अच्छी तरह से आश्रित लंगर बिंदु पेश करता है। अधिकांश लोग यह पसंद करते हैं कि द्वीप में समुद्र तट का सामना करना पड़ता समुद्र तट होता है, ताकि आप सूर्यास्त देख सकें, लेकिन अगर यह संभव नहीं है तो हमेशा पहाड़ी या स्पाइक्स हो सकते हैं जो सूर्यास्त देखने के लिए एक अच्छी स्थिति प्रदान करते हैं। हालांकि पश्चिम का सामना करना पड़ समुद्र तट आदर्श है, सूर्यास्त प्रति दिन केवल 30 मिनट तक रहता है, इसलिए जब आप किसी द्वीप पर विचार कर रहे हैं तो यह एक निवारक नहीं होना चाहिए। रेत की गुणवत्ता एक और मुख्य कारक है जिस पर बहुत से लोग रहते हैं, सपने देखने वाले रेत की गुणवत्ता दो चीजों पर निर्भर करती है: सुंदरता और सफेदी की डिग्री कितनी अच्छी तरह रेत रंग से ज्यादा महत्वपूर्ण है: एक अच्छा भूरा रेत एक सफेद लेकिन मोटे और मोटा के लिए बेहतर है - यह देखने के लिए इतना सुंदर नहीं हो सकता है, लेकिन यह बहुत अधिक नाजुक तलवों और एक द्वीप पर रहने की खुशियों में से एक है सुबह में समुद्र तट पर नंगे पैर चलना है या गोले की तलाश में गोधूलि पर चलना है। विचार करने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारक है कि क्या समुद्र तट फ्लैट है या जल्दी गिरता है, और क्या यह रेतीले या चट्टानी है। जाहिर है आदर्श समुद्र तट बहुत ठीक रेत से बना है जो धीरे-धीरे गहरे पानी में उतरता है, तैराकी और स्नॉर्कलिंग के लिए आदर्श है। यदि आपके पास एक महत्वपूर्ण वरीयता है, तो आपको अपने एजेंट को सूचित करना चाहिए ताकि वह इसे खाते में ले सकें।
  • 10
    मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर्स का विश्लेषण करें भवनों के साथ एक द्वीप को आमतौर पर पौधों की देखभाल करने और सुविधाओं को साफ रखने के लिए एक स्थिर कार्यवाहक की आवश्यकता होती है। एक द्वीप पर बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर जमीन से ज्यादा महंगा है क्योंकि सभी सामग्रियों और श्रमिकों को नाव से परिवहन की आवश्यकता होती है। कई द्वीप कुंवारी द्वीप हैं - पूरी तरह से प्राकृतिक, आदमी के हाथ से और किसी भी संरचना के बिना अछूता इस मामले में, द्वीप के संभावित से अलग विचार करने के लिए कुछ भी नहीं है हालांकि, अगर द्वीप में पहले से ही एक आधार या बुनियादी ढांचा जैसे मौजूदा आधारभूत संरचना है, तो राज्य की पूरी जांच और उन बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता को खरीदने से पहले जोरदार सिफारिश की जाती है। यदि आप पहले से निर्मित संरचनाओं के साथ एक द्वीप खरीद रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इमारतों के पास सभी सरकारी परमिट हैं और संभवत: वास्तुकार या इमारत निरीक्षक के पीछे सुविधाओं और मूल्य की गुणवत्ता पर एक स्वतंत्र राय देने के लिए और किसी भी क्षति या मरम्मत पर की आवश्यकता है।
  • 11
    संरक्षक किरायाइस तरह के बड़े निवेश की रक्षा के लिए आप एक अच्छी रक्षक सबसे महत्वपूर्ण बात कर सकते हैं। चूंकि एक द्वीप वास्तव में अलग है, जब आप वहां नहीं हैं और जब आप एक त्वरित यात्रा के लिए दूर हैं, तो आप इसे सुरक्षित करना मुश्किल है, या आप केवल किसी निश्चित सीजन में द्वीप पर जाते हैं, एक कार्यवाहक आवश्यक सुरक्षा प्रदान करता है धनी द्वीपों के अधिकांश मालिक पूर्णकालिक देखभाल करने वालों को किराए पर लेते हैं (यहां तक ​​कि एक न्यूज़लेटर भी है, जिसे Caretaker Gazette कहा जाता है), जबकि अन्य स्थानीय मछुआरों को उनकी संपत्तियों पर नज़र रखने के लिए भुगतान करते हैं। अत्यधिक तस्करी वाले कैरेबियाई द्वीपों में पूरी तरह से ऑफ-ट्रैक स्थानों की तुलना में अपराध का पता चलता है, खासकर अगर उनके पास हवाई यातायात है जो संभवतः घुसपैठियों के लिए अनुकूल है। घुसपैठियों और विवादियों से संपत्ति की रक्षा के अलावा, कार्यवाहक सुविधाओं और उपकरणों को क्रम में रख सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें अच्छी हालत में रखा गया है। यह विशेष रूप से उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में महत्वपूर्ण है जहां मानसून बहुत कम समय में संरचनाओं को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है अगर नियमित रखरखाव नहीं किया जाता है। द्वीप पर जबकि कार्यवाहक भी एक माली, मैकेनिक के रूप में काम कर सकता है और गांवों से आपके लिए शिपमेंट प्राप्त कर सकता है। आमतौर पर यह एक जोड़ी लेने के लिए अच्छा है।
  • 12
    द्वीप पर उपलब्ध सेवाओं की जांच करेंजब एक द्वीप खरीदने के लिए एक प्रथम विचार संचार के बारे में है एक द्वीप को मुख्य भूमि से अलग किया जाता है, इसलिए सामान्य जीवन के लिए दोनों ही सुरक्षा और आपातकालीन स्थितियों के लिए संचार महत्वपूर्ण हैं। यह पानी, बिजली, टेलीफोन लाइन या टीवी रिसेप्शन जैसे सामान्य सेवाओं के लिए एक एकान्त द्वीप के लिए अत्यंत दुर्लभ है। ज्यादातर मामलों में आपको पानी और बिजली के लिए आत्मनिर्भर होना चाहिए, इसलिए इसे आपके विकास लागतों की लागत में डाल दिया जाना चाहिए। हालांकि द्वीप टी वी रिसेप्शन तक पहुंच सकता है या सेल फोन सिग्नल तक पहुंच सकता है। सेलुलर नेटवर्क तक पहुंच होने का मतलब है कि संचार कम कीमत पर और बहुत आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। कई मामलों में इंटरनेट का उपयोग करने के लिए सेलुलर नेटवर्क का उपयोग किया जा सकता है। जब आप उन द्वीपों का दौरा करने के लिए जाते हैं जो सेलफोन, एक रेडियो और एक छोटा सा टीवी लेते हैं, तो यह अच्छा विचार है कि संकेत कितना अच्छा है यह देखने के लिए संभावित खरीदारी है। यहां तक ​​कि एक कमजोर सिग्नल को एंटीना के लिए धन्यवाद दिया जा सकता है, और टेलिफोन, टेलीविज़न, इंटरनेट और रेडियो आजकल सैटेलाइट प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद प्राप्त करने के लिए सभी अपेक्षाकृत सस्ते हैं, इसलिए चिंता न करें कि इन सेवाओं को मुख्य भूमि से प्राप्त नहीं किया जा सकता है।
  • 13
    भूमि के कानूनी स्वामित्व के मुद्दों पर ध्यान न देंअपने संपत्ति के अधिकारों को जानें कई देशों में एक द्वीप का स्वामित्व ही उच्च ज्वार के संकेत के बराबर है, इसलिए सरकार की उस सीमा के अंतर्गत समुद्र तटों के साथ। सामान्य तौर पर, इसका अर्थ है कि आप द्वीप के मालिक हैं, लेकिन आप उच्च ज्वार चिह्न के नीचे कुछ भी नहीं बना सकते हैं या संशोधित नहीं कर सकते हैं और इसलिए समुद्र तट आपके लिए नहीं हो सकता है। जब आप विदेशी देशों में द्वीपों को खरीदते हैं, तो आपको द्वीप के अभिलेखों की जांच के लिए वकील से सलाह लेनी चाहिए। निरीक्षण पर, पता करें कि कोई भी इस द्वीप पर रह रहा है और वहां रहने का कानूनी अधिकार है। आकासीन एक समस्या हो सकती है और यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए कि सौदा पूरा होने से पहले वे मौजूद नहीं हैं।
  • टिप्स

    • एक सुसज्जित द्वीप खरीदने के लिए एक महत्वपूर्ण विचार घाट की गुणवत्ता का आकलन है द्वीप से आने और जाने से घाट या लंगर पर पूरी तरह से निर्भर हो जाता है और आपको घाट की उम्र, निर्माण की पद्धति और वर्तमान स्थिति की जांच करने में बहुत सावधान रहना चाहिए। एक खराब निर्माण, पुराने या क्षतिग्रस्त घाट को एक पूर्ण पुनर्निर्माण या महंगी मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है किसी पिस्तौल का निर्माण और मरम्मत करना एक द्वीप के खरीद या विकसित होने के साथ निपटने के लिए सबसे महंगी गतिविधियों में से एक हो सकता है। मूल्यांकन करने के लिए एक विशेषज्ञ के साथ रहें कई देशों में घाट के निर्माण से संबंधित बहुत कम नियम हैं, लेकिन किसी भी मामले में पूछें कि एक बनाने के लिए स्थानीय परमिटों की आवश्यकता क्यों है।
    • सुनिश्चित करें कि आप समझ सकते हैं कि पानी कितना अधिक तक पहुंच सकता है। संरचनाओं और घरों के निर्माण के लिए यह जानकारी आवश्यक है यदि आप समुद्र तट के बहुत करीब बनाते हैं, तो वे अक्सर बाढ़ आ सकते हैं

    चेतावनी

    • एक द्वीप खरीदना एक काफी भावपूर्ण निर्णय है और कुछ लोगों के लिए सही व्यावहारिक विचार किए बिना द्वीप में प्यार करने के लिए बहुत आसान है, जैसे पानी पाने के बारे में सोचने के लिए!

    सूत्रों का कहना है

    • https://privateislandsblog.com - साझेदारी की अनुमति के साथ सामग्री और छवियों का मूल स्रोत, आइसमोनियाक का ब्लॉग।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com