कैसे एक ऑनलाइन हास्य बनाने के लिए

क्या आपके पास रचनात्मक पक्ष है जिसे आप व्यक्त करना चाहते हैं? वेबकॉमिक के साथ लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाएं! यह सरल गाइड आपको सफलता के लिए प्रेरित करेगा ऐसा लगता है जितना मुश्किल नहीं है!

कदम

भाग 1

सफलता के लिए तैयार
मेक ए वेबकॉमिक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक आकर्षक अवधारणा बनाएं कई वेब कॉमिक्स के लिए, इसका मतलब है कि एक अच्छी कहानी है आपके वेबकॉमिक के लिए जरूरी नहीं कि कोई प्लॉट हो, लेकिन अगर ऐसा होता है तो यह विचारों को ढूंढना आसान होता है और प्रेरणा नहीं खोती है। मोनोमोथ और एक्ट स्ट्रक्चर जैसे टूल का उपयोग करके अपनी कहानी को अच्छी ताल प्रदान करें और पाठकों को इसका पालन करने की अनुमति दें। आपको कुछ विषयों और समस्याओं से निपटने में भी रुचि हो सकती है।
  • एक लेखक को दी गई सबसे आम सलाह याद रखें: आप जो भी जानते हैं उसे लिखें! इसका जरूरी नहीं मतलब है कि आपको केवल अपने जीवन के बारे में लिखना चाहिए या यथार्थवादी कहानियां बनाना चाहिए। इसका केवल मतलब है कि आप आमतौर पर बेहतर लिखेंगे जब आप अपने अनुभवों और भावनाओं से निपटते हैं।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 2 नामक छवि
    2
    अक्षर बनाएं कुछ मुख्य और द्वितीयक वर्ण बनाएं, यदि आपके हास्य में आवर्ती वर्ण होंगे। उनके लिए एक संदर्भ स्केच बनाएं, यह सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उन्हें लगातार बनाए रखें फिर एक छोटे नोट लिखिए जिसमें इतिहास, व्यक्तित्व, खामियों और प्रत्येक चरित्र के लिए अन्य विवरण शामिल हों।
  • याद रखें कि बहुत सारी खामियों वाले वर्ण आपको एक लेखक के रूप में और अधिक समय पर काम करने की अनुमति देंगे। बैलेंस महत्वपूर्ण है, लेकिन आपके पास पैंतरेबाजी के लिए कुछ जगह है!
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 3 नामक छवि
    3
    कुछ टेस्ट कॉमिक्स बनाएं तीन या अधिक परीक्षण कॉमिक्स लिखें उन्हें सभी मुख्य पात्रों को शामिल करना चाहिए (यदि कोई हो) और उस शैली का पालन करें जिसे आप हास्य के लिए विशेषता देना चाहते हैं। यदि आप सभी कॉमिक्स के लिए समान मानकों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें जल्दी या बहुत सटीक रूप से आकर्षित न करें। आपका लक्ष्य यह समझने के लिए होगा कि आपको कॉमिक बनाने और प्रक्रिया को गति देने के लिए कितना समय चाहिए। आप समझ सकते हैं कि आपको सरल शैली, कम रंग या अन्य परिवर्तनों की आवश्यकता है।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 4 नामक छवि
    4
    लोगों की टिप्पणियां सुनो अपनी समीक्षा प्राप्त करने के लिए अपने मित्रों को टेस्ट कॉमिक्स दिखाएं अगर आपको नहीं लगता कि आपके मित्र विश्वसनीय स्रोत हैं, तो चैट या ऑनलाइन मित्रों को पढ़ने के लिए प्रयास करें। आपको अपने कॉमिक के सर्वश्रेष्ठ पक्षों को समझने की आवश्यकता होगी और उनको सुधारने के लिए। विस्तृत टिप्पणियों के लिए पूछें, एक के लिए व्यवस्थित न करें "मुझे यह पसंद आया!" या "यह मजेदार है!"।
  • सभी लोगों की जरूरतों को पूरा करने के बारे में चिंता न करें आपको केवल सबसे आम शिकायतों से निपटना होगा
  • लोगों को अपने मुख्य चरित्र पसंद नहीं है? क्या आपके मजाक अजीब हैं? क्या आपकी डिज़ाइन शैली थोड़ा कम है? अपने समाप्त कॉमिक पर विचार करने से पहले इन चीज़ों पर काम करें
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 5 नामक छवि
    5
    अपडेट का एक प्रोग्राम तय करें आपको अपडेट के लिए एक नियमित कार्यक्रम स्थापित करना होगा और फिर इसका सम्मान करना होगा। इस तरह आपके पाठकों को पता चल जाएगा कि एक नई पट्टी की तलाश कब होनी चाहिए। अनियमित शेड्यूल रखते हुए अपने अधिकांश पाठकों को खोने और नए लोगों को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है। एक अपडेट प्रोग्राम आपके कॉमिक पर काम करने के लिए प्रेरणा को खोजने में मदद करेगा, आलस्य और विलंब से बचें।
  • भाग 2

    अपने हास्य जानने के लिए
    मेक ए वेबकॉमिक चरण 6 नामक छवि
    1
    बड़ी संख्या में पट्टियाँ बनाएं संभव के रूप में कई पट्टियों के साथ शुरू करने की कोशिश करो आपके पहले अपडेट्स में एक से अधिक पट्टी शामिल होनी चाहिए, ताकि आपके पाठकों को यह समझ सकें कि आपके काम की गुणवत्ता क्या है, यदि आप एक हफ्ते (या अन्यथा आउटपुट के समापन का सम्मान करते हैं) के लिए काम नहीं कर सकते हैं, तो आपको अतिरिक्त होना चाहिए । यदि आप इन सभी कॉमिक्स को नहीं लिख सकते हैं, तो यह आपके लिए एक काम नहीं है। संभवतः आपको पहले से ही कुछ विचारों को ध्यान में रखना चाहिए - आपको भविष्य में एक समय में इतने सारे लोगों को लिखना पड़ेगा, इसलिए चिंता न करें
    • आम तौर पर आपको 1-3 महीने की धारियों से शुरू करना चाहिए। अधिक लिखिए अगर आपके पास बहुत सारी प्रतिबद्धताएं हैं या यदि आपके पास procrastinate की प्रवृत्ति है
    • यदि आप चाहें, तो आप पहले तीन टेस्ट कॉमिक्स के समान भूखंडों का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें प्राप्त टिप्पणियों का सम्मान करने के लिए उचित रूप से संशोधित किया गया है।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 7 नामक छवि
    2
    वेब डोमेन प्राप्त करें आप अपने कॉमिक को कॉमिक फ़्यूरी, स्काक जान्स, नशे में डक और अन्य जैसी वेबसाइटों पर निःशुल्क प्रकाशित कर सकते हैं, लेकिन ये साइटें बहुत कमाई की संभावना को सीमित कर सकती हैं। वे अक्सर पेशेवर भी नहीं दिखते यदि यह आपके लिए कोई समस्या नहीं है, तो उन्हें भी उपयोग करें! यदि नहीं, तो आपको एक वेब डोमेन खरीदना चाहिए। आप उन्हें सस्ता और प्रबंधित करने में आसानी पा सकते हैं। अपनी वेबसाइट को एक अच्छा नाम दें जिसे याद रखना आसान है - कॉमिक बुक के समान नाम का चयन करना उपयोगी होगा।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 8 नामक छवि



    3
    साइट को चालू करें यदि आप एक वेब डिज़ाइन विशेषज्ञ नहीं हैं, तो आप किसी पेशेवर को किराए पर ले सकते हैं या सहायता के लिए किसी मित्र से पूछ सकते हैं। जो कंपनी आपको डोमेन बेचती है वह भी आपको वेब डिज़ाइन सेवाओं की पेशकश कर सकती है वेब रोष जैसी साइटें आपकी मदद कर सकती हैं यदि आपके पास साइटों के प्रबंधन में कम से कम अनुभव है, क्योंकि आप अपने टूल और टेम्प्लेट का उपयोग कर सकते हैं। आपको एक साधारण लेआउट चुनना चाहिए, जिसमें बुनियादी रंग और कुछ विज़ुअल विचलन शामिल हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी साइट हास्य पुस्तक से पाठकों को विचलित न करें। जब आप साइट को प्रारूपित करते हैं, तो निम्नलिखित युक्तियों का प्रयास करें:
  • पृष्ठ के मध्य में अपने कॉमिक को केंद्र बनाएं यह बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं होना चाहिए
  • कॉमिक को ब्राउज़ करना आसान बनाएं सभी पिछले निकास के संग्रह के लिए एक लिंक शामिल करें उन्हें कहानियों या अध्यायों के लिए बिछाने आमतौर पर यह क्रमिक क्रम में करने से बेहतर विकल्प होता है, यदि आपकी कॉमिक स्ट्रिप में एक कहानी है आपको कॉमिक के नीचे दिए गए बटन भी शामिल करना चाहिए जो आपको इसे देखने दें "पहले", इस "पूर्व", इस "निम्नलिखित" और"नवीनतम" कॉमिक स्ट्रिप
  • आउटपुट की आवृत्ति के साथ पृष्ठ के शीर्ष पर गुब्बारे का नाम टाइप करें।
  • पाठकों को आपको जाने दो देखना. एक संपर्क पेज शामिल करें ताकि लोग हास्य के बारे में या विज्ञापन, सहयोग, टिप्पणी आदि के बारे में आपको संदेश भेज सकें। आपको एक ब्लॉग की मेजबानी करनी चाहिए, संभवत: पट्टी के नीचे, जिसमें आप से यादृच्छिक टिप्पणियां शामिल हैं, संभवतः कॉमिक के बारे में। इस तरह से आप लोगों को सूचित कर सकते हैं और उनके साथ संपर्क में रहने में सहायता कर सकते हैं।
  • पाठकों को अपनी आवाज सुनने की अनुमति दें। ऐसा क्षेत्र रखने पर विचार करें जहां पाठक आपके कॉमिक पर टिप्पणी कर सकते हैं यह सभी मामलों के लिए उपयुक्त विचार नहीं है, लेकिन यह पाठकों को खुश कर देगा और उन्हें कहानी में और अधिक शामिल करने का अनुभव कर देगा। आप बाद में एक मंच जोड़ सकते हैं यदि टिप्पणियां अनुभाग लोड को सहन नहीं कर सकता है।
  • एक लिंक एक्सचेंज या लिंक्स को समर्पित अनुभाग पर विचार करें। अन्य साइटें आपके कॉमिक के साथ ऐसा कर सकती हैं, आपके ट्रैफ़िक में वृद्धि कर सकती है। अन्य कलाकारों से बात करो!
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी कॉमिक बुक प्रकाशित करें अपनी साइट पर कॉमिक अपलोड करें आप एक साथ सभी सामग्री को लोड कर सकते हैं या समय के साथ देरी कर सकते हैं। कई साइट्स आपको एक अपडेट कतार सेट करने की अनुमति देते हैं, ताकि आप साइट को पूर्व-स्थापित तिथि और समय पर अपडेट कर सकें, तब भी जब आप वहां न हों। आपको पहली बार प्रकाशित होने से पहले ही नई सामग्री लिखनी शुरू होनी चाहिए: हमेशा अपना स्टॉक रखने का प्रयास करें!
  • भाग 3

    एक ऑनलाइन हास्य के साथ सफलता
    मेक ए वेबकॉमिक चरण 10 नामक छवि
    1
    अपनी साइट को बढ़ावा दें! लोग मौके से आपकी साइट पर नहीं होंगे। उन लोगों से बात करें जो अन्य वेब कॉमिक्स चलाते हैं और उनसे आप के बारे में एक छोटी सी पोस्ट लिखने के लिए कहें या अपनी साइट पर लिंक पोस्ट करें। समान साइटों पर अपने वेबकॉमिक के लिए विज्ञापन स्थान खरीदें मंचों पर जाएं और अपनी साइट पर चर्चा करें। अपने माइस्पेस, बेबो या फेसबुक अकाउंट पर एक लिंक प्रकाशित करें और उन सभी फ़ोरमों पर अपने हस्ताक्षर प्रकाशित करें जो आप संबंधित हैं। ऐसे मित्रों से पूछें जो आपके कॉमिक को इसे पढ़ना चाहें और शायद उनकी साइट या ब्लॉग पर इसे बढ़ावा दें।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    समुदाय के संपर्क में जाओ ऐसा करने से आप सफल होने में बहुत मदद कर सकते हैं, विशेष रूप से अन्य रचनाकारों के साथ दोस्त बना सकते हैं। वे आपको सलाह दे सकते हैं, प्रोत्साहित कर सकते हैं और अपने हास्य को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं। समुदाय मजबूत है और नए सदस्यों को समर्थन देने के लिए तैयार है, इसलिए अपने आप को उस दुनिया में प्राप्त करने से डरो मत। समय व्यतीत करने और अन्य कलाकारों का समर्थन करते हुए, और सुनिश्चित करें कि आप सम्मानजनक और सकारात्मक हैं।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने हास्य के लिए धन धन्यवाद कमाएं एक वेबसाइट का प्रबंध करना महंगा हो सकता है, खासकर यदि आपके पास बहुत सारे पाठकों हैं यह एक लंबा समय ले सकता है यदि आप अपने कॉमिक्स पर काम करने के लिए अधिक समय लेना चाहते हैं, तो आपको साइट बनाने का एक तरीका ढूंढना होगा, ताकि आप कम काम कर सकें। आप अपनी साइट पर विज्ञापन पोस्ट करके कुछ पैसा कमा सकते हैं (Google विज्ञापन सबसे आसान तरीका है), लेकिन अधिकांश कलाकार जो कॉमिक्स ऑनलाइन बेचते हैं, वे व्यापारिक रूप से कमाते हैं। किताबें, पोस्टर, स्टिकर और अन्य मदों का उत्पादन और भेजने के लिए तैयार हों, साथ ही इसी तरह के सम्मेलनों और घटनाओं की यात्रा करें। यदि आप इन चीजों को करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप शायद अपने कॉमिक को लंबे समय तक बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • मेक ए वेबकॉमिक चरण 13, शीर्षक वाली छवि
    4
    कभी भी अपनी साइट को अपडेट करना बंद न करें। अपने वेबकॉम की मर मत यदि आपने कुछ महीनों के लिए लोकप्रियता खो दी है, तो नई सामग्री के साथ साइट को अपडेट नहीं करना बंद करो! यदि आपकी सामग्री अच्छी है, तो आगंतुक आएँगे। एक बहुत ही सफल कॉमिक बुक बनाना एक फिल्म स्टार बनने की तरह है: इसमें बहुत कड़ी मेहनत होती है और ज्यादातर मामलों में सफलता तुरंत नहीं आती। आपको आग्रह करना होगा!
  • टिप्स

    • विचारों को खोजने के लिए अन्य वेब कॉमिक्स देखें
    • सीमाओं को पार करने में डर न रखें
    • हमेशा आकर्षित! सिर्फ इसलिए कि आप ऐसा करने की जरुरत नहीं है, इसलिए चित्रण रोकना न करें। प्रकाशित होने के लिए कई स्ट्रिप्स तैयार होने के लिए अच्छा है इस तरह, यदि आपके पास कोई बाधा होती है (उदाहरण के लिए छुट्टियां, एक टूटे हाथ, आपातकाल) आपके पास पर्याप्त भंडार होगा और अगर ऐसा होता है, तो बीच में सोचें और नए विचारों का निर्माण करें
    • सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री हमेशा ताज़ा और मूल है
    • हर हास्य मज़ा होना चाहिए। यदि आप एक ही घटना पर कई कॉमिक्स बनाते हैं, तो अगले कॉमिक स्ट्रिप की साजिश बनाने के एकमात्र कारण के लिए उन्हें मत करो
    • यदि आप पैसे कमाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो अपने कॉमिक्स प्रकाशित करने के लिए डेवर्टएर्ट एक शानदार साइट है आप व्यापक दर्शकों तक पहुंच सकते हैं और लोग प्रत्येक पृष्ठ पर टिप्पणी छोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • हास्य से नाटक के लिए अपने कॉमिक्स के रजिस्टर को बदलना एक जाल हो सकता है संक्रमण को धीरे-धीरे प्रबंधित करें और अचानक परिवर्तन से सावधान रहें।
    • शायद आप अजीब लोगों से मिलेंगे जो आपको निराश करने के एकमात्र उद्देश्य से संदेश भेजेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके पास कुछ नहीं करना है - उनको नहीं सुनो
    • सभी आलोचनाओं की अनदेखी की गलती मत करो। यद्यपि कुछ लोग केवल आप को नीचे ले जाना चाहते हैं, दूसरों को अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं। याद रखें: चाहे कितना अच्छा हो, आप हमेशा सुधार कर सकते हैं।
    • यह संबंधपरक संबंधों पर वेबकॉमिक को महसूस करने के लिए विशेष रूप से खतरनाक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपमानजनक कॉमिक्स नहीं बनाते हैं और हमेशा शोध करते हैं। तुम एक पुजारी के पास कभी भी एक बच्चा नहीं डालोगे, है ना?
    • अपने कॉमिक्स एक जुनून बन मत करो!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कंप्यूटर
    • एक स्कैनर (यदि आप सीधे कंप्यूटर पर नहीं आ रहे हैं)
    • पत्रक / पेंसिल / रंगीन पेंसिल (यदि आप सीधे कंप्यूटर पर नहीं आ रहे हैं)
    • अपने वेब डोमेन को खरीदने और विज्ञापन के लिए थोड़ा पैसा (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com