बच्चों की पुस्तक प्रकाशित करने के तरीके

यदि आपके पास है बच्चों के लिए एक किताब लिखी

, आप शायद इसे प्रकाशित करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। पढ़ना जारी रखें: आप अपने कार्य को सफलतापूर्वक प्रिंट करने के लिए आवश्यक कदमों की खोज करेंगे।

कदम

विधि 1

स्वयं प्रकाशित
एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 1
1
जोखिम को समझें हालांकि स्वयं-प्रकाशन के कुछ रूप सस्ते होते हैं, लेकिन यह विधि हमेशा आपको सफल होने की अनुमति नहीं देती है। कारण सरल है: अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए, यह कागज की किताबें प्रकाशित करने के लिए लगभग अनिवार्य है। अधिकांश बच्चे रिचर्ड स्कैरी और रोआल्ड डाहल द्वारा कहानियों को पढ़ने के लिए ई-पाठकों का उपयोग नहीं करते हैं। इसके अलावा, बच्चों की साहित्यिक बाजार बेहद प्रतिस्पर्धी है, और सफल काम करने के लिए लाभ मार्जिन कम भी होते हैं
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 2
    2
    एक सेवा चुनें परंपरागत स्वयं-प्रकाशन आमतौर पर इस तरह की किताब के लिए सबसे अच्छा समाधान होता है, क्योंकि प्रचार उद्देश्यों के लिए वितरित किए जाने वाले काग़ज़ की प्रतियां महत्वपूर्ण हैं। क्लासिक प्रेस में पुस्तक की एक निश्चित संख्या की प्रतियां, आमतौर पर 50 और कुछ सौ के भुगतान के लिए शामिल है बाद में, काम छपा हुआ है और आपको इसे सीधे घर पर प्राप्त होता है वैकल्पिक रूप से, आप मांग पर एक प्रिंट सेवा चुन सकते हैं: हर बार जब आप एक ऑर्डर करते हैं तो एक प्रति प्रिंट हो जाएगी, फिर आपको धीरे-धीरे भुगतान करना होगा - आप आसानी से इस ऑनलाइन सेवा को ढूंढ सकते हैं विभिन्न विशेष प्रिंटर से जानकारी प्राप्त करें, आपके लिए सही विकल्प खोजने की पेशकश की जाने वाली कीमतों और पैकेज की तुलना करें।
  • रंग मुद्रण महंगा है आपको पता होना चाहिए कि बिना किसी चित्र के या काले और सफेद छवियों के साथ चित्रों के साथ एक पुस्तक के लिए आप बहुत अधिक भुगतान करेंगे।
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 3
    3
    वित्त की तलाश करें अब जब आपने सही मुद्रण सेवा का चयन किया है, तो आपको पुस्तक की प्रतियां मुद्रित करने के लिए भुगतान करने का एक तरीका खोजने की आवश्यकता है (भले ही आप मांग पर प्रिंट सेवा चुनते हैं, आपको उन्हें कम से कम 20 प्रारंभिक प्रतियां की गणना करनी चाहिए किताबों की दुकानों और अन्य ग्राहकों) दोस्तों और परिवार के सदस्यों को एक छोटी राशि का दान करने के लिए पूछना और कुल में, अपनी बचत का एक हिस्सा जोड़कर शुरू करें उनकी उदारता को वापस करने के लिए उन्हें पुस्तक की प्रतिलिपि एक बार मुद्रित कर दें।
  • अन्य लोकप्रिय समाधानों में एक पहल की शुरुआत शामिल है जन-सहयोग या कुछ हफ़्ते के एक दूसरे दिन दूसरा काम करते हैं।
  • आप में धन जुटाने के अन्य तरीकों की एक वैध सूची पा सकते हैं इस अनुच्छेद.
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 4
    4
    प्रिंट करें और बढ़ावा दें एक बार जब आप प्रिंटर का भुगतान कर चुके हैं और पुस्तकों का एक हिस्सा प्राप्त कर लिया है, तो आपको अपने विज्ञापन को शुरू करना होगा। अपने क्षेत्र में छोटे स्वतंत्र बुकस्टोर्स से शुरू करें अपनी पुस्तक को मालिकों को दिखाएं, और उनसे पूछें कि क्या बिक्री आयोग के बदले में इसे समतल पर प्रदर्शित करना संभव है। बड़ी किताबों की दुकानों को भी देखें, लेकिन हमेशा एक सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अपेक्षा न करें। अपने काम का पर्दाफाश करने वाले बिक्री के अंक पर प्रस्तुतीकरण करने के लिए स्वयं को प्रस्तुत करें आपके राजस्व और मालिक की दोनों को बढ़ाने का यह एक अच्छा तरीका है, इसलिए अधिकांश स्टोर जो आपकी पुस्तक को बेचने का निर्णय लेते हैं, उन्हें सहमत होना चाहिए।
  • बुकस्टोर्स के साथ काम करने के बाद, पुस्तकालयों से संपर्क करें उनमें से प्रत्येक को किताब की एक प्रति दें और प्रत्येक व्यक्ति को ज़िम्मेदार होने के लिए कहें, अगर किसी प्रस्तुति को उसके परिसर में व्यवस्थित किया जा सकता है।
  • स्कूलों पर विचार करें प्राथमिक विद्यालय आपके शहर के बच्चों के हाथों में पुस्तक के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु पेश करते हैं, लेकिन आप शायद ही स्कूल में आ सकते हैं और तुरंत एक कक्षा के सामने पुस्तक पढ़ सकते हैं। इसके बजाय, आप निर्देशक या प्रशासक से प्रतिलिपि को एक पुस्तकालय में दान करने के लिए और फिर पढ़ने का आयोजन करने की संभावना का प्रस्ताव कर सकते हैं। अगर वे कहते हैं, तो नहीं आग्रह करें।
  • इसे ऑनलाइन बेचें पुस्तक को बढ़ावा देने के लिए फेसबुक पर कम से कम एक छोटी वेबसाइट या पृष्ठ खोलना सुनिश्चित करें। नौकरी में दिलचस्पी रखने वाले लोग इस माध्यम से आसानी से एक कॉपी का आदेश दे सकते हैं। यह भी एक उपयोगी तरीका है कि माता-पिता को इसे खरीदने से पहले आप और आपकी पुस्तक के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें।
  • विधि 2

    पारंपरिक प्रकाशन विधियां
    एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 5
    1



    निर्णय लें कि क्या किसी एजेंट को किराया है आपके पास पहले से ही एक पांडुलिपि तैयार है ताकि तार्किक रूप से, अगले चरण के लिए उसे एक प्रकाशन घर भेजना होगा दुर्भाग्य से, कई प्रकाशक एक साहित्यिक एजेंट की धक्का के बिना एक पुस्तक पर ध्यान नहीं देते हैं आय पर एक कमीशन (आमतौर पर 15%) के बदले, एक एजेंट रचनात्मक रूप से आपकी पांडुलिपि का न्याय करेगा, इसे प्रकाशकों को बढ़ावा देगा और भुगतान के संबंध में एक अनुबंध की बातचीत करेगा।
    • यदि आपने कभी अपने जीवन में कोई पुस्तक प्रकाशित नहीं की है, तो आपके साथ काम करने के लिए एक अच्छा पेशेवर ढूंढने में समय लग सकता है वैसे, इस क्षेत्र में कई बुरे एजेंट और स्कैमर हैं। सावधान रहें, और केवल उन विशेषज्ञों के साथ काम करें जो विश्वसनीय स्रोतों द्वारा सुझाए गए हैं। वैध एजेंटों को खोजने के लिए यहां कुछ सर्वोत्तम साइटें दी गई हैं:
    • अंतर्राष्ट्रीय साहित्यिक एजेंसी
    • पुस्तक के उष्णकटिबंधीय
    • जादू मिरर
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 6
    2
    प्रकाशकों के लिए खोजें यदि आप कोई एजेंट नहीं किराए पर लेना चाहते हैं, तो आपको उन प्रकाशकों को खोजने के लिए एक व्यापक खोज करने की आवश्यकता है जो बच्चों के साहित्य में अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार करते हैं। पर [इस साइट] आपको प्रकाशकों की एक सूची मिलेगी इसके बारे में उन श्रेणियों को समझने के लिए जानें जिनमें वे विशिष्ट हैं और आपके लिए सही हैं।
  • पांडुलिपियों को भेजने के लिए दिशानिर्देशों और सुझावों पर विशेष ध्यान दें। कई प्रचारक एक किताब पढ़ना भी परेशान नहीं करते हैं जो प्रदान किए गए नियमों में नहीं आते हैं। यदि आपको आवश्यक विवरण नहीं मिल रहा है, तो शिपमेंट के बारे में विनियमन का अनुरोध करने के लिए ई-मेल या लिफाफे पर अपना नाम और पता बताते हुए एक पत्र भेजें।
  • सामग्री और लक्ष्य के संदर्भ में आपके समान बच्चों के लिए किताबें देखें, फिर उन प्रकाशकों के नाम लिखें, जिन्होंने इन कार्यों को प्रकाशित किया है। वे आपकी पांडुलिपि को अच्छी तरह से विचार करने के लिए बेहतर होगा।
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 7
    3
    पांडुलिपि भेजें इसे अपने विशिष्ट दिशानिर्देशों के आधार पर प्रत्येक एजेंट या प्रकाशक को भेजें। वर्णित रूप में यथासंभव फ़ॉर्मेटिंग आवश्यकताओं का पालन करें। भेजने के बाद, आपको तीन महीनों के भीतर एजेंसियों और प्रकाशकों से समाचार प्राप्त करना चाहिए। अगर इस समय के बाद आपने कुछ नहीं सुना है, तो शायद वे एक-दूसरे को फिर से नहीं सुनेंगे।
  • जब तक आप एक पेशेवर चित्रकार न हो, चित्र न भेजें प्रकाशक आम तौर पर संभावित कॉपीराइट मुद्दों से बचने के लिए छवियों को स्वयं चुनते हैं यदि आप पूरी तरह से पुस्तक में अपने चित्रों को शामिल करने के लिए तय कर रहे हैं, तो एजेंट के ब्रोकरेज पर भरोसा करना बेहतर होगा, जो खुद को विश्वास के साथ लगाए और आप जितना अधिक प्रकाशकों को मनाने में सक्षम हो सकेगा।
  • एक बच्चे प्रकाशित करें शीर्षक वाला चित्र`s Book Step 8
    4
    दृढ़ रहें. पांडुलिपियों को छपाएं और उन्हें चारों ओर भेज दें। हार न दें पहले प्रकाशित पुस्तक को देखने से पहले कई लेखकों को 50 अपशिष्ट तक प्राप्त होता है। चेहरे में एक दरवाजा एक अलार्म घंटी या नौकरियों को बदलने का आमंत्रण नहीं है: यह इस प्रक्रिया का सामान्य हिस्सा है अंत में, कोई आपको एक अनुबंध प्रदान करेगा, या आप उन प्रकाशकों के बिना रहेंगे जिन्हें आप बदल सकते हैं यहां तक, जब तक आप प्रयास करने के लिए प्रकाशकों की सूची समाप्त नहीं कर लें, तब तक रोकें
  • जब आपको एक अनुबंध की पेशकश की जाती है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ शोध करें कि ये शब्द उचित हैं। यदि आपके पास कोई एजेंट है, तो वह आपके लिए इस कदम का ध्यान रखेगा। यदि नहीं, तो आप एक विशेषज्ञ को किराए पर ले सकते हैं ताकि आप कुछ घंटों के लिए समझौते के परामर्श के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकें, ताकि आप जान सकें कि इसके मूल्य क्या है।
  • यदि आपको सैकड़ों अपशिष्ट मिले हैं और एजेंट रुचि के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं, तो शायद आपको एक कदम वापस लेने की कोशिश करनी चाहिए। एक लेखन कार्यशाला के लिए साइन अप करें या एक अद्भुत बच्चों की कहानी लिखने के बारे में एक किताब पढ़ें। शायद आपको लगता है कि शैली में कुछ छोटी गलतियों ने आपकी पुस्तक को ध्यान से प्राप्त करने से रोका है।
  • टिप्स

    • अपने दिल से लिखें लाभ-बनाने के लिए बच्चों की किताब लिखी नहीं जानी चाहिए - इन नौकरियों में से अधिकांश बड़े संग्रह के लिए अनुमति नहीं देते हैं अन्य बातों के अलावा, इस प्रकार की मानसिकता तैयार उत्पाद से निकलती है पुस्तक प्यार के साथ एक काम किया जाना चाहिए इसे सुधारने और इसे फिर से लिखना तैयार रहें, और यह अंततः प्रकाशित हो जाएगा।
    • यदि कोई प्रकाशक आपको पांडुलिपि को सही करने के लिए कहता है, एक तरफ अहंकार डाल दिया और उसकी सलाह का पालन करें फिर, इसे वापस भेजें, आपको याद दिलाए जाने के लिए एक नोट जोड़कर आप अपने द्वारा किए गए अनुरोध के आधार पर इसे संशोधित कर सकते हैं।
    • लिखते समय, हमेशा रोचक और समझदार विवरण के बारे में सोचने का प्रयास करें संपूर्ण प्रक्रिया में ध्यान केंद्रित करना याद रखें

    चेतावनी

    • एक अच्छा एजेंट आपको पुस्तक को पढ़ने या अन्य कारणों से भुगतान करने के लिए कभी भी नहीं पूछेगा। जब आप पुस्तक बेचते हैं तो आपको केवल तभी पैसा मिलेगा, पहले नहीं। एक एजेंसी के बारे में अच्छी तरह से जानें जो आपको यह देखने के लिए रूचि रखती है कि क्या आप भरोसा कर सकते हैं। हमेशा सतर्क रहें और सभी समझौतों को लिखने के लिए कहें।
    • जब आप स्वतंत्र रूप से पुस्तक प्रकाशित करना चाहते हैं, तो अच्छी तरह से सूचित करें। आपको छुपा या अतिरिक्त शुल्क के बारे में पता होना चाहिए, खासकर जब वे प्रतिशत के रूप में दिखाए जाते हैं यदि आपको अंतिम लागत का कोई स्पष्ट अनुमान नहीं मिल सकता है, तो काट मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com