व्यावसायिक लेखक कैसे बनें

लेखन की नौकरी खेती की जाने वाली एक पेशा है, चाहे आप इसे पूर्ण या अंशकालिक करें प्रकाशकों और पाठकों की अपेक्षाओं को पूरा करने से आपको बहुत उत्तेजना मिलती है आप एक फ्रीलान्स लेखक बन सकते हैं और घर से काम कर सकते हैं या किसी व्यवसाय में नौकरी पा सकते हैं, अगर आपके पास सांस्कृतिक पृष्ठभूमि, शिक्षा और ऐसा करने के लिए अनुभव है। यह लेख, किताबें, नाटक, कहानियां, उपन्यास या कविताओं को लिखने के लिए टहलने नहीं है, जो लाभ के साथ बेचना होगा। चाहे आप वास्तविक या आविष्कार वाली कहानियों के बारे में बात कर रहे हों, आपको कुछ कौशल की ज़रूरत है, और आपको उन्हें विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध करना होगा।

कदम

एक प्रोफेशनल राइटर के शीर्षक वाला छवि, चरण 1
1
कुछ शोध करो समझने की कोशिश करें कि पाठकों को क्या दिलचस्पी हो। आपको अपने शब्दों, विचारों और मानसिक चित्रों को पढ़ने की ज़रूरत या मजबूत इच्छा को प्रोत्साहित करना चाहिए (या बनाना) दूसरों के ध्यान को आकर्षित करने के बारे में जानने से आपके काम में सुधार होगा और आपको कोई सवाल उठाने में मदद मिलेगी, ताकि हर कोई किताबों की सूची में आपके द्वारा लिखित अधिक से अधिक पुस्तकों को ढूंढना चाहता हो। बेशक आपको एक निश्चित शैली में विशेषज्ञता प्राप्त होगी, उन लोगों के बारे में बात करें जो वास्तविक ब्याज पैदा करें या लोगों को सूचित करें। नींव स्थापित करने के बाद जिस पर आप अपना काम करेंगे, गुणवत्ता वाले पुस्तकों को पढ़ें (और शायद उन्हें पुरस्कार प्राप्त हुए हों) आपके द्वारा चुने गए प्रकार से संबंधित हैं वे आपको प्रेरणा प्रदान करेंगे, आपको बेहतर लिखने और पाठकों द्वारा अनुरोधित उत्पाद बनाने के लिए नई रणनीति सीखेंगे। आपके कौशल को बाजार के भीतर एक मांग को पूरा करना होगा।
  • लेखन और प्रकाशन पर उपयोगी सुझाव खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें .
  • एक प्रोफेशनल राइटर के शीर्षक वाली छवि, चरण 2
    2
    प्रकाशन या मनोरंजन क्षेत्र का दायरा चुनें, जिसमें आपके काम का प्रस्ताव है और इसे प्रकाशित किया है (या खोजी हुई)। यह जो भी आपकी शैली है, जो उपन्यास (उपन्यास और कहानियों) से संबंधित है या नहीं (पत्रकारिता, तकनीकी लेखन, जीवनचर्या, विज्ञान, समाज और दर्शन)। जाहिर है कविता, गीत गीत, नाटकों और फिल्म स्क्रिप्ट दोनों वास्तविकता से प्रेरित हो सकते हैं और आपकी कल्पना का परिणाम।
  • आपको यह काम करने के लिए ठीक से प्रशिक्षित करने के लिए सलाह दी जाती है, जिससे आप अपने कौशल की आलोचना को अच्छी तरह निपटा सकते हैं। एक मानविकी संकाय या रचनात्मक लेखन पाठ्यक्रम से जुड़ें। अगर आप अभी भी स्कूल जाते हैं, तो जानने के लिए आपको पेश किए गए सभी अवसरों को लें। इस शब्द को फैलाएं, मदद मांगो, शायद कुछ शिक्षकों ने आपकी सहायता के लिए आगे आयेगा अपने काम को पढ़ने के लिए एक से अधिक विशेषज्ञों का अभ्यास करें और पूछें। रचनात्मक सुझावों को स्वीकार करें, याद रखें कि यह साहित्यिक आलोचना है, व्यक्तिगत नहीं चोट मत करो और वापस लड़ाई मत करो सुनो, मुस्कुराओ, दया करो और प्रशंसा व्यक्त करें। हो सकता है कि एक महत्वपूर्ण कोर्स बाजार आपको लगता है अपने nicchia- का प्रतिनिधित्व करता है, तो आप एक निश्चित क्षेत्र के लिए लक्ष्य कर रहे हैं पर अद्यतन नहीं है, लेकिन केवल आलोचकों ने नहीं जानते सामना करता है, एक बहादुर चेहरे कार्य करें: अंत में सभी सलाह की जरूरत है।
  • एक प्रोफेशनल राइटर के शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    3
    एक अच्छा लेखक बनें और उन विचारों को प्राप्त करने की कोशिश करें जो बेचे जाएंगे। अपने कौशल में सुधार, तकनीक का विकास, शैली है कि आप सूट और चालें और रचनात्मकता के लिए एक महान उत्पाद धन्यवाद बनाई चुनें।
  • अपने काम की योजना या स्केच करें: चाहे वह छोटा हो या लंबा हो, यह एक उद्देश्य और एक फ्रेम, एक सेटिंग और एक साजिश होगा यदि वह एक नाटक, एक कहानी या एक उपन्यास है कहानी में या जीवनी में दिखाई देने वाले कुछ पात्रों की प्रोफाइल का पता लगाएं - धीरे-धीरे, उनकी अलग-अलग भूमिकाएं बनाएं।
  • एक अच्छी तरह से परिभाषित ऑडियंस चुनें (बच्चों, किशोर, किशोर, युवा वयस्क, वयस्क, वरिष्ठ) लिखना शुरू करें कि वे क्या पढ़ना चाहते हैं।
  • आपकी कलम से बहने वाली हर वाक्य में उस स्याही का मूल्य होना जरूरी है जिसे लिखित में लिखा होना आवश्यक है। यह एक पल से पहले क्या हो रहा है और बाद में दूसरी बार क्या होगा, जिससे यह पुस्तक एक बार में पढ़ी जा सकती है। यह प्रवाह और दिखाने के लिए होगा कि आप शब्दों के साथ कर सकते हैं कोई वाक्य नहीं होना चाहिए बेकार या अपने काम में विषय बंद आपको जल्दी से इस बिंदु पर जाना होगा और विवरण की थोड़ी जरूरत के मुकाबले कम दिखाई देगा।
  • संवाद को प्रभावी ढंग से प्रयोग करें, यदि आप उन्हें शामिल करने का निर्णय लेते हैं। वर्णों को काम करते हैं "गंदा", तो आपको बस सब कुछ नहीं बताने की आवश्यकता होगी और आप सर्वज्ञाना बयान के दृष्टिकोण को नहीं ले सकते हैं, जो हर चीज को बताते हैं। पात्रों को पागल या शानदार दर्शनशास्त्र, वर्तमान जटिल कहानियां बताएं, जन्मजात सुराग दें, संघर्ष करें, संघर्ष करें और उन गलतियां करें जिनको हल किया जाएगा। वे अपने विचारों पर चर्चा कर सकते हैं, दूसरों से बात कर सकते हैं, सेटिंग को स्पष्ट कर सकते हैं। कई उपयोगी सूचनाओं को संचारित करने के लिए संवाद का उपयोग किया जाता है
  • वर्णों द्वारा निभाई गई भूमिका से प्रेरित संवाद लिखें, ताकि वे हर बार स्वाद, नापसंद, ताकत और कमजोरियों को प्रतिबिंबित कर सकें, एक भी वर्णनात्मक अनुच्छेद में नहीं।
  • के विषय जिसका सुविधाओं और उदाहरण के लिए type- खिलाड़ी पर विचार करने के लिए पर्याप्त जानकारी का उपयोग करें, आप, रहस्य बनाने चाहिए प्रेरित करते हैं, तार्किक स्पष्टीकरण देना, स्वयं सहायता उपकरण की पेशकश, वर्ण का वर्णन है, प्यार के बारे में बात या हास्य की भावना व्यक्त करने के लिए । यदि आवश्यक हो विवरण या अतिरंजना, दर्शकों को निराश किया जाएगा, ऊब मन भटकना होगा और सभी अराजकता में खो जाएगा, एक तार्किक धागा पालन करने में असमर्थ।
  • प्रस्ताव सुराग, सुझावों का सुझाव दें, लेकिन पाठकों की कल्पना को कुछ ब्योरा छोड़ दें जब तक कि यह आगे जाने का समय नहीं है।
  • नहीं एक साथ बहुत से विवरण दर्ज करें और या तो लकीर के फकीर या cliches का उपयोग नहीं करते पात्रों का निर्माण करने के (जब तक यह एक कार्टून या एक सोप ओपेरा है)। कुछ पहलुओं सुराग दे सकता है या खिलाड़ी के मानसिक छवि को बेहतर बनाने के, जबकि दूसरों को बस उन स्थानों, साइटों या ऐतिहासिक कालों के बारे में विवरण हैं: यदि आप महत्वपूर्ण है आप निर्धारित कर सकते हैं या आप कपड़े की बस हिस्सा है और अपने काम की उपस्थिति हैं ।
  • नीचे नोट संक्षेप के लिए कार्ड का उपयोग करें, एक सूचकांक जो पाठ में पृष्ठ संख्या को संदर्भित करता है, जहां आप एक निश्चित घटना या विचार, परिवर्तन डाल देते हैं या जोड़ने गए विस्तृत सामग्री या नक्शा (डार्ट्स के साथ अलग-अलग हिस्सों को जोड़ने) याद करने की एक तालिका एक नया विचार
  • एक प्रोफेशनल राइटर के शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    काम से कुचल मत: प्रत्येक बार उत्पाद को समर्पित। इसे अध्याय, इकाइयों, छंदों, कहानियों, एपिसोड या कार्य में विभाजित करें ताकि यह संभव हो सके।
  • एक प्रोफेशनल राइटर के शीर्षक वाला छवि, चरण 5
    5
    लिखते समय धीरज रखो या किसी विचार से आश्चर्यचकित होने की कोशिश करो। सभी योजनाएं, नक्शे, सारांश या भूखंडों को बिंदु-रिक्त नहीं दिखाई देता है प्रारंभिक कंकाल प्राप्त करने के लिए यह एक सप्ताह, महीनों, एक वर्ष भी ले सकता है और इसे पूरी तरह से काम कर सकता है बस याद रखें, एक बार आप शब्दों बोते हैं, आप केवल एक फसल wonderful- क्या मायने रखती है सही दिशा में अपने स्वयं के वाक्य, पैराग्राफ, और छंद प्राप्त करने के लिए, एक शिखर तक पहुंचने या एक मील का पत्थर पारित करने के लिए हो सकता है। उस समय आप अपने खर्च पर पुस्तक प्रकाशित कर सकते हैं या एक प्रकाशन घर की तलाश कर सकते हैं



  • एक प्रोफेशनल राइटर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    कौशल और स्रोतों का अच्छा उपयोग करें आपके उत्पाद में कम उत्साह का कोई संकेत नहीं होना चाहिए। सब कुछ प्रवाहित होना चाहिए और पाठक को प्रभावित करना चाहिए। आप जो लिखते हैं उसे ठीक करें और इस परियोजना को और भी बेहतर बनाने के लिए परिवर्तन करने के लिए डर नहींें। जब आप एक अध्याय या लंबे पैराग्राफ को दोबारा लिखते हैं, तो पुराने संस्करण की एक प्रति रखने के लिए आदर्श है: शायद आपको पता चल जाएगा कि मूल एक नए के लिए बेहतर था। सभी आवश्यक परिवर्तन करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें वर्तनी और व्याकरण संबंधी त्रुटियों की पहचान करें यदि पाठ में बहुत अधिक हैं, तो हताशा रीडर में अपना रास्ता बना सकता है, जिससे उसे किताब छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।
  • क्या आप सुनिश्चित हैं कि किताब तैयार है? उद्धरणों के सूत्रों और एक प्रस्तावना में आवश्यक स्वीकृतियां जोड़ें बेशक आप इसे करने की ज़रूरत नहीं है अगर यह आपके बैग में आटा है और कोई आपको मदद नहीं करता है आपको उन लोगों को श्रेय देना होगा, जिन्होंने आपको प्रेरित किया है या आपको प्रोत्साहित किया है: सभी महिमा नहीं लेते (कोई साहित्यिक चोरी नहीं, कॉपीराइट नहीं टूटा जाना चाहिए!)।
  • एक प्रोफेशनल राइटर बनो चित्र 7
    7
    कॉपीराइट के साथ काम को सुरक्षित रखें एक विशेष वकील से संपर्क करें उस स्थान के नियमों के बारे में जानें, जहां आप रहते हैं। उदाहरण के लिए, उन देशों में जहां सामान्य कानून, संयुक्त राज्य अमेरिका की तरह, कॉपीराइट के मूल्य पर ले जाता है, लेखक ने स्वयं को मेल द्वारा काम भेजा है, भले ही किसी के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है हालांकि, किसी भी देश में आप रहते हैं, कॉपीराइट नियम एक मूल कार्य और इसकी उपयोग और वितरण की रक्षा करते हैं - आमतौर पर सीमित वर्षों के लिए लागू होते हैं (जो कि नए सिरे से किया जा सकता है)। इससे निर्माता (एक फोटोग्राफर या लेखक की तरह) अपने बौद्धिक प्रयास के लिए मुआवजा प्राप्त करने की अनुमति देता है संक्षेप में, यह बौद्धिक संपदा पर अधिकार है (जो पेटेंट, ट्रेडमार्क और व्यापारिक रहस्यों पर भी लागू होता है), किसी भी रूप में एक विचार या पर्याप्त और सटीक जानकारी व्यक्त की गई है।
  • एक प्रोफेशनल राइटर के नाम से छवि का शीर्षक चरण 8
    8
    एक प्रकाशन कंपनी या कंपनी की तलाश करें जो कि याहू या गूगल के माध्यम से ऑनलाइन समान सेवा प्रदान करती है वह व्यक्ति चुनें जो आपको सबसे अधिक विश्वास दिलाता है आपको इसे पसंद करना चाहिए और आत्मविश्वास को प्रेरित करना चाहिए। लोग इसके बारे में किसी भी समीक्षा को खोजने के लिए भी खोज करते हैं, ताकि लोग यह कह सकें कि लोग क्या कह रहे हैं। यदि सबसे अधिक संतुष्ट हो, तो आपको इसे प्रयास करना चाहिए, अन्यथा उपलब्ध विभिन्न विकल्पों का मूल्यांकन करना जारी रखें।
  • एक पारंपरिक प्रकाशन घर की तलाश करें, शायद महत्वपूर्ण एक किताब लिखने के बाद आपको संतोषजनक लगता है, एक एजेंट और एक प्रकाशक खोजें जो इसे स्वीकार करेगा और उसे प्रकाशित करेगा।
  • अपनी खोज को छोटे और आला प्रकाशकों के लिए कम करें यदि आपके पास कोई विशेष रुचि है, तो एक प्रकाशक खोजें जो केवल विशेष पुस्तकें प्रकाशित करता है इन कंपनियों श्रेणी को बेहतर बनाने के काम करने की जरूरत: उपन्यास, बच्चों की किताबें, ऐतिहासिक निबंध, मोटर वाहन या स्पोर्ट्स कारों मैनुअल के लिए समर्पित, बाइक या कंप्यूटर, या रहस्य की डरावनी कहानियों और इतने पर पर ग्रंथों।
  • अपने काम को खुद प्रकाशित करें: भुगतान की गई सेवा को चालू करें या किताब की कई प्रतियां बनाने के लिए कॉपी शॉप पर जाएं। फिर, इसे बाँध लें या एक पेशेवर को यह करने के लिए कहें। इस रणनीति में कई भिन्नताएं हैं, लेकिन पदार्थ समान है: अपनी जेब के काम को प्रिंट, पुन: पढ़ना और बढ़ावा देना।
  • एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक (ई-पुस्तक) प्रकाशित करें: इसे अपने कंप्यूटर पर लिखें, फिर उसे सीडी पर सहेजें और / या ऑनलाइन प्रसारित करें। खरीदार केवल पढ़ने के लिए फ़ाइल डाउनलोड करने का भुगतान करते हैं आप इसे प्रकाशित कर सकते हैं और इसे वेब पर या जलाने पर प्रसारित कर सकते हैं
  • अनुरोध पर प्रकाशित करें (पीओडी): अपनी पुस्तक की पेशकश करने के लिए एक प्रकाशन घर (शुल्क के लिए) से संपर्क करें, ताकि इसे कॉपी और इलेक्ट्रॉनिक रूप से संग्रहीत किया जा सके। पाठ पृष्ठांकित है, एक बार के लिए मुद्रित किया गया है (लेकिन एक से अधिक - लागत मात्रा की मात्रा और विषय की जटिलता पर निर्भर करती है) और स्वचालित सिस्टम द्वारा बाध्य है। "अनुरोध पर" का अर्थ है कि जब किसी ने इसे आदेश दिया है, तो मुद्रण किया जाता है यदि आप प्रतियां चाहते हैं, तो बस उनसे अनुरोध करें और उन्हें भुगतान करें, जैसे किसी भी अन्य ग्राहक, लेकिन किए गए समझौतों के आधार पर प्रतिशत या रॉयल्टी प्राप्त करें।
  • विशुद्ध रूप से इसे प्रकाशित करें: प्रिंट और बाइंड करें, कवर और अपना नाम जोड़ें। आप परिवार के सदस्यों, सहकर्मियों, ग्राहकों, मित्रों और संभावित ग्राहकों को देने के लिए कुछ प्रतियां बना सकते हैं (शायद आप इसे किसी को बेचना)।
  • एक प्रोफेशनल राइटर, 9 नाम वाली छवि शीर्षक
    9
    उत्पाद को बढ़ावा दें एक विपणन योजना बनाओ आप लेखकों के एक समूह में शामिल हो सकते हैं या लेखन और प्रकाशन के क्षेत्र में एक एजेंट या विज्ञापन विशेषज्ञ किराए पर कर सकते हैं। इस तरह आपको मदद मिलेगी। बेशक, विभिन्न प्रकाशकों को अपना काम भेजें ताकि आपको प्रकाशित करने और भुगतान करने के लिए एक को ढूंढने का प्रयास किया जा सके।
  • टिप्स

    • केवल लेखकों ने एक पुस्तक पूरी कर ली है, एक लक्ष्य तक पहुंचने के लिए। शुरू हो रहा है लेकिन कभी समाप्त नहीं होने से ज्यादा कुछ नहीं होता है
    • हार कभी नहीं! आपको प्रतिभा की जरूरत है, लेकिन चाल में निरंतरता है
    • प्रकृति की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है प्रेरणा और प्रेरणा के लिए चारों ओर देखें
    • अच्छे लेखकों द्वारा लिखित पुस्तकों को पढ़ने की कोशिश करें: वे आपको प्रेरणा दे सकते हैं!

    एक प्रोफेशनल राइटर बनो चित्र 7
  • आप वास्तविक जीवन से क्यू भी ले सकते हैं, क्योंकि यह आपके काम को अधिक रोचक बना सकता है हो सकता है कि जिन पुस्तकों में आप सबसे अच्छा जानते हैं, इस बारे में आप बात करते हैं, इसके लिए इसे और अधिक सुंदर माना जाएगा।
  • चेतावनी

    • मूल रहें कभी किसी अन्य लेखक के काम की प्रतिलिपि नहीं करें
    • डगमगाने न करें, पीछे मत करो या कमजोर न करें, हमेशा व्यस्त हों अगर कोई आपके काम को अनदेखा करता है, नफरत करता है या मज़बूत करता है, तो आप अभी भी अपने रास्ते पर आगे बढ़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com