कैसे अपने कॉमिक्स को मापने के लिए उन्हें ठीक से रखने के लिए

कॉमिक किताबें (आम तौर पर मासिक रूप से संयुक्त राज्य में प्रकाशित कॉमिक्स पत्रिकाएं) तीसरीं दशक के मध्य से कहानियों को बताने का एक लोकप्रिय तरीका है। हालांकि उन्हें इकट्ठा करने का शौक बहुत पुराना नहीं है, इसने एक ऐसा उद्योग बनाया है जो लिफाफे, कठोर समर्थन और बक्से के साथ कलेक्टरों को अपनी पुस्तकों को स्टोर करने के लिए प्रदान करता है। इन सामग्रियों का सर्वोत्तम इस्तेमाल करने के लिए, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके कॉमिक्स को कैसे ठीक से स्टोर करने के लिए उपाय करें। नीचे दिए गए चरणों से संकेत मिलता है कि आपके कॉमिक संग्रह को संग्रहित करने के लिए सामग्रियों के सही उपाय कैसे चुनना है।

सामग्री

कदम

उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
मानक हास्य पुस्तक स्वरूपों में अंतर जानें। पहले स्वर्ण युग के कॉमिक पुस्तकों में 64 पृष्ठ थे, जो कि उनके पृष्ठों पर चार या पांच रोमांच को समायोजित करने के लिए पर्याप्त था। पेपर की लागत में क्रमिक वृद्धि के बाद, पृष्ठों की संख्या घटकर 48 हो गई, तीन कहानियों तक एकत्रित हो गई, और उसके बाद 32, जो आमतौर पर दो कहानियों की अधिकतम संख्या का मतलब है। इसके अलावा, जबकि हास्य पुस्तक नियमित रूप से 26.7 सेमी की ऊंचाई को बनाए रखा है, उनके चौड़ाई का 19.7 सेमी के स्वर्ण युग आकार के द्वारा की 18.1 सेमी की रजत युग कि करने के लिए कम हो जाता है, और फिर 18 की वृद्धि हुई , सत्तर और अस्सी के दशक में 4 सेंटीमीटर, नब्बे के दशक में 17.5 सेमी तक। मानक आकार के कॉमिक्स के लिफाफे को निम्न स्वरूपों में विभाजित किया जाता है:
  • स्वर्ण आयु: 18.1 x 26.7 सेमी यह प्रारूप 1 9 43 में स्वर्ण युग के कॉमिक्स को 1 9 60 में प्रकाशित रजत आयु के उन लोगों तक पहुंचाता है।
  • चांदी की आयु: 18.1 x 26.7 सेमी इस प्रारूप में वहाँ के देर से स्वर्ण युग कुछ कॉमिक्स 1951 के साथ-साथ 1965, वार्षिक और विशेष 80 पेज सहित अप करने के लिए की रजत युग उन में प्रकाशित ही समय के आसपास बाहर आया है।
  • नियमित: 18.4 x 26.7 सेमी इस प्रारूप में 1 9 65 के बाद प्रकाशित कॉमिक्स शामिल है, जिसमें सदी के दिवंगत उम्र और सत्तर के दशक का कांस्य युग शामिल है, जब तक कि मध्य अस्सी के दशक तक।
  • वर्तमान: 17.5 x 26.7 यह प्रारूप 1 99 0 से प्रकाशित कॉमिक्स का आयोजन करता है।
  • चूंकि उपरोक्त सूची में कई विंटेज ओवरलैप हैं, लिफाफे खरीदने और समर्थन देने से पहले अपने कॉमिक्स को क्षैतिज और अनुलंब रूप से मापने का ध्यान रखें।
  • उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    ध्यान दें कि कुछ कॉमिक पुस्तकों को एक पत्रिका प्रारूप में प्रकाशित किया गया है। यद्यपि सबसे ऊपर वर्णित स्वरूपों में से एक में सबसे अधिक आया, कुछ को इसके बजाय सबसे बड़े पत्रिका प्रारूप में प्रकाशित किया गया, विशेष रूप से साठ के दशक के अंत और शुरुआती अस्सी के बीच। इन कॉमिक्स के लिए लिफ़ाफ़ और मीडिया निम्नलिखित प्रारूपों में उपलब्ध हैं:
  • पत्रिका: 21.6 x 27.9 सेंटीमीटर इस प्रारूप में वारेन खिताब जैसे घर हैं "डरावने", "भयानक" और "Vampirella", और कर्टिस ब्रांड के तहत मार्वल के तहत प्रकाशित काले और सफेद पत्रिकाओं, जैसे "कोनान द बर्बरियन" और "रैम्पिंग हल्क", साथ ही साथ पाद पत्रिका संख्याएं भी।
  • मोटी पत्रिका: 22.2 x 27.9 सेंटीमीटर इस प्रारूप में रंग भाषण बबल शामिल है "भारी धातु", की संख्या के अलावा "कामचोर" और पुरुषों के लिए अन्य पत्रिकाएं



  • उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    टैब्लोइड प्रारूप कॉमिक्स के लिए, बड़े लिफ़ाफ़े और मीडिया का उपयोग करें पत्रिकाएँ कॉमिक्स पत्रिका प्रारूप में उन से बड़े होते हैं: कुछ उदाहरण श्रृंखला प्रसिद्ध डीसी कॉमिक्स के प्रथम संस्करण, के स्वर्ण युग कार्टून जहां वे पहली बार अपने मुख्य पात्रों दिखाई पुनर्मुद्रित कर रहे हैं, क्रिसमस की कहानियों में से प्रकाशन के संकलन प्रकाशित दोनों डीसी और मार्वल से, और विशेष संख्याएं जैसे "सुपरमैन बनाम मोहम्मद अली" डीसी के अखबार लिफाफे और ऊंचाई में 34.3 सेमी तक 27 सेमी चौड़ा उपाय का समर्थन करता है।
  • उचित संग्रह के लिए साइज आपका कॉमिक बुक्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    प्लास्टिक के प्रकार का चयन करें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुसार सबसे उपयुक्त है। कॉमिक्स रखने के लिए सामग्री निकटतम कॉमिक बुकस्टोर या इंटरनेट खुदरा विक्रेताओं में उपलब्ध हैं। कॉमिक्स बैग विभिन्न प्रकार के प्लास्टिक हैं: पॉलीप्रोपलीन, पॉलीथिलीन और माइलर। Polypropylene और polyethylene सस्ता mylar रहे हैं, लेकिन आम तौर पर आदेश के गुब्बारे को संरक्षित करने में, एक अवधि 3 से 5 साल से लेकर, साथ ही कठोर समर्थन के बाद बदला जाना चाहिए। इसके विपरीत, मेरीलर को इतनी बार प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी व्यापारियों के पास सभी स्वरूपों में म्यूएलर बैग नहीं हैं।
  • चेतावनी

    • सभी कॉमिक्स कलेक्टरों द्वारा समान तरीके से मूल्यवान नहीं हैं। अस्सी के दशक से प्रकाशित कॉमिक्स पहले से जारी की तुलना में अधिक मात्रा में तैयार किए गए थे और इसलिए, कम मूल्य। हालांकि, यदि आप अपनी कहानियों के आधार पर अपने कॉमिक्स का मूल्यांकन करते हैं, तो उन्हें सही प्रारूप में रखने में कुछ भी गलत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com