इवेंट पोस्टर को आकर्षित कैसे करें जो ध्यान को याद करता है

पोस्टर की प्रभावशीलता केवल उस ध्यान के आधार पर ही मापने योग्य है, जिसे वह कॉल करता है। घटनाओं के लिए पोस्टर, विशेष रूप से, बाहर खड़े होना चाहिए, क्योंकि वे आम तौर पर खुद को अन्य पोस्टर के समुद्र में प्रतिस्पर्धा करते हैं। यह लेख आपके पोस्टर्स को अधिक आकर्षक बनाने के लिए कुछ तरीकों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

कदम

डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जिसका शीर्षक ध्यान 1 होता है
1
ऐसी जगह ढूंढें जहां कई पोस्टर पोस्ट किए गए हैं। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात एक अंतरिक्ष में जो वे अक्सर लौंड्रोमैट, जहां उनमें से कई बच्चों की देखभाल से जुड़े हुए हैं, सफाई सेवाओं और उपकरणों बिक्री के लिए सहित नहीं, पोस्ट कर रहे हैं पर जाएँ है। पोस्टर्स का विश्लेषण करें और ध्यान दें कि जो लोग आपके लिए खड़े होते हैं उनको अधिक सावधानी से देखें: उन पोस्टरों में से आपकी रुचि किसने पकड़ी है? इसे ध्यान में रखें क्योंकि आप इन चरणों को पढ़ते रहेंगे।
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जिसका शीर्षक ध्यान 2 हो जाता है
    2
    अपने प्रिंटर द्वारा समर्थित सबसे बड़ा पेपर आकार या प्रिंट की दुकान में सबसे बड़ी बढ़ाई का उपयोग कर सकते हैं। साइज मायने रखता है, विशेष रूप से अन्य पोस्टर के समूह में।
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जो कि ध्यान दें चरण 3
    3
    चमकीले रंग का कागज का उपयोग करें फ्लोरोसेंट पेपर ही पहले से ही ध्यान आकर्षित करता है, लेकिन पाठ या छवियों को अतिव्यापी होने का जोखिम। एक रंग का उपयोग करने पर विचार करें जो चमचमामय होता है, लेकिन साथ ही साथ अंधेरे स्याही (जैसे आकाश नीला) के साथ एक विपरीत बनाने के लिए पर्याप्त नरम है। वैकल्पिक रूप से, यदि आप किसी भी तरह फ्लोरोसेंट पेपर का चयन करने का निर्णय लेते हैं, तो पाठ और छवियों के लिए एक गहरे रंग का रंग का उपयोग करें।
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जो कि ध्यान दें चरण 4
    4
    एक छवि चुनें जो कि हमलों जो छवि आप चुनते हैं वह उन दर्शकों पर निर्भर होगी जो आप से संबोधित करना चाहते हैं, लेकिन, किसी भी स्थिति में, सुनिश्चित करें कि इसके विपरीत और संतृप्ति उच्च है, ताकि इसे बाहर खड़ा कर सकें
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जिसका शीर्षक ध्यान 5 होता है
    5
    उपयोग फ़ॉन्ट सरल और बोल्ड सबसे असाधारण फ़ॉन्ट आपके कंप्यूटर पर अच्छा लग सकते हैं और किसी फ़्लायर या किसी अन्य प्रकार की पुस्तिका पर अच्छी तरह से काम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें पढ़ने में मुश्किल है अगर दूर है और आपको फोटोकॉपी में अच्छे परिणाम नहीं मिलते हैं। सरल, बोल्ड, आसानी से पठनीय फ़ॉन्ट का उपयोग करें जो 150 फोटोकॉपी के बाद नहीं बदलते हैं।



  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर शीर्षक वाला इमेज जिसे ध्यान दिलाता है चरण 6
    6
    गंदगी से बचें शब्दों और छवियों के साथ पोस्टर के हर इंच को भरना एक बड़ा प्रलोभन है, लेकिन कभी-कभी खिताब और छवियों के बीच रिक्त स्थान होने पर उन्हें खड़े होने में मदद मिल सकती है
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जिसका शीर्षक ध्यान 7 होता है
    7
    सुनिश्चित करें कि पोस्टर दूरी से दिखाई दे रही है अपने पोस्टर को फांसी करके और चार या पांच बड़े कदम वापस करके - आप इस दूरी से शीर्षक को पढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर नामक छवि जिसका शीर्षक ध्यान 8 होता है
    8
    अपने पोस्टर को अग्रिम में पोस्ट करें, ईवेंट से कम से कम एक सप्ताह पहले इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके पोस्टर को दूसरों से पहले पोस्ट किया गया है और आप इस घटना को अग्रिम में विज्ञापन दे सकते हैं। बाद में वापस जांचें और यदि आवश्यक हो तो इसे पुनर्प्रकाशित करें।
  • इमेज का शीर्षक डिज़ाइन ए इवेंट फ़्लायर जो ध्यान दिलाता है चरण 9
    9
    पोस्टर फांसी शुरू करने से पहले हर बड़ी घटना को एक महीने या दो की योजना बनाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ व्यवस्थित हो।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी रंग के पहिया को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि विपरीत छोर पर पाए गए सभी रंग उज्ज्वल दिखाई देंगे यदि एक साथ रखा हो।
    • यदि आप अक्सर पोस्टर बनाते हैं, तो थीम चुनें और इसे बदलना न करें। यह ऊर्ध्वाधर व्यवस्था के बजाय रंग या क्षैतिज हो सकता है। लोगों के बाद से इससे पहले कि वह इस beds- यह सुनिश्चित करेंगे कि वे उन्हें को देखने के लिए देखने के लिए क्या आप इस समय कर रहे हैं रोकने के अपने पोस्टर पहचान करने के लिए शुरू कर देंगे: कुछ आप समुदाय में अलग बनाने और परिवर्तन नहीं करते है कि बनाता है का पता लगाएं।
    • यदि आपको ईमेल, फैक्स, टेलीफोन, या अन्य जानकारी से संपर्क किया जा सकता है तो वेबसाइट पर उपलब्ध है, इसमें शामिल करें यह जानकारी अन्य शब्दों के समान आकार नहीं होनी चाहिए और आपके पोस्टर के नीचे जा सकती है। लेकिन याद रखना, "यदि आप उन्हें वहां ले जाना चाहते हैं, तो उन्हें कहें।"
    • जब पुराने पोस्टर को ध्रुवों या बुलेटिन बोर्डों से निकालते हैं, तो केवल उन पिछली घटनाओं से निकालें आप किसी व्यक्ति को ईवेंट से पहले अपने पोस्टर को निकालने नहीं चाहेंगे।
    • पार्क की गई कारों पर पत्रक छोड़ने से बचें लोग शिकायत कर सकते थे
    • पेड़ों पर पोस्टर लटका करने के लिए कुछ धागे का उपयोग करें। पिंस या पिन का उपयोग न करें
    • पता, संपर्क विवरण, तिथि और समय पर प्रासंगिक जानकारी शामिल करने के लिए मत भूलना - भले ही इसे दोहराव हो। उदाहरण के लिए: गुरुवार शाम समारोह। गुरुवार, 14 जनवरी 2010 को शाम 7 बजे। इसी तरह, यहां तक ​​कि मुझे यह भी मानना ​​पड़ेगा कि वाशिंगटन स्मारक कहां है, हर किसी को यह पता है कि इसे वापस दो: वाशिंगटन ड्राइव, एनडब्ल्यू और पंद्रहवां सड़क, एनडब्ल्यू-वाशिंगटन, डीसी 20001 के बीच का अंतराल

    चेतावनी

    • कई नगरपालिका के नियम आकार और जगह पर प्रतिबंध लगाते हैं जहां पोस्टर पोस्ट किए जा सकते हैं। स्थानीय नियमों की जांच करें कंपनियों और स्कूलों में पोस्टर पोस्ट करने पर भी यही लागू होता है: हमेशा अनुमति के लिए पहले पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com