यदि आप एक बच्चा हैं तो एक पुस्तक कैसे लिखें

अधिकांश बच्चों के लिए, किताबें जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं उनमें से कई महान लेखकों के बारे में भावुक हैं, जैसे जैकलिन विल्सन, रूआल्ड डाहल, एरिन हंटर, बारबरा पार्क, जे के रॉवलिंग और सुज़ैन कॉलिन्स। आपके जैसे कुछ बच्चे, खुद को पुस्तक लिखने में सक्षम होना चाहते हैं क्या आप अगली बड़ी हिट के लेखक बनना चाहेंगे? यहां कैसे शुरू किया जाए

कदम

एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 1
1
प्रेरणा खोजें आप अंकल मारियो या चाची अन्ना के बारे में एक किताब लिख सकते हैं कई लेखकों ने अपने विचारों को अपने सपनों से लिया है अगर आप एक किशोरी हैं और मॉल या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर जाने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं, तो बैठकर और दूसरों को देखिए, यह देखकर कि वे एक-दूसरे के साथ कैसे बातचीत करते हैं और उनके पेशे और आदत क्या हैं: यह एक उत्कृष्ट प्रारंभिक सामग्री हो सकती है। यदि आप लोगों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त सहज महसूस करते हैं, तो आप खुद को थोड़ा आगे बढ़ा सकते हैं और उनके चारों ओर की कहानियों को सिलाई कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, मॉल के माध्यम से चलने वाली यह बूढ़ी महिला वास्तव में, एक एजेंट अंतर्राष्ट्रीय ज्वेलरी चोर के निशान पर इंटरपोल या ऐसा कुछ निश्चित रूप से आप इस अवधारणा को समझ गए
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 2
    2
    आप जैसे अन्य बच्चों को ढूंढें एक शिक्षक आपको एक लेखन समूह का आयोजन करने में मदद कर सकता है। सामान्य विचार यह है कि आप सभी अपने शुरुआती समय के दौरान लिखना शुरू करते हैं, न कि आपको असाइन किए गए कार्य के रूप में। फिर अपने काम का फल एक महीने में एक या दो बार समूह की बैठक में लाएं। आपके द्वारा क्या लिखा है, इसे साझा करें, हर किसी को पढ़ने के लिए समय देने के लिए कि दूसरों ने क्या उत्पादित किया है वर्तनी, विवरण, साजिश, आदि पर सुझाव प्रदान करते हुए नोट्स ले लीजिए। बहुत सख्त न होने की कोशिश करें: कुछ सलाह दीजिए, लेकिन किसी को यह न बताएं कि उसने जो कुछ लिखा है वो खराब है। रिपोर्ट करें कि आपको क्या पसंद आया और क्या सुधार किया जा सकता है।
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 3
    3
    बच्चों के लिए कुछ लेखन वेबसाइटों की जांच करें https://piccoliscrittori.it/ForumIta/default.asp यह विशेष रूप से युवा लेखकों को समर्पित एक मंच है, लेकिन कई अन्य हैं। इस पृष्ठ पर, उदाहरण के लिए, आप नौसिखय लेखकों को समर्पित इंटरनेट साइटों की एक सूची पा सकते हैं: https://danaelibri.it/rifugio/sondaggi/sitiscrittori.asp. कुछ, एक वर्ग विशेष रूप से बच्चों और किशोरों के लिए समर्पित होते हैं, कई टिप्स, निर्देश और प्रतियोगिताओं के रिपोर्ट उपलब्ध कराते विभिन्न लेखन तकनीक का प्रदर्शन, समझाने ऑनलाइन और कागज पर प्रकाशित करने के लिए कैसे, और आप दूसरे के साथ सामग्री, विचारों और राय का आदान-प्रदान का अवसर प्रदान करते आपके जैसे युवा लेखकों
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 4
    4
    उन साइटों के लिए खोज करें, जिन्हें आपकी सामग्री को प्रकाशित करने के लिए भुगतान की आवश्यकता नहीं है। बहुत सावधान रहें कई चीते हैं जो आप जो भी लिखते हैं, स्वीकार करेंगे और फिर एक बड़ी किताब के लिए भुगतान करेंगे जिसमें कई लेखकों का काम शामिल है। जो चाल वे काम करते हैं वह आपको विशेष महसूस करने के लिए है, आपको यह बताने के लिए कि पुस्तक की एक विशेष संस्करण में योगदान करने के लिए आपको बड़ी संख्या में लोगों से चुना गया है। सच्चाई यह है कि वे किसी भी प्रकार की सामग्री को अच्छा या बुरा मानते हैं, और वे सभी को एक ही बात बताएंगे। यह आपको इतना खास महसूस नहीं करता है, है ना?
  • एक पुस्तक लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 5
    5
    स्मार्ट हो अधिकांश बच्चे बहुत अच्छी तरह से पढ़ नहीं सकते हैं। पुस्तकों पर शेयर करें और कक्षा के दौरान ध्यान दें: ड्रीमड्रूम न करें कि आपकी किताब में बाद में क्या होगा।
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 6
    6
    यदि आप उपन्यास लिखते हैं, तो आपके द्वारा पहले से पढ़े गए सभी चीजों से कुछ अलग हासिल करने का प्रयास करें। अगर यह किसी और के काम की तरह दिखता है, तो साहित्यिक चोरी के लिए आप पर मुकदमा चलाया जा सकता है
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 7



    7
    पढ़ें। एक अच्छे लेखक बनने के लिए, आपको सबसे पहले एक अच्छा पाठक होना चाहिए, खासकर यदि आप कुछ ऐसे चीजों के बारे में लिख रहे हैं जो आपको कम जानते हैं यदि, उदाहरण के लिए, यह मध्ययुगीन हथियारों का प्रश्न है, दस्तावेज़ीकरण मूल्यवान ज्ञान देगा, जो आपके हितों को शामिल करने वाला ऐसा होगा।
  • एक पुस्तक लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 8
    8
    लिखना प्रारंभ करें आपकी किताब अकेले खत्म नहीं होगी
  • एक पुस्तक लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 9
    9
    लिखना बंद न करें यदि आप लेखक के ब्लॉक से पकड़े गए हैं, तो एक ब्रेक लें और किताब पर वापस लौटें। लेकिन हार न दें
  • एक पुस्तक लिखें (एक बच्चे के रूप में) चरण 10
    10
    खुश रहो आप अभी भी बच्चे हैं आपके प्रत्येक कदम को देखने के पीछे आपके पीछे कोई संपादक या संपादक नहीं है हिला मत करो एक वयस्क को ढूँढें जिसे आप एक समीक्षक बनने के लिए भरोसा करते हैं: वह आपकी प्रतिभा को बढ़ने में खुशी होगी और आप कुछ उपयोगी सुझाव दे सकते हैं।
  • एक किताब लिखें (एक बच्चे के रूप में) शीर्षक से चित्र चरण 11
    11
    अन्य बच्चों द्वारा बनाई गई सामग्री पढ़ें संयुक्त राज्य अमेरिका में, पत्रिका मौजूद है स्टोन सूप. इतालवी में लिखी गईं कई कार्यों में, हम अपने विद्यार्थियों के साथ शिक्षक मारियो लोदी द्वारा लिखी गई विभिन्न पुस्तकों की दृढ़ता से अनुशंसा कर सकते हैं (Cipì, इतालवी बच्चों के किस्से और कई अन्य), जबकि, एक गैर-संदर्भ में, एक प्रोफेसर को पत्र, डॉन लोरेंजो मिलानी के छात्रों द्वारा बनाई गई
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि कहानी लिखना या किताब आपको मनोरंजन देती है, बिना किसी कठिनाई या चिंता के कारण
    • अपनी कल्पना को स्वतंत्र रूप से चलाने दें
    • पुस्तकालय में जाने से डरो मत और उस किताब को प्राप्त करें जिसे आपने कभी नहीं सुना है, विशेषकर यदि वह उस लिखे जाने वाले वर्ग (या शैली) का हिस्सा नहीं है।
    • रचनात्मक रहें अधिक पढ़ने के लिए अपनी लाइब्रेरी पर जाएं और प्रेरणा प्राप्त करें।
    • परेशान मत हो: आपको एक सप्ताह में किताब खत्म करने की ज़रूरत नहीं है! अपने विचारों को एक साथ जोड़ने की आवश्यकता का समय लें।
    • अपने आप का आनंद लें: यह कुछ मुश्किल नहीं होना चाहिए यदि आपको कोई समस्या है जो आपको परेशान करती है, तो निशुल्क लिखने की कोशिश करें। कुंजीपटल पर कागज या उंगलियों पर पेन लगाएं और विराम चिह्न या वर्तनी के बारे में चिंता किए बिना लेखन शुरू करें: बस लिखिए। उदाहरण के लिए: "ओह, मुझे याद है कि मैं क्या लिख ​​रहा था, लेकिन मैंने इस आदमी को पहले देखा और उसने यह काम किया, ओह, हाँ अब मुझे याद है कि यह था ..."। कौन जानता है: शायद आप इस समस्या को दूर करेंगे और आप पुस्तक को लिखना शुरू कर देंगे।
    • अपनी पुस्तक का पहला मसौदा लिखते समय, सुनिश्चित करें कि आप अपने काम को बाधित नहीं करते हैं। क्या आप पहले से ही लिखा है बदलने के लिए मत रोको: सब के बाद, यह केवल एक मूल मसौदा है आपके द्वारा इसे पूरा करने के बाद, उन बदलावों को बनायें जिन्हें आप सोचते हैं यदि आपको लगता है कि आपको कुछ जोड़ना है, तो इसे याद रखने के लिए मार्जिन पर ध्यान दें। जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो अंतिम संस्करण लिखना शुरू करें
    • यदि आप कोई पुस्तक या कहानी लिखना समाप्त कर चुके हैं और आपको लगता है कि परिणाम भयानक है, तो इसे किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को दिखाएं कृतज्ञता के साथ किसी भी तरह की आलोचना स्वीकार करें और इसे सुधारने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    • हार न दें
    • एक बोली किताब खरीदें और नोट्स ले लो आपको एक जेब नोटबुक की तरह कुछ भी ज़रूरत होगी, और आप के साथ एक कलम लाने के लिए मत भूलना: आवश्यकता के मामले में, अगर आप नोटबुक को डुबकी नहीं करते हैं, तो काग़ज़ का नैपकिन बहुत अच्छी तरह से जा सकते हैं।
    • अपनी उंगलियों पर कई किताबें रखें
    • यहां तक ​​कि अगर आप दूसरों के साथ जो भी लिखते हैं, साझा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो व्याकरण, विराम चिह्न और लेखन तकनीक के बारे में पूछने के लिए इतालवी पाठ का लाभ उठाएं।
    • जब आप लिखते हैं, अपने सभी इंद्रियों का उपयोग करें: गंध, लग रहा है, स्वाद या चीजों की आवाज़ अपने काम करने के लिए गहराई लाने के लिए और खिलाड़ी में खुद को विसर्जित करने की अनुमति देगा, उसे ठीक वैसे ही जैसे Sentre इतिहास का अवसर दे रही है। कहानी में कुछ बिंदु पर आप जो ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, उसके बारे में सही तरीके से वर्णन करने के लिए मत भूलें। समान शब्द का उपयोग एक ही पृष्ठ पर अक्सर से बचने के लिए, एक समानार्थी शब्द सुलभ बनाने के लिए हमेशा सुविधाजनक होता है।
    • जब आप कोई पुस्तक लिखते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आपके पास उस विषय का एक स्पष्ट अनुमान है जिसे आप से निपटना चाहते हैं, लेकिन यह प्लॉट आपको पसंद नहीं है कोई समस्या नहीं है! आप हमेशा एक और विषय पा सकते हैं या उस भूखंड की मसौदा को रोक सकते हैं जिसे आपको पसंद नहीं है, इसे हटा दें और दूसरी दिशा में आगे बढ़ें। यह ठीक है - इसलिए यदि आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं हैं, तो चीजें बदलने से डरो मत। और पाठ को संशोधित करने के लिए मत भूलना!
    • यदि आप कर सकते हैं, तो कंप्यूटर का उपयोग करें यदि आप कोई गलती करते हैं, तो इसे रद्द करने के लिए बस एक बटन दबाएं! तब आप शुरू कर सकते हैं
    • लिखने के लिए एक अच्छी जगह खोजें, जहां आप परेशान होने के जोखिम को नहीं चलाते लेकिन मज़ेदार रह सकते हैं
    • दूसरों के विचारों से कलम नीचे डालने और लिखना बंद करने के मुद्दे पर निराश न करें।

    चेतावनी

    • पुस्तक को प्रकाशित करने के बारे में ज्यादा चिंता न करें
    • चोरी मत करो: आप मुसीबत में मिल सकता है दूसरों की कड़ी मेहनत को चोरी करना वास्तव में एक बुरी चीज है और इसके अलावा, आपको प्रकाशित होने से रोकना होगा। कभी-कभी, आप इसे बिना जानने के भी कॉपी भी कर सकते हैं।
    • किसी को यह न बताएं कि बच्चे किताबें नहीं लिख सकते हैं: वे सभी बकवास हैं! कोई भी किताब लिख सकता है, और हम सभी को बताने की कहानी है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रेरणा। चारों ओर देखो: दुनिया सचमुच प्रेरणा के स्रोतों से बह निकला है
    • कंप्यूटर (तय या पोर्टेबल)
    • वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com