अपनी पुस्तक के लिए सही शीर्षक कैसे बनाएं

आपकी किताब आप का एक हिस्सा है प्रत्येक शब्द, हर वाक्य, आत्मा के विचारों, अंतर्वियों के अपने तरीके का एक टुकड़ा है। हालांकि, एक मास्टरपीस का शीर्षक देना आसान नहीं है। सही शीर्षक ढूंढने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं

कदम

1
अपनी पुस्तक की आवश्यक पंक्तियों पर रचनात्मक या परावर्तित रहें शीर्षक को सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से अपनी कहानी के साथ संबंधित होना चाहिए, चाहे वह एक जीवनी या कथा हो एक अच्छा शीर्षक केवल उस कहानी को श्रेय ही नहीं देना चाहिए जिसे आपने मिलना है, लेकिन पाठक को तुरंत आकर्षित करना चाहिए।
  • 2
    सभी पहलुओं की जांच! किसी भी संभावित शीर्षक के बारे में सोचें जो आपकी पुस्तक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और इसे नीचे लिखें।



  • 3
    सफल स्थितियों पर विचार करें आपकी पसंदीदा फिल्म का शीर्षक क्यों है? उदाहरण के लिए लें "निर्दोषों की चुप्पी"। शीर्षक इस कहानी से मिलता है कि नायिका खलनायक को बताती है, लेकिन निर्दोष को चुप्पी देने के लिए हत्या का भी उल्लेख करती है।
  • 4
    अच्छे स्रोतों की जांच करें एक महान शीर्षक बनाने के लिए अच्छी सलाह - और लिखना है कि सबसे अच्छा विक्रेता क्या होगा, यह आपकी शैली की सबसे सफल पुस्तकों की रैंकिंग की जांच करता है, और वहां से शुरू होता है।
  • 5
    कृपया ध्यान दें कि शीर्षक प्रकाशक द्वारा संपादित किया जा सकता है टॉलिकिन का नवीनतम संस्करण उपन्यास रिंगों के भगवान यह शुरू में शीर्षक था "अंगूठी युद्ध"। इसे बाद में बदल दिया गया था "राजा की वापसी", जिसे टॉलिकिन विश्वास करता था कि वह कहानी बहुत ज्यादा कह रहा था। लेकिन लोगों के लिए, यह पदार्थ है जो मायने रखता है अपनी कहानी पूरी करें, इसे आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए सभी चीज़ों के साथ चमकें, फिर कवर को फैंसी होने के रूप में, परिणाम देखने के लिए इसे दुनिया के लिए परिपत्र बनाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com