मेनिफेस्टो कैसे लिखें

एक घोषणा पत्र आपके इरादों की घोषणा है, यह कुछ पंक्तियों की तरह हो सकता है, जैसे कई पृष्ठों। यह आपके जीवन की अवधि तक सीमित हो सकता है, आप जिस स्थिति पर कब्जा करते हैं, या अपने जीवन के लक्ष्यों को गले लगाते हैं बहुत से लोग अपने स्वयं के घोषणापत्र लिखने में उपयोगी पाते हैं, क्योंकि इससे उन निर्णय लेने में मदद मिलेगी जिनके लिए उन्हें सामना करना पड़ेगा, और अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहेंगे। परंपरागत रूप से, एक घोषणापत्र राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं वाले व्यक्ति द्वारा लिखा जाता है, लेकिन कोई भी स्वयं को लिख सकता है

सामग्री

कदम

एक शीर्षक पत्र लिखें
1
इस बारे में सोचें कि आप अपने जीवन को कैसे पसंद करेंगे आप किस तरह का व्यक्ति बनना चाहते हैं? आप के लिए क्या याद रखना चाहते हैं? आपकी आकांक्षाएं क्या हैं और आप उन्हें प्राप्त करने के लिए क्या कर रहे हैं? आपके लिए महत्वपूर्ण मूल्य क्या हैं जो आप सब कुछ के बावजूद अनुसरण करना चाहते हैं?
  • एक शीर्षक पत्र लिखें
    2
    घोषणाओं की एक सूची लिखें आपके लिए आदेश या तर्क का पालन करना जरूरी नहीं है, जिसमें आपके लिए महत्वपूर्ण चीजें शामिल हैं
  • आप कैसे अन्य लोगों से संबंधित होना चाहते हैं, इस बारे में एक सामान्य बयान लिखें कि आप संकट के क्षणों को कैसे प्रबंधित करना चाहते हैं और कठिनाइयों का सामना करना चाहते हैं कुछ उदाहरण हो सकते हैं: "हमेशा याद रखें कि आप दुनिया में एकमात्र व्यक्ति हैं जो पीड़ित हैं" या "अपने बच्चों को कभी भी इलाज न करें जैसे कि वे आपके माता-पिता और आपके माता-पिता थे जैसे कि वे आपके बच्चे थे।"
  • कुछ विशिष्ट चीजें आप जीवन में चाहते हैं, बच्चों की तरह, विश्वविद्यालय में जाने या उद्यमी बनने के लिए
  • अपनी इच्छाओं को सम्मिलित करने की अनुमति दें, जो दूसरों को स्वार्थी या महत्वहीन मानते हैं, जैसे कि "अंटार्कटिका पर जाएं" या "एक लेम्बोर्गिनी मालिक" इसी तरह, ऐसे बयान करने से डरो मत, जो दूसरों के साथ असहमत हैं, जैसे कि "बच्चे नहीं हैं"
  • एक शीर्षक पत्र लिखो छवि शीर्षक 3
    3
    इस बारे में सोचें कि इन सभी बयानों को कुछ ही लेकिन सार्थक शब्दों में कैसे कम किया जाए। आप उन्हें एक आदर्श वाक्य के रूप में कल्पना करनी चाहिए। कुछ उदाहरण हैं: "वर्तमान जीते," "बहादुर हो जाओ" या "भविष्य का साहस के साथ सामना करें"



  • एक शीर्षक पत्र लिखो छवि शीर्षक 4
    4
    अपने पोस्टर के शीर्षक के रूप में एक आदर्श वाक्य का उपयोग करें और अच्छी तरह से संगठित पैराग्राफों में सूची को पुन: व्यवस्थित करें। काव्यात्मक उपनगरों में खो जाने के बजाय स्पष्ट और संक्षिप्त होने की कोशिश करें।
  • एक शीर्षक पत्र लिखें शीर्षक टाइप करें
    5
    अपना पोस्टर रखो, जहां आप अक्सर उससे परामर्श कर सकते हैं आप इसे ऑनलाइन पढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं ताकि हर किसी को इसे पढ़ सकें - इस तरह आप अपने बयानों के लिए अधिक अनुपालन करने का प्रयास करेंगे, क्योंकि बहुत से लोग उन्हें जानते होंगे
  • एक शीर्षक पत्र लिखो छवि शीर्षक 6
    6
    अपने पोस्टर का पालन करके अपने जीवन के लिए एक योजना बनाएं। उन चीजों पर समय बर्बाद मत करो जो आपके इरादों की घोषणाओं में विचार नहीं कर रहे हैं, अन्य चीजें जो आपकी अपेक्षा करती हैं या जो केवल एक शॉर्टकट का प्रतिनिधित्व करती हैं आप क्या चाहते हैं पर ध्यान केंद्रित रहो।
  • टिप्स

    • अक्सर अपने पोस्टर की समीक्षा करें और आवश्यक सुधार करें। मूल्य और लक्ष्य समय के साथ बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com