कैसे एक अच्छा कलाकार बनने के लिए

एक अच्छे कलाकार होने के नाते सिर्फ संस्कृति या कलात्मक प्रतिभा की अपेक्षा बहुत अधिक आवश्यकता होती है एक अच्छे कलाकार बनने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और अपनी खुद की शैली बनाना होगा।

कदम

छवि एक अच्छा कलाकार चरण 1 शीर्षक
1
तय करें कि आप किस प्रकार की कला में रुचि रखते हैं यदि आप वास्तव में एक सफल कलाकार बनने के लिए आपके लिए बेहद भावुक हो जाते हैं, तो आपको यह तय करना चाहिए कि किस प्रकार की कला और विषयों पर ध्यान केंद्रित करना है। प्रयोग से डरो मत
  • एक अच्छा कलाकार चरण 2 नामक छवि
    2
    पेंट करने का समय निर्धारित करें। सीखने का सबसे अच्छा तरीका नियमित रूप से अभ्यास करना है यदि आप एक शौक के रूप में या काम के लिए एक कलाकार बनने के लिए देख रहे हैं या नहीं, आप एक तरफ समय का एक सा `हर दिन या सप्ताह है कि आप केवल अपनी कला और सुधार करने और अपने कलात्मक कौशल के विस्तार पर ध्यान केंद्रित कर सकते सेट करना होगा।
  • छवि एक अच्छा कलाकार कदम 3 शीर्षक
    3
    सबक ले लो कुछ, यदि कोई भी कलाकार नहीं है, तो बहुत अच्छा है कि वे पेशेवर शिक्षक में भाग लेने से लाभ नहीं पाते हैं। कला के सबक आपको समस्याएं और कमियों से उबरने में मदद कर सकते हैं, बेहतर सुधार करने के लिए उन क्षेत्रों को हाइलाइट कर सकते हैं, या बेहतर तरीके से काम करने के लिए मूल्यवान सलाह दे सकते हैं। स्कूलों, अकादमियों, मनोरंजन केंद्रों, कलात्मक केंद्रों और कई अन्य स्थानों में आयोजित सभी स्तरों और युगों के लिए बड़ी संख्या में पाठ्यक्रम हैं।
  • एक अच्छा कलाकार चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें रचनात्मक आलोचना उस कार्य में सुधार करती है जो आप उस समय और आपके भविष्य के काम में कर रहे हैं। एक व्यक्ति जो रचनात्मक आलोचना करना चाहता है आम तौर पर दोनों गुणों और आपके काम के दोषों पर प्रकाश डाला जाएगा और आप अपने दोषों की मरम्मत के लिए उपयोगी सुझाव देंगे। यहां तक ​​कि अगर यह आपके काम को कम करने के लिए अच्छा नहीं है, तो रचनात्मक आलोचना हमेशा उपयोगी होगी, और आप हमेशा इसे प्राप्त करेंगे। जब आलोचना सही होती है और अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए इस आलोचना का उपयोग करने के लिए मूल्यांकन करें।
  • छवि एक अच्छा कलाकार कदम 5 शीर्षक
    5
    अपने कार्यों को दिखाएं अधिकांश कलाकारों के लिए, कला संचार का एक रूप है आप सिर्फ इसलिए कला बना सकते हैं क्योंकि आप इसे दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं। यदि नहीं, तो आप केवल अपने सिर में विचार छोड़ सकते हैं अपना काम कैसे और कहां दिखाए जाने का निर्णय आप पर निर्भर है। उभरते कलाकारों के लिए ऑनलाइन काम करने और बेचने के लिए यह आसान हो सकता है या फिर आप अपने चित्र को फ्रेम कर सकते हैं और अपने घर में इसे अपने दोस्तों और परिवार को दिखाने के लिए रख सकते हैं।
  • मूल बातें

    1
    हमारा मन दो भागों में विभाजित किया जा सकता है। बाईं तरफ तर्क और तर्क प्रदान करता है जबकि दायां ओर अमूर्त और दृश्य भाग से संबंधित होता है। औसत व्यक्ति का मस्तिष्क दोनों भागों को समान रूप से विकसित करता है दूसरी तरफ, कुछ लोग, एक प्रमुख बाएं ओर से पैदा होते हैं ये लोग तार्किक कदमों की एक श्रृंखला के रूप में कला की कल्पना करते हैं। अपने विषय को देखकर, वे यथासंभव यथासंभव यथासंभव कैनवास पर हर आयाम को कॉपी करने से पहले इसका विश्लेषण करते हैं। जो लोग प्रभावशाली मस्तिष्क का सही पक्ष रखते हैं वे विषय का एक कम शाब्दिक और कलात्मक चित्र पेंट करना पसंद करते हैं। वे इस विषय के बारे में विचारों और भावनाओं को अभिव्यक्त कर सकते हैं या बस एक सार व्याख्या कर सकते हैं। यहां तक ​​कि यदि गाइड के इस हिस्से में लिखा गया है, तो 100% वैज्ञानिक रूप से सटीक नहीं है, अगर आपको लगता है कि आप इन दो श्रेणियों में से एक हैं, तो आप प्रतिभा के साथ सबसे अच्छा कर रहे हैं जो आपको लगता है कि आपके पास है। दोनों शैलियों में सुंदर, पेचीदा और जटिल परिणामों का उत्पादन होता है।

    टिप्स

    • आप और अन्य कलाकारों के बीच बहुत अधिक तुलना न करें यदि किसी अन्य कलाकार के काम को देखते हुए आपको बेहतर काम करने और नई तकनीकों को लागू करने के लिए प्रेरणा मिलती है, तो यह ठीक है, लेकिन इस विचार से आप इतनी अच्छी नहीं बनें कि वह कभी भी उतना ही अच्छा नहीं होगा जैसा वह है। हमेशा किसी से बेहतर, उत्कृष्ट या आपसे ज्यादा सफल रहेगा। इसके बजाय, अपनी प्रगति का ट्रैक रखें अब और उससे पहले के अपने काम के बीच तुलना करें और देखें कि आपने कितना सुधार किया है।
    • कलाकार के स्टीरियोटाइप जो प्रेरणा के लिए इंतज़ार कर रहे हैं, जब तक वह अचानक अपनी अगली कृति का निर्माण करने के लिए तैयार नहीं हो जाता है लगभग हमेशा झूठा होता है। कुछ कलाकार ऐसे काम करते हैं और जो लोग जीवित हैं वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसके विपरीत, आप अपनी कला पर काम करने के लिए समय सारिणी और एक नियमित बनाने के लिए बेहतर कार्य करेंगे। अगर एक महान काम के लिए प्रेरणा वास्तव में आती है, तो आप हमेशा उस पर ध्यान केंद्रित करने या नजदीकी भविष्य में इसके बारे में फैसला कर सकते हैं।
    • हर बार, कुछ अलग करने की कोशिश करो प्रयोगों को तोड़ने या अपनी कला के लिए नए क्षितिज का पता लगाने का एक शानदार तरीका है। समय के साथ आपका स्वाद बदल गया हो सकता है और आपको एक बार पसंद किया गया हो, तो अब आपको प्रेरित नहीं किया जा सकता है। सौभाग्य से, आपको अपने कैरियर की शुरुआत में किए गए विकल्पों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आपने अभी तक तेल चित्रों के साथ काम किया है, तो जल रंगों की कोशिश करें, पेंसिल में आरेखित करें या मूर्तिकला के साथ प्रयोग करें। यदि आप आमतौर पर अभी भी रंग लेते हैं, तो पेंटिंग, परिदृश्य या जीवन रेखा चित्रकारी शुरू करें। यदि आप केवल कल्पना करके पेंट करते हैं, तो फ़ोटो या वास्तविक विषयों की प्रतिलिपि बनाने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • दूसरों को आपके लिए काम करने दो न दें यह चोरी है, यह बेईमान है, और यह आपकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकता है यह भी उन तस्वीरों है कि तुम्हारा और लेखक स्पष्ट रूप से उन्हें एक विषय के रूप में स्वतंत्र रूप से उपयोग करने के लिए अनुमति नहीं दी है नहीं कर रहे हैं लाभ, इसलिए, यदि आप अन्य लोगों के लिए कुछ से प्रेरणा ले जाना है, कम से कम यह ठीक से बदलने के लिए सुनिश्चित कर लें या एक से अधिक कलाकारों को प्रेरित किया पाने के लिए लागू होता है समय। किसी अन्य कलाकार के काम की प्रतिलिपि बनाना सीखने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन यह काम आपकी नहीं समझा जा सकता है अगर आप को सार्वजनिक रूप से कॉपी किए गए कार्य को पूरी तरह से दिखाना है, तो इसे विवरण में स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें कि यह अन्य लोगों की पेंटिंग की एक प्रति है। इसे बेच मत करो
    • ध्यान से सोचें कि क्या आप वाकई एक पेशेवर कलाकार बनना चाहते हैं इन क्षेत्रों से कई क्रिएटिव क्षेत्रों को अधिक नौकरी आवेदन प्राप्त होते हैं पेशेवर रूप से कला दुनिया में शुरू करना बहुत मुश्किल हो सकता है इसके अलावा, काम स्थिर नहीं हो सकता है और थोड़ा उपज देगा। यदि आपके पास कुछ गड़बड़ी है या आपके पास कोई परिवार नहीं है जो आपके लिए समर्थन करता है, तो इस पर निर्णय लेने से पहले छोटे कदमों से निपटने पर विचार करें, इससे पहले कि आप वाकई पूर्णकालिक कलाकार बनें।
    • किसी विशिष्ट शैली की कला बनाने की कोशिश न करें जिसे आप पसंद नहीं करते क्योंकि आपको लगता है कि लोग वही चाहते हैं। उम्मीद है कि आप खुद को कला दुनिया में प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि यह आपका जुनून है केवल वही काम करने की कोशिश कर रहा है जो मज़ेदार नहीं होगा। अपनी नौकरी क्या पहले से ही फैशन से बाहर है के व्युत्पन्न लगेगा, और यह भी गारंटी नहीं है इस तरह से आप लेवी वास्तव में यह तुलना में अधिक सफल में कला है कि आप की तरह का निर्माण riscuoteresti कि।
    • इसके अलावा, यह पता लगाने की कोशिश करना कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं और प्रयोग के साथ कुछ समय लगेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com