हैंगिंग लैंप के लिए सही ऊंचाई कैसे स्थापित करें

सस्पेंशन लैंप एक महान विचार है यदि आप प्रकाश के साथ कमरे को भरना चाहते हैं, और साथ ही, एक सजावटी ऑब्जेक्ट जोड़ें जो देखने के लिए सुंदर है। इन दिनों, बाजार पर सभी प्रकार के सजावटी लैंप के इतने डिजाइन के साथ, यह समझना आसान है कि क्यों अधिक से अधिक लोग उन्हें अपने फर्नीचर के लिए चुनते हैं

यदि आप इनमें से एक हैं, तो आप नंबर एक प्रश्न ला सकते हैं, जो इतने सारे लोगों को बनाया जाता है जब आप लटकन दीपक खरीदते हैं: हमले कितना अधिक है? अपने दीपक के लिए सही ऊंचाई निर्धारित करने के लिए यहां एक अच्छी मार्गदर्शिका है

कदम

भाग 1

सही सवाल पूछें
एक लटकन दीपक चरण 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
1
क्या मुझे इस दीपक का उत्पादन करना चाहिए?
  • सोचो कि आप अपने दीपक से क्या चाहते हैं क्या यह काम करने के लिए गहन प्रकाश बनाना है या नरम प्रकाश करना है? एक झूमर बहुत कम जगह पर ज़बरदस्ती कर सकता है अगर यह छोटा है, जबकि एक अधिक कार्यात्मक दीपक आपके रहने वाले कमरे के लिए बहुत मुश्किल लग सकता है
एक लटकन लैंप के चरण 1 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • तय करें कि दीपक के लेंस और उसके डिजाइन कमरे के सजावट के साथ अच्छी तरह से चलते हैं। प्रकाश और क्रोम या स्टेनलेस स्टील के प्रकाश के लिए एक हथियार पतला और आधुनिक दिखाई देगा। उड़ा ग्लास एक अधिक कलात्मक उपस्थिति देता है। झूमर अधिक रोमांटिक और सुरुचिपूर्ण हैं।
    एक लटकन लैंप के चरण 1 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • एक लटकन दीपक चरण 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    मैं दीप को लटका क्यों चाहता हूं?
  • अपने दीपक की महानता के बारे में सोचो एक सामान्य नियम के रूप में, एक बड़ा प्रकाश उच्च रखा जा सकता है, जबकि एक छोटे से कम है
    एक पेन्डंट लैंप के चरण 2 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र
  • कमरे के आकार के बारे में सोचो छत कितना लंबा है? बहुत ऊंची छतों वाले कमरे में बड़े रोशनी की आवश्यकता होती है जो कम लम्बे होते हैं।
    एक लटकन लैंप चरण 2 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप एक मेज या रसोई द्वीप पर दीपक लटका रहे हैं, तो उनके आकार के बारे में सोचें। यदि आपके पास एक बड़ी टेबल है, तो आप अपने दीपक को पर्याप्त रूप से लटका सकते हैं इसके अलावा, तालिका के आकार को नोटिस करें: क्या यह गोल, वर्ग या आयताकार है? अगर आपके पास एक आयताकार मेज, एक द्वीप या काउंटर है, तो आपको एक से अधिक लटकन प्रकाश की आवश्यकता होगी
    एक लटकन लैंप के चरण 2 बुलेट 3 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करने वाला चित्र
  • भाग 2

    सही ऊंचाई मापें
    चित्र शीर्षक एक लटकन दीपक चरण 3 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित
    1
    रसोई की मेज या द्वीप पर ऊपर दीपक रखें।
    • 60 और 85 सेमी के बीच के आकार के साथ शुरू करो, अपनी मेज की सतह पर लटकने के निचले छोर से मापने के लिए - यह दूरी आपकी मूल माप होगी। अपने दीपक नियुक्ति की योजना बनाते समय इसे एक अनुमानित दिशानिर्देश के रूप में प्रयोग करें।
    एक लटकन लैंप चरण 3 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • जब टेबल के ऊपर एक प्रकाश फांसी हो, तो उस मेज पर बैठने वाले लोगों की ऊंचाई के बारे में सोचें। कोई भी अपने दिमाग के साथ चिराग नहीं करना चाहता, जबकि वह सब्जियों का काट रहा है, या उसकी आंखों में प्रकाश जाता है।


    चित्र का शीर्षक एक लटकन दीपक चरण 3 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करें
  • एक लटकन दीपक चरण 4 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    मंजिल के ऊपर एक दीपक रुको।
  • प्रकाश के निचले भाग से मंजिल तक लगभग 210-245 सेंटीमीटर लें। यह सबसे अच्छा है अगर आप लोगों के सिर से कम से कम 30 सेंटीमीटर दूरी पर रहें जो दीपक के नीचे चलें।
    एक लटकन लैंप चरण 4 बुलेट 1 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • छत की ऊंचाई को ध्यान में रखते हुए माप लें 2 मीटर की छत और डेढ़ फांसी दीपक को 30 से 50 सेंटीमीटर के नीचे लटका दिया जाना चाहिए। छत की ऊंचाई से 30 सेमी अधिक के लिए, 7.5 सेमी जोड़ें।
    एक लटकन दीपक चरण 4 बुलेट 2 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
  • भाग 3

    सलाह लें
    चित्र का शीर्षक एक लटकन दीपक के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित करें चरण 5
    1
    यह बेहतर है कि अगर आपके साथ कोई अन्य व्यक्ति होगा जो ऊंचाई पर फैसला करता है अपने फांसी दीपक की सही ऊंचाई पर निर्णय लेने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि किसी अन्य व्यक्ति को इसे कम करने या उसे उठाने के लिए पूछें, जब तक आप दूरी से, यह देखें कि यह कैसा है।
  • एक लटकन दीपक चरण 6 के लिए उचित ऊँचाई निर्धारित शीर्षक वाला चित्र
    2
    कमरे के चारों ओर घूमने या मेज पर बैठने की कोशिश करें, जबकि आपके दोस्त अपनी स्थिति में प्रकाश रखता है। ऐसा करने से आप समझ सकेंगे कि दीपक आपके विचार को अवरुद्ध कर रहा है, अपने सिर को मार कर या अपनी रूटीन के साथ किसी भी तरह से हस्तक्षेप कर रहा है।
  • टिप्स

    • अपने परिवार के उच्चतम सदस्यों और अपने दोस्तों के लिए यथासंभव अधिक स्थान देने का प्रयास करें हालांकि तकनीकी रूप से अभी भी जगह है, लोगों को आमतौर पर उनके सिर को कम करते हैं यदि उन्हें लगता है कि दीपक बहुत कम है
    • जब आप रसोई या काउंटर के लिए एक द्वीप पर स्थगित रोशनी लगाते हैं, तो आप एक अच्छी गणना कर सकते हैं जो कि दीपक के 60 सेंटीमीटर है। ऐसा करके आप कमरे में सभी जगह के लिए पर्याप्त रोशनी देंगे।
    • आप अपने प्रकाश कवच के लिए वापस लेने योग्य रस्सी पर विचार कर सकते हैं जो आपको प्रदान की गई प्रकाश की मात्रा में भिन्नता प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • निलंबन रोशनी केवल योग्य बिजली से स्थापित की जानी चाहिए क्योंकि विद्युत केबल कौशल की आवश्यकता है। इसके अलावा, कुछ प्रकार के झूमर बहुत भारी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com