कैसे एक कवि बनने के लिए

कुछ उत्तेजक और प्रतिभाशाली लेखकों के पास धैर्य और उपन्यास लिखने की क्षमता है। दूसरों को खुद को और अधिक तेज़ी से व्यक्त करना पसंद करते हैं कुछ अच्छी तरह से चुने हुए शब्दों से आपको दुनिया को पता है कि आपको क्या लगता है और लगता है, मानव भावनाओं और प्रतिबिंबों पर प्रकाश डाला जा सकता है। कुछ लोग कहते हैं कि कविता को चित्रों को शब्दों में रूपांतरित करके बनाया जाता है। नीचे कवि को आप में लाने के लिए नीचे कुछ सुझाव मिलेंगे।

कदम

छवि का शीर्षकः अध्ययन काव्य चरण 11
1
तय करें कि आप किस प्रकार की कविता लिखना चाहते हैं विभिन्न प्रकार की कविता और भाषण के आंकड़ों के बारे में जानें। अनुभाग में बाहरी लिंक भी देखें "सूत्रों और कोटेशन"।
  • चित्र छेड़ो तनाव तनाव 21
    2
    प्रेरणा का एक स्रोत ढूंढें, जो प्रकृति, एक मजबूत भावना, एक सुंदर या आकर्षक छवि हो सकती है यदि आप अपने जीवन की एक महत्वपूर्ण अवधि (शायद प्यार से बाहर हो रहे हैं!) के माध्यम से जा रहे हैं या हो सकता है कि आपको एक समस्या है, जैसे किसी नशे की लत, अपने अनुभव का उपयोग करने के बारे में लिखने के लिए एक विषय खोजना आपके विचारों को ध्यान में रखने के लिए एक शीर्षक के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है, या बस अपने मन में सोचने वाले किसी भी चीज से शुरू करें शायद आप उदास या नाराज महसूस करते हैं, शायद आप किसी को याद करते हैं या आप एक दर्द महसूस करते हैं जो आप में पड़ रहा है। अपने विचारों को कागज पर चलने दें, जब तक आपके पास जोड़ने के लिए और कुछ नहीं हो।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन काव्य चरण 6
    3
    किसी शब्द या विषय की कोशिश करें (प्रेरणा के आपके स्रोत से ली गई) और विषय से जुड़े शब्दों या वाक्यांशों की एक सूची बनाएं, उदाहरण के लिए, "प्यार" आप लाल गुलाब, सफेद कबूतर, प्रेम पत्र या कविता, प्रकाश, आशा, रोमांस, परिवार, दोस्तों आदि को जोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आप प्रेम कहानी की घातक नियति के बारे में लिखना चाहते हैं, तो आप कुछ ले सकते हैं द्वारा प्रेरित Giulietta और रोमियो.)
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन काव्य चरण 20
    4
    कविता भी "कंफ़ेसियनल" या व्यक्तिगत भावनाओं के बारे में बात करने तक सीमित नहीं है पाठक को बताएं कि आपने क्या किया, आपने क्या छुआ, आपकी विशिष्ट यादें या प्रकृति और दुनिया के साथ तुलना करें। पाठकों लेखक के बारे में कुछ सीखने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन पाठकों को स्पर्श करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपकी छंद को दिल में लेते हैं, आपको किसी को या कुछ लोगों को अपना बयान करना होगा अन्य बात। आपके और पाठक के बीच एक लिंक खींचें, या अभी तक बेहतर, एक कनेक्शन बनाओ जो पाठक को आश्चर्यचकित करेगा! उसने कहा ...
  • लाइव शीर्षक के साथ लाइव अवसाद चरण 18
    5
    मजबूत या असामान्य छवियों पर ध्यान दें, जैसा कि आप अपने जीवन में अनुभवी या अनुभवी कुछ का वर्णन करते हैं। शायद आप एक कीट से प्रेरणा ले सकते हैं जो फुटपाथ में गहरी दरार तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है। शब्दों का उपयोग करके दृश्य का वर्णन करें ताकि पाठक को उस कीट से खुद को पहचानने की भावना हो। आप यह भी जोड़ सकते हैं कि आपके जीवन में उस दृश्य को कैसे याद किया जा सकता है
  • छवि का शीर्षक अध्ययन काव्य चरण 2



    6
    एक शब्दकोश का उपयोग करें कविता में, कुछ शब्द उपयोग किए जाते हैं, लेकिन "सुंदर" वर्णन करने के लिए कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन काव्य चरण 7
    7
    जब आप अपनी पहली नौकरी समाप्त कर लें, तो इसे ध्यान से पढ़ें ताकि आप अनावश्यक पुनरावृत्ति कर सकें। कविता के कई टुकड़ों को कई बार ले जाएं ताकि ये समझ सकें कि कौन सा सबसे अच्छा संस्करण है।
  • छवि का शीर्षकः अध्ययन काव्य चरण 13
    8
    यदि आप एक शीर्षक से शुरू नहीं करते हैं, तो फिर से पढ़ें जो आपने लिखी है और उस शीर्षक को ढूंढें जो सारांशित करता है, संक्षेप करता है या शायद कविता में निहित सामग्री प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रेम कहानी लिख रहे हैं तो गलत हो गया है, एक शीर्षक जैसा है "सड़े हुए सेब" यह पाठकों को इसे आप चाहते हैं मूड के साथ पढ़ने के लिए तैयार कर सकता है।
  • हालांकि, एक डाल देने के लिए एक शीर्षक न दें। कई उत्कृष्ट कविताओं को अभिव्यक्ति के साथ ही उद्धृत किया गया है "शीर्षक के बिना"।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन काव्य चरण 1
    9
    बधाई! आप एक बन गए हैं "कवि"!
  • टिप्स

    • कविता लेखन एक भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक व्यायाम है, इसलिए पिछले अनुभवों को बनाने के लिए प्रयास करें ताकि पाठक आपकी शैली से स्वैच्छिक रूप से संबंधित हो। लिखते समय, उत्तेजनाओं, बदबू आ रही है, जगहों और आप जो महसूस करते हैं उसके बारे में सोचें।
    • एक ईमानदार, संवेदनशील और सहज पाठक लेखक के लिए सबसे अच्छा स्रोत है।
    • जब आपको कोई कविता या कवि मिलती है, तो उसकी शैली के बारे में कुछ कविताओं का अभ्यास करना अच्छा होता है। ऐसा करने से, आप समझ पाएंगे कि उन्होंने एक निश्चित तरीके से क्यों लिखा था। अपने खुद के विकास की कोशिश करते हुए अभ्यास करने के लिए दूसरों के प्रयासों का उपयोग करें "आवाज़" कर्मियों।
    • आप रिश्तेदारों और दोस्तों को देने के लिए अपनी कविताओं वाली ब्रोशर बना सकते हैं देखें कि क्या किसी भी किताबों की दुकान को पकड़ने के लिए सहमत हैं "बिक्री पर" इन पुस्तिकाएं, बेची गई प्रतियों के लिए भुगतान (सामान्य तौर पर, वे बिक्री मूल्य का आधा हिस्सा रखते हैं)
    • यदि आप अपनी कविताओं को प्रकाशित करना चाहते हैं, प्रकाशन घरों के बारे में सूचित करें, जो कविता प्रकाशित करें, साहित्यिक पत्रिकाएं देखें और उन लोगों को अपना काम भेजें, जो उन्हें गंभीरता से ले सकते हैं उदाहरण के लिए, काले और तेज कविताएं बच्चों के पत्रिकाओं के लिए उपयुक्त नहीं हैं। हार न दें यह अक्सर होने के लिए एक लंबा समय लगता है "की खोज की" कवियों की तरह

    चेतावनी

    • यदि आपने हाल ही में कविता में दिखाई दिया है, तो उन लोगों को अपना काम न देखें जो हमेशा महत्वपूर्ण हैं। कुछ पाठकों को ढूंढें जो आपकी सहायता करते हैं और आपको रचनात्मक प्रतिक्रिया दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेन / पेन्सिल और पेपर या कंप्यूटर
    • सुंदर और तीव्र शब्द
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com