एक पोस्टर कैसे शांत रखें

शायद आपने पहले ही कई पदों पर गौर किया है जिसमें एक मुकुट और एक लेखन है जो "रखो और कैर ऑन ऑन" कहता है, एक शब्दचित्र, 1 9 3 9 में निर्मित एक पोस्टर के माध्यम से ब्रिटिश सरकार द्वारा प्रसिद्ध एक वाक्यांश, दूसरे के प्रकोप से ठीक पहले विश्व युद्ध यद्यपि उन पोस्टर बहुत सफल नहीं हुए हैं, और अधिक ध्यान आकर्षित नहीं किया है, उन्होंने पश्चिमी दुनिया भर में ऐतिहासिक महत्व प्राप्त किया है, जिससे उनके मूल डिजाइन में अनगिनत भिन्नताएं पैदा हो रही हैं। क्या आप भी अपना खुद का पोस्टर बनाना चाहते हैं? ट्यूटोरियल पढ़ें।

कदम

मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
कागज या कार्डबोर्ड का एक बड़ा टुकड़ा प्राप्त करें मूल पोस्टर उज्ज्वल लाल था, हालांकि कई बाद में विविधताएं अलग-अलग रंगों में बनाई गई थीं। यदि आप चाहते हैं कि आपके पोस्टर को और अधिक क्लासिक देखना है, तो सुस्त लाल रंग का चयन करें हालांकि, किसी भी अन्य रंग स्वीकार्य है।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्टेंसिल के साथ मुकुट बनाएं याद रखें कि मुकुट का आकार पोस्टर की चौड़ाई के एक तिहाई होना चाहिए। ध्यान रखें कि पोस्टर में एक ऊर्ध्वाधर अभिविन्यास होना चाहिए। उपयोग यह छवि एक संदर्भ के रूप में
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज



    3
    पत्र बनाएं और मुद्रित करें सभी अक्षरों को अपरकेस और बड़ा होना चाहिए ("के-प्रकार" नाम के साथ वेब पर सटीक फ़ॉन्ट खोजें) और अपारदर्शी लाल पेपर पर प्रिंट करें। शब्द "और" (ई) को छोड़कर सभी पत्र समान चौड़ाई होना चाहिए मुकुट के आकार का अनुपात और "शांत रहो" शब्द, ताकि वे पोस्टर के ठीक ऊपर आधे भाग पर कब्जा कर सकें। शब्द "और कैर ऑन ऑन" को निचले आधे पर कब्जा करना चाहिए शब्दों के ऊपर और नीचे बहुत अधिक सफेद स्थान नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप एक दूसरे वाक्य के साथ "कैरी ऑन" शब्दों को बदलना चाहते हैं, तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। हालांकि, अक्षरों के आकार को सही ढंग से मिलान करना सुनिश्चित करें - यदि चुना गया वाक्य "कैरी ऑन" शब्दों से अधिक लंबा है, तो अंतरिक्ष की बड़ी मात्रा में बड़ी संख्या में अक्षर दर्ज करना मुश्किल हो सकता है।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    पत्रों को हटा दें और उन्हें पोस्टर पर सावधानीपूर्वक रखें। सभी शब्दों को केंद्रीय रूप से गठबंधन किया जाना चाहिए और समान रूप से स्थान दिया जाना चाहिए।
  • मेक ए रिज कैम पोस्टर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    पत्र चिपकाएं, आप कर चुके हैं! यदि आप समय के साथ अपने पोस्टर को अधिक टिकाऊ बनाना चाहते हैं, तो इसे टुकड़े टुकड़े करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें इसके विपरीत, यदि आप पुरानी और जीवित रहने वाली चीज़ को पसंद करते हैं, तो उसे छोड़ दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com