कैसे एक हास्य पुस्तक प्राप्त करने के लिए

यदि आपको कॉमिक के लिए एक अच्छा विचार है और स्वयं प्रकाशन के पथ का पालन न करने का निर्णय लिया है, तो शायद आप इसे प्रकाशित करना चाहते हैं। आप इस प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफल होने के लिए आवश्यक प्रतिभा और दृढ़ता रखते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। सबसे अच्छा तरीका धीरे-धीरे शुरू करना है, कॉमिक दृश्य में अपनी साख बनाने और प्रकाशकों को आपको एक अच्छा निवेश के रूप में देखने की अधिक संभावना है।

कदम

छवि शीर्षक वाला एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 1 प्रकाशित करें
1
इसे प्रकाशित करने के बारे में सोचने के पहले कॉमिक प्रेक्षक प्राप्त करें इस तरह आपके पास ऐसे प्रशंसकों का एक समूह होगा जो आप पर भरोसा कर सकते हैं कि पुस्तक प्रकाशित होने पर ही वह पुस्तक खरीद लेंगे - यह ऐसा कुछ है जो प्रकाशकों की तरह। अपने कॉमिक्स को ऑनलाइन पोस्ट करें और सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल करें ताकि पाठकों को आपके काम के करीब आ सके। स्थानीय स्थानीय सप्ताह के दौरान स्थानीय कॉमिक्स का उपयोग करें
  • छवि शीर्षक वाला एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 2 प्रकाशित करें
    2
    एक व्यापक प्रदर्शन के लिए प्रतियोगिताओं में भाग लें व्यक्तिगत प्रकाशक अक्सर प्रतियोगिताओं और प्रतिभा अनुसंधान प्रायोजित करते हैं, संगठनों के रूप में करते हैं इन प्रतियोगिताओं में से कई एक पुरस्कार के रूप में एक संकलन में प्रकाशन के रूप में प्रस्तुत करते हैं, जो आपको कॉमिक कलाकार के रूप में अपनी विश्वसनीयता स्थापित करने में मदद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 3 प्रकाशित करें
    3
    अपनी तरह की किताबें प्रकाशित करने वाले हास्य पुस्तक प्रकाशकों का पता लगाएं आप यह कॉमिक बुक स्टोअर में पुस्तकों को ब्राउज़ करने, या सम्मेलन में शामिल होने से ऑनलाइन खोज कर सकते हैं। कई प्रचारक लेखकों और कलाकारों को अपनी पुस्तकों को प्रकाशित करने के बजाय मौजूदा परियोजनाओं पर काम करने के लिए किराया करते हैं। अगर प्रकाशक अपने ऑफ़र में सीमित संख्याओं और शैलियों की पेशकश करता है, तो आपकी पुस्तक को प्रकाशित करना अधिक कठिन होगा। इसके बजाय, एक प्रकाशक की तलाश करें, जिसकी एक अलग दृष्टिकोण और कॉमिक्स के प्रकाशन हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 4 प्रकाशित करें
    4



    प्रत्येक प्रकाशक की प्रस्तुति के लिए दिशानिर्देशों को समझना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि प्रकाशक अनुरोध के एक पत्र का अनुरोध करता है या अगर वह अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार करता है प्रकाशकों को ऐसे कई पांडुलिपियों प्राप्त होते हैं, यदि आप दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो आप कॉमिक प्रकाशित नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वे आपके कार्य को भी नहीं देख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक हास्य पुस्तक प्रकाशित करें चरण 5 प्रकाशित करें
    5
    प्रकाशक को दिखाने के लिए अपने काम का नमूना चुनें, दिशानिर्देशों का पालन करने के बाद अधिकांश प्रकाशकों को अपनी कहानी कहने के कौशल को प्रकट करने के लिए पृष्ठों के प्रस्तुति की आवश्यकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक स्पष्ट कहानी के साथ एक नमूना चुनते हैं या अपने पात्रों को प्रकट करते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप अपनी कलात्मक प्रतिभा को प्रकट करें। विचार करने के एक बार फोटोकॉपी बनाएं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 6 प्रकाशित करें
    6
    अनुरोध पत्र लिखें यदि प्रकाशक अनावश्यक पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करता है। अगर प्रकाशक अनचाहे पांडुलिपियों को स्वीकार करता है, तो एक कवर पत्र लिखें।
  • अनुरोध के एक पत्र में आपका काम प्रस्तुत करना चाहिए, अपने परिणामों को हाइलाइट करना, आपके द्वारा जीती जाने वाली प्रतियोगिताओं या आपके पास कितने पाठक हैं - कॉमिक बुक का सारांश बनाएं जिसे मैं प्रस्तुत करने में सक्षम हूं - बताता है कि आपका काम एक अच्छा निवेश क्यों होना चाहिए प्रकाशक के लिए
  • प्रस्तुति का पत्र भी आपके काम को प्रस्तुत करना चाहिए, प्राप्त परिणामों को उजागर करना और स्पष्ट करना है कि प्रकाशक के लिए आपका काम एक अच्छा निवेश क्यों होना चाहिए। विस्तार से अपने सभी कार्यों को सारांशित करने के बजाय, नमूने के लिए संक्षेप में संदर्भ सेट करें और इस पर चर्चा करें कि पुस्तक में यह कहां दिखाई देता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 7 प्रकाशित करें
    7
    उन प्रकाशकों को अनुरोध पत्र भेजें जो अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार नहीं करते हैं। कवर पत्र और आपके द्वारा चुने हुए टुकड़े को प्रकाशकों को भेजें, जो बदले में अवांछित पांडुलिपियों को स्वीकार करते हैं। ई-मेल, फोन नंबर और पता शामिल करना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक वाला एक कॉमिक बुक प्रकाशित करें चरण 8
    8
    प्रकाशक से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें आमतौर पर यह कम से कम 4 सप्ताह लगते हैं, लेकिन यह जानने के लिए दिशानिर्देशों की जांच करें कि वे पांडुलिपियों की कितनी जांच करते हैं।
  • अगर प्रकाशक आपको अनुरोध पत्र में प्रस्तुत किए गए विचार को पसंद करता है, तो वह आपको एक अंश भेजने के लिए कहेंगे।
  • अगर संपादक को आपके कवर पत्र में प्रस्तुत किए गए विचार को पसंद है, तो वह आपको पूरी पांडुलिपि भेजने के लिए कह सकता है।
  • यह जानने के लिए दिशानिर्देशों की जांच करें कि क्या आपने मना किया है, तो भी प्रकाशक आपसे संपर्क करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com