बिलबोर्ड प्रिंट कैसे करें

पोस्टर कंपनियों, समूहों और संगठनों की गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी हैं। यह मुद्रित करने के लिए महंगा नहीं है और एक सा `हर जगह पोस्ट किया जा सकता - खिड़कियां, विश्वविद्यालय बुलेटिन बोर्ड, भवन, बस स्टॉप और कभी कभी भी घर-होर्डिंग विज्ञापन उद्देश्यों के लिए फुटपाथ के केंद्र में रखा गया है।

सामग्री

जब आप पोस्टर और होर्डिंग प्रिंट करना होगा और पता नहीं कैसे यह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक छोटी फ़ाइल चौड़ी ताकि 90 सेमी उच्च और 60 सेमी चौड़ा से अधिक बहुत से लोग कोई स्पष्ट विचार है। यह मुश्किल नहीं है अंतिम प्रिंट के आयामों के संबंध में अनुपात को बनाए रखने के लिए केवल आवश्यक है।

कदम

प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 1
1
बिलबोर्ड को आकर्षित करने से पहले, बिलबोर्ड के आयामों के अनुपात में दस्तावेज़ प्रारूप को सेट करें आप 1.2 मीटर होना चाहते हैं, (पृष्ठ सेटअप में) 9.1 सेमी और 12.2 सेमी तक दस्तावेज़ का आकार तय करता है। यदि आप बिलबोर्ड बनाने के बाद पहलू अनुपात बदलते हैं, तो ग्राफिक्स विकृत हो जाएंगे। 13x28 - 71x91, 162x28 - 56x71, 81x28 - 61x91, 63,5x28 - 46x61 या 91x122, 28x35,5 - 56x71, 23x30,5 - 91x122: - [आम पोस्टर मूल दस्तावेज़ आकार के] आकार यहाँ सेंटीमीटर में कुछ सामान्य अनुपात हैं या 91x46, 13x25.5 - 38x51 या 76x101
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 2
    2
    आरजीबी के बजाय सीएमवाइके रंग दस्तावेज़ प्रिंट करें अधिकांश प्रिंटर सीएमवाईके रंगों का उपयोग करते हैं, लेकिन यदि आप सीएमवाइके के मुद्रण की स्थापना नहीं करते हैं, तो बिलबोर्ड ऐसा नहीं दिख सकता है जैसे आप अपेक्षा करते हैं। रंगीन परिवर्तन मामूली है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 3
    3
    जब दस्तावेज़ तैयार है, तो बिलबोर्ड को आकर्षित करें फिर फ़ाइल को JPG (JPEG), PSD (फ़ोटोशॉप) या पीडीएफ प्रारूप में सहेजें।
  • छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 4
    4
    एक टाइपोग्राफी चुनें अपने क्षेत्र के प्रिंटर के साथ ऑनलाइन मुद्रण सेवाओं की तुलना करें सबसे पहले सबसे सस्ता होगा, जब तक यह जरूरी काम नहीं है, तो आप इंतजार नहीं कर सकते।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 5



    5
    आप टाइपोग्राफी वेबसाइट पर बिलबोर्ड फ़ाइल अपलोड कर सकते हैं, इसे ई-मेल द्वारा कंपनी को भेज सकते हैं (यदि यह काफी छोटा है) या सामान्य मेल द्वारा सीडी पर फाइल की ज़िप फाइल भेजते हैं। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि इन सेवाओं का प्रबंधन कैसे किया जाता है, यद्यपि अधिकांश लोग नियमित मेल के बजाय इलेक्ट्रॉनिक रूप से प्राप्त करना पसंद करते हैं
  • छवि शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 6
    6
    ई-मेल संलग्नक की सीमा की जांच करें मेलबॉक्स, जैसे याहू और हॉटमेल, संलग्न फ़ाइलों के आकार (क्रमशः 20 एमबी और 10 एमबी,) पर एक सीमा है। अगर ईमेल बिलबोर्ड फ़ाइल को संभालने में सक्षम नहीं है, तो आपको इस विकल्प को त्यागने के लिए मजबूर किया गया है।
  • प्रिंट शीर्षक पोस्टर चरण 7
    7
    बिलबोर्ड प्रिंट करने का सबसे आसान तरीका प्रेस सेवा वेबसाइट पर फाइल अपलोड करना है आपको शिपिंग, बिलिंग पता, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और कार्ड के प्रकार, जिसमें आप भुगतान, मात्रा और अन्य विवरण के लिए उपयोग करना चाहते हैं, सहित सभी जानकारी दर्ज करनी होगी। एक बार जब आप इस जानकारी को दर्ज कर लेते हैं, तो आपको उस पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जहां आप फ़ाइल अपलोड करेंगे।
  • छवि पोस्ट शीर्षक प्रिंट पोस्टर चरण 8
    8
    आपको उस दस्तावेज़ को लोड करने के लिए बटन दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा। तब उस स्थान को ढूंढें जहां आपने अपने कंप्यूटर पर फाइल को सहेजा था। एक बार इसे मिल जाने के बाद, एक बार क्लिक करें और फिर संवाद बॉक्स में फ़ाइल लोड करने के लिए बटन पर क्लिक करें (संवाद शायद कहें "ठीक" या "दर्ज" कंप्यूटर और प्रिंटिंग कंपनी द्वारा उपयोग किए गए प्रोग्राम के आधार पर)
  • 9
    आपको तत्काल एक प्रिंट पूर्वावलोकन प्राप्त होगा या ई-मेल द्वारा एक परीक्षण पीडीएफ़ ताकि आप इसे प्रिंट करने से अंतिम बार बिलबोर्ड देख सकें। इसे ठीक करें और सुनिश्चित करें कि सभी रंग आपकी इच्छानुसार हैं।
  • टिप्स

    • परीक्षण पीडीएफ में मुद्रित बिलबोर्ड पर सटीक रंग शामिल नहीं होंगे, क्योंकि कंप्यूटर स्क्रीन मुद्रित रंगों को पुन: उत्पन्न नहीं कर सकती है। अगर रंगीन पहलू बिलबोर्ड के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है, तो एक नमूना का ऑर्डर करें जो आपको € 40 के अतिरिक्त लागत के लिए भेजा जाएगा।
    • यह देखने के लिए टाइपोग्राफी से परामर्श करें कि आपको किस प्रकार की फ़ाइल प्राप्त करना पसंद है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com