कैसे एक कलाकार की एक घोषणा लिखने के लिए

एक स्पष्ट और बुद्धिमान विवरण आपको अपने आप को दूसरों से अलग करने में मदद करेगा और यह दिखाएगा कि आप एक विचारशील और ध्यान देने योग्य कलाकार हैं। एक बयान लिखना एक जटिल प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अभ्यास है क्योंकि इससे आप एक कलाकार के रूप में अपनी पहचान को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं। यहां आपको एक उपयोगी मार्गदर्शिका मिलेगी जो आपको सही तरीके से शुरू करने में मदद करेगी।

कदम

विधि 1

इसके बारे में सोचो
एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
स्वयं के साथ ईमानदार रहें. केवल एक शब्द लिखने से पहले, अपने बारे में और अपनी कला के बारे में सोचने में कुछ समय दें। आपको यह समझना चाहिए कि आप इसे दूसरों को समझाए जाने से पहले क्या प्राप्त करना चाहते हैं।
  • अपने आप से पूछें कि आप क्या कर रहे हैं आपकी कला क्या व्यक्त करती है? क्या आप अद्वितीय बनाता है?
  • अपने आप से पूछिए कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं क्या आप कला बनाने के लिए प्रेरित? क्या आप भावनाओं या विचारों को व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं? आपकी कला का क्या मतलब है?
  • अपने आप से पूछें कि आप यह कैसे कर रहे हैं। क्या आप से प्रेरणा आकर्षित करते हैं? क्या उपकरण और सामग्री आप उपयोग करते हैं?
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    ध्यान रखें कि आपने क्या प्रभाव डाला सोचें कि किसने प्रेरित किया, यह कला, संगीत, साहित्य, इतिहास, राजनीति या पर्यावरण हो। इस बारे में सोचें कि ये प्रभाव आपको कैसे प्रभावित करते हैं और कैसे वे अपने काम में खुद को प्रकट करते हैं संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें ..
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    एक मानसिक मानचित्र बनाएं मस्तिष्क का मकसद रखने से मुक्त विचारों का और विभिन्न विचारों के बीच संबंधों का पता लगाने का एक शानदार तरीका है।
  • किसी रिक्त पृष्ठ के केंद्र में, एक महत्वपूर्ण विचार लिखें जो आपके कार्य का वर्णन करता है। फिर किसी भी शब्द, वाक्यांश, भावना, तकनीक, आदि लिखने में 15 मिनट बिताएं। इस विचार से संबंधित हैं
  • फ्री-पहिया लेखन एक और तकनीक है जो आपकी रचनात्मक भावना को बाहर निकालने में आपकी मदद कर सकता है। अपने कला के बारे में सोचते समय आपके मन में आने वाली हर चीज को 5 या 10 मिनट में लिखें। परिणाम आपको आश्चर्यचकित करेंगे
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    तय करें कि आप लोगों को क्या समझना चाहते हैं आप अपनी कला से लोगों को क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें। आप किस संदेश या भावना को व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं?
  • विधि 2

    टुकड़ों को एक साथ रखो
    एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में बयान दें। आपके कथन के पहले भाग को उन कारणों के एक प्रदर्शनी के साथ शुरू करना चाहिए जो आपको कला बनाने के लिए प्रेरित करते हैं। इसे यथासंभव व्यक्तिगत बनाने का प्रयास करें अपने लक्ष्यों के बारे में बात करें, और आप कला के माध्यम से प्राप्त करने की आशा करते हैं।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    निर्णय लेने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक का वर्णन करें घोषणा के दूसरे भाग में, वह रीडर को बताता है कि वह निर्णय लेने के लिए उपयोग की जाने वाली रणनीतियां आप एक विषय कैसे चुनते हैं? आप किस सामग्री का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं? क्या तकनीक आप उपयोग करते हैं? इसे आसान और ईमानदार बनाओ
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    अपनी वर्तमान नौकरी के बारे में बात करें तीसरे भाग में, आपके द्वारा किए गए कार्य को देखने के बारे में अपने दृष्टिकोण को प्रदान करें। यह पिछले काम से कैसे संबंधित है? क्या जीवन के अनुभवों को प्रभावित करते हैं? आप क्या खोज रहे हैं, कोशिश कर रहे हैं या आप अपने काम के साथ क्या चुनौती दे रहे हैं?
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8



    4
    संक्षिप्त, सरल रहें और बिंदु पर जाएं। आपका कथन आपके काम की एक प्रस्तुति है, संपूर्ण विश्लेषण नहीं है आपके कथन में एक या दो पैराग्राफ शामिल होने चाहिए और एक से अधिक पृष्ठ पर कब्जा नहीं करना चाहिए।
  • आपके कथन में कला के संबंध में सबसे आम सवालों का जवाब देना चाहिए, अप्रासंगिक डेटा और विवरणों के साथ पाठकों को निकालने के लिए नहीं।
  • भाषा की संक्षिप्तता और स्पष्टता प्रमुख कारक हैं एक अच्छा वक्तव्य पाठकों को इसके बारे में अधिक पढ़ने की इच्छा छोड़ देगा।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    साधारण भाषा का उपयोग करें एक प्रभावी कथन आपकी कला के साथ लोगों को जोड़ता है, चाहे वे कला के बारे में क्या जानते हों एक अच्छी घोषणा, वास्तव में, किसी को भी बाहर नहीं करता है आपको अपना काम अधिक सुलभ बनाना चाहिए, इसलिए इसे मुड़ शब्दों या कलात्मक शब्द-चिह्न से गूढ़ न करें
  • एक सरल, प्रत्यक्ष, सामान्य भाषा का उपयोग करके लिखें
  • आपके कथन के बारे में अधिक होना चाहिए"मैं", जो पर "आप"। आपकी कला आपके लिए क्या करती है, इसके बारे में बात करें कि यह उपयोगकर्ताओं के लिए क्या करना चाहिए।
  • विधि 3

    इसे अच्छी तरह समाप्त करें
    एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    इसे आराम करने के लिए छोड़ दो आपकी घोषणा लेखन का एक बहुत ही व्यक्तिगत कार्य है जब आप इसे लिखते हैं, तो रात भर आराम करो। कुछ समय लेते हुए आपको इसका अर्थ या अखंडता खोने के बिना लेखन को साफ करने के लिए आवश्यक निष्पक्षता के साथ इसे फिर से पढ़ने में मदद मिलेगी।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    2
    तुलना के लिए देखो जनता को अपना बयान लाए जाने से पहले तुलना करें। मित्रों और दोस्तों के मित्रों को अपनी कलाकृति दिखाएं, और उन्हें बयान पढ़ें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पाठकों को समझें कि आप उन्हें क्या समझना चाहते थे। यदि यह मामला नहीं है, या यदि आपको कुछ कदमों की व्याख्या करने की ज़रूरत है, तो भ्रम से बचने के लिए सब कुछ फिर से लिखना बेहतर होगा।
  • याद रखें कि आप अपनी कला के सच्चाई पर सबसे बड़ा अधिकार हैं, लेकिन तकनीकी मुद्दों जैसे वर्तनी और विराम चिह्न की आलोचना से आपको चोट नहीं पहुंचाई जानी चाहिए।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    3
    आवश्यक संशोधन करें। पढ़ने के लिए एक साफ और स्पष्ट बयान बनाने के लिए कई बार छोटे बदलावों की आवश्यकता होती है। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो किसी को लिखने या उसे ठीक करने के लिए देखें, इस प्रकार समस्या को सुलझाना
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    4
    अपने घोषणा का उपयोग करें अपने बयान का अधिकतम लाभ उठाएं और गैलरी मालिकों, संग्रहालय क्यूरेटर, फोटोग्राफी प्रकाशक, मीडिया और आम जनता के साथ अपने काम को बढ़ावा देने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • एक कलाकार का विवरण लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    अपने सभी नोट्स और ड्राफ़्ट सहेजें ऐसा होने की संभावना है कि आप बाद की तारीख में अपने कथन की समीक्षा करना चाहेंगे और ऐसे बदलाव करेंगे जो आपके काम में आ चुके हैं। अपनी उंगलियों पर अपने मूल नोटों के साथ, आप अतीत की मानसिक प्रक्रियाओं में शामिल होना मुश्किल बनाते हैं और आपके पास सृजनात्मक निरंतरता का स्पष्ट अर्थ होगा
  • टिप्स

    • अन्य कलाकारों के साथ तुलना न करें आप अभिमानी लग सकते हैं और आप तुलनात्मक रूप से बुरी तरह से बाहर जा सकते हैं। समीक्षकों को यह तय करें कि कौन सा कलाकार समानता के साथ मौजूद हैं
    • सभी कलाकारों को लेखन का उपहार नहीं है यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो एक पेशेवर लेखक की भर्ती की संभावना के बारे में गंभीरता से सोचें, संभवतः कला दुनिया में अनुभव के साथ। यह आपकी मदद करेगी कि जिस भाषा में आप सड़क पर संवाद कर सकते हैं, उस भाषा में आप जिस चीज को संवाद करना चाहते हैं उसे डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com