पुस्तकें कैसे बेचें

चाहे आप पुस्तकों के अपने संग्रह को कम करने या एक को प्रकाशित करने की आवश्यकता है, उन्हें बेचने के कई तरीके हैं। अपनी पुस्तकों को सही स्थिति में रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, कुछ शोध करें और आप कुछ कमाई, अतिरिक्त किताबों से छुटकारा पाने के लिए अपने रास्ते पर रहेंगे।

कदम

विधि 1
प्रयुक्त पुस्तकें बेचें

आचरण अनुसंधान चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
1
क्षतिग्रस्त लोगों की मरम्मत करें यदि आपके पास पूरी बैटरी है जो आप बेचने की कोशिश कर रहे हैं, तो पहली बात करने के लिए उन्हें आकार में वापस आ गया है। आप किताबों के बिना क्रीज, आँसू या क्षतिग्रस्त किनारों के लिए और मिलेगा। यहां तक ​​कि अगर सब कुछ ठीक नहीं किया जा सकता है, किसी भी क्षति की मरम्मत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें किसी भी कान को खोलना, बुकमार्क या शीट को हटा दें, किनारों पर चिपकने वाली टेप का उपयोग करें ताकि आगे की क्षति और पैच दिखाई देने वाले आँसू से बच सकें।
  • उन ग्रंथों के लिए जो कि सार्थक हैं, लाइब्रेरियनों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पुस्तकों की मरम्मत के लिए सामग्री खरीदने के लिए बेहतर है
  • यदि आपने कुछ लिखा है, तो इसे हटाना जहां संभव है या स्कोलोरिना का उपयोग करें
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 10 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    पुस्तक की कीमत निर्धारित करें यह समझना हमेशा आसान नहीं होगा कि यह कितना लायक है, लेकिन आपको उन्हें बेचने से पहले एक अनुमानित दर निर्धारित करनी चाहिए। इस तरीके से आपको पता चलेगा कि उन्हें कितना मूल्य देना है या यदि वे आपको एक अच्छी राशि देते हैं समान स्थितियों में ऑनलाइन पुस्तकों की कीमतों की जांच करें: अगर यह बदलता है, तो कुछ ऐसे लोग लें जो आपको `सामान्य` लगते हैं और आपके लिए औसत बनाते हैं। यदि बाजार पर कोई प्रतियां नहीं हैं (क्योंकि आपकी पुरानी या पाठ्यपुस्तक है), समान मूल्यों का मूल्यांकन करने के लिए देखें
  • एक क्षतिग्रस्त किताब का मूल्य कभी भी अधिक नहीं होगा, कोई भी बात नहीं है कि सामग्री क्या है
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एंड्स मिलो चरण 1 9
    3
    ऑनलाइन बिक्री के साथ प्रयास करें यदि आप बेचने का एक तेज़ और आसान तरीका तलाश रहे हैं, तो पुस्तकों के लिए सबसे अच्छा विकल्प ऑनलाइन स्टोर है आपके पास पुस्तकों के प्रकार के लिए उन विक्रय साइटों की खोज करें: पाठ, विंटेज, खाना पकाने, उपन्यास, आदि। और ऑनलाइन पंजीकरण करें ऑनलाइन बेचने के दो तरीके हैं: सीधे एक बड़े खरीदार या अपनी पुस्तक पोस्ट करने के लिए ताकि लोग उसे ढूंढ सकें। पूर्व बिक्री का एक तेज़ तरीका है, बाद में आपको मूल्य और पुस्तक के पथ पर अधिक नियंत्रण देता है।
  • अमेज़ॅन या ईबे जैसी साइटों की खोज के लिए यह देखने के लिए कि उनकी बिक्री प्रक्रिया क्या है
  • यदि आप शिपिंग के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो Craigslist जैसी साइटों के माध्यम से स्थानीय रूप से बेचने का अवसर देखें
  • आकृति का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    4
    अपने क्षेत्र में इस्तेमाल किए गए किताबों की दुकानों की जांच करें यद्यपि आजकल जंजीरों में सबसे अधिक लोकप्रिय हैं, वहां उन लोगों के लिए उपलब्ध कई किताबों की दुकानें हैं जो अर्थव्यवस्था के लिए लक्ष्य कर रहे हैं। ये किताबों की दुकान उन लोगों द्वारा आपूर्ति की जाती है जो अपनी किताबें बेचना चाहते हैं। आप जाते हैं, उन किताबों को छोड़ दें जिनसे आप छुटकारा चाहते हैं, वे कीमत बनाते हैं और आपको बेची गई कुल का प्रतिशत देते हैं। इस्तेमाल की गई किताबों की दुकानें बहुत अच्छी हैं क्योंकि वे तुरंत आपको किताबों से मुक्त कर देते हैं, लेकिन वे आपके पास जितनी सारी चीज नहीं खरीद सकते हैं।
  • हाल ही में, किताबों की दुकानों को नकद किताबों के भुगतान के बजाय क्रेडिट प्रदान करने के लिए यह आम तौर पर बढ़ रहा है। सौदा बंद करने से पहले उस स्टोर की नीति की जांच करें जिसे आप लक्षित कर रहे हैं
  • याद रखें कि दूसरे हाथ के बुकस्टोर्स आमतौर पर अच्छी गुणवत्ता वाली किताबें बेचते हैं, इसलिए यदि आप खराब परिस्थितियों से छुटकारा चाहते हैं, तो शायद वे आपको नहीं मिलेगा
  • आचार संहिता चरण 12
    5
    पिस्सू बाजार में उन्हें बेचने की कोशिश करें यदि मौसम खराब नहीं है और आपके पास बहुत सारी पुस्तकों को दूर करने के लिए है, तो आपको स्थानीय पिस्सू बाजार में रुचि हो सकती है। आप अपना स्टाल सेट कर सकते हैं और अपनी किताबें जल्दी से बेच सकते हैं ये बिक्री वॉल्यूम प्रेमियों के लिए शिकार का आधार है, क्योंकि वे आमतौर पर कम कीमत पर बहुत से मिलते हैं। पुस्तकों को डिस्प्ले पर रखो, उन्हें कम कीमत दीजिए और लोग उन्हें अपने हाथों से तेज़ी से ले जाएंगे जितना कि आपको लगता है!
  • ग्राहकों के प्रवाह को अधिकतम करने के लिए अपनी बिक्री पहले से करें। एक समाचार पत्र में एक घोषणा करें या जेब में लीफलेट डालें ताकि लोगों को पता चलेगा कि आपको कहां मिलें।
  • यदि आपके पास एक मित्र है जो बदले में बहुत से बेचने के लिए है, तो आप सेना में शामिल हो सकते हैं इस तरह न केवल प्रदर्शन पर अधिक माल होगा, बल्कि बहुत अधिक लोग रुचि रखते हैं।
  • विधि 2
    स्व-प्रकाशित पुस्तकें बेचना




    ह्यू कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 35 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि पुस्तक सही स्थिति में है सबसे बड़ी गलती जब स्व-प्रकाशित पुस्तकों की बिक्री करते हैं तो उन्हें बाजार में डाल दिया जाता है, जब उन्हें फिर भी समीक्षा करने की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपका सही, फ़ॉर्मेट किया गया है और यह कि कवर कहानी के लिए प्रासंगिक है। एक अच्छी और सही किताब गलतियों से भरा और एक हस्तनिर्मित कवर के साथ कई और प्रतियां बेचेगी।
    • एक संपादक या एक पेशेवर इल्स्ट्रेटर से सहायता पाने के लिए कुछ पैसे खर्च करना अच्छा होगा, जो आपके लिए पुस्तक तैयार करने और इसे बेचने के लिए अनुसरण करेंगे।
    • संपादन और मूल्यांकन के लिए मित्रों और परिवार पर भरोसा मत करो। यह स्पष्ट होगा कि आपने इस मामले में सबसे आसान समाधान का विकल्प चुना है।
  • एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र 7
    2
    सोशल मीडिया पर विज्ञापन दें आपको अपने उपन्यास के बारे में जितना संभव हो उतना लोगों को जाने की आवश्यकता है, जिसमें शब्द को फैलाने के लिए कई प्लेटफार्मों का उपयोग करना शामिल है। आपको नियमित रूप से इस बारे में समाचार पोस्ट करना चाहिए ताकि दूसरों को, यहां तक ​​कि दोस्तों और परिवार भी इसके बारे में पता करें। इसके साथ प्रयास करें:
  • ब्लॉग / Tumblr
  • फेसबुक
  • चहचहाना
  • गुडरेड्स (जैसे कि फेसबुक लेकिन पुस्तकों / लेखकों के लिए)
  • इंस्टाग्राम
  • इमेज नामक प्रूफ ऑफ इन्कम के लिए एक पत्र लिखो चरण 12
    3
    स्थानीय घटनाओं पर जाएं और प्रतियां हस्ताक्षर करें यदि आप उन जगहों पर दिखाई देते हैं जहां जनता उपस्थित रहती है, तो आप निश्चित रूप से अधिक प्रतियां बेच देंगे पूछें कि क्या स्थानीय लाइब्रेरी, रेडियो स्टेशन या लाइब्रेरी आपको साक्षात्कार या प्रतियों के हस्ताक्षर के लिए होस्ट कर सकते हैं यदि आप एक सार्वजनिक उपस्थिति बनाते हैं और आप अपनी प्रेमिका के साथ दर्शकों को अपनी पुस्तक पढ़ने के लिए आकर्षित कर सकते हैं, तो आपके पास कहीं ज्यादा खरीदार होंगे यदि आप इसे कहीं भेजते हैं।
  • अगर मैं एक स्थानीय बुकस्टोर में एक सौदे कर सकता हूं तो यह सही होगा।
  • अपने आप को विज्ञापित करने का एक शानदार तरीका एक ब्लॉग या ऑनलाइन पत्रिका में प्रकाशित किया जाना है। उन लोगों की तलाश करें जो पाठकों के दर्शकों को लक्षित करते हैं और पूछें कि क्या वे आपको अपने पृष्ठों में होस्ट कर सकते हैं।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव के चरण 22 को लिखें
    4
    मेलिंग सूची बनाएं यदि आप कई प्रशंसकों को पंजीकृत कर सकते हैं, तो आप उन लोगों को अपनी पुस्तक प्राप्त करने के लिए एक कदम के करीब होंगे, जो आपको नहीं जानते हैं। लोगों को ईमेल के माध्यम से साइन अप करें और उन्हें ईवेंट या समाचार के बारे में जानकारी भेजें। मेलिंग सूची का उपयोग करना आपके प्रशंसकों के साथ अधिक गहन संबंध बनाने के लिए एक रणनीति है, जबकि इसे बहुत बार करते हुए और एक अव्यवसायिक तरीके से उन्हें आपका अनुसरण करना रोकना पड़ सकता है इन सूचियों में दिलचस्पी को जीवित रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और आपके प्रशंसकों ने संभवतः मित्रों और परिवार को उनसे बदले में सुझाया होगा
  • एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप बहुत सारे विपणन करते हैं यह आसान नहीं है, इसलिए हम साल और वर्षों का अध्ययन करते हैं। हालांकि, अगर आप पुस्तकों को व्यवसाय के रूप में बेच रहे हैं और बहुत सारे मार्केटिंग कर रहे हैं, तो आप आमतौर पर स्वयं-प्रकाशन लेखकों की तुलना में अधिक बिक्री करेंगे। आपकी मदद करने या कुछ शोध स्वयं करने के लिए एक विपणन एजेंट किराए पर करें अंत में यह पैसा और समय व्यतीत होगा क्योंकि आप कमाएंगे और सैकड़ों पाठकों की खोज करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी पुस्तकों को बेचना नहीं चाहते हैं, तो आप उन्हें दान कर सकते हैं या अन्य लोगों के साथ बदले जा सकते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com