पुस्तकालयों में आपके द्वारा प्रकाशित एक पुस्तक को कैसे वितरित करें

यदि आप कई स्वयं-प्रकाशित लेखकों में से एक हैं और आप अपनी पुस्तक बुकस्टोर्स में उपस्थित होना चाहते हैं, तो एक योजना तैयार करें और तत्पर रखें यद्यपि आप इसे किसी सर्वश्रेष्ठ विक्रेता में नहीं बदल सकते हैं, फिर भी आपको अपने काम के लिए निम्नलिखित वफादार पाठकों और स्थानीय प्रसार बनाने की संतुष्टि होगी।

कदम

छवि बुक शीर्षक से बुकस्टोर्स चरण 1 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
1
अपनी गंभीरता दिखाने के लिए बुकस्टोर्स से संपर्क करने से पहले अपनी पुस्तक का प्रचार शुरू करें, फिर संभावित ग्राहकों को बढ़ावा देने और उन स्टोरों में सीधे जारी रखें जो आपकी पुस्तक को भंडारण में रखने के लिए तैयार हैं।
  • पुस्तक के लिए एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाएं
  • एक प्रेस फ़ोल्डर बनाएँ पुस्तक का वर्णन करें और संपर्क जानकारी प्रदान करें केवल सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रभावशाली समीक्षाएं शामिल करें अप्रासंगिक जानकारी छोड़ें, जैसे कि आपके व्यक्तिगत पुनरारंभ इस सामग्री के साथ अच्छी छाप बनाने के लिए आपके पास लगभग 60 सेकंड हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि सबसे महत्वपूर्ण बिक्री अंक सामने वाले पृष्ठ पर हैं
  • स्थानीय बुकस्टोर्स और समाचार पत्रों को प्रेस विज्ञप्ति भेजें उन विशिष्ट लोगों को भेजना अधिक प्रभावी होगा, जिनके साथ आप पहले ही संपर्क कर चुके हैं, फिर कुछ फोन कॉल या कुछ शोध करें, जो प्रत्येक कंपनी में पुस्तकों की समीक्षा करता है।
  • स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन दें अपने पुस्तकालय प्रतिनिधि को पता है कि आप इस क्षेत्र में पुस्तक का विज्ञापन कर रहे हैं। उसे वाक्य के साथ एक पंक्ति जोड़ने की संभावना बताएं "पर उपलब्ध [...]" भविष्य की घोषणाओं में अगर वे बिक्री के लिए किताब स्वीकार करते हैं
  • साक्षात्कार के लिए स्थानीय टीवी और रेडियो स्टेशनों से संपर्क करें फिर, एक दिग्दर्शन का नाम रखने से आपके प्रयासों को अधिक उत्पादक बना दिया जाएगा। अगर आपके पास मैदान में दोस्त हैं, तो उनसे पूछें कि वे आपको उन लोगों के बारे में सलाह दें, जो मीडिया में लगे हुए हैं।
  • अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए पुस्तकालयों में सार्वजनिक रीडिंग और लिखित सम्मेलन लेने की पेशकश करें
  • अपनी पुस्तक के बारे में जानकारी रखने वाले यात्रियों को बनाएं आईएसबीएन (अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक संदर्भ संख्या) और एक संक्षिप्त सारांश शामिल करें। स्थानीय बुलेट बनाने के लिए सार्वजनिक बुलेटिन बोर्डों पर यात्रियों को छोड़ दें।
  • अपने ज्ञान का लाभ उठाएं स्थानीय बुकस्टोर्स से पुस्तक का अनुरोध करने के लिए अपने दोस्तों, पड़ोसियों, परिवार और सहयोगियों से पूछें। फिर इन लोगों को सीधे अपनी पुस्तक बेचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें उन्हें दुकानों में खरीदने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहें, ताकि एक सकारात्मक बिक्री आंकड़ा हो।
  • बुकस्टोर्स चरण 2 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    किताबों की दुकान में पूछें कि वे अपनी किताबों को अपने वितरकों पर रख सकते हैं। यदि यह किताब राष्ट्रीय वितरकों पर उपलब्ध है, तो पुस्तकालय सीधे वितरक से आदेश दे सकता है और एक साधारण फोन कॉल के साथ ऐसा करने के लिए तैयार हो सकता है। लेखक पुस्तकों से व्यक्तिगत रूप से और सीधे ले लो, दूसरे हाथ पर, पुस्तकालयों के लिए बहुत लंबे समय तक ले जाता है (और इसलिए कम लाभदायक है), बल्कि एक अधिकारी वितरक कि पुनर्व्यवस्था, रिटर्न और भुगतान को स्वचालित करने के लिए बदल जाते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 3 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
    3
    अगर दुकानों को भौतिक प्रतियों को रखने में कोई दिलचस्पी नहीं है - या यहां तक ​​कि अगर - ईबुक संस्करण को बढ़ावा देने की संभावना के बारे में जानकारी दी। स्वतंत्र स्थानीय किताबों की दुकानों और कोबो इंक के बीच साझेदारी के माध्यम से, बुकस्टोर्स ई-पुस्तक बेच सकते हैं और हर उपकरण और ई-बुक पर प्रतिशत कमा सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 4 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    पुस्तकालय के दिग्दर्शन की पहचान करें यदि आप पुस्तक को अपने दम पर वितरित करते हैं, तो लाइब्रेरी को कॉल करें और पूछें कि कौन प्रबंधन करता है "जमा खाता" या की किताबें "स्थानीय लेखकों"। प्रक्रिया के साथ अनुभव हासिल करने के लिए बुकस्टोर श्रृंखला से प्रारंभ करें - फिर स्वतंत्र बुकस्टोर्स से संपर्क करें, जिनके लिए एक सेक्शन होना ज़्यादा हो "स्थानीय लेखकों"। यदि आप एक स्थानीय लेखक हैं, तो किताबों की दुकान शायद आपकी किताब को एक सामुदायिक सेवा के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार होगी, बजाय कुछ दूर लेखक जो इस क्षेत्र में प्रचार नहीं करता है। पूछें कि क्या आप प्रस्ताव देने और किताब को दिखाने के लिए एक नियुक्ति कर सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 5 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सम्मान और पेशेवर रहें किताबों की दुकान के संदर्भ में आपकी बैठक में, अपने आप को दखल देने वाले लेखकों से अलग करें, जो आपको सहयोगात्मक दिखाकर स्वयं प्रकाशित करते हैं।
  • जब आप किताबों की दुकान से संपर्क करते हैं, तो कह रहे हैं कि पुस्तक केवल ऑनलाइन बुकस्टोर्स के माध्यम से उपलब्ध है या आपकी व्यक्तिगत वेबसाइट बिक्री को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छी बहस नहीं है - इन तरीकों का इस्तेमाल पुस्तकों के प्रकाशन के लिए अधिक उपयोग किया जाता है "घमंड" कि पारंपरिक प्रकाशन के लिए पर्याप्त उच्च गुणवत्ता नहीं है
  • यहां तक ​​कि अगर आप उस पुस्तकालय के लंबे समय तक ग्राहक हो सकते हैं, तो आप अब विक्रेता हैं और उनके ग्राहक यह कहना अच्छा है कि आप स्टोर से प्यार करते हैं (यदि यह सत्य है), लेकिन अपनी पुस्तक को वितरित करने के लिए इसे दबाएं न सिर्फ इसलिए कि आपने अतीत में उनसे बहुत सारी किताबें खरीदी हैं।
  • मूल्यांकन के लिए प्रबंधक की एक कॉपी या प्रबंधक को खरीदने के लिए तैयार रहें उन्हें पता है कि वे सार्वजनिक रीडिंग, ऑटोग्राफ और सम्मेलन के लिए उपलब्ध हैं जब समय आता है (जिसका अर्थ है "अगर किताब बेची जाती है, तो")।
  • पुस्तकालय दिग्दर्शन से पूछें अगर आप किताब की एक स्वतंत्र प्रतिलिपि चाहते हैं, लेकिन उसे पढ़ने के लिए मत पूछो - क्या वह आपकी पुस्तक आपकी दिलचस्पी देगा?
  • यह सुझाव देने के लिए सरल है कि स्टोर को आपकी पुस्तक `अनुशंसित पुस्तकें` के शेल्फ पर रखनी चाहिए, या यह मुख्य काउंटर पर प्रदर्शित किया जाता है। विपणन निर्णयों को किताबों की दुकान से लिया जाता है और केवल एमेच्योर पूछते हैं कि इससे पहले कि वे बेस्ट सेलर्स के बीच या अपनी दुकान की सबसे अधिक दिखाई देने वाली स्थिति में हैं, कई बिक्री होने से पहले
  • पुस्तकालय दिशानिर्देश को बताकर अभिमानी न हो "बहुत सारी प्रतियां बेची जाएंगी"। यह आप पर निर्भर नहीं करता है परिणाम स्वयं के लिए बोलें



  • बुकस्टोर्स चरण 6 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विकास की जांच करें उन दुकानों पर जाएं, जो समय-समय पर किताब ले गए और पूछें कि क्या उन्हें और प्रतियां चाहिए। बस उन्हें हर 6-8 सप्ताह तक संपर्क करें
  • बुकस्टोर्स चरण 7 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    शुरुआत के रूप में पथ के अंत में पेशेवर रहें जब अनुबंध का समय समाप्त हो जाता है, तो एक नकारात्मक रवैया नहीं दिखाएगा जब स्टोर आपको बिना किसी बकाया प्रतियों को वापस लेने के लिए कहता है। उन्होंने मौका जब्त कर लिया है और यदि पुस्तक को बेची नहीं है तो यह काफी हद तक है क्योंकि लेखक ने इसे पदोन्नत नहीं किया है या इसे अनुरोध करने के लिए लोगों को नहीं भेजा है। यदि आप हंसमुख और सम्मानजनक हैं, तो किताबों की दुकान आपके भविष्य के काम को स्वीकार करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होगी।
  • बुकस्टोर्स चरण 8 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    कर्मचारी समय का सम्मान करें यदि आप एक बहुत ही भरी हुई किताबों की दुकान में हैं, तो आओ और जितनी जल्दी हो सके उतनी ही निकल जाओ। दुकान को पुस्तक स्वीकार करने के बाद, यह अब जरूरी नहीं है "बेचना" उत्पाद, अपने या अपने काम के बारे में बात करना जारी रखें वास्तव में यह कर्मचारियों के समय का एकाधिकार करने के लिए उथल-पुथल है और आपकी पुस्तक के पक्ष में इसे नहीं मांगता है। किसी भी अन्य पाठक की तरह, पुस्तकालय दिग्दर्शन किताब पर एक त्वरित नज़र डालेगा और इसके खरीद / पढ़ने के फैसले कर देगा।
  • बुकस्टोर्स चरण 9 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने काम का विज्ञापन जारी रखें आपके द्वारा प्रकाशित पुस्तक के लिए एक बार बुकहेल्फ़ स्थान मिल जाने के बाद, काम करना बंद न करें उत्साह के साथ इसे बढ़ावा देना, जैसा कि आप शुरू में किया था, लोगों को इसे खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए। पुस्तक को फिर से क्रमबद्ध किया जाएगा, विशेष रूप से बड़ी किताबों की दुकानों के चेन द्वारा, अगर बिक्री अच्छी हो तो
  • टिप्स

    • शोध यह भी छोटे ही किताब आप प्रकाशित की तरह साथ काम कर वितरकों, लेकिन ध्यान रखें कि एक पुस्तकालय एक अज्ञात वितरक के साथ एक रिश्ता नहीं खोलता है सिर्फ अपनी पुस्तक का उपयोग करने की, तो यह भंडारण में रखने के लिए पुस्तकालय पूछने के लिए जरूरी है कि हो सकता है, हालांकि आपके पास एक वितरक है
    • किताब (आईएसबीएन) की अंतर्राष्ट्रीय संदर्भ संख्या और पुस्तक का बारकोड प्राप्त करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो पुस्तकालय को अपने आंतरिक उपयोग के लिए एक देना होगा।
    • स्वयं प्रकाशन से पहले, मुख्य वितरकों से अपनी पुस्तक का प्रभार लेने के लिए संपर्क करें, जो कि पुस्तकालयों को इसे जोखिम के लिए आसान बना देगा। जबकि वितरकों को बिक्री पर प्रतिशत का भुगतान किया जाता है, किताबों की दुकानों के लिए किताबों की कोशिश करने के लिए यह बहुत आसान है और फिर इसे वितरित करने पर वितरित करता है यदि यह बेचा नहीं है।
    • पुस्तक प्रकाशित करने से पहले, कोई है जो स्थानीय पुस्तकालय में काम करता है पूछना आप किताबें है कि जमा पर ले के प्रकार के बारे में जानकारी देने के लिए आप को पूरा करने के लिए, और जो विशेष आवश्यकताओं हो सकता है - जैसे, उदाहरण के लिए, पुस्तक के रीढ़ की हड्डी पर शीर्षक।
    • वह राष्ट्रीय और स्थानीय पुस्तक विक्रेताओं के संगठनों द्वारा आयोजित मेलों को प्रकाशित करता है। अपने व्यवसाय कार्ड को वितरित करें जिसमें पुस्तक और आपकी संपर्क जानकारी का संदर्भ होना चाहिए - संभावित ग्राहकों को एक प्रेस किट प्रदान करें, अगर वे रुचि दिखाते हैं मेलों भी आप क्रय प्रबंधकों, वितरकों और अन्य पेशेवरों प्रकाशन और पुस्तकों की बिक्री में हैं, जिससे आपको एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक पुस्तकालयों में लाने के लिए की युक्तियों के साथ प्रदान कर सकते हैं को पूरा करने के अवसर देते हैं।
    • आप स्वयं प्रकाशित के बारे में अटल हैं, तो एक मार्केटिंग योजना की स्थापना से पहले आप प्रकाशन के लिए भुगतान करते हैं, क्योंकि वहाँ कई विकल्प स्वयं प्रकाशित करने के लिए, जिनमें से प्रत्येक दोनों शक्तियों सीमाओं के पास हैं।

    चेतावनी

    • जब कोई दुकान आपकी पुस्तक को बेचने का इरादा नहीं करता है, तो व्यक्तिगत रूप से इसे न लें। विभिन्न कारणों से, आपके नियंत्रण में से अधिकांश, कुछ स्टोर शायद पुस्तक नहीं ले पाएं। मैत्रीपूर्ण रहें, उनके समय के लिए धन्यवाद और आगे बढ़ें।
    • की पीठ से उतरने के लिए तैयार रहें"संवेदनशील कलाकार" वितरकों की दुनिया में प्रवेश करने के लिए "विपणन विशेषज्ञ"। आपको काफी अलग कौशल की आवश्यकता होगी।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com