किकस्टार्टर पर कैसे सफल हो

किकस्टार्टर एक ऑनलाइन सेवा है जो आपको किसी रचनात्मक प्रोजेक्ट को प्रस्तावित करने और अन्य उपयोगकर्ताओं के भुगतान के लिए धन प्राप्त करने की अनुमति देता है। साइट कॉल फंडिंग की नई लहर का हिस्सा है जन-सहयोग

. अगर परियोजना के रचनाकारों ने 100% अपने लक्ष्यों को पूरा नहीं किया है, तो वास्तव में पैसे का भुगतान नहीं किया जाएगा, वास्तव में, एक रद्दीकरण हो जाएगा यह आलेख इस पेज पर कैसे सफल होगा यह बताएगा।

कदम

1
पढ़ना दिशानिर्देश और आवश्यकताओं. साइट पर आम तौर पर कौन सी परियोजनाएं सफल हैं, यह समझने के लिए वे बेहद उपयोगी हैं। सबसे महत्वपूर्ण कारक यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास निश्चित उम्मीदें हैं दाताओं को आपके लक्ष्य को स्पष्ट रूप से समझने में सक्षम होना चाहिए।
  • किकस्टार्टर आपको धर्मार्थ संगठनों को खोजने या कारणों के लिए धन जुटाने की अनुमति नहीं देता है और वित्तीय प्रोत्साहनों की पेशकश नहीं करता है। यह साइट सशक्त कलाकारों, डिजाइनरों, लेखकों, निर्देशकों, चित्रकारों और संगीतकारों द्वारा समर्थित रचनात्मक विचारों पर आधारित है। आप पेज के नियमों को पढ़ कर अधिक सीख सकते हैं।
  • 2
    अधिक दाताओं को आकर्षित करने के लिए पुरस्कार प्रदान करें, और आपको यह करना होगा कि जब आप किकस्टार्टर पर कोई प्रोजेक्ट प्रकाशित करते हैं यदि आप आकर्षक और अनूठे पुरस्कार का प्रस्ताव करते हैं, तो कई लोग हस्तक्षेप करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उदाहरण के लिए, आप उन्हें परियोजना के साथ जोड़ सकते हैं: आपकी सीडी की एक प्रति, एक पेंटिंग, एक तस्वीर आदि। अधिक रचनात्मक उपहार जो आप प्रतिभागियों के लिए करेंगे, अधिक लोगों को आप आकर्षित करेंगे
  • 3
    एक सम्मोहक कहानी बताएं अधिकांश लोग जो कि किकस्टार्टेर के लिए दान करते हैं, परियोजना और निर्माता के पीछे की कहानी के लिए धन्यवाद करते हैं। लोग कलाकार का सही समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं। उपयोगकर्ताओं को अपने खाते में जानकारी देते हुए, अपने आदर्शों पर जोर देते हुए और आपके पास पैसे होने पर आप क्या करेंगे, अधिक समर्थन प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी
  • 4
    चरणों में वित्तपोषण परियोजना को उप-विभाजित करें यदि आपके पास एक विचार है जिसके लिए विकास के विभिन्न चरणों की आवश्यकता है, तो आपको इसे कई परियोजनाओं में विभाजित करना चाहिए। इस तरह से, यात्रा के हर एक हिस्से में आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान हो सकता है।

  • व्यवहार में, यह आपको परियोजना की अवधि बढ़ाने के लिए अनुमति देता है (आप को धन प्राप्त करने के लिए और अधिक समय दिया जाएगा) और साहसिक कार्य का पहला चरण बनाना शुरू करते हैं, जिसे आप संभावित दाताओं को आपकी अनुयायी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में उपयोग करेंगे।
  • 5



    यथार्थवादी समय सीमा और धन के लक्ष्यों को निर्धारित करें किकस्टार्टर पर, सभी परियोजनाओं में एक निश्चित आर्थिक लक्ष्य और 1 और 9 0 दिनों के बीच की समय सीमा होती है। 10 दिनों के भीतर सभी आवश्यक धन प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। यदि आप वास्तविक रूप से इसे शुरू करने से पहले 3 महीने तक प्रतीक्षा कर सकते हैं, तो आपको इस उद्देश्य को पूरी तरह से पूरा करने का बेहतर मौका मिलेगा। याद रखें कि यदि आप अपने द्वारा निर्धारित मील का पत्थर से अधिक न हो तो आपको एक पैसा नहीं मिलेगा
  • 6
    धन की एक यथार्थवादी राशि निर्धारित करने के लिए यह भी आवश्यक है यदि यह बहुत कम है, तो आप दाताओं से शक हो सकते हैं, जो यह सुनिश्चित नहीं करेगा कि यह पैसा वास्तव में परियोजना को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा। यदि यह बहुत अधिक है, तो फिनिश लाइन को पार करना मुश्किल होगा।
  • 7
    किकस्टार्टर पर आप अपनी इच्छित सभी परियोजनाओं को शुरू कर सकते हैं। यदि कोई विचार सफल नहीं होता है, तो दूसरा आपको संतुष्टि दे सकता है। हालांकि, एक समय में अपने आप को एक प्रोजेक्ट में समर्पित करने की कोशिश करें, क्योंकि अन्यथा काम बहुत अधिक होगा और विभिन्न प्रतिबद्धताओं को हथकंडा बनाना मुश्किल होगा।
  • 8
    दाताओं से सवाल पूछने और जवाब देने के लिए एक वीडियो बनाएं, जो निश्चित रूप से यह जानना चाहते हैं कि कौन धन देगा। अगर उन्हें आपकी पहचान का कोई अंदाजा नहीं है, तो वे आपको पैसे देने की तरह महसूस नहीं करेंगे।
  • यही कारण है कि निजी वीडियो बनाने में यह बेहद उपयोगी साबित हो सकता है, जिसमें आप खुद को पेश करेंगे संभवतः दाताओं द्वारा लाए गए सभी सवालों के जवाब देना भी महत्वपूर्ण है। यदि वे इसे बनाते हैं और जवाब नहीं देते हैं, तो शायद वे एक पैसा भी नहीं दे सकते

  • टिप्स

    चेतावनी

    • यदि आपकी परियोजना की आर्थिक आवश्यकताएं 100% नहीं हैं, तो आपको धन नहीं मिलेगा और दाताओं को रिफंड मिलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com