अपने अभिनय कौशल में सुधार कैसे करें

अपने अभिनय कौशल को सुधारना एक लंबी प्रक्रिया है, जो पूरे जीवन में अभ्यास जारी रहता है। यदि आप एक अभिनेता हैं, तो आपको हमेशा अपने कौशल और कलात्मक कौशल को परिष्कृत करने का प्रयास करना चाहिए। सौभाग्य से, अभिनय के क्षेत्र में सुधार और परिपक्व होने के कई तरीके हैं। आप इसे निम्नलिखित पाठ्यक्रमों, अध्ययन, ऑडिशन में भाग ले, दिखा सकते हैं और अपने जीवन के अनुभवों के माध्यम से भी कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अभिनय का अध्ययन
छवि को मजबूत करने के लिए अपना अभिनय कौशल सुदृढ़ करें चरण 1
1
वह अभिनय का अध्ययन करते हैं किसी भी कौशल या प्रतिभा के साथ, आप अपने अभिनय कौशल का अभ्यास करना चाहिए अगर आप उन्हें सुधारना चाहते हैं। पाठों और कार्यशालाओं के अनुसरण में पेशेवरों द्वारा कार्य करना सीखना बेहतर बनने के सबसे प्रभावी और महत्वपूर्ण तरीके हैं।
  • आप अपने शहर और स्थानीय विश्वविद्यालयों में अभिनय और आशुरचना पाठ्यक्रम पा सकते हैं। उन सबक का पालन करें जिनके आप में रुचि है और जो आपको सुधारने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • एक पेशेवर अभिनय शिक्षक आपको सही तकनीकों के उपयोग के बारे में मार्गदर्शन करने में सक्षम होगा और आपको एक अभिनेता के रूप में खुद को सुधारने के लिए उपकरण देगा। आपको हमेशा यह देखने का मौका नहीं मिलता कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन एक उचित प्रशिक्षक आपको सुधार करने, मूल बातें सीखने और आपको यह सिखाने में सहायता करेगा कि यह काम करने के लिए मानसिक दृष्टिकोण क्या है।
  • ऐसे विशिष्ट तकनीकों में विशेषज्ञता वाले पठण शिक्षक हैं जो विशिष्ट लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। यदि आप कैमरे के सामने कास्टिंग में बेहतर होना चाहते हैं, तो आप एक पेशेवर ढूंढ सकते हैं जो आपको बेहतर बना सकता है।
  • सीखने के लिए सही मानसिकता को अपनाना मत सोचो कि आप सबक लेना बहुत अच्छा है क्योंकि यह ऐसा नहीं है। अधिकांश कलाकारों के लिए, काम अभिनय नहीं कर रहा है, लेकिन ऑडिशन सीखना और समर्थन करना है।
  • छवि को मजबूत करने के लिए अपनी अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 2
    2
    अभिनय किताबें पढ़ें व्यस्त और क्षेत्र में सीखने के अलावा, नाटक की किताबें पढ़ना और पढ़ना आपको एक बेहतर अभिनेता बनने में मदद करेगा।
  • एक सामान्य स्कूल विषय के रूप में अभिनय पर विचार करें आपको अपना होमवर्क और अध्ययन करना है, क्योंकि अभिनय की दुनिया में परीक्षा एक ऑडिशन है।
  • अभिनय की कला पर कई किताबें हैं, इसलिए सिर्फ आपको पहले ही नहीं खरीदना चाहिए। सलाह के लिए अपने शिक्षक से पूछो
  • कुछ किताबें वास्तव में उपयोगी हैं, जैसे श्रवण माइकल शर्टलेफ द्वारा इस मात्रा में बारह सामान्य नियम शामिल हैं जो नमूने से बहुत अधिक विषयों को कवर करते हैं। तकनीक के अध्ययन और जीवन में, आप अन्य पुस्तकों में इन सुझावों को पा सकते हैं
  • छवि को मजबूत करने के लिए अपनी अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 3
    3
    नाटक पढ़ें इन ग्रंथों में अभिनय के बारे में बहुत सारी जानकारी होती है, वे आपको यह समझने में मदद करेंगे कि पात्रों को काम कैसे करते हैं और आपको सामग्री का विश्लेषण करने की अनुमति मिलती है।
  • जब आप एक नाटक पढ़ते हैं, निर्देशक के निर्देशों पर ध्यान दें, कार्रवाई और संवाद की ताल। इनमें से प्रत्येक घटक आपके कौशल को सुधारने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • वर्णों के चिह्नित चरित्र को नोट करें नाटकों में, पात्रों की वास्तविकता और बहुत मजबूत प्रेरणाएं हैं। चाहे शेक्सपियर या एक आधुनिक काम हो, सभी पात्रों के लक्ष्य हैं, जो कुछ वे चाहते हैं हर मजाक और हर एक्शन वे लेते हैं जो कि लक्ष्य के लिए कदम हैं।
  • ध्यान रखें कि ये लक्ष्य क्या हैं और उन्हें प्राप्त करने की रणनीतियां। दृश्यों और पात्रों का विश्लेषण करने के लिए कक्षा में क्या सीखा है और पुस्तकों को पढ़ने के लिए इसका लाभ उठाएं। पुन: प्रतीत होने वाले दृश्यों और मोनोलॉग्स का अभ्यास करें। ये अभ्यास आपको एक मंच पर या कैमरे के सामने काले और सफेद रंग में वर्णित वर्ण का प्रतिनिधित्व करने के तरीके को समझने की अनुमति देते हैं।
  • छवि को मजबूत करने के लिए अपनी अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 4
    4
    सबसे अच्छा काम पर नोट्स ले लो अपने पसंदीदा अभिनेताओं से जानें उनके साक्षात्कार देखें, उनके बारे में किताबें पढ़िए और उन फिल्मों का अध्ययन करें जिनमें उन्होंने भाग लिया।
  • सफल होने वाले अभिनेता आपके लिए एक बेहतरीन संसाधन हैं ध्यान दें कि वे भावनाओं को कैसे व्यक्त कर सकते हैं, वे घटनाओं या अन्य लोगों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं ध्यान दें कि वास्तव में प्रतिभावान अभिनेताओं को फिलहाल पूरी तरह से डूबे लगने लगते हैं और इसे वास्तविक रूप में रहते हैं जैसे कि यह असली था। अपने काम पर वापस जाएं और सोचें कि आप उनकी नकल कैसे कर सकते हैं।
  • अभिनेता स्टूडियो के अंदर यह प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ साक्षात्कार का एक उत्कृष्ट स्रोत है इस श्रृंखला के लिए धन्यवाद आप सीख सकते हैं कि कैसे प्रतिभाशाली अभिनेता अभिनय पर विचार करें, उन्होंने किस तरह के अध्ययन किए हैं और कैसे वे एक दृश्य या एक चरित्र से संपर्क करते हैं
  • बस अपने पसंदीदा अभिनेताओं की नकल करने की कोशिश मत करो, लेकिन वे जो सोचते हैं वह मूल्यवान और उपयोगी है। अपनी पढ़ाई में उनकी सलाह को शामिल करने की कोशिश करें
  • विधि 2

    अपने कौशल को परिशोधित करें
    छवि को मजबूत करने के लिए अपना अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 5
    1
    मोनोलॉग में प्रैक्टिस यह आपकी मेमोरी, अपने चरित्र का अध्ययन और नमूनों का समर्थन करने की आपकी क्षमता में सुधार करने में आपकी मदद करेगा।
    • आप इंटरनेट पर मोनोलॉग देख सकते हैं, लेकिन आप जो मिलते हैं उसके लिए देखें। कास्टिंग निर्देशक पांचवीं बार एक ही मोनोलॉग के लिए सुनवाई की सराहना करते हैं जो आपके सामने चार अभिनेताओं को प्रस्तुत करता था। यह तब हो सकता है यदि आप किसी खोज के साथ मिलते-जुलते पहला टेक्स्ट चुनने के लिए स्वयं को सीमित करते हैं। इसके विपरीत, आपके द्वारा पढ़े जाने वाले नाटकों में से किसी एक का पसंदीदा चुनें।
    • एकालाप पढ़ें और इसका विश्लेषण करें। आपको गति की पहचान करनी चाहिए और समझना चाहिए कि आपका लक्ष्य क्या है। इस मामले में उपर्युक्त बारह नियम बहुत उपयोगी होंगे। उन मोनोलॉग पॉइंट का पता लगाएं जहां आप उन्हें दिखा सकते हैं। यह जानने की कोशिश करें कि आप कौन हैं, आप किससे बात कर रहे हैं, आप कहां हैं, आपको क्या चाहिए, और इतने पर।
    • यदि आप वास्तव में अपने अभिनय कौशल में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको चार मोनोलॉग के बारे में जानने की आवश्यकता है। उन्हें अक्सर आज़माएं, उनका विश्लेषण करें और उन्हें याद रखें। आप उन्हें किसी भी समय बिना किसी तैयारी के पाठ पढ़ सकते हैं। दो हास्य अभिनेताओं और दो नाटकीय विषयों को चुनने की कोशिश करें, खासकर एक समकालीन और प्रत्येक वर्ग के लिए अन्य क्लासिक।
  • छवि को मजबूत करना आपकी अभिनय कौशल मजबूत करना चरण 6
    2
    नाटकों के लिए सहायता ऑडिशन पाठ्यक्रम लेना और अभिनय का अध्ययन करना आपके कौशल को विकसित करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन ऑडिशन भी सुधार के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • एक ऑडिशन के दौरान आप अपने आप को एक ऐसे तरीके से अभिनय करेंगे जो आपको बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देता है कि आपके कौशल क्या हैं और आपको उन चीजों का विचार प्राप्त करने में सक्षम हो पाएंगे जिन्हें आपको सुधारने की आवश्यकता है। ऑडिशन दो कारणों के लिए महत्वपूर्ण हैं: वे तुम्हें जानते हैं और अभ्यास करने का एक उत्कृष्ट अवसर हैं।
  • ऑडिशन में आमतौर पर एक दृश्य पढ़ना, एक एकालाप या दोनों को मिलना शामिल है। ऑडिशन आपको एक दृश्य के दौरान तत्काल निर्णय लेने की आपकी क्षमता को परिष्कृत करने में सहायता करता है। आपको अपनी लाइनें पहले से विश्लेषण करने का समय नहीं होगा, लेकिन तैयारी के बिना अच्छी तरह से काम करना सीखने से आपको परिपक्व होने में मदद मिलेगी
  • संभव के रूप में कई नमूनों में भाग लें अपने क्षेत्र में नाटकों या फिल्मों के लिए ऑडिशन खोजें और साइन अप करें वैकल्पिक रूप से, अपने शिक्षक से पूछें ऑडिशन खोजने का सबसे अच्छा तरीका क्या है
  • अगर एक ऑडिशन ठीक है और आप हस्ताक्षरित हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए सही रास्ते पर हैं। ऑडिशन के दौरान, सोचें कि यह पहली बार है। आपको अपने आप को चरित्र में पूरी तरह से पहचानने और मजबूत विकल्प बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। यदि आपको बहुत ही दृढ़ संकल्प होने में कठिनाई हो रही है, तो ऑडिशन आपकी सहायता करेगा।
  • छवि को मजबूत करने के लिए अपना अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 7



    3
    रजिस्टर करें जैसा कि आप कार्य करते हैं यह आपके विशेष लक्षणों की पहचान करने और उन पहलुओं की पहचान करने के लिए एक उपयोगी व्यायाम हो सकता है जो आपको सुधारने की आवश्यकता होती है।
  • कैमरे को चालू करें और रिकॉर्ड करें जब आप किसी एकोनोलॉग खेल रहे हों या किसी पार्टनर के साथ एक सीन। चिंता मत करो अगर आपको अपना स्वरूप या आपकी आवाज़ पसंद नहीं है। आप क्या करते हैं, आप कितने कदम उठाते हैं और अगर आपको विश्वसनीय लगता है तो ध्यान दें।
  • एक निष्पक्ष नजर रखने के दौरान अपने आप को देखकर आपको यह समझने में बहुत मदद मिल सकती है कि आपको क्या काम करना है। हो सकता है कि आपके पास कोई अच्छा बयान नहीं है, आप हमेशा अपना चेहरा छूते हैं या आपके आंदोलन बहुत नाटकीय और अवास्तविक हैं सुधार करने के लिए सभी विवरण लिखें, फिर एक ही दृश्य को पुनः प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक, अपने अभिनय कौशल को सुदृढ़ करें चरण 8
    4
    सुधारित निर्माता हमारे निपटान में तकनीकी साधनों और संसाधनों के लिए धन्यवाद, एक मंच पर या एक कैमरे के सामने, खुद को काम का निर्माण करना आसान है
  • आप एक छोटे से पट्टा किराए पर कर सकते हैं और अपना नाटक पेश कर सकते हैं, या कुछ फिल्म उपकरण प्राप्त कर सकते हैं और एक वेब श्रृंखला शूट कर सकते हैं। पहले व्यक्ति के उत्पादन कार्य को करने से आपको अभिनेता के रूप में अपने दृष्टिकोण का एक अलग दृष्टिकोण से मूल्यांकन करने की अनुमति मिलती है। अपना काम प्रस्तावित करते हुए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित किया जाता है
  • व्यक्तिगत रूप से कुछ बनाना जो सभी देख सकें, आपकी शैली को विकसित करने और बेहतर अभिनेता बनने में आपकी मदद करेंगे। रचनात्मक प्रक्रिया के दौरान आपको पता चलेगा कि आप क्या पसंद करते हैं और आप जो पसंद नहीं करते, जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं और जब से आप अपना खुद का मालिक होगा, तो आप सब कुछ आपके पास रखने के लिए कड़ी मेहनत करना सीखेंगे।
  • विधि 3

    अपनी कला सुधारें
    इमेज का शीर्षक, अपनी अभिनय कौशल मजबूत करना चरण 9
    1
    ध्यान और अपने भीतर के स्वयं का पता लगाने कुछ मिनटों के लिए ध्यान रखें और आपको जो उत्तेजनाओं को उजागर करने में सक्षम होने में सक्षम होने में आपको उन पात्रों के संपर्क में मदद मिलेगी जिन्हें आपको व्याख्या करने की आवश्यकता है।
    • ध्यान दैनिक अनुष्ठान बन सकता है, भले ही आप जमीन पर बैठे न हों। आप इसे प्रोत्साहित करने वाली गतिविधियों के दौरान ऐसा कर सकते हैं और अपनी कलात्मक प्रतिभा को सक्रिय कर सकते हैं। शायद, आप व्यवसाय से एक अभिनेता बन गए। अभिनय एक मुश्किल दुनिया है, जिसमें आपको अक्सर अपने बिलों का भुगतान करने की अनुमति देने वाले नौकरियों के साथ कला के लिए अपने जुनून का प्रयास करने और संतुलन के लिए अपने रास्ते से बाहर जाना होगा।
    • अपने मोनोलॉग के प्रदर्शन पर हर दिन कुछ मिनट बिताने की कोशिश करें एक नाटक, एक किताब पढ़ें या अपनी पसंदीदा फिल्म देखें। ये सभी गतिविधियां आपको अपने व्यक्तित्व को खोजने और तलाशने की अनुमति देती हैं। सृजनात्मक प्रक्रिया से जुड़ा रहने का तरीका ढूंढें और अभिनय के लिए उद्देश्यों और जुनून को खोना न भूलें।
  • छवि को मजबूत करना आपकी अभिनय कौशल मजबूत करना चरण 10
    2
    पहली नजर में पढ़ने का अभ्यास करें एक अभिनेता मित्र या किसी व्यक्ति की सहायता के लिए पूछें जो आपके साथ एक दृश्य पढ़ने और अभ्यास करने के लिए तैयार है।
  • पहली नज़र में पढ़ना ऑडिशन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है और आपको अपने कौशल को बेहतर बनाने में मदद करता है। जब आप पढ़ना या सुनवाई के दौरान व्यायाम करते हैं, तो आपको कुछ पहलुओं पर मजबूत निर्णय करना चाहिए:
  • संबंध। आपका मंच साथी कौन है? आप इस व्यक्ति से क्या चाहते हैं? हमेशा सकारात्मक पुष्टि चुनें यहां तक ​​कि अगर आप एक चरित्र से नफरत करते हैं, तो आपको उसे प्यार करना चाहिए। घृणा आपको अपने आप को व्यक्त करने की अनुमति नहीं देती है, जबकि प्रेम आपको कई विकल्पों का पता लगाने की अनुमति देता है
  • संघर्ष। दृश्य में संघर्ष का पता लगाएं क्या आप अन्य चरित्र के साथ लड़ने के लिए प्रेरित? आपके में से केवल एक सबसे अच्छा होगा अभ्यास पढ़ने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि कैसे पृष्ठ पर लिखे गए पाठ और अपने व्यक्तिगत संसाधनों का उपयोग करके चर्चा को कैसे जीतना है।
  • वायुमंडल। विचार करें कि आप कहां हैं दृश्य पर्यावरण की कल्पना करना सीखें असली जगहों को चुनें जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं यह कोई फर्क नहीं पड़ता है कि दूसरे अभिनेता एक अलग जगह की कल्पना करता है। जिस स्थान में आप स्थानांतरित करते हैं, उसके बारे में विस्तार से जानने के तरीके से आप जिस तरह से व्यवहार करते हैं
  • पहले ही क्या हुआ प्रत्येक दृश्य की शुरुआत है, लेकिन कुछ तादाबंदी से पहले स्पॉटलाइट से कुछ दूर होता है। इस सवाल के बिना निर्णय लेना सीखें कि आपका चरित्र पृष्ठ पर वर्णित दृश्य से पहले क्या कर रहा था और इस जानकारी का उपयोग सही तरीके से करने के लिए किया था। इस तरह से आप शुरुआत से अधिक दृढ़ संकल्प के साथ काम करने में सक्षम होंगे और आप दूसरे अभिनेता और दर्शकों को समझ पाएंगे कि आपने इस दृश्य की शुरुआत में ही प्रकाश को चालू नहीं किया है।
  • छवि का शीर्षक, अपने अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 11
    3
    अपने मजाक लिखो इस दृश्य को बेहतर ढंग से पढ़ने के लिए, इसे पढ़ें और आपको जो जानकारी मिली है, उस पर ध्यान दें, जैसे कि सेटिंग, इससे पहले क्या हुआ, संघर्ष, आदि।
  • यदि एक निश्चित पंक्ति आपको अपने जीवन में किसी एपिसोड की याद दिलाती है, तो एक नोट लिखिए। प्रदर्शन के दौरान आपको यह अनुभव याद होगा। इससे आपको भावनाओं, शरीर की भाषा और उन भावनाओं से प्रेरणा प्राप्त करने की अनुमति मिलती है - जो दृश्य में इन सभी तत्वों का उपयोग करते हैं
  • दृश्य के लक्ष्य और चुटकुले के नोट्स पर गौर करें जिससे आप इसे पहुंच सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी मां को सैंडविच बनाने के लिए चाहते हैं, तो अपनी इच्छा व्यक्त करने वाले वाक्यांशों को चिह्नित करें। यह आपको सही प्रेरणा के साथ कार्य करने की अनुमति देता है और वास्तव में पटकथा पर लिखे गए शब्दों को पढ़ने की बजाय आप जो कहती है उसे सच में विश्वास दिलाता है।
  • ध्यान दें कि दूसरे अक्षर आपके बारे में क्या कहते हैं, खासकर उन दृश्यों में जहां यह मौजूद नहीं है। इससे आप अपने हिस्से के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे, क्योंकि दूसरों के शब्दों में सच है। आप इस जानकारी का लाभ अपने आप चरित्र में पूरी तरह से विसर्जित कर सकते हैं और एक त्रि-आयामी प्रदर्शन प्रदान कर सकते हैं। लेखक ने आपको अपने चरित्र के बारे में तथ्यों से अवगत कराया है और आप इसे बनाने के लिए उनका उपयोग करना चाहिए।
  • छवि को मजबूत बनाएं आपका अभिनय कौशल मजबूत करें चरण 12
    4
    आपने जो सीखा है उसका लाभ उठाएं अपने अभिनय कौशल को वास्तव में सुधारने के लिए आपको अपनी रचनात्मक प्रक्रिया में जो कुछ भी सीखा है उसे एकीकृत करने के बारे में सीखना होगा, ताकि बेहतरीन प्रदर्शन की पेशकश करें।
  • पाठ्यक्रमों के बाद, नाटक और पुस्तकें पढ़ना, आप कई अलग-अलग सिद्धांतों और तरीकों को सीखेंगे। हर कोई उपयोगी नहीं होगा, लेकिन इससे पहले कि आपने इसे करने की कोशिश की है, उससे कुछ भी अनदेखा न करें।
  • आपके द्वारा सीखी गई जानकारी का उपयोग करके अपनी खुद की निजी अभिनय पद्धति का विकास करना। चुटकुले को वास्तविक निष्पादन के लिए याद रखने से, व्यापार के सभी पहलुओं पर इसे लागू करें। समय के साथ, इस प्रक्रिया के लिए धन्यवाद, आप अपने काम से अच्छे परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे। सुधार लाने के लिए, आपको नई चीजें सीखने के साथ-साथ आपके तरीकों को अनुकूलित और बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • सभी अवसरों पर आपके पास ज्ञान और कौशल का उपयोग करें प्रदर्शन करना, पाठ्यक्रम लेना और पढ़ना सुधार करने के सभी तरीके हैं। आप जो पहले से जानते हैं उसका लाभ उठाएं और हर ऑडिशन, दृश्य या काम को आप के सबसे महत्वपूर्ण काम के रूप में देखना चाहिए। शॉर्टकट लेना आपकी बेहतर मदद नहीं करेगा
  • अपने जीवन के अनुभवों को अपने लाभों का उपयोग करें वर्षों और अधिक से अधिक अनुभवों पर आपके पास अपने पात्रों के लिए आकर्षित करने के लिए प्रेरणा का एक अनमोल रिजर्व होगा। आप आश्चर्यचकित होंगे कि पांच साल पहले आपने जो नाटक पढ़ा था, अचानक आप को बहुत स्पष्ट लगता है और आप इसे समझ सकते हैं। तीन-आयामी वर्ण विकसित करने के लिए अपने जीवन का उपयोग करें।
  • टिप्स

    • हमेशा ऐसे क्षेत्रों में सुधार के नए तरीकों की तलाश करें जहां आप बहुत अच्छे नहीं हैं। अभिनय के पाठ्यक्रमों को ले लो और यदि आपको मुश्किल हो रही है और क्षण में रहना है, तो एक आशुरचना पाठ्यक्रम की कोशिश करें।
    • अध्ययन और पढ़ना जारी रखें महान अभिनेताओं के बारे में सीखना और आपके द्वारा चुनी गई तकनीकें आपको शामिल होने और नई चीजों का प्रयास करने के लिए प्रेरित करती हैं।
    • सबसे महान अभिनेताओं और अभिनेत्रियों से प्रेरित हो
    • जिस भाग में आप खेल रहे हैं उसे अपने आप में रख दें न सिर्फ लाइनें खेलें यह जानने के लिए स्क्रिप्ट का विश्लेषण करें कि आपका चरित्र वास्तव में कौन है।
    • एक अभिनय शिक्षक आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए व्यक्तिगत सलाह दे सकता है
    • अपने आप को सुनिश्चित करें और याद रखें कि आप एक अभिनेता क्यों बन गए
    • आनंद लें कि आप क्या कर रहे हैं कार्य करना मजेदार होना चाहिए, भले ही यह मुश्किल काम हो। इस बारे में सोचें कि आप थोड़ी देर के लिए इस कला को क्यों पसंद करते हैं
    • अपने चरित्र के संवादों में भावनाओं को बाहर निकालने के लिए, एक पुस्तक को जोर से पढ़ने की कोशिश करें और जब भी वर्ण बोलते हैं, तो उनका पाठ सुनें "चुटकुले" उन भावनाओं को प्रेषित करना जो वे महसूस करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com