पोस्टर रुको कैसे करें

चाहे आप अपनी दीवारों पर कला का एक क्लासिक काम या नवीनतम वीडियो गेम से एक पात्र की एक तस्वीर लटका चाहते हैं, शायद आपके लिए एक पोस्टर होगा हालांकि, आपको इसके बारे में संदेह हो सकता है कि इसे कैसे सर्वश्रेष्ठ तरीके से लटकाया जाए। चाहे आप इसे फ्रेम करना चाहते हैं या नहीं, दीवार पर पोस्टर को बिना किसी क्षति के फांसी रखकर या दीवार वास्तव में बहुत आसान है

कदम

विधि 1

बिना किसी फ़्रेम के पोस्टर को उसे हानि पहुंचाएं
1
पोस्टर को संभालने से पहले अपने हाथ धोएं सुरक्षात्मक ट्यूब से इसे हटाने से पहले, अपने हाथों को ध्यान से धो लें यहां तक ​​कि आपकी त्वचा पर गंदगी और तेल की सामान्य मात्रा, वास्तव में, निशान छोड़ सकती है, खासकर प्रिंट के गहरे क्षेत्रों में।
  • 2
    पोस्टर सेट है। जैसे ही इसे ट्यूब से बाहर निकाला जाता है, पोस्टर स्वाभाविक रूप से रोल करते हैं, इस प्रकार आप उपयोग करने के लिए चुनने वाले चिपकने वाले पदार्थों का विरोध कर रहे हैं और दीवार पर अभी तक चिपकने वाले अंक में घुमाने के लिए खत्म नहीं कर रहे हैं। एक सपाट सतह पर पोस्टर रखकर, प्रिंट को ऊपर उठाने के साथ, और प्रत्येक कोने पर रखे वज़न के साथ स्थिर रखने से, इसे रोकने की कोशिश करने से पहले पोस्टर को चिकना करना संभव होगा।
  • मोटे कागज के पोस्टर के लिए, जो एक ट्यूब में पैक नहीं किए गए हैं, यह कदम स्पष्ट रूप से आवश्यक नहीं होगा।
  • 3
    दीवार का हिस्सा साफ करें जहां आप पोस्टर को लटकाते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे छुआ नहीं हैं, तो वास्तव में, दीवारें गंदे होने लगती हैं। नमी, हीटिंग या एयर कंडीशनर द्वारा निर्मित धूल और यहां तक ​​कि कमरे में लोगों का साँस लेने से समय के साथ चिकना अंक मिलते हैं जिससे पोस्टर का पालन करना अधिक कठिन होता है। दीवार से गंदगी और तेल निकालने के लिए डिश साबुन की एक बूंद के साथ एक नम तौलिया का उपयोग करें।
  • यह भी याद रखने की कोशिश करें कि हाल ही में दीवारें कितनी बार repainted हैं पोस्टर संलग्न करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कि grout- जैसे पदार्थ दीवार के बाकी हिस्सों की तुलना में कवर स्थान के कम ऑक्सीकरण का कारण हो सकता है हाल ही में लागू किए गए पेंट के मामले में, इससे मामूली मलिनकिरण हो सकता है।
  • 4
    एक हटाने योग्य स्टीकर का उपयोग करें चिपकने वाला पदार्थ का उपयोग करने के लिए, आपके पास कई संभावनाएं हैं आप एक हटाने योग्य दो तरफा टेप, कभी कभी पोस्टर के लिए चिपकने वाला स्ट्रिप्स के नाम के तहत विपणन का उपयोग करें, या moldable चिपकने वाला एक विशेष प्रकार इस तरह के Blutack या UHU patafix के रूप में प्लास्टर, के समान पेस्ट का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं।
  • 5
    पोस्टर के पीछे हटाने योग्य स्टीकर संलग्न करें इसके बजाय पोस्टर ऊपर दीवार पर चिपकने वाला जगह तो हमला करने की कोशिश की, यह एक साफ, सपाट सतह पर पोस्टर जगह यह नीचे की ओर का सामना करना पड़ रखते हुए, और पोस्टर ही चिपकने वाला देते हैं, फांसी से पहले बहुत आसान हो जाएगा उचित parete.Sarà, चारों कोनों में चिपकने वाला लागू करने के लिए और एक कोने और अन्य के बीच पोस्टर के ठीक केंद्र में मध्यवर्ती अंक पर, इतनी के रूप में से बचने के लिए है कि हवा किसी भी प्रशंसक या एयर कंडीशनर द्वारा उत्सर्जित पीछे घुसना करने में सक्षम हो जाएगा पोस्टर के लिए और दीवार से इसे उठा।
  • यदि पोस्टर का 60 सेमी से अधिक लंबा साइड होना चाहिए, तो इसे ठीक करने के लिए कोने से दो टुकड़ों के चिपकने वाले समतुल्य को लागू करना उचित है।
  • यदि आप चिपकने वाला पेस्ट का प्रयोग कर रहे हैं, तो इसे चूर्ण करने के लिए थोड़ी देर तक अपनी उंगली के आसपास एक टुकड़े रगड़ने का प्रयास करें, इसे आकार दें और इसे अधिक चिपकने वाला बनाएं।
  • 6
    पोस्टर रुको सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में स्टिकर लगाने के बाद, आप दीवार पर पोस्टर को लटका करने के लिए तैयार हो जाएंगे। ऊपरी कोनों पर प्रारंभ करें और धीरे से स्टिकर स्थित स्थानों पर दीवार के सामने दबाएं। फिर पक्षों के साथ आगे बढ़ें, नीचे जाकर पोस्टर तना हुआ रखें, ताकि बुलबुले या परतों के गठन से बचने के लिए। अंत में, उस दीवार पर दीवार के सामने दबाएं जहां चिपकने वाला केंद्रीय टुकड़ा स्थित है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि पोस्टर पूरी तरह से चिपका है।
  • आप ठीक ढंग से पोस्टर की स्थिति में नाकाम रहने का डर हो, तो आप एक पेंसिल भावना के स्तर का उपयोग करने के साथ दीवार को चिह्नित करने की कोशिश कर सकते हैं, या आप आप दीवार के पोस्टर का समर्थन और पुष्टि करते हैं कि यह अच्छी तरह से सही हमला करने से पहले है देखने के लिए एक दोस्त पूछ सकते हैं।
  • 7
    पोस्टर को हटाने के लिए दीवार से स्टिकर निकालें। जब यह दीवार से पोस्टर को निकालने का समय है, तो इसे सीधे खींचें, क्योंकि यह आंसू नहीं हो सकता। इसे थोड़ी-थोड़ी अलग से अलग करने की कोशिश करें, अपनी उंगलियों को टेप या चिपकने वाला पेस्ट के टुकड़े के करीब रखें, जो आप निकालने की कोशिश कर रहे हैं। यह उस पतले कागज पर चिपकने पर दबाव डालेगा, जिस पर पोस्टर मुद्रित किया जाता है।
  • 8
    यदि आप चिपकने वाले का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो चुंबकीय हुक को आज़माएं चिपचिपा चीजों से निराश? सरल, मैग्नेट का उपयोग करें! ऐसे पोस्टर के लिए चुंबकीय हुक हैं जो बहुत ही मजबूत मैग्नेट का उपयोग करते हैं, ताकि पोस्टर को उन्हें हानि पहुँचाए बिना लटकाया जा सके।
  • विधि 2

    दीवार को नुकसान पहुंचाए बिना फ़्रेम वाले पोस्टर को रोकें
    1



    फ़्रेम को पोस्टर दीवार पर फ़्रेमयुक्त पोस्टर लटकाए जाने से पहले, आपको स्पष्ट रूप से इसे उपयुक्त फ्रेम में डालने की आवश्यकता होगी। इस प्रक्रिया को पहले से ही थोड़ा नियोजन और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है यदि आपको नहीं पता कि कैसे आगे बढ़ना है, तो आप हमारे मार्गदर्शकों में से एक से परामर्श करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 2
    हटाने योग्य चिपकने वाला स्ट्रिप्स का उपयोग करें एक बार पोस्टर तैयार करने के बाद, आप उपयोग करने के लिए चिपकने वाले प्रकार को चुनने के लिए तैयार होंगे। पहली विधि में इस्तेमाल किए जाने वाले चिपकने वाली टेप और पोस्टर पेस्ट में फ़्रेम के वजन का समर्थन करने की ताकत नहीं है, इसलिए आपको अधिक विशिष्ट उपयोग करना होगा आजकल कई कंपनियां हटाने योग्य चिपकने वाला स्ट्रिप्स प्रस्तुत करती हैं जो विशेष रूप से चित्रों और पोस्टरों को फांसी लगाने के लिए तैयार की जाती हैं, जिन्हें स्पष्ट रूप से चिपकने वाला स्ट्रिप्स चित्रों को लटकाया जाता है
  • 3
    फंसाया पोस्टर वजन चिपकने वाला स्ट्रिप्स पैकेज पर कितना आधार पर अलग अलग वजन सीमा धारण करने के लिए, तो यह फंसाया पोस्टर (आप सुरक्षित रूप से एक बाथरूम पैमाने का उपयोग कर सकते वजन महत्वपूर्ण है, के बाद से 1-1.5 किलो अस्पष्टता के अंतर नहीं होना चाहिए तैयार कर रहे हैं एक समस्या) का पता लगाने के लिए आपको कितने स्ट्रिप्स उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    फ्रेम के पीछे धारियों को संलग्न करें फ्रेम के पीछे बिंदु को ढूंढें जो दीवार का पालन करे और चिपकने वाला स्ट्रिप्स छड़ी, पहले पेपर कवर को हटा दें और फिर चिपकने वाला पक्ष लगाने से, कई सेकंड के लिए दबाएं। फ्रेम के शीर्ष कोनों में कम से कम एक पट्टी रखें, फिर दूसरे को लागू करें यदि पहले दो वजन को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
  • यदि फ्रेम को किनारे से बाहर निकलने वाली पीठ पर खराब कर दिया गया हुक होना चाहिए, तो इसे निकालना सुनिश्चित करें
  • 5
    फ्रेम के लिए लागू की गई इसी पट्टी के लिए दीवार के लिए डिज़ाइन किए गए velcro पट्टी संलग्न करें माप लेने और दीवार पर स्ट्रिप्स रखने के बजाय, ताकि वे फ्रेम पर उन लोगों के साथ पूरी तरह से संरेखित करें, आप उन्हें कागज के कवर को हटाने से पहले फ्रेम पर स्ट्रिप्स के साथ जोड़ सकते हैं। तो आप बस दीवार पर सब जगह रख सकते हैं।
  • 6
    दीवार पर फ़्रेम वाले पोस्टर को रखें। एक बार जब आप चिपकने वाला स्ट्रिप्स लागू करते हैं और संबंधित दीवार स्ट्रिप्स संलग्न करते हैं, तो आप कवर को हटाने और इच्छित स्थान पर पोस्टर को जगह के लिए तैयार होंगे। मॉडलिंग पेस्ट के विपरीत, इस मामले में स्ट्रिप्स को बदलने के बाद यह संभव नहीं होगा, इसलिए पोस्टर को सही ढंग से सही स्थान पर रखें।
  • यदि आप डरते हैं कि पोस्टर को सही तरीके से स्थापित करने में सक्षम नहीं होने के कारण, शीर्ष पर देखने के लिए स्टूल का उपयोग करने की कोशिश करें और फ्रेम के शीर्ष पर एक छोटे स्तर पर रखें जब आप वांछित ऊंचाई पर पोस्टर डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि संकेतक दर्शाता है कि फ़्रेम दीवार के खिलाफ चिपकने वाला स्ट्रिप्स लागू करने से पहले सीधे है। यदि इसे थोड़ा मोड़ना चाहिए, तो वेल्क्रो के समान स्ट्रिप्स के बीच बने आसंजन, आप इसे समायोजित करने के लिए थोड़ा झुकाव करने की अनुमति देगा।
  • 7
    हर पट्टी को लगभग दस सेकंड तक मजबूती से पकड़ो। यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्ट्रिप्स ठीक से फिट हों, आपको उन्हें लगभग दस सेकंड के लिए एक साथ रखना होगा प्रत्येक पट्टी पर दृढ़ता से दबाएं, लेकिन इसे अधिक मत करो ताकि फ्रेम ग्लास को तोड़ने का जोखिम न हो।
  • 8
    दीवार से इसे अलग करने के लिए फ्रेम लिफ्ट करें जब आप पोस्टर हटाने की आवश्यकता होगी, सीधे फ्रेम दीवार से दूर खींच नहीं क्यों यह ठीक दिशा में है, जिसमें चिपकने वाला स्ट्रिप्स, वेल्क्रो के समान ही के दांत, एक दूसरे के खिलाफ पालन करना होगा और इसलिए अधिक से अधिक प्रतिरोध का सामना करेंगे। इसके बजाय, नीचे से शुरू और धीरे-धीरे फ्रेम ऊपर उठाएं, ताकि धीरे-धीरे इसे दीवार से दूर कर दें
  • वही स्ट्रिप्स पर लागू होता है जो दीवार पर बने रहते हैं जब आप फ्रेम हटाते हैं यदि आप बस उन्हें दूर करने की कोशिश करते हैं, तो आप दीवार पेंट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके बजाय, उस जीभ को खींचें जो वल्स्को से उसी दिशा में आगे निकलती है जिसमें यह उन्मुख होता है, जिससे कि समस्याओं के बिना इसे अलग कर दें।
  • टिप्स

    • ये विधियां ईंट या पत्थर की दीवारों पर पोस्टर को हुकूमत करने के लिए पूरी तरह से काम करती हैं, जहां नाखून या पिन का इस्तेमाल करना असंभव है।
    • कुछ सिनेमाघरों ने रिलीज़ हुई पिछली फिल्मों के पोस्टर को बेच दिया, इसलिए यदि आप विशेष रूप से एक शो पसंद करते हैं, तो क्यों नहीं अपने पोस्टर की तलाश में?
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com