कैसे एक सरस्वती बनें

मूल रूप से संगीतकार देवता थे जो कि कवियों ने दिव्य प्रेरणा के उपहार को प्राप्त करने के लिए आमंत्रित किया था आधुनिक लोगों को सुंदर देवी नहीं होना चाहिए, लेकिन अभी भी निस्संदेह संकाय मूल रचनाओं की प्राप्ति को प्रोत्साहित करने के लिए रचनात्मक प्रेरणा का एक स्रोत बनने के लिए है। यदि आप एक सचेत होना चाहते हैं, तो अपने आवश्यक मूल्यों को रचनात्मकता और खुलापन बनाएं

कदम

विधि 1

प्रेरणा का स्रोत होने के नाते
इमेज का शीर्षक, एक म्यूज़ेशन चरण 1
1
कलाकारों के साथ अपना समय व्यतीत करें सभी कलाकारों को एक विचार की ज़रूरत नहीं है, बल्कि समय के साथ कई चित्रकारों, फोटोग्राफरों, लेखकों, निर्देशकों और कोरियोग्राफर ने अपने सबसे अच्छे कामों को एक विशेष व्यक्ति, उनके पार्टनर को जिम्मेदार ठहराया है, जहां से उन्होंने प्रेरणा ली। चाहे आप कला दुनिया का हिस्सा हो या न हो, यदि आपका सामाजिक चक्र रचनात्मक लोगों से भरा होता है, तो आप किसी का विचार बन सकते हैं। पता लगाएं कि आपके शहर के लेखकों, कलाकारों और संगीतकारों ने इन स्थानों पर भाग लेने और शुरू करना शुरू कर दिया है।
  • उदाहरण के लिए, अभिनेत्री एडी सिडविक ने एंडी वारहोल के स्टूडियो, द फैक्ट्री में बहुत समय बिताया, और बहुत करीबी दोस्त बन गए वारहोल अपनी सुंदरता और उनकी उपस्थिति से बहुत प्रभावित हुए थे कि उन्होंने अपने सम्मान में कई फिल्मों की रचना की और वास्तव में, उन्होंने उसे उपनाम दिया "सुपरस्टार"।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    मूल विचारों पर चर्चा करें यद्यपि संगीत के उदाहरण हैं जिनके सौंदर्य ने प्रेरणा के रूप में काम किया है (उदाहरण के लिए "एक मोती बाली के साथ लड़की" वीमर का), अक्सर संगीतकार उन रचनाकारों के रूप में रचनात्मक होते हैं जो उनके द्वारा प्रेरित होते हैं एक विचार कलाकार को बौद्धिक स्तर तक ले जाता है, जिससे वह रचनात्मक विचारों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करता है कि कोई अन्य वास्तव में समझने में सक्षम नहीं होगा। एक म्यूज होने के लिए, आपको कलाकार को वापस पकड़ने के बजाय अधिक गहराई से तलाशने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। चर्चा के लिए कोई विषय निषिद्ध नहीं होना चाहिए।
  • जॉन लेनन और योको ओनो एक दूसरे से प्रेरित थे क्योंकि वे एक बौद्धिक दृष्टिकोण से एक ही पंक्ति पर थे। उनके समान राजनीतिक लक्ष्य थे और उनका मानना ​​था कि कला लोगों तक पहुंचने और दुनिया को बदलने का सर्वोत्तम तरीका था। उनके रिश्ते ने दुनिया को कुछ नए प्रकार के संगीत और दृश्य कला कभी देखा है।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    बेहिचक रहो नियम, प्रतिबंध और सामाजिक मानदंड रचनात्मकता पर ब्रेक लगा सकते हैं। बॉक्स के बाहर सोचना असंभव है, जब किसी को अपनी सीमाओं में लगातार रहना पड़ता है। एक विचार से कलाकार रोजमर्रा की जिंदगी की सीमाओं से परे सोचने में मदद करता है। जब एक कलाकार अपने विचारों के साथ होता है, वित्तीय बाधाओं और सामाजिक दायित्वों के पहलुओं को दरवाजे से बाहर आ जाता है, क्योंकि क्या कुछ नया बनाना है अगर आप एक म्यूज़ बनना चाहते हैं, तो कलाकार की मानवीय स्थिति का वजन कम करें और उसके साथ एक और आयाम तलाशें।
  • इतिहास के दौरान बहुत से संगीतकारों ने एक लापरवाह और जंगली आत्मीयता की है जो उनके आसपास के लोगों को आकर्षित करती थीं। यह पट्टी स्मिथ और रॉबर्ट मेपलप्थर्पे का मामला था, जो कि कुछ और था "सोचता" जो पूर्वी विल्हेम में गड़बड़ वर्ष 70 के दौरान एक साथ रहते थे। स्मिथ के संगीत और मैपप्लेथर्प की फोटोग्राफी ने युग के सांस्कृतिक क्षितिज को मौलिक रूप से बदल दिया।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 4 नामक छवि
    4
    कामुक हो हालांकि किसी को भी विचार हो सकता है, क्लासिक प्रोटोटाइप एक कामुक और स्त्री की भावना है, जो एक लालची यौन भूख के साथ संपन्न है। संभोगों को कम करने और शरीर और मस्तिष्क कामुक ऊर्जा के साथ चार्ज करने से यौन उत्तेजना रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने में मदद कर सकता है। पर्व डाली से जॉर्जिया ओकीफे तक, अनगिनत संगीतकारों ने कलाकारों को निर्देशित करने और उनकी कुछ बेहतरीन कृतियों को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी कामुकता की शक्ति का इस्तेमाल किया है। कई मामलों में, इस म्यूज़ को कलाकार की तुलना में बहुत छोटा है जो उसे प्रेरित करता है
  • बीआई ए सरयूज चरण 5 नामक छवि
    5
    एक मूल शैली की कोशिश करो आप एक बिल्कुल समान शरीर और एक सुंदर चेहरा बिना भी एक विचार हो सकता है आपको अलग-अलग करने वाली कुछ भी जोर दें एक कलाकार का शोध कुछ ऐसी चीज बनाने के लिए उन्मुख होता है जिसे दुनिया ने कभी नहीं देखा, वास्तव में कुछ मूल है। एक कलाकार का विचार सिर्फ एक मॉडल या एक डमी नहीं है, बल्कि ऊर्जा और जीवन का एक सच्चा स्रोत है। उदाहरण के लिए, पाब्लो पिकासो के डोरा मायर और मैरी-थेरेसे वाल्टर सहित कई संगीतकारों ने उसे मानव शरीर का एक और दर्शन करने और इसे दुनिया के साथ साझा करने की अनुमति दी है।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 6 नामक छवि
    6
    अपनी कला बनाएं यदि आप कुछ बनाना चाहते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि किसी विचार या भावना का फायदा उठाने का क्या मतलब है और चित्रकला, शब्द, नृत्य और इसी तरह से इसे व्यक्त किया जाता है। आपको शून्यता की भावना को समझना चाहिए जो तब आता है जब एक रचनात्मक ब्लॉक और विस्फोट होता है जो तब होता है जब यह गायब हो जाता है, फिर से प्रेरणा के बाहरी स्रोत की सहायता के लिए धन्यवाद बनाने के लिए प्रबंध करता है। जब आप रचनात्मकता के साथ अंतरंग अंतरंगता प्राप्त करते हैं और चला जाता है, तो आप किसी को रचनात्मक प्रक्रिया में कठिनाई में मदद कर सकते हैं।
  • मूर्तिकार केमिली क्लाउड, अगस्त रोडिन के प्रसिद्ध म्यूज़िक ने अपने सबसे अच्छे और सबसे प्रसिद्ध कार्यों में से कुछ को प्रेरित किया। कैमिली की उपस्थिति ने रॉडिन की प्रेरणा का पालन किया, जो अपने आपसी जुनून से उत्तेजित महसूस करते थे। दुर्भाग्य से, क्लाउड ने रॉडिन की प्रसिद्धि और सफलता हासिल नहीं की है।
  • विधि 2

    अपने लिए एक म्यूज़ियस बनें


    बीआई म्यूज चरण 7 नामक छवि
    1
    अपनी कल्पना को पिगलो यहां तक ​​कि अगर एक म्यूज़ होने से एक नया रचनात्मक परिप्रेक्ष्य मिल सकता है, तो किसी की कला किसी और के प्रभाव पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। यदि आप अपनी कल्पना को छोड़ दें तो आप प्रेरणा का स्रोत हो सकते हैं। बस अपने दिमाग की गहराई को खोजकर आप कौन सी रचनात्मक विचार पा सकते हैं? व्यायाम करें कि आपकी रचनात्मकता को मुक्त करने में सहायता करें
    • यदि आपको प्रेरणा की कमी है, तो अपने जीवन को ऊपर से नीचे रखें और पूरी तरह से नया प्रयास करें एक नृत्य कक्षा का पालन करें या कुछ समय तक चित्रकला से लेकर फोटोग्राफी तक जाएं। कभी-कभी एक अलग तरीके से स्वयं व्यक्त करते हुए रचनात्मकता के नए स्थान खोल सकते हैं
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 8 नामक छवि
    2
    एक मूल विचार है जब यह मूल है। जिस तरह से आप दूसरों के बारे में सोचते हैं या आप क्या सोचते हैं और उसे अलग रखते हैं, उसके अनुरूप होने के बजाय मूल विचारों पर आधारित अपनी कला का मॉडल करें। समाज या उस प्रणाली द्वारा लगाए गए पैटर्नों से बाध्य न हों, जिसमें आप पैदा हुए थे। अपने सभी विचारों का पीछा करो, यहां तक ​​कि प्रतीत होता है कि नकारात्मक, यह देखने के लिए कि वे आपको कहां लेते हैं। खुद का ध्यान रखें, खुद को अपने सिर से गुजरने वाली अजीब अवधारणाओं के साथ शामिल होने दें।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 9 नामक छवि
    3
    अपनी भावनाएं अधिक गहराई से देखें रचनात्मक आवेगों को रोकने के लिए आसान है, उस भावनाओं से बचने से हमें बेहतर मिलता है हालांकि, कला का सबसे अच्छा काम अग्रभूमि में आत्मा की गड़बड़ी डाल दिया एक नए और रचनात्मक तरीके से लोगों के साथ संपर्क में आने के लिए, आपको अपनी आत्मा की गहरी भावनाओं को पट्टी करना होगा। अपनी भावनाओं को विनियमित करने की कोशिश करने के बजाय उन्हें अधिक प्रबंधनीय बनाने की कोशिश करें, उन्हें पूरी तरह से महसूस करने की कोशिश करें जब आप एक मजबूत भावना है और देखो कि कैसे निराशा, क्रोध या खुशी आपके काम को प्रभावित करेगा कला बनाने की कोशिश करो।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 10 नामक छवि
    4
    एक नि: शुल्क जीवन शैली की कोशिश करो बॉक्स के बाहर सोचकर आपको और अधिक रचनात्मक महसूस करने में सहायता मिलेगी। यदि आप सख्त दैनिक शेड्यूल पर चिपकते हैं और आपके दिन काफी उम्मीदवार होते हैं, तो आपको रचनात्मक और निशुल्क होने का समय कब होगा? हमेशा नियमों का पालन करने के बजाय, संकोच के बिना रचनात्मक ऊर्जा को महसूस करने के लिए खुद को और अधिक अवसर दें।
  • अगर आप कम पैसे पर रह सकते हैं, तो अपने लिए आठ घंटे का काम छोड़ दें, जिससे आपको अधिक लचीलेपन मिले।
  • उन लोगों के साथ अपना समय व्यतीत करें जो कला और रचनात्मकता को जितना करते हैं, उतना ज़्यादा ज़रूरी है, इसलिए आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप सामाजिक मानदंडों के बाहर जीवन का नेतृत्व कर रहे हैं।
  • छवि एक दिमाग का शीर्षक 11
    5
    अपने सपनों की व्याख्या करें क्या सपना तुम पर ध्यान देना? आप सपने को नियंत्रित नहीं कर सकते (जब तक कि आप स्पष्ट सपने नहीं कर सकें), लेकिन सोपान के दौरान खुलने वाले सपने के परिदृश्यों को ध्यान में रखते हुए, आप मस्तिष्क के अधिकतर रचनात्मक क्षेत्रों का लाभ उठा सकते हैं।
  • जैसे ही आप जागते ही सपने देखते हैं, लिखने की कोशिश करें इस तरह आप इसे बेहतर याद रखेंगे और आप इसे अपनी कला के लिए सामग्री के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • उन सपनों के साथ जुड़ें जो अनुभवों और भावनाओं को दिन के जीवन से संबंधित होते हैं और देखें कि आप क्या सपने देख सकते हैं।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    बनाने के लिए अपने अनुभवों का उपयोग करें रिश्ते, आदतों, मुठभेड़ों, प्रतिक्रियाओं और टिप्पणियां आपके कला के सभी कार्यों में दिखाई दे सकती हैं अपने दैनिक जीवन में मूल तत्वों को ढूंढें यादें और अतीत, अपने व्यक्तित्व और अपनी वरीयताओं का अन्वेषण करें, और आपको दुनिया को देखने के तरीके से प्रेरित होने दें। दुनिया में कोई भी आप के समान नहीं है क्या आप अद्वितीय बनाता है पर आकर्षित और खुद का विचार बन जाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com