कैसे आकर्षित करने के बारे में सोचो

क्या आपको आकर्षित करने के लिए प्रेरित किया गया है, उदाहरण के लिए, कुछ मशहूर कलाकार द्वारा, या क्या आप मज़े के लिए ऐसा करते हैं? ड्राइंग मजेदार हो सकता है, लेकिन कुछ मामलों में आप किसी भी विषय को श्वेत पत्र को भरने के लिए नहीं सोच सकते। चिंता मत करो, ऐसे कई अलग-अलग विचार हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं! पता लगाने के लिए इस लेख को पढ़ें।

कदम

चित्र शीर्षक से चित्रित करें, जिसे चरण 1 को ड्रा करना है
1
आड़ी-तिरछी रेखाएं। अपने रचनात्मक प्रवाह प्रवाह को जाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अपनी उम्मीदों को भूलना है और अपने आप को इस पल से अपहरण कर लेना है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल स्केच आकर्षित करते हैं, तो आप अपनी पेंसिल के साथ कागज पर लिखना चाहते हैं। इससे भी बेहतर, आप एक आकृति या एक आंकड़ा देख सकते हैं और आकर्षित करने के लिए कुछ और गंभीर विषय सुझा सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक जिसे चरण 2 को ड्रा करने के बारे में सोचो
    2
    एक ऑब्जेक्ट के एक दो या तीन मिनट स्केच या दृष्टि में एक व्यक्ति के साथ गर्म। आप स्वयं-चित्र बना सकते हैं, यदि आप वेब कैम को चालू करते हैं और कंप्यूटर स्क्रीन देखते हैं या यदि आप आईने का उपयोग करते हैं टाइमर का इस्तेमाल करें और तीन मिनट में जो भी आप देखते हैं उसे आकर्षित करने का प्रयास करें। यह एक महान गर्म है क्योंकि आप एक पूर्ण या पूर्ण डिजाइन प्राप्त करने की अपेक्षा नहीं करते हैं, लेकिन आप इतने कम समय में विवरणों की संख्या से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। 20 मिनट के बजाय दो मिनट के लिए दांव तैयार करने के लिए मित्रों को ढूंढना भी आसान है।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करें जो चरण 3 को ड्रा करना है
    3
    रंगों के साथ खेलते हैं यदि आप रंगों से पेंट करते हैं, तो अलग-अलग लोगों को एक साथ मिलाने का प्रयास करें और देखें कि क्या होता है कौन सी रंग आपको आकर्षित करते हैं और आप साजिश करते हैं? आपको क्या याद है? स्पेक्ट्रम के सभी रंगों को देखने के लिए रंगीन पेंसिल, पेस्टल, कोर्कोल, या ऑयल पेस्टर्स के एक बॉक्स को खोलें। वैकल्पिक रूप से, इंटरनेट पर रंग पीढ़ी के उपकरण का प्रयोग करने का प्रयास करें रंग, मूड और दृश्यों के बीच मुक्त संघों को बनाएं
  • छवि शीर्षक 423258 4
    4
    कुछ सरल प्रयास करें कि आपने कई बार पहले से ही खींची है कुछ मामलों में बुनियादी बातों पर वापस जाने से आपको एक ब्लॉक पर काबू पाने में मदद मिल सकती है यदि आप अपने कलात्मक कौशल में विश्वास खो रहे हैं। अगर आप आंखें आंखों के लिए हफ्तों तक अभ्यास करते हैं, तो दूसरों को विविधता के साथ आकर्षित कर सकते हैं। यदि आप फूलों को चित्रित करना पसंद करते हैं, फूल के साथ शुरू करो और इसके चारों ओर एक दृश्य बनाएं। जो कुछ आप अच्छी तरह से कर सकते हैं, उससे आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी, और आपको याद दिलाने में मदद मिलेगी कि आपको अच्छा बनने के लिए अभ्यास करना होगा - एक नई तकनीक सीखने के लिए ऐसा ही करें
  • छवि शीर्षक 423258 5
    5
    तुम अंदर देखो आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है? आप अभी क्या महसूस करते हैं? आप इसे छवियों में कैसे बदल सकते हैं?
  • चित्रा का चित्र जिसे चरण 6 को ड्रा करने के बारे में सोचें
    6
    अपने चारों ओर देखो अभी आपके आसपास क्या है? क्या यह कुछ विशेष या साधारण है? आप कुछ सरल के साथ शुरू करने के लिए, साधारण से फ़ॉर्म वस्तुओं (क्यूब्स, सिलेंडर या क्षेत्रों) की एक व्यवस्था बनाने चाहते हैं। एक त्वरित स्केच बनाएं और आंकड़े को तीन-आयामी दिखाना हालांकि यह आसान लग सकता है, इस योजना के एक ही समय में विचार करने के लिए आकार, बनावट, गहराई और अनुपात आप के लिए बाध्य करेगा, और की तुलना में मैंने सोचा था कि एक बहुत मुश्किल चुनौती साबित हो सकता है।
  • चित्रा शीर्षक वाला चित्र जिसे चरण 7 ड्रा करना है
    7
    एक तस्वीर से ड्रा अगर आपके चारों ओर कुछ भी नहीं है जो आप आकर्षित कर सकते हैं और आपके पास चित्रित करने के लिए पर्याप्त ऑब्जेक्ट नहीं हैं, तो उन तस्वीरों को ढूंढें जो आकर्षित करने के लिए दिलचस्प हो सकते हैं।
  • आपको जो कुछ पसंद है उसके फोटो को देखने का प्रयास करें और उसे कागज पर पुन: पेश करने का प्रयास करें।
  • आठवें ड्रा करने के बारे में विचार करने वाला चित्र शीर्षक
    8
    कुछ चीजें जो आपको पसंद हैं, खींचना क्या आप उद्यान पसंद करते हैं? कुत्तों? हर विस्तार में डिजाइन का एहसास करने के लिए आप जिस चीज़ को तलाशना चाहते हैं उसे चुनें।
  • छवि शीर्षक 423258 9
    9
    कुछ अलग करो यदि आप पेज को देखते हैं और आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, कुछ समय के लिए कुछ और करें। अक्सर, एक बदलाव आपकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करेगा विडंबना यह है कि बर्तन धोने या कर घर का काम गतिविधियों, उत्तेजक आदेश और सफाई के साथ मस्तिष्क के बाईं पालि रचनात्मकता-पर कब्जा के लिए आदर्श हैं दिवास्वप्न की सही पालि छोड़ने और आप आकर्षित करने के लिए चाहते हैं। यह लेखन पर भी लागू होता है।
  • छवि शीर्षक 423258 10
    10
    एक चुनौती ले लो ऐसा कुछ ऐसा है जो आप हमेशा अच्छा आकर्षित करना चाहते थे, लेकिन क्या आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते? अब इसका सामना करने का समय हो सकता है और विचार कर सकते हैं कि आपका प्रयास पिछले एक से बेहतर होगा या नहीं। एक संदर्भ के रूप में फ़ोटो का उपयोग करें, स्वयं-चित्र के लिए दर्पण में देखें या उस ऑब्जेक्ट को रखें जिसे आप हमेशा एक दीपक के नीचे अच्छी तरह से आकर्षित करना चाहते हैं और इसका अध्ययन करें। बुनियादी आकार और अनुपात को स्थापित करने के लिए शुरुआत में एक सरल स्केच बनाएं, फिर छायांकन शुरू करें और विवरण जोड़ना।
  • चित्रा शीर्षक से चित्रित करना किसका ड्रा कदम 11
    11
    एक मास्टरपीस कॉपी करें "मोती बाली के साथ लड़की" वर्मीर द्वारा, लियोनार्डो दा विंची का स्वयं चित्र, टर्नर के परिदृश्य में से एक, या किसी महान शास्त्रीय कलाकार द्वारा किसी अन्य काम से आप अपने कौशल को सुधारने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। किसी कलाकार का चयन करने के लिए ऑनलाइन उदाहरणों के लिए खोजें या कला इतिहास की पुस्तकें पढ़ें यह एक अच्छा प्रशिक्षण है अगर आपको रचना या गहराई जैसी कुछ कठिनाई होती है और आप यह समझना चाहते हैं कि अतीत की महान कलाकारों ने अपनी पूर्णता पर कैसे पहुंचे।
  • चित्रा शीर्षक से छवि जो 12 से ड्रा करना है
    12
    व्यापार के अपने उपकरण को साफ और व्यवस्थित करें कुछ मामलों में, अगर आपको उपकरण की ज़रूरत नहीं है, तो इसे शुरू करना मुश्किल होगा। जब आप उन्हें आदेश देते हैं तो सभी उपकरणों को संभालने से आप यह भी याद दिलाएंगे कि आप उनके साथ क्या कर सकते हैं। यदि आपने विभिन्न माध्यमों से कई उपकरणों को जमा कर लिया है, तो यह स्वयं ही ब्लॉक का मूल हो सकता है - बहुत सारे रोचक वस्तुएं, बहुत सारे विक्रय आकर्षक हैं
  • उपकरण निमंत्रण नहीं कर सकते हैं या उपयोग करना आसान है यदि वे गंदे हैं। एक बॉक्स में उलझन पेस्टर्स सभी ग्रे लग रहे हैं कुछ जल रंगों का रंग भूरा और उलझन में हो सकता है क्योंकि कल आखिरी बार आकर्षित होने के बाद से रंग एक-दूसरे के साथ घुलमिल हो गए हैं। अस्पष्ट रंगीन पेंसिल के दर्जनों एक भ्रामक द्रव्य की तरह लग सकता है और आप जिस सटीक रंग टोन की तलाश कर रहे हैं उसे चुनने से बचा सकते हैं।
  • अपने माध्यमों में सबसे अधिक रुचि रखते हैं और दूसरों को एक तरफ अलग रखने के आधार पर एक माध्यम और एक सतह या नोटबुक चुनें क्रम में सब कुछ रखो और शुरू करने के लिए तैयार हो जाओ।



  • चित्रा शीर्षक छवि जो ड्रा करने के लिए कदम 13
    13
    पढ़ें, संगीत सुनें, नृत्य करें या कोई अन्य रचनात्मक गतिविधि करें इन गतिविधियों में क्या आकार, रंग और स्थिरता है? कौन सा छवियां (ठोस या सार) रूप? इन सवालों का जवाब दें और इन गतिविधियों से उत्पन्न छवियों को आकर्षित करने का प्रयास करें।
  • चित्रा शीर्षक छवि जो ड्रा करने के लिए कदम 14
    14
    बादलों, एक आग, एक दीवार की बनावट, छत में छेद या आकाश में सितारों को देखो आप कौन सा आंकड़े देखते हैं? आप प्रति दिन इन छवियों को पुनरुत्पादित या याद करने के लिए आपको क्या करना चाहिए? क्या वे आपको एक अन्य छवि की याद दिलाती हैं जो आप अधिक स्वेच्छा से आकर्षित करना चाहते हैं?
  • चित्र शीर्षक से चित्रित करना चरण 15 के बारे में सोचो
    15
    लोगों को आकर्षित करें लोगों के पास सभी प्रकार के और आकार के चेहरे हैं, निश्चित रूप से, लेकिन पैर, हाथ और शरीर के आकार दिलचस्प हो सकते हैं। यदि आप कोई चित्र बनाना नहीं चाहते हैं, तो कार्रवाई, इशारों और दृश्यों की कोशिश करें
  • चित्रा शीर्षक से छवि को ड्रा करने के लिए कदम 16
    16
    जानवरों की कोशिश करो आप एक परिचित चुन सकते हैं, जैसे आपकी बिल्ली, अपने कुत्ते या थोड़ा पक्षी, या वे ऐसे जानवर हो सकते हैं जो आपको प्रकृति में मिलते हैं।
  • चित्र 17 से ड्रा करने के बारे में विचार करें
    17
    पौधों का परीक्षण वनस्पति चित्रों का एक लंबा इतिहास है फोटोग्राफी व्यापक होने से पहले पौधों के वफादार प्रतिनिधित्व उनकी पहचान और वर्गीकरण के लिए उपयोग किए गए थे। यदि आप यथार्थवाद की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो आप एक संयंत्र का कलात्मक प्रतिनिधित्व भी कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से छवि को ड्रा करने के लिए क्या करें चरण 18
    18
    एक पुस्तक से परामर्श करें आप विचारों और विषयों को अभ्यास करने के लिए ड्राइंग के बारे में एक किताब पढ़ सकते हैं, या आप एक नई दिशा में अपने मन को स्थानांतरित करने के लिए कला, वास्तविक या कल्पना से संबंधित किसी भी पुस्तक को पढ़ सकते हैं। फैंसी छवियां ढूंढने के लिए, एक विज्ञान कथा या काल्पनिक पुस्तक चुनें जो कि एक काल्पनिक दुनिया में निर्धारित है।
  • छवि शीर्षक 423258 19
    19
    इस पर सो जाओ कुछ मामलों में, सबसे सृजनात्मक विचार हमारे पास सपनों या अराजक विचारों में आते हैं जो सोते वक्त बस आते हैं। इन विचारों को लिखने के लिए बिस्तर के पास एक नोटबुक रखें। यदि प्रेरणा आपको नहीं मारती है, तो कम से कम आपको विश्राम महसूस होगा।
  • छवि शीर्षक 423258 20
    20
    सार डिजाइन, पैटर्न और आकार बनाओ एक संरचना में आकार व्यवस्थित करें, जिसमें आपको दिलचस्प और गतिशील मिलते हैं और फिर रंगों के साथ प्रयोग करते हैं। कुछ आराम करने के लिए लेकिन परिष्कृत और विस्तृत, यह आकार के किनारों का बहुत ख्याल रखता है।
  • छवि 21 शीर्षक ड्रा करने के बारे में विचार करें
    21
    यह विचारों को खोजने के लिए पुराने ड्राइंग पुस्तकों से संबंधित है। आप एक डिज़ाइन देख सकते हैं जो आपने लंबे समय से पहले किया था जो कि आप चाहते थे कि विफल रहे - यदि आप समझ सकते हैं कि आपने क्या किया, तो आप पहले से ही इसे सुधारने के लिए एक अच्छी स्थिति में हैं। यह पहले से ही प्रेरणा हो सकती है, जिससे आपको याद आया कि आपने कितना सुधार किया है। आप उन रत्नों को भी खोज सकते थे जिन्हें आपको नहीं पता था कि वे कितने सुंदर थे। ये आपको भी प्रेरित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 423258 22
    22
    ड्राइंग और पेंटिंग प्रक्रिया के बारे में आदतें बनाएं क्या आप हमेशा संगीत सुनते हैं जब आप पेंट करते हैं, या क्या आप हमेशा किसी विशेष संगीत को सुनते हैं? क्या आप शुरू करने से पहले एक धूप की छत रोशनी पसंद करते हैं? ड्राइंग बोर्ड को मुक्त करने और ब्रश को प्रारंभ करने से पहले यह उपयोगी हो सकता है। एक सरल और लघु अनुष्ठान बनाएं, जब आप ड्राइंग शुरू करते हैं, तो आप हर बार एक ही क्रम में प्रदर्शन करेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने पर्यावरण को अधिक उत्तेजक बनाने के लिए चुनते हैं - सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ये अनुस्मारक अनुष्ठान करना, ताकि आप अपनी रचनात्मकता को उभारा सकें।
  • एक ब्लॉग बनाने का प्रयास करें जहां आप चित्र या दैनिक चित्रों को प्रकाशित कर सकते हैं, या एक कलात्मक डायरी रखने की कोशिश कर सकते हैं। एक दिन भी दो मिनट की स्केच एक आदत बनाने और अपनी रचनात्मकता को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक व्यस्त जीवन है, तो आप दो या पांच मिनट की गतिविधि के लिए समय पा सकते हैं। जब आप अपने परिणामों को ऑनलाइन प्रकाशित करते हैं, तो आप अपने आप को इंटरनेट के पुरस्कारों का खुलासा करेंगे मित्र आपके कार्यों पर टिप्पणी करेंगे और आमतौर पर आपको बधाई देंगे। अब आप अपने व्यवसाय को जारी रखेंगे, बेहतर आपके काम होंगे, और इंटरनेट पर आपका अनुवर्ती अधिक होगा।
  • छवि शीर्षक 423258 23
    23
    एक जगह देखें जिसे आप हमेशा देखना चाहते हैं या देखने के लिए। कागज पर इसे पुन: पेश करने का प्रयास करें। जिन छवियों को आप खोज रहे हैं उन्हें ढूंढने के लिए इंटरनेट या पुस्तकों पर शोध करें।
  • टिप्स

    • आप जो चाहते हैं, जिस तरह से आप चाहते हैं, आप आकर्षित कर सकते हैं। यह कुछ विशेष या महत्वपूर्ण होना जरूरी नहीं है, और यह निश्चित रूप से होना जरूरी नहीं है "सही", जो भी इसका मतलब है यदि परिणाम आपकी पसंद के लिए नहीं है, तो आप हमेशा कुछ और आकर्षित कर सकते हैं
    • एक पुस्तक को आसान रखें, जहां प्रेरणा आप पर हमले के दौरान स्केचेस बना सकते हैं
    • अपने चित्रों के साथ खुद को व्यक्त करें आपकी भावनाओं को दिखाने के लिए विभिन्न प्रकार की रेखाएं, या किसी ऑब्जेक्ट की विनम्रता का उपयोग करें। यह बहुत उपयोगी हो सकता है और आपके जुनून आपके डिजाइन के माध्यम से चमचमाएंगे।
    • उन चीजों को आकर्षित करने में कोई समस्या नहीं है जो आपने कभी नहीं खींची है विविधता एक महान अभ्यास है और आपकी रुचि को उच्च रखने में आपकी सहायता करती है।
    • यदि आप दुखी महसूस करते हैं, तो किसी को रोना या नाजुक चीज़ों को आकर्षित करें, या यदि आप नाराज हैं, तो शेर या कुछ भयंकर घटनाएं बनाएं।
    • अपनी शैली के साथ आकर्षित करें और प्रेरणा प्राप्त करें जो आपको आकर्षित करना चाहते हैं
    • नई चीजों की कोशिश करने या किसी चीज़ का आविष्कार करने से डरो मत। कई विचार कुछ भी नहीं से आए हैं
    • जैसे ही आप जागते हैं, ड्राइंग की कोशिश करें कई बार चेतावनी दिमाग के फिल्टर आने से पहले मन अधिक लचीला होता है।
    • जब आप अपने आप को परीक्षण के लिए डालते हैं, तो यह लेआउट स्थापित करने के लिए प्रारंभिक स्केच बनाने के लिए उपयोगी होगा और विवरण द्वारा वापस नहीं लिया जाएगा।
    • जब आप जागते हैं, तो आप जिस चीज को देखते हैं उसे याद रखें, और यदि आप ऊब रहे हैं तो आप उसे बाद में आकर्षित कर सकते हैं

    चेतावनी

    • एक चित्र को बहुत स्लेविली से कॉपी न करें तस्वीरें अनुपात और विवरण के संदर्भ में उत्कृष्ट हैं, लेकिन उनके पास कई विकृतियां भी हैं। हल्के रंग में अत्यधिक प्रदर्शन हो सकता है और सफेद हो सकता है पेड़ों और अन्य अंधेरे तत्व काले या लगभग काले हो सकते हैं रंग असली लोगों से बहुत भिन्न हो सकते हैं जब तक आप फोटोग्राफिक यथार्थवाद की तलाश नहीं कर रहे हैं, तो विवरण का विस्तार करने और फोटो पर ध्यान केंद्रित करने से एक अप्रिय डिजाइन बन जाएगा। आप जो भी देखते हैं और सबसे महत्वपूर्ण तत्वों के विवरण का प्रतिनिधित्व करने के लिए सरल बनाने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक चित्र की आंखों के विवरण का ख्याल रखना, लेकिन हर किनारा पूरी तरह से पुन: प्रक्षेपण के बजाय बाल या आकार के बड़े पैमाने पर टोन या रंग की तरह बाल खींचें।
    • यहां तक ​​कि अगर कसरत के रूप में एक तस्वीर को कॉपी करने में कुछ भी गलत नहीं है, तो याद रखें कि यदि आप कॉपीराइट के स्वामी नहीं हैं या यदि आपके पास अनुमति नहीं है तो आप परिणामों को पोस्ट नहीं कर पाएंगे। स्रोतों को ढूंढें, जहां फ़ोटो को पुनर्प्राप्त करने के लिए आपको प्रकाशित करने की अनुमति है कुछ कला समुदायों में फ़ोटो लाइब्रेरीज़ हैं जो वे सदस्यों के साथ साझा करते हैं। विकिपीडिया की फोटो अक्सर विकीमीडिया कॉमन्स के होते हैं- इन नियमों को पढ़ें और उन्हें फोटोग्राफर के उद्धरण से सम्मानित करते हुए और एक ऐसा काम नहीं बेचना जो दूसरे से निकला। यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी तस्वीरों का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com