बाजार पर एक किताब कैसे शुरू करें

यदि आप अपनी पुस्तक को जितना संभव हो उतने लोगों द्वारा खरीदा और पढ़ना चाहते हैं, आपको पाठकों को यह बताने की जरूरत है कि यह उपलब्ध है: यही है, आपको अपनी पुस्तक को विज्ञापन देने के लिए जाना चाहिए। हर लेखक को यह जानना चाहिए कि अपनी पुस्तकों को ज्ञात करने का रहस्य, धीरज की एक अच्छी खुराक और इच्छा करना है। यहां एक प्रभावी और उचित तरीके से बाजार पर अपनी पुस्तक लॉन्च करने के बारे में कुछ सुझाव दिए गए हैं।

सामग्री

कदम

बाज़ार एक पुस्तक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि मुद्रित सामग्री (पोस्टकार्ड, बुकमार्क, पोस्टर, बिजनेस कार्ड) स्वयं का विज्ञापन शुरू करने का एक अच्छा तरीका है छोड़ना किताबों की दुकानों पर विज्ञापन टिकट का एक ढेर और देखें कि आपकी पुस्तक की बिक्री कैसे बढ़ेगी। आप इन विज्ञापन सामग्री को आपकी पुस्तक की अगली प्रस्तुति, या परिवार के सदस्यों, मित्रों और सहकर्मियों को भी वितरित कर सकते हैं।
  • बाज़ार एक पुस्तक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पता है कि आपकी पुस्तक को मीडिया को विज्ञापित करने के सबसे प्रभावी और व्यापक तरीके से एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से है। वह है, संक्षिप्त और सूचनात्मक लेख जो कि किसी घटना, उत्पाद या सेवा के बारे में अंतिम मिनट की खबरों के साथ काम कर रहे मीडिया कर्मियों को भेजे जाते हैं। अगर किसी अख़बार या किसी समाचार पत्र के टेलीविजन उत्पादक के प्रकाशक प्रेस विज्ञप्ति को प्रकाशित या प्रसारित करने का निर्णय लेते हैं, तो यह निश्चित है कि मीडिया के माध्यम से आप बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंच जाएंगे।
  • मार्केट एक बुक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3



    याद रखें कि किसी व्यक्ति द्वारा समीक्षा की जाने से आपको प्रतिष्ठा मिल जाएगी इसलिए, स्थानीय मीडिया से संपर्क करके उन्हें अपनी पुस्तक के रिलीज के बारे में सूचित करने के लिए, आपके पास बहुत से संभावनाएं हैं जो आपकी पुस्तक की समीक्षा की जाएगी। आपकी पुस्तक की कई समीक्षाओं के लिए यह प्रक्रिया एक प्रारंभिक बिंदु है। एक सकारात्मक समीक्षा विज्ञापन के सबसे अच्छे प्रकार के विज्ञापन उपलब्ध है
  • बाज़ार एक पुस्तक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके उत्तर की प्रतीक्षा करने वाले लोगों को ई-मेल भेजें। वे कुछ ही क्लिकों के साथ आपकी वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और फिर ऑनलाइन पुस्तक भंडार जैसे अमेज़ॅन या अन्य के पास पहुंच सकते हैं। यह न केवल आपकी वेबसाइट पर विज़िट बढ़ाता है, बल्कि अधिक लोगों को आपकी पुस्तक के बारे में जागरूक होने का कारण बनता है।
  • मार्केट एक बुक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी निजी वेबसाइट पर अपनी पुस्तक का विज्ञापन करें यह आपको दुनिया भर में 24 घंटे, साल में 365 दिन, ज्ञात होने की अनुमति देगा। यह आपके काम का प्रचार करने के लिए सबसे किफायती और एक ही समय में से एक है। आप अपने साइट को ऑनलाइन बुकस्टोर्स, बुक क्लब और लेखकों के संगठनों से भी मजबूत संबंध बनाने के लिए लिंक कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि अपनी वेबसाइट से लैस करें सभी विज्ञापन सामग्री, पेपर और डिजिटल दोनों के साथ, और हमेशा उस जानकारी को दर्ज करें जो किताब की खरीद को मार्गदर्शित करती है।
  • टिप्स

    • अक्सर, बाजार पर अपनी पुस्तक को लॉन्च करना हमेशा ऊंचा चलने जैसा दिखता है हालांकि, प्रभावी विज्ञापन, महान दृढ़ संकल्प और विज्ञापन का मूल ज्ञान के साथ, आप इस मार्ग को लेना आसान हो जाएगा। अब तक आप अपनी पुस्तक लिखने के लिए काम कर चुके हैं, अब किताब आपके लिए काम करने के लिए समय आ गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com