एक प्रयुक्त पुस्तक की दुकान कैसे खोलें

ई-किताबों, आईपैड और किंडल के सभी उपयोगकर्ताओं का कहना है कि मुद्रित पुस्तक मर गई है। सच्चाई का सामना करें: ई-बुक रीडर के साथ आप एक छोटा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में अपनी संपूर्ण लाइब्रेरी बना सकते हैं और आप जहां भी चाहें इसे ले सकते हैं। अभी भी एक मुद्रित किताब की एक कॉपी क्या चाहती है? लेकिन फिर भी एक विशेष भावना पैदा होती है, जब आप अपने हाथों में एक किताब रखते हैं, जब आप इसे गंध करते हैं और जब आप इसे दूसरे लोगों के साथ एक शेल्फ पर डालते हैं। यही कारण है कि, शायद, आपने इस्तेमाल किए गए पुस्तक के कारोबार को शुरू करने का फैसला किया है! लेकिन, ऐसा करने से पहले, आपको कुछ मौलिक निर्णय लेने होंगे।

कदम

भाग 1

रियल स्टोर या ऑनलाइन स्टोर के साथ स्टोर करें?
1
तय करें कि आप किस प्रकार का स्टोर खोलना चाहते हैं
  • वास्तविक दुकानों के साथ एक दुकान एक भौतिक उपस्थिति है जहां ग्राहक आते हैं और अलमारियों को खोज सकते हैं। अगर आप लोगों के साथ संपर्क करना पसंद करते हैं तो यह बहुत अच्छा है ध्यान रखें, हालांकि, किताबों के अतिरिक्त, आपको अन्य लागतों का सामना करना पड़ेगा जो पहले से ही सबसे अच्छा माना जाता है।
  • परंपरागत पुस्तक भंडारों ने ओवरहेड्स को सीमान्त लाभ में कटौती की है जो कि प्रस्तुत पुस्तकों से आती है। सबसे बड़ी समस्या व्यायाम शुरू करने की लागत है। साथ ही, किताबों को देखने के लिए आपको उस समय के बारे में सोचें
  • ऑनलाइन स्टोरों को आपकी शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता नहीं है परंपरागत एक की तुलना में इस पद्धति के साथ व्यायाम शुरू करने के लिए बहुत कम धन की आवश्यकता है हालांकि, इस प्रकार की दुकान ऑनलाइन कैटलॉग प्रदान करता है जो आपके वर्चुअल स्टोर की विशिष्ट वेबसाइट को दर्शाती है।
  • 2
    सोचें कि बाइबिलियॉफ़िक्स क्या चाहते हैं आपकी मदद करने के लिए, आप कुछ पुस्तक मेले में शामिल हो सकते हैं इन मेलों की मेलिंग सूचियों में शामिल रहें ताकि उनका अद्यतन किया जा सके। जब आपके क्षेत्र में एक निष्पक्ष होता है तो अपना ख्याल रखें इस तरह से आप अपने ऑनलाइन स्टोर को संभावित ग्राहकों को विज्ञापित कर सकते हैं। आप eBay के माध्यम से और अन्य नए और पुराने स्टोरों के माध्यम से, या अमेज़ॅन और बार्न्स के माध्यम से नीलामी में भी बेच सकते हैं & नोबल।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आपने सही निर्णय लिया है इंटरनेट आरंभ करने के लिए दो का सबसे आसान तरीका है यह आपको आसानी से उस पुस्तक की दुकान बनाने के लिए प्रेरित कर सकता है जिसे आपने हमेशा सपना देखा है, एक बार आप अच्छे ग्राहक आधार पर पहुंच गए हैं।
  • भाग 2

    सबसे महत्वपूर्ण बात किताबें हैं!
    1
    एक सूची ले लो एक प्रयोग की गई पुस्तक की दुकान केवल एक नाम के साथ एक इमारत है, जिसके पास बेचने की कोई किताब नहीं है।
    • आप विभिन्न स्रोतों से सही पुस्तकों को प्राप्त कर सकते हैं मुख्य रूप से, आपको अपने स्रोत खोजने के लिए चारों ओर जाना होगा, भले ही कुछ किताबें उन लोगों से आए हों जिन्हें आपने सुना है कि आप किताबें खरीदते हैं और बेचते हैं।
  • 2



    एक अच्छी किताब शोधकर्ता बनें पुस्तक विक्रेता की सफलता उन सभी की तलाश में अपने कौशल पर निर्भर करती है। उन्हें पता होना चाहिए कि कहां बारी है इस शोध ने उसे किताब बाजार, नीलामी, दूसरे हाथ के बाजारों में आने वाले दोस्तों, घटनाओं को पढ़ने के लिए जाने के लिए और बिक्री के लिए किताबों की पेशकश की जाने वाली अन्य जगहों पर जाने के लिए प्रेरित किया।
  • 3
    याद रखें कि खराब गुणवत्ता या बुरी हालत की किताबें खरीदने से आपको केवल कागज़ के ढेर को पुनर्नवीनीकरण के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी। आपको किताब विक्रेता के व्यापार को अच्छी तरह से सीखना होगा!
  • पुस्तक विक्रेताओं के पेशे पुस्तकों के एक महान ज्ञान के साथ शुरू होता है क्या लोकप्रिय है जानने के अलावा, आपको पुस्तकों की कंडीशन, प्रिंट प्रकाशनों, पुस्तकों की शब्दावली और क्या उन्हें दुर्लभ या असामान्य रूप से पता होना चाहिए। इन कौशल के बिना आप कुछ यूरो के लिए एक पुस्तक बेच सकते हैं, जब इसकी दुर्लभता के लिए सैकड़ों की कीमत है आप यह कहते हुए भी एक पुस्तक बेचने का प्रयास कर सकते हैं कि यह दुर्लभ या नया है, जब वास्तव में कुछ यूरो के मुकाबले किसी मूल्य का कोई मुद्दा नहीं है।
  • वह पुस्तक मेले में आयोजित सेमिनारों में भाग लेते हैं। अन्य महत्वपूर्ण शोध स्रोत पुस्तकों (विशेष रूप से दुर्लभ पुस्तकों से निपटने वाले) और वेबसाइटों को समर्पित पत्रिकाएं हैं जो किताबें खरीदने, बेचने और एकत्र करने के पेशेवरों और विपक्ष के बारे में बात करते हैं। निजी परामर्श और पुस्तकों का ज्ञान आप के सबसे अच्छे लाभों में से हैं।
  • 4
    व्यापार को अच्छी तरह से जानें एक प्रयोग की गई पुस्तक का व्यवसाय खोलना बहुत मुश्किल हो सकता है अध्ययन, सही किताबें खरीदें और एक यथार्थवादी व्यापार योजना तैयार करें और आपके पास एक सफल उपयोग की जाने वाली पुस्तक की दुकान होगी।
  • 5
    अपने नए व्यवसाय का विज्ञापन करने के लिए व्यावसायिक कार्ड और यात्री बनाएं उन सभी लोगों को वितरित करें जो आप कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अच्छी हालत में एक दुर्लभ पुस्तक का पहला संस्करण मूल पैकेजिंग में अभी भी 400 यूरो का हो सकता है। लेकिन अगर आप संस्करणों के बीच अंतर को नहीं पहचान सकते हैं, तो यह बहुत ही समान 10 यूरो के लायक हो सकता है और आप काफी पैसे खो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com