आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे कैसे प्राप्त करें

जीवन की सबसे बड़ी हताशा तब होती है, जब दिनचर्या खत्म हो जाती है और सभी प्रकार की महत्वाकांक्षाओं को खो देता है मामले को बदतर बनाने के लिए, आपके अस्तित्व के एक क्षेत्र में भ्रम हो सकता है, जैसे आर्थिक एक, जिससे आपको लगता है कि आप सब कुछ पर नियंत्रण खो रहे हैं। सीखने के लिए पहले कदम पर जाएं और अपने सभी लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करें।

कदम

छवि जो आपको जीवन में सब कुछ मिलना चाहिए चरण 1
1
आप क्या हासिल करना चाहते हैं और क्यों बहुत से लोग आजकल बहुत से लक्ष्यों पर हैं लेकिन वे अपने जीवन से वास्तव में क्या चाहते हैं, उन तक नहीं पहुंचें। आप को "जीवन" से क्या चाहते हैं, लेकिन "इन" जीवन के बारे में आपको नहीं सोचना चाहिए यदि आप पाते हैं कि आप भौतिक संपत्ति के बजाय भावनाओं को चाहते हैं, तो यह आपके लिए लेख है बस कुछ विशेष पर ध्यान केंद्रित करने से आपकी सफलता की संभावना बहुत बढ़ सकती है।
  • इमेज का शीर्षक, सब कुछ आप चाहते हैं जीवन में कदम चरण 2
    2
    एक कॉलम के ड्राइंग से प्रारंभ करें। कॉलम में, अपनी वर्तमान स्थितियों की सूची बनाएं और उन पथों के बारे में सोचें जो सफलता के पथ पर आपका नेतृत्व कर सकते हैं। अनुस्मारक: आप जो कुछ भी चाहते हैं, उसकी उपलब्धि एकांत में नहीं हो सकती। दूसरों से समर्थन एकत्र करना हमेशा एक शानदार तरीका है इसमें कोई सीमा नहीं है, किसी के सपनों की प्राप्ति एक ऐसी चीज है जिसके लिए हम सभी को संघर्ष का अधिकार है। कई लोगों के लिए, सपना एक वास्तविकता होगी, दुर्भाग्य से कुछ के लिए एक असफलता है।
  • इमेज का शीर्षक, सब कुछ आप चाहते हैं जीवन में कदम चरण 3
    3
    बाधाओं का पता लगाएँ पहले एक के बाद एक दूसरे कॉलम तैयार करें इस कॉलम में, वह सब कुछ लिखें जो आपको उस लक्ष्य तक पहुंचने से रोका जा रहा है। पूरी तरह ईमानदार रहें यदि समस्या धन है, तो इसे नीचे लिखें यदि यह समय है, तो इसे नीचे लिखें। अगर आपके और आपके लक्ष्यों के बीच कोई बाधा नहीं है, तो इसे नीचे लिखें। उन बाधाओं को स्पष्ट करते हुए जो आपको कुछ भी करने से रोक रहे हैं, वह यहाँ सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। यह 2 प्रयोजनों की सेवा करेगा - यह सब कुछ जो आप कर सकते हैं, को उजागर करेंगे, लेकिन जिस पर आप अभी भी आलसी (कपड़े धोने के लिए) कैसे हैं, और यह आपको यह विचार देगा कि आपको सूची से उन बिंदुओं को खत्म करने के लिए क्या करना चाहिए। इस बात का एहसास करना महत्वपूर्ण है कि अंतर्निहित कारण जो आपको इन सब बातों को करने से रोकता है अंततः निष्क्रियता है। यह आपको अगले कॉलम पर लाता है।



  • इमेज का शीर्षक, सब कुछ आप चाहते हैं जीवन में कदम चरण 4
    4
    एक योजना खोजें एक तीसरा कॉलम तैयार करें और एक ऐक्शन प्लान अभी लिखिए कि आप जानते हैं कि आपको जो कुछ भी आप तक पहुंचने से रोका जा रहा है। वास्तविकता यह है कि आपको कार्य करने की आवश्यकता है और बिना किसी योजना के आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन कुछ भी हल किए बिना ऊर्जा बर्बाद करना जारी रखेंगे। यदि आपकी बाधाएं में से कोई एक पैसा कमजोर है, तो आप पैसे कमाने के लिए कुछ विचारों के बारे में सोच सकते हैं, कम खर्च कैसे करें या अपनी बचत का प्रबंधन कैसे करें अगर कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपको कुछ करने से रोकता है, तो लिखें कि आपको केवल यह करना चाहिए। यदि आपका लक्ष्य "बाइक की सवारी करना सीख रहा है", और बाइक न होने पर आपकी बाधा है, "बाइकर दोस्त ढूंढें" या "बाइक खरीदने के लिए पैसे बचाएं" लिखें अपने सिर में कुछ भी लिखें
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें सब कुछ आप चाहते हैं जीवन में चरण 5
    5
    अपनी योजना को अभ्यास में रखें अब जब आपके पास एक योजना है, तो आपको कार्य करना चाहिए। इस बिंदु पर सब कुछ आपके हाथों में है
  • टिप्स

    • समझना कि एक समृद्ध जीवन का सबसे तेज़ तरीका कम करना चाहता है आप जो वास्तव में चाहते हैं, उसके बारे में ध्यान से सोचें, तेज़ी से जाएं और अपने आप से पूछें कि आप क्या चाहते हैं / अपनी कार्यसूची पूरी करने के बाद आपको कैसा महसूस होगा। क्या आप खुश होंगे? क्या आप निश्चित हैं? सुख और भीतर से आता है कि कैसे आप दुनिया को देखते हैं जिसमें आप डूबे हुए हैं। आप अपने आस-पास की स्थिति को बदल सकते हैं, या जिस तरीके से आप इसे देख सकते हैं उसे बदल सकते हैं - वे हमेशा आपके पास केवल दो संभावनाएं हैं
    • अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए जो कुछ भी लेते हैं, उसे करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें या जो भी आप चाहते हैं उसे प्राप्त करें. अगर कुछ काम नहीं करता है, हार न दें बस अपनी योजना की पुनर्गणना करें और सुधार करें। अपनी सूची में लक्ष्य प्राप्त करने के बारे में नए विचार प्राप्त करने का प्रयास करें
    • बाहरी संसाधनों का उपयोग करें. यदि आप अपनी वित्तीय स्थिति को ट्रैक पर वापस लाने की तलाश कर रहे हैं, तो एक वित्तीय सलाहकार से पूछें, सहेजने के तरीके के बारे में लेख देखें वहाँ पहले से ही मुफ्त में उपलब्ध संसाधनों का एक गुच्छा है।

    चेतावनी

    • रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था। इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन अगर आप वास्तव में इस पर विश्वास करते हैं तो आपकी पहुंच से कुछ भी नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com