अपने कलात्मक कौशल को कैसे सुधारें

क्या आप एक महान कलाकार बनना चाहते हैं और लोग कला के अपने कामों की प्रशंसा करते हैं, सोचते हैं कि आपने उन्हें कैसे बनाया है? या फिर आप एक कलात्मक कैरियर का पीछा करने की कोशिश कर रहे हैं और आपको अपने कौशल में सुधार करने की आवश्यकता है। किसी भी मामले में, यहां कुछ विचार हैं जो आपके कलात्मक कौशल को परिष्कृत करने में आपकी सहायता करेंगे।

कदम

इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 1
1
कला में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक अभ्यास कर रहा है आपने शायद कई बार सुना है: अभ्यास परिपूर्ण बनाता है हालांकि इस क्षेत्र में यह तक पहुंचने में संभव नहीं है "पूर्णता"हर दिन अभ्यास करके, आपके पास बहुत सारी प्रगति करने का अवसर होगा
  • इमटेट अप आर्ट आर्ट स्किल्स स्टेप 2 नामक इमेज
    2
    आस-पास के वातावरण का अध्ययन करने के लिए एक दिन में कुछ मिनट लें। जिन लोगों के साथ आप बात कर रहे हैं, उनके चेहरे को देखो ध्यान दें कि प्रकाश कैसे खड़ा होता है, छाया का निर्माण करता है, और रंग की भौतिकता। आसपास के वातावरण में रंगों और छायाओं के खेल को निखारना और कपड़े की बनावट या सिलवटों की जांच करें। ये विवरण आपको बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेंगे कि वास्तविक ऑब्जेक्ट और उनकी आकृति कैसे काम करते हैं। जब आप आकर्षित करना चाहते हैं, तब यह काम आसान होगा।
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स स्टेप 3 इमेज
    3
    अन्य कलाकारों के काम देखें DeviantART पर कई महान कलाकार हैं, इसलिए साइट पर जाने या खाता खोलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। जिस तरह से वे आकर्षित करते हैं उस पर ध्यान दें विभिन्न कलाकारों के कार्यों की तुलना करें, ताकि आप अपनी संभावनाओं को बढ़ा सकें। यदि आप चाहें, वे कैसे काम का एक स्पष्ट विचार है करने के लिए एक दिन के लिए उनके शैली का अनुकरण करने की कोशिश (हालांकि यह अपने आप को आरोपित नहीं, जब तक कि यह वास्तव में अपनी शैली नहीं हो जाता है)।
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 4
    4
    एक और महान विचार कुछ ट्यूटोरियल को खोजने के लिए है आपके पास कलात्मक क्षेत्र के हर प्रकार के लिए deviantART पर उत्कृष्ट ट्यूटोरियल हैं आपके लिए उपयोगी है खोजने की कोशिश करें
  • इमटेट अप आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 5



    5
    विभिन्न कलात्मक तकनीकों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप सामान्य रूप से पेंसिल के साथ आकर्षित होते हैं, तो अपने अनुभवों को क्रयोन या स्पैमॅडो के उपयोग से बढ़ाएं। वैकल्पिक रूप से, एक पेन टेबलेट (पेन के साथ डिजिटल टैब्लेट) और कंप्यूटर के लिए ड्राइंग प्रोग्राम का उपयोग करके डिजिटल ड्राइंग का प्रयास करें।
  • छवि को सुधारें आपकी कला कौशल चरण 6
    6
    ड्राइंग करते समय मॉडल का उपयोग करने का प्रयास करें क्या यह रसोई की काउंटरटॉप पर एक पत्रिका या फलों की टोकरी की तस्वीर है, यह अभ्यास करने के लिए एक महान विचार है और आपको नाटकीय ढंग से सुधार करने में मदद करता है
  • इम्प्रूव यू आर आर्ट आर्ट स्किल्स चरण 7
    7
    यदि आप एनीमे या एक समान ग्राफिक शैली के शौकीन हैं, तो यथार्थवाद का एक सा जोड़ने के लिए प्रयास करना हमेशा बेहतर होता है यह स्पष्ट है कि एनीम एक और अधिक क्रूरिक और यथार्थवादी शैली है, लेकिन यथार्थवादी ड्राइंग आपको अनुपात और शरीर रचना की अधिक क्षमता प्रदान करेगा, और जब आप को एक एनीमे में अपना हाथ आना है तो ये विचार बहुत उपयोगी होंगे। शरीर की शारीरिक रचना जानने के लिए न केवल आत्माओं को आकर्षित करना महत्वपूर्ण है, बल्कि हर कलात्मक शैली में भी प्रगति करना है।
  • टिप्स

    • यदि आप वास्तव में एक कलाकार बनना चाहते हैं या ड्राइंग प्यार करते हैं, तो हार न दें हमेशा बेहतर बनाने की कोशिश करें हालांकि, समय-समय पर ब्रेक लेना अच्छा है और फिर अपनी कलाकृति पर काम फिर से शुरू करें।
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास !!! यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप इतिहास में सबसे बुरे कलाकार हैं, तो कड़ी मेहनत कर रहे हैं और बहुत दृढ़ संकल्प ले रहे हैं, आप बड़े कदम उठाएंगे।
    • अपने आप को कभी नकारा नहीं। सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं: "मैं कुछ भी नहीं आकर्षित कर सकता हूं!" या "शायद, मुझे हार मानना ​​चाहिए मैं सबसे दर्दनाक कलाकार हूं जो कभी भी पृथ्वी के चेहरे पर मौजूद था"। इन बातों को कह कर, आप धीरे-धीरे अपने आत्मसम्मान को खो देंगे और संभवत: सुधार नहीं करेंगे, क्योंकि आपको यह आश्वस्त किया जाएगा कि यह एक असंभव उपक्रम है
    • आप नीचे तोड़ने के बजाय, अपने चित्रों में सर्वश्रेष्ठ पक्षों को देखें या आप बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं। अपने आप से कहने की कोशिश करें: "मैं इस पर अच्छा हूँ शायद मुझे इसे सही करना चाहिए, क्योंकि यह मेरी शक्तियों में से एक है" या "शायद मैं इस पहलू को सुधार सकता था, क्योंकि यह मेरी कमजोरियों में से एक है, और मुझे इसे बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए था"। इस तरह से सोचकर, आप अधिक आसानी से सुधार कर पाएंगे।

    चेतावनी

    • अपने आप को तेजी से आकर्षित करने के लिए बाध्य न करें आपको बस इतना करना है कि आप क्या चित्र कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
    • अन्य लोगों के मनोबल न करें। एक सच्चे कलाकार हमेशा अपने सहयोगियों में मदद करता है
    • अपमान करने के लिए मत सुनो बस उन्हें अनदेखा करें और इसके बारे में भूल जाओ यह ईर्ष्या वाले लोग या ऐसे लोग हो सकते हैं जो आपकी सराहना नहीं करते हैं और आपको नीचे तोड़ने की कोशिश करते हैं। अपने सिर के साथ चलना और तुम क्या विश्वास करते रहो!
    • हालांकि, यह रचनात्मक आलोचना स्वीकार करता है। आपकी शैली को सुधारने के तरीके के बारे में सलाह या विचार प्राप्त करने के लिए यह बेहद उपयोगी हो सकता है

    संबंधित wiikiHow

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com