सबक लेना बिना ड्रा कैसे सीखें

ड्राइंग सीखना एक उपयोगी और मजेदार कला है, साथ ही साथ एक सुंदर शौक भी है। हालांकि, यदि आप ड्राइंग में अच्छा नहीं हैं, तो यह गतिविधि थोड़ा कम मज़ा और रोमांचक हो सकती है यदि आप अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं, तो अधिकांश लोग आपको ड्राइंग सबक लेने की सलाह देंगे, लेकिन ये महंगे हैं, और वे आपको डरा सकते हैं इसके अलावा, वे हमेशा किसी भी शैली के लिए उपयुक्त नहीं हैं यदि आप सबक न लेते हैं तो कैसे सीखना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

1
आप जो देख रहे हैं उसे आकर्षित करने के बारे में जानें। विशेषज्ञ कलाकार बनने के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है कौन सा आपके द्वारा बनाए गए चित्र, या अपने पसंदीदा परिदृश्य का संक्षिप्त वर्णन करना चाहेगा, यदि आप जो देखते हैं, आप क्या पसंद नहीं करते हैं? बहुत ज्यादा चिंता मत करो - बहुत से लोग इसे करने में सक्षम नहीं हैं लेकिन आप इसका उपाय कर सकते हैं। आप जिस चीज को देखते हैं, उसे आकर्षित करने में डर न रखें। कभी-कभी, जब आप जो देखते हैं उसे आकर्षित करना शुरू करते हैं, प्रारंभिक स्केच भयावह हो सकता है - लेकिन अंतिम परिणाम शानदार हो जाता है ऐसा करो! अगली बार जब आप किसी को आकर्षित करते हैं, तो चेहरे का वास्तविक आकार, उनका असली नाक, वास्तविक आँखें, असली दांत खींचें। यह कुछ अभ्यास ले जाएगा, लेकिन यह इसके लायक हो जाएगा।
  • 2
    अपनी लाइब्रेरी में पाठ्यपुस्तकों के लिए खोजें और निःशुल्क कला पाठ के लिए ऑनलाइन ब्राउज़ करें। आप उत्कृष्ट लेख और ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री उपलब्ध ऑनलाइन पाएंगे। यूट्यूब प्रदर्शन वीडियो और आसान बनाने परियोजनाओं से भरा है बहुत से लोग आपको एक विचार प्राप्त करने में मदद करेंगे और अच्छी तरह से आकर्षित होने के तरीके के बारे में जानने के लिए सामग्री के सुझाव और चेतावनियां भी शामिल कर सकते हैं।
  • ड्रॉ अबाउट टेकिंग क्लासेस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    व्यापार के विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर विभिन्न शैलियों का अभ्यास करें। यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ स्केच कलाकार होने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन यदि आपको स्याही, रंग और बहुत से अन्य डिजाइन शैलियों का उपयोग करना है, तो यह बहुत उपयोगी होगा। ऐसे कुछ चित्र हैं जिनमें रेगियर स्ट्रोक पर निरंतरता और रंग प्रबल होते हैं। आपको डिज़ाइन की सभी अलग-अलग शाखाओं में अपने हाथ की कोशिश करनी है, क्योंकि आप उस एक ओर आ सकते हैं जिसमें आप विशेष रूप से अच्छे हैं। स्याही के साथ ड्राइंग करने का प्रयास करें, या इसे बेहतर रखें, टोन बनाने का प्रयास करें। शायद आप सर्पिल या कुछ वक्र - या सीधे और रोबोट लाइनें आकर्षित कर सकते हैं? चलायें, प्रयोग यह एक मजेदार यात्रा है यह आनंद लें!
  • ड्रॉ वीन लेना क्लासेस के चरण 4
    4
    विवरण या छायांकन जोड़ने से पहले अनुपात निर्धारित करने के लिए मुख्य आकारों को स्केच करें। ऐसा संभव है कि यह बहुत ही हल्की लाइनों के साथ ऐसा करना संभव है जो मुश्किल से दिखने योग्य हैं। कुछ कलाकार इन दिशानिर्देशों को नहीं हटाते हैं विवरण और छायांकन जोड़ने से पहले सकल त्रुटियां जैसे कि बहुत बड़ी आँखें या बहुत छोटी माथे तुरंत पहचान की जा सकती हैं, इस प्रक्रिया के लिए धन्यवाद।
  • ड्रॉ वीक लेना क्लासेस के शीर्षक वाला शीर्षक चरण 5
    5
    छायांकन, रेखाएं, स्वर, बनावट और प्रतिबिंब बनाने के बारे में जानें यह थोड़ा और अधिक कठिन मार्ग है, क्योंकि इनमें से कुछ कौशल गुरु के लिए कठिन हैं। लेकिन यह एक मौलिक कदम भी है, इसलिए इसे छोड़ने के बारे में भी सोचें नहीं। जानें कि किसी ऑब्जेक्ट पर सूर्य के प्रकाश में परावर्तन कब रखा जाए, कुछ पंक्तियों को जोड़ने या निकालने का तरीका एक डिजाइन को बदल सकता है, क्योंकि छायांकन चीजों को और अधिक वास्तविक बनाने के भ्रम पैदा कर सकता है। एक बार फिर, खेलें और प्रयोग करें एक वर्ग बनाएं ढाल से एक हद तक धीरे-धीरे हल्का हो। प्रतिबिंबित होने वाले प्रकाश को एक गुब्बारा या एक सेब-ड्रा करें जब आप उस थोड़ा और अधिक जोड़ते हैं तो चित्र अधिक यथार्थवादी और विस्तृत हो सकते हैं
  • छायांकन बार बनाने का प्रयास करें पेंसिल को बार के एक छोर पर हल्के ढंग से दबाएं, फिर धीरे-धीरे बार के दूसरे छोर पर बहुत गहरा छायांकन बनाने के लिए टोन को गहरा करने के लिए कड़ी मेहनत से दबाएं। आप कर सकते हैं सबसे क्रमिक बदलाव करें। यह एक आसान अभ्यास है और आप एक फोनबुक, एक लिफाफे के पीछे या एक पुराने कार्य के पीछे अभ्यास कर सकते हैं जो आपके पास वापस आ गया है।
  • एक मान बार बनाने का प्रयास करें एक आयत बनाएं और इसे पांच खंडों में विभाजित करें। सफेद छोर पर एक वर्ग छोड़ दें विपरीत पेंसिल के रूप में अपनी एक पेंसिल की अनुमति देता है - यह सबसे अधिक अंधेरे संभव टोन पाने के लिए कई बार ब्रश। तो सफेद और काले रंग के बीच एक समान ग्रे के साथ केंद्रीय अनुभाग को भरने की कोशिश करें। सफेद अनुभाग के पास एक को हल्का भूरे रंग के साथ भरें, जो बीच में मध्यम और सफ़ेद है। मध्यम और काले रंग के बीच एक गहरे भूरे आधे रास्ते के साथ काले रंग के बगल में एक को भरें।
  • दस वर्गों के साथ मूल्यों के एक ताबूत बनाने की कोशिश करें अगर आप इसे तुरंत नहीं कर सकते हैं तो चिंता न करें। कुछ कलाकार ग्रे के आठ समानांतर रंगों को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रूप से पेंसिल को नियंत्रित करने का प्रबंधन करते हैं। हालांकि यह कोशिश करने के लायक है, और आप अपने काम के साथ तुलना की जा रही मूल्यों के नक्शे को प्रिंट करने के लिए यह जांच सकते हैं कि आप कितनी करीब हैं और अपनी पेंसिल टोन पर अधिक नियंत्रण प्राप्त कर सकते हैं। यह भी ध्यान रखें कि मुद्रित पेपर के काले रंग के रूप में ग्रेफाइट अंधेरे नहीं है - आपके गहरे मूल्य से एक या दो खंड दूर हो सकते हैं। इस अभ्यास का उद्देश्य एक क्षेत्र को छाया करने के लिए सीखना है जैसा आप चाहते हैं कि आप एक समान तरीके से कितना प्रकाश या अंधेरे चाहते हैं, और आपको विभिन्न मूल्यों को भी पहचानना है। आंख बहुत प्रकाश और अंधेरे के दस डिग्री से अधिक देख सकते हैं, लेकिन मूल्यों के पैमाने आपको डिजाइन को व्यवस्थित करने में मदद करेंगे ताकि यह बहुत अंधेरा या बहुत हल्का नहीं हो सके
  • जब आप कुछ वास्तविक डिजाइन कर रहे हैं, तो प्रकाश के क्षेत्रों में छाया से छाया वाले क्षेत्रों में गहरे रंग के प्रतिबिंब बनाने की कोशिश करें। यह एक तीक्ष्ण और गतिशील डिज़ाइन बनाता है
  • ड्रॉ बिना लेना क्लासेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विभिन्न प्रकार के पेंसिल का प्रयोग करें। पेंसिल टाइप करें "एच" वे कठोर हैं, वे कमजोर लाइनें आकर्षित करते हैं और टिप बेहतर और पतली है पेंसिल संख्या जितनी अधिक होगी, उतनी ही कठोर होगी। ए 2 एच एच से अधिक कठोर है। ए 6 एच बेहद कठोर है और स्केचे या वास्तुशिल्प डिजाइन के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एचबी मध्यम ग्रेड पेंसिल है, जिसे मानक पेंसिल n.2 भी कहा जाता है। इसका उपयोग पतली रेखाएं और सभ्य छायांकन पाने के लिए दोनों के लिए किया जा सकता है। आमतौर पर पेंसिल का उपयोग किया जाता है, जो कि किराने की दुकान में मुफ्त दे देते हैं या बिना सोच के फेंक देते हैं, संक्षेप में क्लासिक मानक पेंसिल है स्केच के लिए कई काम रखें एफ खड़ा है "अंत", एक एचबी की तुलना में थोड़ा अधिक कठोर है लेकिन पेंसिल एच। ला एफ के रूप में उतना ज्यादा नहीं है जितना लिखने या स्केच बनाने के लिए।
  • बी एक एचबी से नरम है बी पेंसिल की पूरी रेंज नरम हो जाती है क्योंकि संख्या बढ़ जाती है, बी खड़ा है "काला"(काला)। एक 2 बी अंधेरे, नरम और आसानी से मिश्रित हो सकता है, स्केच के लिए अच्छा या छाया बनाने के लिए 4 बी भी गहरा और नरम है, अंगूठे के साथ मिश्रण करने में आसान और छायांकन के लिए उपयोग करना। 6 बी से 9 बी तक, पेंसिल इतने नरम और गहरे होते हैं कि उनका उपयोग करना लकड़ी का कोयला के साथ ड्राइंग जैसा है। वे छाया और छायांकन के लिए बहुत अभिव्यंजक और उत्कृष्ट हैं। एक गंभीर कलाकार को विभिन्न उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल होने वाली अलग कठोरता के पेंसिल के एक पूरे वर्गीकरण को एकत्र करना चाहिए।
  • विभिन्न प्रकार के ईरासर्स भी आज़माएं क्लासिक सफेद विनील टायर पेन्सिल गुलाबी पेन्सिल पेपर पर कायर हैं, और वे इसे दाग नहीं करते हैं। Gommapane असाधारण है वे कुछ कलाकारों की वैसा की तरह लग रहे हैं आप इसके साथ खेल सकते हैं जब आप सोचते हैं कि क्या करना है और कई फ़ंक्शन हैं आप किसी क्षेत्र को रबर के शीर्ष पर दबाकर हल्का कर सकते हैं और फिर इसे हटा सकते हैं। इसे खींचो, इसे साफ़ करने के लिए इसे गुना करें और इसे तब तक दोहराएं जब तक कि आप जो चाहते हैं वह आकार नहीं लेते। इसके अलावा, रबड़ की चटाई कागज पर बहुत नाजुक है।



  • ड्रॉ विद बिचिंग क्लासेस के चरण 7
    7
    एक विषय चुनें जिसे आप पसंद करते हैं और आप अच्छी तरह से आकर्षित करना चाहते हैं। उस ऑब्जेक्ट को बार-बार कई अलग-अलग तरीकों से खींचने का प्रयास करें यह आपकी पसंद या प्रशंसा करने वाली किसी व्यक्ति की तस्वीर हो सकती है, एक वास्तविक यथार्थवादी रेशम गुलाब, एक दिलचस्प फूलदान, खिड़की के बाहर एक पेड़ या आपकी बिल्ली में विभिन्न चीजें यदि आप विभिन्न चीज़ों और व्यवस्थाओं के साथ एक ही विषय के कई अलग-अलग डिज़ाइन करते हैं, तो आप थोड़े समय में बहुत सुधार देखेंगे। हर बार जब आप आकर्षित करते हैं, तो आप कुछ नया नोटिस लेंगे। समय के पारित होने के साथ अनुपात अधिक सटीक होगा, आपको अधिक सटीक छायांकन मिलेगा और आप इसे बेहतर बना सकते हैं इसके अलावा, विभिन्न सामग्रियों, एक पेंसिल ड्राइंग, एक स्याही ड्राइंग, जल रंग से रंगीन स्याही ड्राइंग, रंगीन पेंसिल का प्रयोग करें। अंत में आप एक संस्करण बना सकते हैं, या एक से अधिक, आप अपने कमरे में फ्रेम और लटका चाहते हैं।
  • ड्रॉ वीन लेना क्लासेस के चरण 8
    8
    अध्ययन शरीर रचना वास्तव में, शरीर विज्ञान, आप जिन जीवों में जीव विज्ञान का अध्ययन करते हैं कंकाल का स्केच और पेशी पैटर्न की प्रतिलिपि। यह अजीब और परेशान लग सकता है, लेकिन दूसरी ओर, आप हेलोवीन सजावट के लिए सुंदर कंकाल और खोपड़ी आकर्षित कर सकते हैं या वीडियो गेम और हॉरर फिल्मों के अपने मित्रों को प्रभावित कर सकते हैं। इससे आपको मानव अनुपात जानने में मदद मिलेगी और हमारे शरीर कैसे आगे बढ़ेंगे। जानवरों पर भी यही लागू होता है - पशु शरीर रचना विज्ञान पर किताबें पढ़ते हैं लगभग सभी डिजाइन कला पुस्तकों के शरीर रचना विज्ञान के लिए समर्पित एक अनुभाग है।
  • ड्रॉ वीक लेना क्लासेस, 9
    9
    सब कुछ देखें और कल्पना करें कि इसे आकर्षित करना कैसा होगा। जैसा कि आप लाइन में खड़े हैं, एक व्यक्ति को देखें और कल्पना करें कि आपके पास एक पेंसिल चित्र है कल्पना कीजिए कि आप अपने हाथ में एक पेंसिल पकड़ रहे हैं और अपने चेहरे का एक सही स्केच तैयार कर रहे हैं। उसकी आंखों के चारों ओर छायांकन और आईरिस और छात्र की एक स्केच की कल्पना करो अपने भोजन की ट्रे को देखो और एक अभी भी जीवन की तरह इसे ड्राइंग कल्पना। यदि आप वास्तव में जिस तरह से आप चाहते हैं ड्राइंग के बारे में कल्पना करना शुरू करते हैं, आप वास्तव में अपने मन के साथ वास्तविक परीक्षण कर रहे हैं ड्राइंग पेंसिल को चुनने से पहले आप कई कठिनाइयों का समाधान कर सकेंगे और आप अपने चित्रों में बड़े सुधार देखेंगे।
  • जब आप वास्तव में चित्रित कर रहे हैं, तो प्रारंभिक अभ्यास के रूप में कल्पना डिजाइन की कोशिश करें। बस पेपर को कल्पना करके पेपर ले जाएं कि आप इसे सेब लगाने शुरू करने से पहले पूरी तरह एक सेब खींच रहे हैं। फिर एक त्वरित प्रारंभिक स्केच को अपने आकार को शीट पर सही अनुपात में रखें और छाया के आरेख को रूपरेखित करें। फिर विवरण और छायांकन जोड़ें
  • ड्रॉ बिना लेना क्लासेस के शीर्षक वाला शीर्षक स्टेप 10
    10
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास ड्राइंग में कौशल लक्जरी नोटबुक या पेंसिल से नहीं आती है। यह अभ्यास के साथ आता है जब भी आपको खाली समय मिलता है, तो कुछ और बैठें या छांटना, टोन, इत्यादि पर बैठें। सीखने के लिए बहुत सी बातें हैं - आपको हमेशा अभ्यास करने की ज़रूरत है स्केच करें जो आसान या मुश्किल हैं लोगों को एक विस्तृत या अनुमानित तरीके से आकर्षित करें हल्का प्रतिबिंब जोड़ें, चाहे वह सेब और गुब्बारे या आँखें और चश्मा हो। आप जितना अच्छा कर सकते हैं, मास्टर को लगातार सुधारने का प्रयास करें। मज़े।
  • टिप्स

    • आपको सबसे महंगी पेन और नोटबुक खरीदने की ज़रूरत नहीं है सामान्य नोटबुक और किसी भी पेंसिल ठीक हैं हालांकि, कुछ चीजों के लिए उचित टूल होने पर, जैसे कि पतली या मोटी लाइनें उत्पन्न करने के लिए पेंसिल, मदद कर सकता है
    • प्रतिभाशाली लोगों ने अपने चित्रों के बारे में बहुत कुछ सीखा है, इसलिए उनका पहला वास्तविक स्केच वास्तव में शुरुआती स्केच नहीं है यह विशेष रूप से सच है अगर वे बच्चों के रूप में सीखना शुरू करते हैं। उनके दिमाग में उनके हाथों में समन्वय विकसित करने से पहले ही उन्होंने सीखा हो सकता था। यह आपके मन और हाथों पर भी लागू होता है, इसलिए चिंता न करें और अपने हाथों को धैर्यपूर्वक प्रशिक्षित करें, क्योंकि आप कुत्ते होंगे। अंततः वे भी सीखेंगे।
    • एक बार जब आप काफी अच्छा है कि गैर कलाकारों अपने विषय को समझते हैं और अपने डिजाइन आनंद लेने के लिए सक्षम हो जाएगा आकर्षित करने के लिए सीखा है, कुछ लोगों को उन्हें खरीदने के लिए चाहते हो सकता है। आगे बढ़ो और उन्हें अपने चित्र बेचें। आप फिर भी वित्तीय संसाधनों के बिना नहीं होंगे, जब तक आप एक पेंसिल और पेपर चुन सकते हैं। यदि आप हाई स्कूल में जाते हैं और अपने आप को सुधारने के लिए समय निकालते हैं, तो आप फास्ट फूड पर काम करने के बजाय पैसे कमा सकते हैं आप अपने दोस्तों और उनके प्रेमी या गर्लफ्रेंड, या किसी प्रसिद्ध व्यक्ति को चित्रित कर सकते हैं। यह अपने भविष्य के पेशे के लिए और भी जीवन अलग करने का एक तरीका यह है कि आप तनाव और दूसरी नौकरी की जिम्मेदारियों से esonerebbe लिए सही विकल्प हो सकता है। लेकिन यह आसानी से एक शौक बन सकता है जो आप का समर्थन कर सकता है, जिससे आपको अपनी ज़रूरत वाली सामग्री खरीदने या कुछ चीजें लेने की इजाजत मिल सकती है।
    • दैनिक आरेख की आदत में जाओ और अपने काम की तारीख। जब यह आदत बन जाती है, तो आपको अभ्यास करने में कठिनाई करने की आवश्यकता नहीं होगी। यह भी अधिक फायदेमंद होगा और आप बहुत तेज हो जाएगा - एक सप्ताह या दो दैनिक अभ्यास के बाद भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। पूर्णता की अपेक्षा न करें और अपने आप को अपमान मत करो यदि आपको अच्छे परिणाम न मिलें। यहां तक ​​कि ग्रेट मास्टर्स अपने सभी कामों के साथ पूर्णता प्राप्त नहीं करते हैं। अपने आप को सुधारने की कोशिश करें और किसी भी डिज़ाइन पर गर्व करें जो पिछले एक से अधिक सुधार का प्रतिनिधित्व करता है। ड्राइंग एक कला है जिसे आप पूरे जीवन में सीखना जारी रखते हैं भले ही आपका चित्र पिकासो की तरह लाखों के लायक हो।
    • पूर्णतावादी होने के नाते एक अच्छी बात है अगर कुछ आप में फिट नहीं है, तो अपने कदमों पर वापस जाएं और फिर से करें। इसके अलावा, यह अच्छी बात है कि आप यह देखना चाहते हैं कि आपका काम कैसा आ रहा है।
    • अगर आप इसे तुरंत नहीं कर सकते हैं तो आपसे ज्यादा निराश न हों। बहुत से लोग ड्राइंग की तरह कुशलता हासिल करने में कठिनाई रखते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आप बहुत ही चतुर और इतने पर नहीं हैं। अभ्यास करना जारी रखें बहुत से लोग सोचते हैं कि ड्राइंग एक प्रतिभा है और कुछ लोगों को सीखने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे आवश्यक ज्ञान से पैदा होते हैं। यह सच नहीं है जो लोग ड्राइंग से प्यार करते हैं, वे इतना अभ्यास करते हैं कि उनके लिए यह स्वाभाविक लगता है और उनके डिजाइन उन लोगों की तुलना में बहुत अधिक सुंदर हैं जो अपने हाथों में ब्रश नहीं लेते थे।
    • यदि आपके पास कोई सवाल है या मदद की आवश्यकता है, तो किसी से पूछिए जो आपके ऊपर बेहतर है। उन्हें शायद याद है कि उन्होंने समस्या का हल कैसे किया और आपको सिखाने में खुशी होगी। बहुत जल्द ही, आप जल्द ही सुधार करने के लिए शुरू कर देंगे, शुरुआती कैसे एक बिल्ली आकर्षित या रूप में अच्छी तरह एक गुलाब कि असली लग रहा है आकर्षित कर सकते हैं पर सलाह के लिए आप के लिए आने के लिए शुरू कर देंगे!
    • कई कलाकार अपनी प्रतिभा को वेबसाइटों पर साझा करते हैं जैसे कि विकीहाउ और यूट्यूब

    चेतावनी

    • जो कोई कहता है कि आपके पास कोई प्रतिभा नहीं है, उस पर विश्वास मत करो। वे आपके प्रयासों को तोड़ने और आपको नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि आपको ड्राइंग से बचा सके। वे अक्सर ईर्ष्या करते हैं दूसरों के पास अलग-अलग कारण हैं, यहां तक ​​कि अच्छे इरादे भी। ऐसा हो सकता है कि उनका मानना ​​है कि कलाकार बनने के लिए अध्ययन करने की तुलना में नियमित नौकरी पाने के लिए आपके लिए यह बेहतर है, लेकिन वे वैसे भी गलत हैं। प्रतिभा उस व्यक्ति की प्रकृति का हिस्सा है जो खुद को अभिव्यक्त करना चाहता है - कौशल वह है जो उसे दूसरों के साथ प्रदर्शित करने में सक्षम बनाता है जिसे उसके पास है। जितना अधिक आप आकर्षित करेंगे, उतना ही लोग कहेंगे: "लानत है कि आप एक प्रतिभा हैं, मेरी इच्छा है कि आप ऐसा कर सकते हैं जैसे आप करते हैं।" उनमें से अधिकांश यह विश्वास नहीं है जब आप को समझाने कितना समय आप सीखने में डाल दिया, भले ही आप इसे साबित करने के लिए शुरुआत से अपने सबसे खराब डिजाइन बाहर ले। प्रतिभाशाली होने के नाते एक मजबूत व्यक्तित्व होने और जमीन पर होने के नाते। यह सुलेख की तरह है कोई भी आपको आकर्षित करने के लिए सीख सकते हैं उसी तरह लिखने के लिए सीख सकते हैं, और यदि आप इसे काफी अच्छी तरह से यह अपनी शैली में मान्यता प्राप्त करने के लिए ऐसा करने के लिए जानने के लिए, लोगों को अपने काम की सराहना करने के रूप में यदि वे आप का एक हिस्सा थे शुरू हो जाएगा।
    • बहुत पूर्णतावादी न हो और खुद को निंदा न करें अगर कोई डिज़ाइन आपको जिस तरीके से चाहता था, उसमें विफल हो जाता है आप बेवकूफ की तरह अभिनय करेंगे आप सभी को चोट लगी होगी और देनी होगी। सभी कलाकार लगातार अपने जीवन भर में सुधार करना सीखते हैं। इसलिए, जब आप समझते हैं कि किसी डिज़ाइन का एक हिस्सा बहुत अच्छी तरह नहीं आया, तो एक परीक्षा के रूप में आरेखण के बारे में सोचें। आपको यह पसंद क्यों नहीं है? आप इसे कैसे सुधार सकते हैं? एक अलग तकनीक का उपयोग करके फिर से कोशिश करें जब तक आपको पता न हो कि गलत क्या है। ड्राइंग लाखों समाधानों के साथ एक अनन्त पहेली की तरह है, और सभी सही हैं, जब तक आप इसका उपयोग करने के लिए इसका उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं
    • ध्यान से नुकसान नहीं करना। स्याही या पेंट के साथ गंदे मत हो, और किसी को पेंसिल या ब्रश के साथ अंधा नहीं देखना। मस्तिष्क का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कलम, लकड़ी का कोयला और पेंसिल
    • स्याही और रंग
    • कुछ आकर्षित करने के लिए: एक नोटबुक, एक ड्राइंग पुस्तक, आदि। प्रिंटर पेपर या लिफाफे या पुराने यात्रियों के पीछे अभ्यास के लिए अच्छा है।
    • छायांकन के लिए और त्रुटियों को ठीक करने के लिए, विशेष रूप से सफेद पारंपरिक रबड़, पेंसिल इरेज़र और रबड़-चटाई के लिए एक रबड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com