हलोजन लैंप की मरम्मत कैसे करें

आपने घर पर कितने हलोजन लैंप लाए थे? और आपने यह पता लगाने के लिए कि आपने एक नया प्रकाश बल्ब कितनी बार खरीदा है, इसे पुराने के साथ बदलकर, समस्या का हल नहीं हुआ?

कदम

आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 1 में छवि
1
मरम्मत करने से पहले सभी चरणों, संकेत और चेतावनियों को अच्छी तरह से पढ़ें
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 2 को चित्रित करें
    2
    खराबी के कारण की पहचान करें सबसे आम हैं:
  • जला हुआ प्रकाश बल्ब
  • बल्ब संपर्कों के साथ सही विद्युत कनेक्शन को रोकने के लिए Lampholder ऑक्सीकरण, जल, कुंठित या क्षतिग्रस्त है।
  • ट्रांसफार्मर को गर्म कर दिया गया है और विंडिंग में से एक है छोटा चला गया या यह है खुला.
  • नियंत्रण डिवाइस (स्विच या मंद), यदि मौजूद है, तो विफल हो गया है।
  • प्लग, पावर कॉर्ड (दीवार आउटलेट से वाही एक), या नियंत्रण उपकरण और ट्रांसफॉर्मर, या एक है कि दीपक धारक को ट्रांसफार्मर से चला जाता है के बीच संबंध खुली या शॉर्ट है। जाँच करें कि केबल या इसकी इन्सुलेशन डिस्काउंट, झुलस, टूटी, इत्यादि दिखाई देती है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 3 चित्रित छवि
    3
    दीपक के मूल्य या इसे बदलने की लागत पर विचार करें मरम्मत के समय और / या लागत उचित नहीं हो सकता। इसके अलावा चेतावनी का ध्यान रखें कि मरम्मत का प्रयास करने से पहले का पालन करें।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 4 में छवि का चित्र
    4
    बर्न्स से बचने के लिए सभी सावधानी बरतें। दीपक को हस्तक्षेप करने से पहले लंबे समय तक शांत करने दें। जब बल्ब गरम होता है, तो यह गंभीर जलता है। प्रकाश बल्ब का काम कर रहे तापमान 500 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो सकता है
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 5 में छवि को दिखाएं
    5
    दीपक में प्रकाश बल्ब (या प्रकाश बल्ब) को आज़माएं, जो अच्छी तरह से काम करता है, यह देखने के लिए कि क्या वे हैं अच्छा. अपने नंगे हाथों से प्रकाश बल्ब के गिलास को कभी भी न छूएं। त्वचा के साथ सीधे संपर्क से बचने के लिए कपड़े का उपयोग करें या दस्ताने की एक जोड़ी पहनें। वास्तव में, त्वचा द्वारा छोड़ी गई वसा अपनी उपयोगी ज़िन्दगी कम कर देगी। यदि आप किसी दूसरे दीपक में बल्ब की कोशिश नहीं कर सकते हैं, तो इसे अच्छी हालत में देखें
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 6 को चित्रित करें
    6
    शक्ति स्रोत से दीपक अनप्लग करें (या अन्यथा अनप्लग करें) इसे स्विच करने के लिए दीवार स्विच का उपयोग करके इसे बंद न करें डिस्कनेक्ट किया गया.
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 7 को चित्रित करें
    7
    दीपक धारक से प्रकाश बल्ब निकालें (यदि आपने ऐसा नहीं किया है तो) गर्तिका या लॅम्फोल्डर के विद्युत संपर्कों की जांच करें यदि वे जला दिए गए हैं, तो फीका पड़ा हुआ, ऑक्सीकरण किया हुआ आदि, धीरे-धीरे धातु के टुकड़े नंगे होने तक उके हुए हैं।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 8
    8
    बल्ब वापस दीपक सॉकेट में रखें। सॉकेट और बल्ब सॉकेट के संपर्कों को देखो जहां वे स्पर्श करते हैं। यदि वे विघटित होने लगते हैं, तो आप उनको (धीरे ​​से) कतरनी (बल्ब को निकालने के बाद) के साथ कसने की कोशिश कर सकते हैं। सत्यापित करें कि आपके द्वारा लुप्त होती या अन्य से संपर्क किए गए संपर्कों के कुछ हिस्सों बल्ब के संपर्क बिंदुओं के साथ गठबंधन कर रहे हैं।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 9



    9
    पिछली परिचालन / क्लीनिंग की जांच करें। एक लाइट बल्ब सम्मिलित करें जो अच्छी तरह से काम करता है और स्विच को चालू करने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह काम करता है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 10 में छवि का शीर्षक
    10
    आंतरिक केबल या स्विच तक पहुंचने के लिए दीपक बेस या अन्य भागों को निकालें दीवार से प्लग निकालें या, हालांकि, अपने पावर स्रोत से दीपक को डिस्कनेक्ट करें इसे स्विच करने के लिए दीवार स्विच का उपयोग करके इसे बंद नहीं करें डिस्कनेक्ट किया गया. आंतरिक तारों को प्राप्त करने का तरीका मामला से भिन्न होता है। प्लेट, स्क्रू या कुछ अन्य सुरक्षात्मक बाधा को हटाने के लिए यह आवश्यक हो सकता है कभी-कभी यह दीपक आधार के नीचे चिपके कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा भी हो सकता है। जब संरक्षक को हटाते हैं, तो उन्हें जितना संभव हो उतना कम करने की कोशिश करें, क्योंकि अंत में आपको उन्हें वापस रखना होगा। आधार के कवर (या आकार हार्डबैक) के तहत इस तरह बातें है: ट्रांसफार्मर, पावर कॉर्ड और निर्मित स्विच (जब तक आप एक मंजिल दीपक, जिसमें स्विच या धुंधला करने के लिए शामिल किया जा सकता है की मरम्मत के लिए प्रयास नहीं कर रहे `आंतरिक)।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 11 के शीर्षक चित्र
    11
    जला, टूटे या ढीले धागे की तलाश करें। सिस्टम, फर्म या मैमथ के साथ डिस्कनेक्टेड तारों को कनेक्ट करें ऊपर वर्णित के रूप में पुनः प्रयास करें
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत के चरण 12 को चित्रित करें
    12
    दीपक अभी भी काम नहीं करता है, तो गलती को ठीक करने के साथ आगे बढ़ने के लिए एक मल्टीमीटर या वोल्ट-ओममीटर का प्रयोग करें। इस बिंदु पर, यदि आपको अभी तक असफलता का कारण नहीं मिला है, तो आपको अधिक गहन परीक्षण करना होगा यदि `मीटर` अवधि आप के लिए अपरिचित है और यदि आप वोल्टेज आकलन नहीं कर सकते और बिजली के कनेक्शन की निरंतरता की पुष्टि, यह शायद सबसे अच्छा है कि आप की मरम्मत के लिए एक विशेष प्रयोगशाला से बात (यदि आप इस दीपक को ठीक करने में ध्यान) है।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 13 की छवि
    13
    यदि आपके पास एक वोल्ट-ओममीटर है और आप इसका उपयोग कर सकते हैं, तो (ट्रांसपोंफार्म आउटपुट) (आमतौर पर 12 वी) में वोल्टेज को मापने (दीपक संचालित) के साथ -अगर आउटपुट पर कोई वोल्टेज नहीं है, तो इनपुट वोल्टेज (230V) को मापें इटली)। यदि यह 230 वी है, तो ट्रांसफार्मर शायद बहुत ही दोषपूर्ण है।
  • आपकी हेलोजन लैंप की मरम्मत के चरण 14 में छवि का शीर्षक
    14
    आपको स्विच पर भी विचार करना चाहिए, और (निरंकुश पावर सप्लाई के साथ) इसकी निरंतरता जांचें
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    15
    यदि ट्रांसफॉर्मर इनपुट पर आपके पास 220 वी नहीं है, तो गलती पावर कॉर्ड या प्लग में होती है: इसलिए, विद्युत निरंतरता (स्वाभाविक रूप से खिलाए बिना) सत्यापित करें।
  • आपकी हेलोवीन लैंप की मरम्मत 16
    16
    आप बिजली के स्टोर में एक प्रतिस्थापन ट्रांसफार्मर या लॅम्फोल्डर खरीद सकते हैं, या इसके लिए वेब पर खोज सकते हैं: इस प्रकार के घटकों के साथ सौदा करने वाली कई साइटें हैं
  • टिप्स

    • गंभीरता से सोचें कि अगर उन्हें हल करने के बजाय एलईडी लैंप के साथ हलोजन लैंप को बदलने का मामला नहीं है।

    चेतावनी

    • चेतावनी! दीवार से प्लग डिस्कनेक्ट करें और नहीं LAMP बिजली के साथ कदम में बताया गया कदम उठाएं, परीक्षण जो जरूरी आवश्यकता के मामले को छोड़कर और कहा कि मल्टीमीटर / वोल्ट ओम मीटर के साथ मापा जाता है।
    • प्रकाश बल्बों को संभालने में बेहद सतर्क रहें, क्योंकि जब वे गर्म होते हैं तो वे एक दूसरे के अंश में गंभीर जलता पैदा कर सकते हैं।
    • इस प्रकार की मरम्मत, जैसा कि ज्ञात है, घरों में आग पैदा कर सकता है। प्रकाश बल्ब का कामकाज तापमान बहुत अधिक है और किसी भी समय से कम समय में पर्दे और फर्नीचर को आग लगाने की धमकी दी जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com