पुस्तक की पहली वाक्य कैसे लिखनी है

क्या आप एक किताब या उपन्यास लिखना चाहते हैं, लेकिन क्या आपको लगता है कि पाठक को पहली पंक्ति से चिपकाने के लिए कोई रास्ता नहीं मिलेगा? यह आलेख आपको सही पहला वाक्य ढूंढने और लिखने में मदद करेगा!

कदम

एक किताब चरण 1 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक छवि
1
सोच. आपकी किताब के बारे में क्या है? यदि किताब एक काल्पनिक कहानी के बारे में है, तो अन्य उपन्यास पुस्तकों के तत्वों के बारे में सोचें - किसी भी उपन्यास उपन्यास के लिए एक उत्कृष्ट उद्घाटन कुछ ऐसा हो सकता है "उसने बदल दिया और अंधेरे में उसकी लाल-लाल आँखें देखा ..."। यदि पुस्तक के बजाय बच्चों के उद्देश्य से है और कथा का कोई संबंध नहीं है, तो ऐसा कुछ अधिक उपयुक्त हो सकता है "जानवरों की देखभाल करना बहुत मजेदार हो सकता है और आपको नए दोस्त मिल सकता है ..."। बस ऐसे दर्शकों के बारे में सोचें जो आप संबोधित कर रहे हैं, इसकी परिपक्वता (जैसे रक्तपात या सेक्स दृश्यों के संबंध में), लिंग और किसी भी सुसंगत विषय या साजिश
  • एक पुस्तक चरण 2 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    सही प्रेरणा खोजें प्रसिद्ध लेखकों या उन लोगों की रचनाओं का अध्ययन करें, जैसे शेक्सपियर के उदाहरण (नाटक की पुस्तकें या पटकथाओं के लिए) उन दर्शकों के स्वादों के बारे में भी जानें जिन्हें आप यह पता लगाने के लिए संबोधित कर रहे हैं कि वे किस तरह के लेखकों या पुस्तकों को पढ़ना पसंद करते हैं। इस तरीके से आपको एक सामान्य विचार मिलेगा कि आपको क्या लिखना चाहिए या नहीं, लेकिन पहले वाक्य में नियमों को तोड़ने से डरो नहीं।
  • एक पुस्तक चरण 3 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    सामान्य नियमों का अध्ययन करें पढ़ें कि आपके द्वारा चुनी गई शैली के प्रसिद्ध लेखकों ने इसके बारे में लिखा है। उदाहरण के लिए, कुछ लोगों का कहना है कि यह, पहले वाक्य में मौसम के लिए संदर्भ से बचा जाना चाहिए, जबकि अन्य लोगों का तर्क है कि मौसम पूरी कहानी की प्रवृत्ति सेट करें।
  • एक पुस्तक चरण 4 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    Google पर खोज करें खोज "कैसे एक किताब गणतंत्र लिखने के लिए"। अखबार `ला रिपब्लिका` (भले ही आप कभी नहीं पढ़ा है) कई दिलचस्प बयान है कि पहले पृष्ठ पाठकों और लंबी अवधि के प्रशंसकों के बीच फर्क कर सकते हैं प्रस्तुत करता है।
  • एक पुस्तक चरण 5 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला चित्र



    5
    वाक्य में अपनी कहानी के तत्वों को दर्ज करें और थोड़ा सा रहस्य रखो
  • एक पुस्तक चरण 6 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पहले पैराग्राफ के बारे में सोचना शुरू करें अगर किसी को पहले पैराग्राफ में मरना पड़ता है, तो उस पुस्तक को शुरू करने से बचें "हरे रंग के लॉन पर सूरज चमक रहा था, जहां अन्ना और उसके परिवार बैठे थे, पिकनिक खेलते थे और खेलते थे"।
  • एक पुस्तक चरण 7 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाली छवि
    7
    शैली के बारे में सोचो पहले महत्वपूर्ण वाक्यांशों को तय करने में आपकी सहायता करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। कई पाठकों को यह देखने के लिए कि वे पूरे उपन्यास को पढ़ने के लिए दिलचस्पी रखते हैं या नहीं, पहली पंक्ति पर एक नज़र डालते हैं। आप उन्हें कागज पर लिख सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका लिंग भयावह होगा और आपका पहला वाक्य होगा "लड़कियों ने खुशी से भाग लिया", दो परिणाम सामने आ सकते हैं: एक हॉरर उत्साही पुस्तक की गलत धारणा बना सकता है, या वाक व्यक्ति के हित और ध्यान को पकड़ सकता है क्योंकि यह सामान्य हॉरर शैली से दूर चलता है
  • एक पुस्तक चरण 8 की पहली वाक्य लिखें शीर्षक वाली छवि
    8
    पहला वाक्य लिखें! कंप्यूटर या कागज पर, अपनी पुस्तक के पहले शब्दों को नीचे रखें।
  • टिप्स

    • पहली पंक्ति या पहले पैराग्राफ को जिज्ञासा और रहस्य रखना चाहिए, जिससे पाठक पढ़ना जारी रखना चाहता है।
    • टाइपो या व्याकरण त्रुटियों को जांचने के लिए एक स्वचालित चेकर का उपयोग करने के विचार पर विचार करें। वह कम आम वाले लोगों को खोजने के लिए समानार्थक और विकृत शब्द के शब्दकोश का उपयोग भी करता है।
    • आपके द्वारा चुनी गई शैली के अच्छे लेखकों को पढ़ें हॉरर के लिए, स्टीफन किंग और एच। पी। लुकक्राफ्ट सबसे प्रसिद्ध में से हैं, जबकि कथा डैरेन शान, लॉरेन केट और टेरी प्रेट्टेट उत्कृष्ट उदाहरण हैं।
    • अतिरंजित होने से डरो मत, लेकिन क्लाइचेस से बचें
    • पहली पंक्ति को पाठक को यह बताने की कोशिश करनी चाहिए कि उसे पुस्तक के बारे में क्या जानने की ज़रूरत है, किताब किस बारे में है
    • उत्कृष्टता का उपयोग बहुत ज्यादा न करें

    चेतावनी

    • शुरुआत में संवादों से बचने की कोशिश करें, वे पाठक को पढ़ने की इच्छा पार कर सकते हैं। महत्वपूर्ण घटनाओं पर पहले ध्यान दें या सुनिश्चित करें कि आप बातचीत को पूरा करने में सक्षम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com