कैसे विनम्र होना

"यह विनम्र होना कठिन है, जब आप सब कुछ में परिपूर्ण होते हैं"। तो वह एक पुराने देश का गीत बजाता है। बेशक, कुछ लोगों का मानना ​​है कि वे हर पहलू में सही हैं। यह अभी भी विनम्र होना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप ऐसे वातावरण में रहते हैं जो प्रतिस्पर्धा और व्यक्तित्व को प्रोत्साहित करता है यहां तक ​​कि हमारे जैसे समाज में, नम्रता एक महत्वपूर्ण गुण है। कई धार्मिक परंपराओं और विनम्रता में विनम्र होना सीखना आवश्यक है ताकि आप अन्य लोगों के साथ बेहतर और समृद्ध रिश्ते विकसित कर सकें।

कदम

भाग 1

अपनी सीमाएं स्वीकार करें
बीम विनम्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्वीकार करें कि आप हमेशा पूरे या कुछ हिस्से में सर्वोत्तम नहीं हैं चाहे कितना प्रतिभाशाली हो, कोई भी हमेशा ऐसा होगा जो आपके से बेहतर कुछ कर सकता है इन लोगों को देखें और उन्हें सुधारने के लिए एक प्रोत्साहन पर विचार करें।
  • हालांकि छह अपने क्षेत्र में दुनिया में सबसे अच्छा, हमेशा ऐसी चीजें हैं जो आप सफल नहीं होंगे, और आप कभी भी सीखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपनी सीमा को स्वीकार करते हुए अपने सपनों को छोड़ने या नई चीजें सीखना बंद करने और अपने कौशल में सुधार करने का मतलब नहीं है।
  • बीम विनम्र चरण 2 नामक छवि
    2
    अपनी गलतियों को पहचानें हम दूसरों का न्याय करते हैं क्योंकि यह अपने अंदर की तुलना में बहुत आसान है दुर्भाग्य से, यह एक अनुत्पादक और अक्सर हानिकारक, आदत है। दूसरों को देखते हुए उन्हें नष्ट कर दिया संबंधों और पैदा होने से नए लोगों को रोकता है। इससे भी बदतर, यह हमें बेहतर होने से रोकता है
  • हम हमेशा दूसरों का न्याय करते हैं, अक्सर यह महसूस किए बिना। एक अभ्यास के रूप में, जब आप किसी अन्य व्यक्ति या लोगों के समूह का न्याय करते हैं, और जब आप करते हैं, तो स्वयं का न्याय करने की कोशिश करें। कैसे बेहतर बनाने पर विचार करें स्वयं.
  • आपके दोषों पर कार्य करें याद रखें कि बढ़ती और सुधार जीवनभर की प्रक्रिया है।
  • बीम विनम्र चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आभारी रहें आपके पास क्या है आइए एक उदाहरण के रूप में एक व्यक्ति जो इटली में सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक में अपनी कक्षा में सर्वश्रेष्ठ के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उनके पास बहुत से गुण हैं, क्योंकि अध्ययन के कई घंटे और उनकी दृढ़ता के लिए। अब किसी पर विचार करें चतुर और इस व्यक्ति के रूप में गंभीर है, जिनके माता-पिता ने उनकी मदद नहीं की, मुश्किल परिस्थितियों में बड़ा हुआ या गलत रास्ते लेने के लिए दुर्भाग्य था। दोनों लोग आसानी से एक दूसरे की स्थिति को आसानी से पा सकते हैं। हमेशा याद रखना कि कल कल बुरी किस्मत के साथ, आपका जीवन आज पूरी तरह से अलग हो सकता है, और इसके अलावा, कि आपकी किस्मत किसी भी समय बदल सकती है।
  • हमेशा याद रखें कि एक बुरा विकल्प अतीत को प्रभावित कर सकते हैं और आज अपने जीवन बनाने के लिए और सब से ऊपर, पूरी तरह से अलग है कि आज दिन हो सकता है जब आप अपने भविष्य के लिए सही चुनाव है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने जो कुछ हासिल किया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है, तो आप नहीं सोचते कि आप हैं "अर्जित" और इसलिए आपके पास अपने परिणामों का दावा करने का अधिकार है।
  • बीम विनम्र चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गलतियों को बनाने से डरो मत विनम्र होने का हिस्सा यह है कि हर कोई गलत है। जब आप इसे समझ गए हैं, तो आप खुद को एक महान बोझ से मुक्त कर देंगे। हममें से कोई भी सब कुछ जानने का दावा कर सकता है हर कोई अनंत ज्ञान का एक छोटा सा हिस्सा जानता है जो सदियों से जमा हुआ है।
  • इसके अलावा, प्रत्येक व्यक्ति को वर्तमान के एक छोटे टुकड़े का अनुभव है और भविष्य के बारे में कुछ भी नहीं जान सकता है
  • बीम विनम्र चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    और जब आप गलत हो जाते हैं, तो इसे स्वीकार करें। गलती करने से डरो मत एक अच्छा कदम है - यह बेहतर है, हालांकि, जब भी आप गलती करते हैं तो हमेशा स्वीकार करते हैं। चाहे आप मालिक, अभिभावक या मित्र के रूप में गलत हो, लोग इस तथ्य की सराहना करेंगे कि आप यह स्वीकार करते हैं कि आप सही नहीं हैं और आप अपने और स्थिति को सुधारने के लिए काम कर रहे हैं। यह कहने के लिए कि आप गलत हैं, आप यह दिखाएंगे कि आप स्वार्थी नहीं हैं, जिद्दी या अपूर्ण दिखने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • गलतियों को स्वीकार करना आपके लिए लोगों के लिए सम्मान की बात बढ़ाता है, चाहे वे आपके बच्चे हों या आपके सहकर्मियों।
  • बीम विनम्र चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    बलात्कार मत करो अपने शानदार परिणामों के बारे में बात न करें - यदि आप इतने बड़े हैं, तो लोग इसे बहुत प्रयास के बिना जानते होंगे, और वैसे भी आपकी प्रशंसा करेंगे। अपने पदोन्नति के बारे में बात न करें, शानदार चित्रकला आपने पूरी कर ली है या मैराथन को खत्म करने के लिए कितना अद्भुत है। बेशक, ये बहुत ही सुंदर चीजें हैं, लेकिन इसके बारे में बढकर आप एक नार्सीिस्ट की तरह दिखेंगे और आप लोगों द्वारा बहुत कम प्रभावित होंगे।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आप अगर आप एक मैराथन चलाने अगर कोई आपसे पूछता है अपने conquiste- पर, झूठ का जवाब देने की हाँ में हाँ लेकिन बता मानक आप कर रहे हैं, जब तक आप के लिए कहा जाता शुरू नहीं किया है।
  • बीम विनम्र चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सभी क्रेडिट न लें ज़रूर, आपने एक दैवीय स्टेक पकाया या आपने काम पर एक मुश्किल परियोजना समाप्त कर ली - लेकिन क्या आप वास्तव में अकेले ही करते थे? यदि हां, तो आपके लिए अच्छा है, लेकिन संभावना है कि किसी ने आपकी सफलता में योगदान दिया है इसलिए, जब कोई आपका प्रशंसा करता है, तो उत्तर दें: "मैं बिना यह कर सकता था ..." या "इसके अलावा ... यह एक बड़ी मदद थी"। बात मत करो, और मत कहो कि कितना आप आपने कार्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की है।
  • प्रेम साझा करें उस व्यक्ति की तुलना में कोई कम विनम्र नहीं है जो उसने कुछ नहीं किया है।
  • भाग 2

    दूसरों की सराहना करें
    बीम विनम्र चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य लोगों के प्रतिभा और गुणों की सराहना करते हैं दूसरों पर विचार करने और उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करने के लिए प्रतिबद्ध, और अधिक सामान्यतः, लोगों की सराहना करते हैं कि वे क्या हैं। यह समझने की कोशिश करें कि हम में से प्रत्येक अलग है और उन लोगों से निपटने का अवसर का आनंद लें जो हमेशा अलग होते हैं। अपने व्यक्तिगत स्वाद और वरीयताओं को बनाए रखें, लेकिन अपने डर से अपनी राय अलग करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें - आप अपने पड़ोसी की सराहना करने में सक्षम होंगे और आप अधिक विनम्र होंगे।
    • दूसरों की प्रतिभाओं और गुणों की सराहना करने में सक्षम होने से आप उन गुणों को पहचान सकते हैं जो आप प्राप्त करना चाहते हैं या अपने आप में सुधार करना चाहते हैं।
  • बीम विनम्र चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    तुलना मत करो जब हम होने की कोशिश करते हैं तो यह विनम्र होना लगभग असंभव है सबसे अच्छा या दूसरों की तुलना में बेहतर इसके बजाय, चीजों को अधिक निष्पक्ष रूप से वर्णन करने का प्रयास करें कहने के बजाय कि कोई सबसे अच्छा गिटारवादक है, वह वर्णन करता है कि आप अपने कौशल के बारे में क्या पसंद करते हैं ... या बस कहें कि आप उसकी शैली पसंद करते हैं सरलीकृत और तुच्छ तुलना को भूल जाओ और यदि आप दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, तो आप बिना चिंता किए बचे रहेंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है और वास्तव में यह कहना असंभव है कि वह कौन है "सबसे अच्छा" कुछ में
  • बीम विनम्र चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    दूसरों के फैसले पर वापस जाने के लिए डरो मत। गलतियों को कबूल करना और हमेशा सही नहीं होना आसान है। हालांकि, यह स्वीकार करना अधिक मुश्किल है कि कई मामलों में अन्य लोग - जो भी आपके साथ असहमत हैं - सही हैं। अपने पति या पत्नी की इच्छाओं के Rimetterti, एक कानून है कि का हिस्सा नहीं है, या अपने बच्चे की राय कुछ मामलों में, एक उच्च स्तर पर अपनी सीमा को पहचान करने की क्षमता का होता है।
  • इसके बजाय कहना बस यह कि आप अचूक नहीं हैं, तथ्यों पर कार्य करें
  • जाहिर है, यदि आप जानते हैं कि कोई कार्य गलत है, तो ऐसा मत करो। यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि आपको हमेशा पता नहीं है कि जब दूसरों की राय गलत है।
  • बीम विनम्र चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्रंथों में एक मार्गदर्शिका के लिए खोजें यह अन्य लोगों की सराहना करने का एक और तरीका है नैतिक ग्रंथों और नम्रता पर नीतिवचन का अध्ययन करें प्रार्थना करना इसके लिए, ध्यान उन शब्दों पर जो आप पढ़ते हैं और जो कुछ भी आपके ध्यान से अपने आप को विचलित करते हैं आप विशेष रूप से प्रेरणादायक जीवनी पढ़ सकते हैं, यादें, बाइबिल, कैसे अपने जीवन या किसी अन्य पाठ करता है कि आप विनम्र महसूस करते हैं और सराहना करने के लिए दूसरों को क्या बेच रहे हैं मदद करने के लिए सुधार करने के लिए पर निबंध।
  • यदि आप एक आदमी नहीं हैं आध्यात्मिक, मूल्यांकन वैज्ञानिक विधि. विज्ञान में विनम्रता की आवश्यकता है यह पूर्वकेंद्रित विचारों और फैसलों को दूर करने और समझने के लिए आवश्यक है कि आप नहीं जानते कि आपको कितना लगता है कि आपको पता है।
  • बीम विनम्र चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    5



    शिक्षाओं को स्वीकार करना जारी रखें ऐसे लोगों को ढूंढें जो आपको प्रेरणा देते हैं, और उन्हें आपको सलाह देने के लिए कहें जब कोई स्वीकार करता है, तो स्पष्ट सीमाएं, विश्वास और विवेक की आवश्यकता होगी। जैसे ही आपको लगता है कि आपके पास कुछ नहीं सीखना है, जमीन पर अपने पैरों से जल्दी वापस आ जाओ। शिक्षाओं को स्वीकार करने का मतलब है कि जीवन में हमेशा कुछ सीखना है।
  • आप उस विषय पर सबक लेते हुए अधिक विनम्र हो सकते हैं जिसे आप बर्तनों या वर्ड प्रसंस्करण के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं, इसलिए आप समझ सकते हैं कि आपको दूसरों को सिखाने दो।
  • बीम विनम्र चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    दूसरों की सहायता करें नम्र होने का एक बड़ा हिस्सा दूसरों का सम्मान करना है और ऐसा करने के लिए आपको उनकी मदद करना होगा। दूसरे लोगों को अपने साथियों के रूप में व्यवहार करें और उनकी मदद करें, क्योंकि यह सही काम है। ऐसा कहा जाता है कि जब कोई आपकी मदद नहीं कर सकता है, तो आप विनम्र होना सीख गए हैं। ज़रूरत में लोगों की सहायता से आप जितना भी उतना ही अधिक सराहना करते हैं और आपको कम गर्व करते हैं।
  • जाहिर है आप स्वयंसेवकों के बारे में बढती नहीं करते हैं
  • बीम विनम्र चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    7
    पिछले रहें जब आप दोस्तों के साथ मिलते हैं, तो आपको खेल के कमरे में एक पुरस्कार लेना होगा, या भाग्य के बर्तन में खजाना की तलाश करना होगा, आखिर में जाओ अपने दोस्तों, जो आपके लिए गिनती करते हैं, पुराने लोगों, अजनबी अपने सामने खड़े रहें और तुरंत अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए जल्दबाजी में न हों। दूसरों को जो कुछ करना चाहते हैं और बैठकर और अपनी बारी का इंतजार करने के लिए यह बहुत फायदेमंद है
  • अपने आप से पूछना "क्या मुझे वाकई पहले होना चाहिए?" जवाब हमेशा होना चाहिए "नहीं"।
  • बीम विनम्र चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    8
    दूसरों के साथ बधाई किसी ऐसे व्यक्ति के साथ करो जिसे आप प्यार करते हैं या किसी अस्पष्ट परिचित के साथ, सिर्फ इसलिए कि आप इसे पसंद करते हैं। अपनी प्रेमिका को बताओ कि वह आज कितनी सुंदर है, आपके सहयोगी को, जिसकी अच्छी बाल कटवाने है, या सुपरमार्केट में कैशियर को बताएं कि आप उसे झुमके पसंद करते हैं। या फिर आप गहरा हो सकते हैं और एक व्यक्ति के व्यक्तिगत गुणों को बधाई देता है। एक दिन कम से कम एक तारीफ करें और देखें कि कितने लोगों को पेश करना है
  • दूसरों की सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान दें, उनकी खामियों के बजाय।
  • बीम विनम्र चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    9
    बहाना के लिए पूछें यदि आप गलत हैं, तो इसे स्वीकार करें और माफी मांगें। हालांकि कहने के लिए "मुझे क्षमा करें" कोई दर्दनाक हो सकता है, आपको अपने गौरव को दूर करना है और आपने जो किया उसके लिए माफी मांगनी है। यह उस व्यक्ति को दिखाता है जिसे आप सोच रहे हैं और आप अपनी गलती से अवगत हैं। गर्व रखो, कहते हैं कि आप खेद है और दिखाते हैं कि आप अपने कार्यों के लिए वास्तव में खेद है।
  • जब मैं माफी चाहता हूँ, व्यक्ति की आँखों में देखो, यह दिखाने के लिए कि आप कितनी देखभाल करते हैं।
  • गलतियों को अभी तक न बनाएं माफी मांगने का तथ्य आपको इसे फिर से करने की अनुमति नहीं देता।
  • बीम विनम्र चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    10
    आप जितना बोलते हैं उससे अधिक सुनो दूसरों की सराहना करने और नम्र होने के लिए, आपको सुनना चाहिए अगली बार जब आप एक वार्तालाप शुरू करते हैं, तो दूसरी बात करते हैं, बाधा मत करो, उचित प्रश्न पूछें। यहां तक ​​कि अगर आप वार्तालाप में योगदान करना चाहते हैं, तो दूसरों की तुलना में आपके व्यक्तित्व को अधिक व्यक्त करने की आदत प्राप्त करें, इसलिए आप अपने स्वयं के जीवन में रुचि रखने वाले व्यक्ति के पास नहीं जाएंगे।
  • अभी मत कहो "उह, मिमी", बताओ कि तुम सच में सुन रहे हो
  • यह पूछने के लिए प्रश्न पूछें कि आप पूरी तरह से समझें कि दूसरे व्यक्ति आपको कह रहा है। दूसरे को बात करना बंद करने के लिए इंतजार करना पर्याप्त नहीं है और फिर आपको शुरू करना है।
  • भाग 3

    आश्चर्य की भावना का पता लगाएं
    बीम विनम्र चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    आश्चर्य की अपनी भावना को फिर से जीवंत करो व्यक्तियों के रूप में, हम बहुत कुछ जानते हैं, इसलिए हमें जितना अधिक करना चाहिए, उससे ज्यादा आश्चर्यचकित होना चाहिए। बच्चे इसे करने में सक्षम होते हैं और यह जिज्ञासा उन्हें सचेत पर्यवेक्षक और उत्कृष्ट श्रोताओं को बनाता है। आप वास्तव में जानते हैं कि यह कैसे काम करता है एक माइक्रोवेव ओवन? क्या आप एक बना सकते हैं? और एक कार? आपका मस्तिष्क? गुलाब?
    • किसकी नाराज़गी रवैया "उसने पहले से ही सब कुछ देखा है" यह हमें और अधिक महत्वपूर्ण महसूस करता है एक बच्चे के रूप में चमत्कार और न केवल आप अधिक विनम्र होंगे, आप भी सीखने के लिए और भी तैयार होंगे।
  • बीम विनम्र चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अच्छा हो नम्र भावना नम्रता की ओर पहला कदम है। एल का प्रयोग करें"एकिडो" जब आपको संघर्ष का सामना करना पड़ता है उदाहरण के लिए, अन्य लोगों के हमलों की नकारात्मकता को अवशोषित करते हैं और दया और सम्मान के साथ जवाब देते हैं। दया जीवन की सकारात्मक पहलुओं पर आश्चर्य की भावना और ध्यान केंद्रित करने में आपकी मदद करेगी।
  • बीम विनम्र चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रकृति के साथ संपर्क में अधिक समय व्यतीत करें पार्क में चले जाओ एक झरना के करीब रहें पहाड़ के ऊपर से दुनिया को देखें एक लंबी वृद्धि पर जाओ सागर में तैरना प्रकृति के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाने के लिए अपना रास्ता ढूंढें और वास्तव में इसकी सराहना करने के लिए समय निकालें। अपनी आँखें बंद करें और अपने चेहरे पर हवा महसूस करें। आप प्रकृति के सामने छोटा महसूस करते हैं, आश्चर्य की भावना विकसित करते हैं और उन सभी चीजों का सम्मान करते हैं जो आपके सामने थे, और जब भी आप छोड़ देते हैं
  • प्रकृति के संपर्क में अधिक समय व्यतीत करने से आपको पता चलता है कि दुनिया कितनी बड़ी और जटिल है और आप इसके केंद्र में नहीं हैं।
  • बीम विनम्र चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास योग यह प्रेम और कृतज्ञता का एक व्यायाम है, इससे आपको सांस के लिए आश्चर्य की भावना विकसित होती है, आपके शरीर और आपके आस-पास प्रेम और दया। यह आपको दिखाता है कि पृथ्वी पर अपना समय कितनी तेजी से है, इसलिए आप इसे और भी अधिक सराहना कर सकते हैं सप्ताह में कम से कम दो बार योग करने की आदत में जाओ और सभी शारीरिक और भावनात्मक लाभ उठाएं।
  • योग विनम्रता पर आधारित है योग का एक निश्चित स्थान बनाए रखने में सक्षम होने का दावा करने में कोई मतलब नहीं है, क्योंकि योग अलग-अलग लय पर आधारित है।
  • बीम विनम्र चरण 22 नामक छवि
    5
    बच्चों के साथ अधिक समय व्यतीत करें बच्चों को दुनिया में आश्चर्य करने की क्षमता है जो एक वयस्क खो गया है। उनके साथ समय व्यतीत करें, देखें कि वे उन चीजों की सराहना करते हैं जो उन्हें चारों ओर से घेरे हैं, वे हमेशा कैसे उत्सुक रहते हैं और कैसे छोटी चीजों से आनंद और आनन्द लेते हैं। एक बच्चे के लिए फूल, टॉयलेट पेपर का एक रोल दुनिया में सबसे बढ़िया चीजें हो सकता है ... कम से कम एक दोपहर के लिए।
  • बच्चों के करीब होने के कारण आपको दुनिया की जादुई दुनिया की याद दिलाता है।
  • टिप्स

    • हमेशा एक प्यार और दयालु दिल रखने की कोशिश करें- आपको कभी पता नहीं जब किसी को आपकी ज़रूरत होती है
    • जब आप गलती करते हैं तो स्वीकार करने के लिए जानें और अपने गर्व को आपको विश्वास करने की अनुमति न दें कि आपके कार्यों को उचित माना गया है ...
    • याद रखें कि विनम्र होने से आपको बहुत लाभ मिलेंगे विनम्रता आपको खुश रहने में मदद करेगी, आप मुश्किल समय पर काबू पाने और दूसरों के साथ अपने रिश्तों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे अच्छी तरह से सीखने के लिए यह एक अनिवार्य गुणवत्ता भी है अगर आपको लगता है कि आप सब कुछ जानते हैं, तो आप नए ज्ञान के लिए पर्याप्त नहीं होंगे। विनम्रता निजी विकास के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण भी है आखिरकार, यदि आप बेहतर महसूस करते हैं, तो आपको सुधारने में नहीं लगेगा। अंत में, विनम्र होने के नाते आप स्वयं के साथ ईमानदार होने की अनुमति देते हैं
    • जब आप नहीं जानते, तब प्रश्न पूछें, जब आप थोड़ा और यहां तक ​​कि जब आपको लगता है कि आप सबकुछ जानते हैं
    • आपके बारे में बात करना सही है, लेकिन अपने वार्ताकार के बारे में कुछ पूछने की कोशिश करें
    • कभी भी अपने बारे में बड़प्पन नहीं है और प्राप्त करने के उद्देश्य से नहीं देते हैं
    • दयालु और विचारशील रहें दूसरों की सहायता करें और उन्हें स्मरण करें कि आप इस के लिए हैं।
    • यदि बुद्धिमानता की कमी आपकी कमजोरी है, तो बुद्धिमान और भरोसेमंद लोगों की सलाह लीजिए और जिम्मेदार लोगों से मदद करें। गौरव की वजह से विनाश और रोकथाम इलाज की तुलना में काफी बेहतर है।
    • अपने कौशल की सराहना करते हैं विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि अपने बारे में अच्छा महसूस न करें आत्मसम्मान और गर्व दो अलग चीजें हैं दोनों आपके उपहारों और गुणों की पहचान से प्राप्त हुए हैं, लेकिन अभिमान, जो अहंकार की ओर जाता है, असुरक्षा में निहित है। अपने कौशल और के बारे में सोचो आभारी रहो.
    • लोगों की सहायता करें, खासकर गरीबों, कमजोर, और इतने पर।
    • दूसरों को समर्पित एक जीवन एक स्वार्थी जीवन की तुलना में अधिक संतुष्टि देता है।
    • सोचने से पहले, दूसरों के बारे में सोचें किसी को ज़रूरत के बारे में सोचने से पहले सोचें कि आपको किसकी ज़रूरत हो सकती है

    चेतावनी

    • भद्दी होने के साथ नम्र होना भ्रमित मत करो (अपने स्वयं के लाभ के लिए किसी को चुप) यह एक गलती है जिसे अक्सर किया जाता है, लेकिन दो व्यवहार पूरी तरह से अलग होते हैं।
    • विनम्र होने का नाटक विनम्र होने की तरह नहीं है और प्रायः जो लोग बहाना करते हैं वे प्रशंसा के लिए करते हैं। अन्य लोग इस रवैए को पहचान लेंगे और भले ही आप किसी को धोखा दे सकें, तो आपको ऐसा लाभ नहीं मिलेगा जो आपको सही नम्रता दे सकें।
    • यहां तक ​​कि अगर नम्रता एक महान उपहार है, तो उसे डोरमेट बनने से अधिक मत बनो। याद रखें, सभी को संयम में लिया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com