एक छाया लेखक का प्रयोग करते हुए एक पुस्तक का निर्माण कैसे करें

यदि आप एक संपादक या छाया लेखक की सहायता से एक पुस्तक बना रहे हैं, तो आपको शुरुआत से अंत में मदद करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

गोस्ट्राइटर चरण 1 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक का शीर्षक
1
संगठित हो। आप और आपके भूत लेखक / प्रकाशक, आपको एक साथ फैसला करना होगा कि आप किस प्रकार की किताब चाहते हैं आपको उपाय तय करना होगा और, लगभग, लंबाई और एक सामान्य योजना
  • एक Ghostwriter चरण 2 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    2
    इस विषय के लिए एक गाइड के रूप में आरेख का उपयोग करें। लेख और ब्रोशर या किसी भी अन्य विज्ञापन सामग्री सहित बाह्यरेखा का पालन करके अधिक जानकारी ड्राफ्ट करें, जिसे आप पा सकते हैं कि पुस्तक में शामिल करने वाले विषयों को शामिल किया गया है। प्रत्येक विषय या अध्याय के लिए एक कार्पेट का उपयोग करें इन विचारों को अपने प्रेत लेखक / प्रकाशक को भेजें यह विधि काम करती है, भले ही आप अपनी पुस्तक के अध्यायों में योगदान करने के लिए अन्य पेशेवरों को ढूंढना चाहें।
  • एक Ghostwriter चरण 3 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    3
    छाया लेखक / निर्देशक से पूछें कि आपके द्वारा चुने गए विषय के बारे में लोगों को क्या कहना है। यह शोध आवश्यक है क्योंकि यह आपको यह देखने के लिए एक विचार देगा कि पुस्तक का प्रकाशन मूल्य क्या है- यह भी साबित करता है कि आप एक यादृच्छिक विचार वाले व्यक्ति नहीं हैं। उस विषय पर सहकर्मियों के स्रोत प्राप्त करें, जिन्हें आप लिखना चाहते हैं। यहां दो महत्वपूर्ण बातें हैं:
  • स्रोत हाल ही में होने चाहिए;
  • वे स्रोत हैं जो आपके दर्शक सम्मान करते हैं।
  • एक Ghostwriter चरण 4 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    4
    संभव प्रकाशक की तलाश करें इंटरनेट या पुस्तकालय में आपको सैकड़ों पत्रिकाओं और अन्य विश्वसनीय प्रकाशनों तक पहुंच प्राप्त होगी।
  • गोस्ट्राइटर चरण 5 का इस्तेमाल करते हुए एक पुस्तक का निर्माण शीर्षक
    5
    छाया लेखक / निर्देशक से विचारों के स्केच के साथ अध्यायों के स्केच को संकलित करने के लिए कहें। वह आपसे प्रश्न पूछेंगे और आपको पृष्ठों और कवर डिज़ाइन के लिए विचार भेज देंगे।
  • गोस्ट्राइटर चरण 6 का उपयोग करते हुए एक पुस्तक का निर्माण शीर्षक
    6



    अध्यायों की रूपरेखा की समीक्षा करें और छाया / निर्देशक लेखक को बताएं कि आप क्या सोचते हैं जानकारी, अनुसंधान और स्कीमा के आधार पर छाया लेखक / निर्देशक आपकी पुस्तक का मसौदा तैयार करेंगे। यह आमतौर पर भागों द्वारा किया जाता है (यह आपके पब्लिक रीड और / या सम्मान पत्रिकाओं को लेख प्रस्तुत करने का सही समय है।)
  • एक Ghostwriter चरण 7 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    7
    ड्राफ़्ट पढ़ें और अपने सुधारों को चिह्नित करें। छाया लेखक / निर्देशक आपके सुधारों को शामिल करेगा और आपको अंतिम मसौदा देगा।
  • एक Ghostwriter चरण 8 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    8
    अंतिम मसौदे को स्वीकृति दें, पृष्ठों का डिजाइन और कवर। छाया लेखक / निर्देशक अंतिम संस्करण को प्रिंट प्रकाशन कार्यक्रम में स्थानांतरित करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस मार्ग को समझते हैं। प्रिंटर आपकी पुस्तक को प्रसंस्करण प्रोग्राम जैसे वर्डपरफेक्ट या माइक्रोसॉफ्ट वर्ड से तैयार नहीं करेगा। सभी प्रिंटर प्रकाशन कार्यक्रम जैसे क्वार्क एक्स्प्रेस और एल्डस पेजमेकर के साथ काम करते हैं।
  • एक Ghostwriter चरण 9 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    9
    प्रकाशन मूल्य का अनुमान प्राप्त करें जब छाया लेखक / निर्देशक पता चलेगा कि कवर कितना होगा और कितने पन्नों होंगे, मुद्रण की कीमत का अनुमान लगाएं और तय करें कि किस टाइपोग्राफी का उपयोग करना है (यह संभवतया स्थानीय मीडिया, जैसे समाचार पत्र, रेडियो और टेलीविजन के लिए नई प्रेस विज्ञप्ति भेजने शुरू करने का एक अच्छा समय है)।
  • एक Ghostwriter चरण 10 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    10
    भुगतान के साथ पुस्तक के अंतिम संस्करण को टाइपोग्राफी में भेजें। टाइपोग्राफी लेखक छाया / निर्देशक ले को भेजती है "नीली रेखाएं" अनुमोदन के लिए "नीली रेखाएं" वे लेखन के बिल्कुल दिखाई देते हैं। आपको दोनों को स्वीकृति देना चाहिए। टाइपोग्राफी छाया लेखक / निदेशक को बताएगी कि कुल लागत क्या होगी यह मुद्रित प्रतियों की सही संख्या से निर्धारित होता है और अगर कोई पूर्व-उत्पादन लागत होती है
  • एक Ghostwriter चरण 11 का उपयोग कर एक पुस्तक का निर्माण छवि शीर्षक
    11
    प्रिंटर पर अंतिम बिल का भुगतान करें और यह आपको किताबों को भेज देगा।
  • टिप्स

    • पुस्तक में अतिरिक्त योगदानकर्ता कवर खर्चों की सहायता कर सकते हैं।
    • हर समय कड़ी मेहनत करें, आपको बाद में चुकाया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com