कविताएं कैसे प्रकाशित करें

आपने अपनी आत्मा को एक कविता में डाल दिया है, और आपको विश्वास है कि आपके पास कुछ ऐसा है जिसे दुनिया के साथ साझा किया जाना चाहिए, लेकिन आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है। कौन कविता प्रकाशित करता है, और आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपना पढ़ा? हम आपको इस दुनिया में जाने के कुछ तरीके दिखाएंगे।

कदम

विधि 1

पारंपरिक प्रकाशन
एक कविता पोस्ट शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
साहित्यिक पत्रिकाओं को अपना काम भेजें पत्रिकाओं और क्षेत्र के पत्रिकाओं के संपर्क में होकर, आप प्रकाशकों, एजेंटों और अन्य कवियों तक भी पहुंच सकते हैं। आपको शुरुआत में खारिज कर दिया जा सकता है - यह क्रिएटिव के लिए व्यावहारिक रूप से एक अनुष्ठान है - लेकिन अगर आप उत्कृष्ट कविताओं को भेजना जारी रखते हैं, तो वे आपको मिलेंगे और आप अपने प्रकाशित कार्यों को देखेंगे।
  • सही व्यक्ति खोजना आपको प्रकाशित करने में सहायता करेगा। याद रखें, अधिकांश प्रकाशन घर पांडुलिपियों में डूबे हुए हैं, इसलिए यदि आप उन्हें दे रहे हैं, तो आपको बाकी सब पर एक फायदा होगा।
  • एक कविता 2 पोस्ट प्रकाशित शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना काम लीजिए अपनी कविताएं भेजने से पहले एक पांडुलिपि बनाएं, और एक बार जब आप पर्याप्त रूप से एकत्र हुए हैं, और कई पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं, तो छोटे प्रकाशन घरों से संपर्क किया है।
  • प्रतियोगिताओं के लिए अख़बारों, पत्रिकाओं, संघों की वेबसाइटों और प्रकाशन गृहों में खोजें सबसे अच्छी नौकरी के लिए विभिन्न पुरस्कार के साथ कई हैं
  • इन संसाधनों के माध्यम से अपना काम प्राप्त करना आपको अपने लिए एक नाम बनाने में मदद करेगा
  • विधि 2

    ऑटो प्रकाशन
    एक कविता पोस्ट 4 शीर्षक छवि
    1
    एक विश्वसनीय प्रकाशन कंपनी खोजें अस्वीकार किए जाने से बचने का एक तरीका अपनी कविताओं को स्वयं प्रकाशित करना है मॉडलों या एकल पुस्तकों के लिए, मांग की कंपनियों पर मुद्रित करें, जैसे कि लुलु एक छोटी सी किताबों के लिए परिपूर्ण हैं कीमत काफी अधिक है और यदि आप कई प्रतियां मुद्रित करना चाहते हैं तो यह अच्छा नहीं है। कुछ सिर्फ ऑनलाइन हैं, दूसरों को एक के लिए आईएसबीएन नंबर एक अतिरिक्त लागत पर, और कुछ भी अमेज़ॅन जैसी साइटों से जोड़ा जा सकता है कभी-कभी ये कंपनियां उन प्रकाशकों के लिए संपार्श्विक सेवाएं बनाती हैं जो शुल्क के लिए प्रकाशित करते हैं।

    विधि 3

    वेब पर प्रकाशित करें


    एक कविता का शीर्षक प्रकाशित करें
    1
    Google पर खोज करें खोज फ़ील्ड में "प्रकाशन कविताएं" टाइप करें, और लगभग 70 मिलियन परिणामों से अभिभूत होने के लिए तैयार हो जाओ! ऐसी साइटें हैं जो कविता प्रकाशित करती हैं, और उनमें से कुछ एकजुट हैं, जबकि अन्य केवल पैसा बनाने का प्रयास करते हैं हमेशा सुरक्षा के लिए अपना काम भेजने से पहले कंपनी पर शोध करें
    • Google आमतौर पर आपके क्षेत्र से संबंधित परिणामों को पहले दिखाएगा।
  • प्रकाशित चित्र एक कविता का चरण 6
    2
    प्रतिष्ठित साइटें देखें उनमें से कुछ, जैसे [1] अपनी कविताओं को प्रकाशित करने के लिए कवियों, उद्योग समाचार पत्रों, उपकरणों और संसाधनों के लिए प्रकाशकों की सूची प्रदान करें।
  • टिप्स

    • Excel या किसी अन्य डेटा संग्रह कार्यक्रम में संभावित बाजारों का रिकॉर्ड रखें।
    • आप एक ब्लॉग पर अपनी कविताओं को प्रकाशित करने का निर्णय भी ले सकते हैं। ब्लॉग्स आपको अपने काम को तुरंत प्रकाशित करने, इसके बारे में टिप्पणी देने और खोज इंजनों के लिए खोज करने की अनुमति देते हैं।
    • खर्चों, नोटिफिकेशन और प्रिंटिंग जैसे नोटों को ध्यान में रखें। यदि आप प्रकाशन शुरू करते हैं तो वे घटा सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ प्रकाशक आपके काम का रचनात्मक रूप से आलोचना कर सकते हैं, भले ही वे इसे प्रकाशित करने का इरादा न करें। उनकी सलाह को ध्यान से सुनो और दयालुता के लिए उनका धन्यवाद करें
    • सावधान रहें और फर्जी प्रकाशन घरों से बचें, जो अच्छी तरह से स्थापित और सम्मानित होने का दावा करते हैं और इसके बजाय पैसे बनाने के लिए अपने काम का उपयोग करें, और इसे आप पर टैप करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com