कैसे एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए

एक पेशेवर कलाकार बनने के लिए प्रतिभा, अनुशासन, प्रयास और त्याग करने की इच्छा की आवश्यकता होती है आपको अवधारणा में और प्रत्यक्ष अवलोकन में कौशल, और ड्राइंग में एक निश्चित स्थिरता विकसित करना होगा।

कदम

एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सही प्रशिक्षण प्राप्त करें! ऐसे व्यक्ति होने के बावजूद जिन्हें उपहार के रूप में प्राकृतिक कौशल प्राप्त हुए हैं, आपके पास इन प्रतिभाओं को विकसित करने और परिपक्व होने का अवसर है।
  • एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट स्टेप 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    अपनी कमजोरियों का पता लगाएँ और उन्हें और अधिक ज्ञान प्राप्त है, उन्हें दूर करने के लिए के बीच में हमला! उदाहरण के लिए, यदि आप एक क्लासिक चित्र चित्रकार जो पैर आकर्षित नहीं कर सकते हैं कर रहे हैं, तो आप शायद आदेश वास्तव में ऐसा करने में सक्षम होने के लिए मौत के लिए उन्हें आकर्षित करने के लिए होगा।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने विषय पर खोज करें यहां तक ​​कि एक कल्पनाशील टुकड़ा अवलोकन स्मृति और ज्ञान के माध्यम से विकसित किया जाना चाहिए। सफलता का भ्रम बनाने के लिए एक वैज्ञानिक और संरचनात्मक दृष्टिकोण महत्वपूर्ण है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    शैली के लिए खोजें कला का एक टुकड़ा बनाने के लिए शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि शैली के किन तत्वों में हेरफेर किया जाएगा, और कैसे। आपके द्वारा उत्पादित सब कुछ जानबूझकर प्रकट होना चाहिए
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    यह एक ढीली तरीके से और गौचिल डिजाइन से शुरू होता है - इतना कि, शुरुआत में, आप जो कर रहे हैं, उस संरचना की सीमा में सरल आकार बनाते हैं (इन सीमाओं को अंतिम भाग के अनुपात का अनुकरण करना चाहिए)। एक अंतिम और अंतिम टुकड़ा किया जाता है इससे पहले कई डिजाइन होना चाहिए।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    गरम! इससे पहले कि आप कला का एक अच्छा टुकड़ा तैयार कर सकें, आपको गर्म करना होगा! आपका पहला ड्राइंग पिछले एक के रूप में अच्छा नहीं हो सकता आपको धीरे-धीरे काम करना होगा!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपनी रचना पर ध्यान दें, स्केच का चरण इस संबंध में कार्य करता है। सुनिश्चित करें कि छवि के छोर को विचलित न करें और दर्शकों की आंखें केवल वहां जाते हैं जहां आप जाना चाहते हैं
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    अच्छा रंग बनाएं दृष्टि की प्रकृति और प्रकाश के विज्ञान के बारे में जानें तस्वीरें देखें, लेकिन उन्हें प्रतिलिपि नहीं करें। रंग तापमान और छाया के सिद्धांत की अवधारणा को समझें। रंगों के सिद्धांत का अध्ययन करें!
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    अपनी सामग्री की गुणवत्ता पर ध्यान दें यद्यपि एक अच्छा कलाकार यह सुनिश्चित कर सकता है कि किसी भी सामग्री का उपयोग गुणवत्ता के काम की गारंटी देता है, आपको खुद को सबसे अच्छा और सबसे आरामदायक (दुर्भाग्य से, सबसे महंगी) कलात्मक उपकरण देना चाहिए। सब के बाद, क्या आप चाहते हैं एक पेशेवर, सही है? और एक पेशेवर सर्वश्रेष्ठ का सबसे अच्छा उपयोग नहीं होता?
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    10
    केवल आपको आवश्यक विवरण का चयन करें और उपयोग करें, शेष कुल गहनों में केवल एक व्याकुलता और व्यर्थ समय है। अपने टुकड़ों पर जोर जोड़ने के लिए भेदभाव का विस्तार करें।
  • 11
    जितना अधिक प्रारंभिक टुकड़े और स्केच करें, उतना ही अंतिम काम हो जाएगा
  • 12
    अगर यह एक अच्छा काम है, तो सुनिश्चित करें कि लोग जानते हैं कि वास्तुकार कौन है क्या आप बुरी तरह से बाहर आ गए? इसे एक तरफ रखो किसी पेशेवर द्वारा उत्पादित अच्छे कलात्मक टुकड़ों की सही मात्रा काफी कम है, जो कि प्रक्रिया के दौरान उभरे हुए खराब कार्यों की अपर्याप्त मात्रा की तुलना में नहीं है। कभी पुरानी या बुरी नौकरी नहीं फेंकें: वे आपको भविष्य के लिए अच्छी प्रेरणा देते हैं। हर चीज को व्यवस्थित तरीके से रखें ताकि आप बाद में वापस आ सकें और समझ सकें कि आपने बहुत प्रगति की है यह बहुत उपयोगी है यदि आप नीचे हैं और यदि आप अपने उदास मनोदशा (जो अनिवार्य रूप से सभी कलाकारों का सामना करते हैं, यह हम सभी के पास एक जटिल है) से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो आप कभी पेशेवर नहीं बनेंगे
  • 13
    प्रयोग करें और अपने आप को अभिव्यक्त करें एक कलाकार जो कला का टुकड़ा बेचता है अंत में खुद का एक हिस्सा बेचता है ब्रश, रंग और आपके सभी उपकरण मर्ज करें, मिश्रण और प्रवाह करें जिस तरह से आप बेहतर महसूस करते हैं और आपकी प्रतिभाओं और अपनी सहजता पर भरोसा करते हैं।
  • विधि 1

    रंग
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 14



    1
    अपने वाहन को स्वयं को व्यक्त करने के लिए खोजें पेशेवर कलाकार दर्जनों मीडिया के साथ काम करते हैं और आपकी शैली के लिए बिक्री योग्य और उपयुक्त खोजना आपकी पहली प्राथमिकता होगी यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • तेल चित्रकला प्रतिभाशाली चित्रकारों के लिए जो दर्शकों के लिए मूल चित्र बनाते हैं और उन्हें प्रदर्शनियों या दीर्घाओं में बेचते हैं, शायद यह सबसे पुराना है, लेकिन फैशन से बाहर कभी नहीं। , कैसे एक तकनीक, एक शैली और एक पसंदीदा विषय चुनने के लिए है, लेकिन आप जो शैलियों और विषयों सफल होने के लिए बिक्री योग्य हैं देखने के लिए एक खोज करना चाहिए, न कि हालत में रहने के लिए कई बातों को इस तरह एक चित्रकार होने के लिए विचार करने के लिए कर रहे हैं गरीबी का यहां कुछ ऐसे विषय हैं जो एक सफल कैरियर शुरू करने की कुछ उम्मीदें दे सकते हैं:
    • चित्र। कुछ संस्थानों ने अपने संरक्षक या पूर्व नेताओं और कंपनी के इतिहास में महत्वपूर्ण लोगों के चित्रों का कमीशन किया है - तेल चित्रकला इस उद्देश्य के लिए योग्य कार्यों को तैयार करने के लिए जाती है।
    • भूमि और समुद्र के परिदृश्य इन टुकड़ों को इंटीरियर डिजाइनर और कलेक्टरों द्वारा अच्छा निवेश करने या बस इंटीरियर को सजाने के लिए मांगा जाता है। व्यक्तिगत कार्य का आकार और गुणवत्ता, और कलाकार की सभी प्रतिष्ठा से ऊपर, काम के मूल्य को निर्धारित करने में सहायता करते हैं
    • फिर भी जीवन परिदृश्य के समान ही, इन चित्रों को आम तौर पर सजावटी प्रयोजनों के लिए मांगा जाता है और संभवतः क्लाइंट कलेक्टर या पेशेवर हो सकते हैं जो उनके कार्यालयों के इंतजार क्षेत्रों को सजाने के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं।
    • सार चित्रकारी इन चित्रों शायद सबसे भेदभाव स्वाद या आर्ट नोव्यू शैली में विचारों के लोगों द्वारा की खोज कर रहे हैं, और यह हो सकता है कि बाजार उन्हें के रूप में खुला नहीं है, क्योंकि हम अच्छी तरह से तैयार अमूर्त कला की सराहना करने के प्रामाणिक पारखियों की जरूरत है।
    • ऐक्रेलिक पेंटिंग मूल रूप से यह तेल चित्रकला की एक ही विशेषता है, सिवाय तथ्य यह है कि सामग्री पानी आधारित है, वे कम खर्चीली होते हैं और अधिक तेज़ी से शुष्क होते हैं, जिससे आप कम समय में नौकरी पूरी कर सकते हैं। एक्रिलिक पेंटिंग के लिए विषय तेल चित्रकला में उन लोगों के समान हैं।
    • जल रंग। यह निष्पादन का सबसे तेज़ साधन है, और, यदि अच्छी तरह से महारत हासिल है, तो उत्कृष्ट परिणाम देता है। इन रंगों में ब्रश स्ट्रोक की तुलना में बड़े क्षेत्रों को तेजी से कवर किया जा सकता है और रंगों को जल्दी से सूख जाता है एक समाप्त जल रंग के साथ किए गए चित्र बनाने में अपेक्षाकृत आसानी की वजह से, इस तरह का काम करता है आमतौर पर उनके चित्रों, छुट्टी स्थलों में स्मृति चिन्ह अंक की बिक्री, दीर्घाओं प्रदर्शित फुटपाथ पर प्रदर्शन खिड़कियों के साथ दुकानों जैसी जगहों पर बेच रहे हैं बिक्री और कला प्रदर्शनियों पर माल के साथ उन्हें तेल या ऐक्रेलिक पेंटिंग की तुलना में कम कीमत पर बनाया और बेचा जा सकता है और इसलिए उन्हें ललित कलाओं की अधिक सुलभ श्रेणी से संबंधित माना जाता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    2
    अपने माध्यम के बारे में जानें, कैनवास को खींचने के लिए रंग भरने की मूलभूतताओं से, पूर्ण कार्य पूरा करने के लिए एक पैलेट काम करने से। फ्रेमन एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता है, लेकिन याद रखें कि यह आपके काम की लागत को काफी बढ़ाता है, और यह आपके काम की बिक्री में आपकी सफलता को प्रभावित करेगा।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 16
    3
    एक पोर्टफोलियो तैयार करने के लिए अपने कौशल का उपयोग करें ताकि आपके सर्वोत्तम कार्य के साथ उत्तरोत्तर अपडेट किया जा सके और कला डीलरों और लोगों को अपने काम दिखाने के लिए अपॉइंटमेंट्स ले सकें जो आपके लिए आपके टुकड़ों को प्रदर्शित करने के लिए तैयार हों। लाइब्रेरी, रेस्तरां, होटल और अन्य सार्वजनिक स्थानों और व्यवसायों को आपके काम का प्रदर्शन करने में खुशी होगी, बशर्ते गुणवत्ता पर्याप्त है और वे उस जगह की वायुमंडल और जलवायु के लिए उपयुक्त हैं जहां वे सामने आये हैं।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    4
    सार्वजनिक प्रदर्शनियों और घटनाओं के लिए खोज करें कि एक जूरी को अपना काम दिखाने और पहले व्यक्ति में भाग लेना शामिल है। रुचि के लोगों के लिए आपके कार्यों, आपके संपर्क विवरण और अन्य उपयोगी जानकारी के विवरण के साथ एक ब्रोशर प्रिंट करें
  • एक प्रोफेशनल आर्टिस्ट स्टेप 18 बनें चित्र का चित्र
    5
    उन लोगों के अनुरोधों को ध्यान में रखें जो आपका काम देखते हैं। व्यावसायिक कलाकार अक्सर पाते हैं कि कमीशन किए गए काम राजस्व के लिए और अधिक विश्वसनीय होते हैं, और कुछ सफल कमीशन कई मामलों में अपने दरवाजे खोलता है, क्योंकि जो व्यक्ति काम को कमीशन करता है वह आमतौर पर इसे प्रदर्शित करता है, जो आपके लिए विज्ञापन कर रहा है , कलाकार
  • विधि 2

    कंप्यूटर आर्ट्स
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    1
    प्रशिक्षण के अवसरों के बारे में जानें, एक डिजिटल कला पाठ्यक्रम का अनुसरण करने के लिए मौजूद संभावनाओं के बारे में एक शोध करें। यह कला दुनिया में एक उभरते हुए क्षेत्र है। परिष्कृत सॉफ़्टवेयर और आधुनिक कंप्यूटरों का उपयोग करते हुए चित्रकारी की तुलना में, डिजिटल छवियां रिश्तेदार आसानी से बनाई जा सकती हैं, संग्रहीत और संचरित की जा सकती हैं। इन छवियों को विभिन्न प्रकार के अवसरों में उपयोग किया जाता है, जिनमें शामिल हैं:
    • विज्ञापन। उपभोक्ता की टकटकी को आकर्षित करने के लिए उत्पादों को डिजिटल कला तकनीकों के साथ प्रचारित किया जा सकता है, जो किसी न्यूनतम उत्पाद पर दिए गए उत्पाद के लिए एक सफल मार्केटिंग अभियान बनाने में मदद करता है, जिससे यात्रा, मॉडल और स्थान से होने वाले खर्चों को कम किया जा सकता है ।
    • प्रकाशनों के लिए चित्रण कई कंपनियां अपने उत्पादों या कंपनी की पेशकश के उदाहरण दिखाने के लिए ऑनलाइन मार्केटिंग और मुद्रित ब्रोशर पर निर्भर करती हैं। वैचारिक विचारों को स्पष्ट करने के लिए पत्रिका डिजिटल छवियों का उपयोग करती है जिसके लिए फोटोग्राफी इस काम को सफलतापूर्वक पूरा करने में विफल रहता है
    • फिल्म उत्पादन फिल्मों में विशेष प्रभावों की वृद्धि के साथ, जो हमें एक फिल्म के उत्पादन के लिए हमेशा नवीन थ्रेसहोल्ड की ओर बढ़ना जारी रखता है, अक्सर एकमात्र सीमा डिजिटल ग्राफिक्स के कलाकार की यथार्थवादी तत्वों को बनाने की क्षमता है फिल्म के लिए
  • एक पेशेवर कलाकार बनें चित्र का शीर्षक चरण 20
    2
    इस क्षेत्र में कार्य करना संपूर्ण व्यावसायिक प्रशिक्षण, या स्व-अध्ययन के लंबे घंटे, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में एक निवेश और उत्पाद की बिक्री के लिए एक निश्चित झुकाव की आवश्यकता है।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    3
    क्षेत्र में सफल लोगों की पहचान करें और उन उद्योगों में व्यवस्थित होने वाले कदमों के बारे में उनसे बात करें। वे कर्मचारियों को परियोजनाओं पर काम करने की तलाश कर रहे हैं और, नियमित वेतन प्राप्त करने के अलावा, आप इस कलात्मक क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक वास्तविक कार्य करने के लिए पहले व्यक्ति में भाग लेंगे।
  • विधि 3

    मूर्ति
    एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 22
    1
    मूर्तिकला के क्षेत्र का मूल्यांकन करें, यह एक ऐसी कलाकृति है जिस पर आप रह सकें। चित्रों की प्राप्ति के आधार पर और डिजिटल में एक कंक्रीट कला के रूप में, यदि आप एक प्रतिभाशाली मूर्तिकार हैं तो अपने काम को बेचने के कई अलग-अलग तरीके हैं। आपको अन्य तरीकों के लिए वर्णित किया गया है, बस के रूप में तकनीक सीखना और सफलतापूर्वक योजना बनाने और इस क्षेत्र में बेचा जा सकता है कि कला के काम बनाने के लिए अपने कौशल का विकास करने की आवश्यकता होगी। मूर्तिकला में पेशेवर अवसरों के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं:
    • आयोग पर टुकड़े यहां अच्छा पुराना कमीशन है। यह मूर्तिकला की रीढ़ है, क्योंकि इसमें अक्सर सामग्री, डिजाइन और डिजाइन और काम में भारी मात्रा में निवेश शामिल होता है। छोटे-छोटे टुकड़ों में सिरेमिक या स्पेशलाइजेशन के अपवाद के साथ आप मूर्तिकला के अधिकांश विषयों में वैध कार्यों के एक पोर्टफोलियो का विकास करना बहुत कठिन होगा।
    • हस्तशिल्प काम ऐसा लगता है कि इसमें ललित कलाओं और उनकी दुनिया के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन इस कम लागत वाले बाजार में पूरी तरह से विशेष रूप से शिल्प कौशल की प्रदर्शनी और दीर्घाएं हैं। इसमें मिट्टी के पात्र, नक्काशीदार लकड़ी और कृतियों शामिल हैं, उदाहरण के लिए धातु से बने यहां कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां इस क्षेत्र के लिए बिक्री की संभावनाएं हैं।

    • शिल्प प्रदर्शनियों इस क्षमता स्पष्ट है, और कई समुदायों कि विभिन्न पारंपरिक त्योहारों और घटनाओं का जश्न मनाने के साथ, एक स्टैंड में बेचने की अवधारणा बहुत एक उचित मूल्य पर काम की बड़ी मात्रा में उत्पादन करने में सक्षम कलाकारों उपज है।
    • एक जूरी की भागीदारी से जुड़े प्रदर्शनियों वे और अधिक सामान्य होते जा रहे हैं क्योंकि शिल्प कौशल को एक वैध कला रूप के रूप में मान्यता प्राप्त है। इन घटनाओं का नकद पुरस्कार कलाकार के लिए पर्याप्त नहीं होगा, लेकिन उसे एक प्रतिष्ठा बनाने और मुंह के वचन पर आधारित प्रचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

    विधि 4

    अन्य विकल्प
    एक पेशेवर कलाकार बनें 23
    1
    वह सिखाता है। यह एक शब्द है कि एक स्वाभिमानी कलाकार को सुनने के लिए नफरत करता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि कई कलाकारों जीवन में सफलता प्राप्त करने में विफल है, और कई ऐतिहासिक कलाकारों को उनके मृत्यु के समय तोड़ दिया थे।
  • एक पेशेवर कलाकार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 24
    2
    कला को शौक बनाएं यहां तक ​​कि इस मामले में विचार सतह पर अपमान लगता है, लेकिन जब तक आप अपने काम से लाभान्वित नहीं होते हैं या किसी उदार फाउंडेशन से समर्थन प्राप्त करते हैं, आपको एक नौकरी मिलनी चाहिए और अपने भीतर अपने खाली समय में कला बनाना चाहिए। साल के लिए अपने अध्ययन का, जब तक आप अपने आप को सफल नहीं पाते
  • टिप्स

    • अपने काम में अर्थ विकसित करना, एक कहानी बताएं, दूसरों को आश्चर्यचकित करें
    • कला बौद्धिक आवश्यकताओं को पूरा करती है, चिंतन की खुशी प्रदान करती है
    • आप जो कला आपने देखी है उसके बारे में आप क्या जानते हैं इसका ध्यान रखें।
    • एक टुकड़ा बनाने के लिए समय और पैसा निवेश करने से पहले अपने बाजार पर ध्यान से विचार करें।
    • गर्म रंगों के करीब दिखाई देते हैं, ठंडे रंग आगे दूर होते हैं।
    • अपने कार्यों को दिखाने और बेचने के लिए अनूठे स्थानों की तलाश करें
    • उच्च तीव्रता करीब दिखाई देती है, तनुनी हुई टोन और सबसे दूर की गली।
    • शानदार रंग एक साथ घनिष्ठ होते हैं, गहरे रंग से दूर दूर होते हैं।
    • उन आधुनिक "कलाकारों" में से एक न हों जो एक सादे कैनवास लेते हैं और केवल एक रेखा खींचते हैं। किसी को यह भी विचार नहीं करना चाहिए कि कला विन्सेंट वान गॉघ की तरह है, रंगों से चित्रों काटने
    • ड्राइंग और पेंटिंग करते समय, गर्म प्रकाश के साथ एक दृश्य को ठंडे छाया की आवश्यकता होती है और ठंडे प्रकाश के साथ एक दृश्य को गर्म छाया की आवश्यकता होती है।
    • अधिक अलग-अलग शैलियों, आकृतियों और इसका अर्थ है कि आपके पास अधिक लाभ होंगे।
    • रचनाओं को शीघ्रता से विकसित करने के लिए पांचों के विभाजन का उपयोग करें!
    • संभावनाओं पर पुराने किताबें (बहुत अच्छे लोग प्रिंट के बाहर हैं) खोजें, बहुत पुरानी जानकारी है जो अब कलाकारों की आलस्य के कारण प्रचारित नहीं हुई है।

    चेतावनी

    • अध्ययन शरीर रचना लोगों को हमेशा पता होता है कि जब व्यक्ति के डिजाइन को चोट लगी है, और किसी व्यक्ति के खराब डिज़ाइन को बनाने का सबसे आसान तरीका इसकी मूल बातें समझने की नहीं है।
    • अपनी कमजोरियों से अवगत रहें यदि लोगों के लिए नौकरी के लिए आपके कौशल उपयुक्त नहीं हैं तो ग्राहक को भेजने के लिए लोगों की एक सूची रखें।
    • दूसरों को विफल कलात्मक कार्यों को न दिखाएं! संभावित नियोक्ता आपके पोर्टफोलियो को विंडो से लांच करेगा जैसे ही आप एक को देखते हैं
    • जानें कि अवलोकन कला कैसे प्राप्त की जाती है। यदि आप कुछ नहीं आकर्षित कर सकते हैं, तो आपको इसे प्रत्यक्ष अवलोकन के साथ कैसे करना है यह बिल्कुल समझने की कोशिश करनी चाहिए।
    • सफल लोगों का अध्ययन करें, वे प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने में बहुत गतिशील हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलात्मक शेयर
    • एक पेशेवर दृष्टिकोण
    • नियमित नींद और अन्य स्वस्थ आदतों का ताल
    • सुरक्षा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com