कैसे मामूली होना

विनम्र होने के नाते आपको काम पर सम्मानित किया जा सकता है, अधिक मित्र बना सकते हैं और रिश्ते में भावनात्मक रूप से हावी नहीं हो सकते। छुट्टी देने के लिए, आपको बस झुमके से बचने के लिए, लोगों को उनके बारे में अच्छा महसूस करना चाहिए और आप जहां भी जाते हैं, वहां इस संवेदना को प्रेषित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। लेकिन आपको अपने आप को विनम्र रूप से कॉल करने के लिए अत्यधिक शर्मीली, चुप या स्वर्गदूत होने की जरूरत नहीं है। शेष राशि कैसे प्राप्त करें

कदम

भाग 1

दिखावा से बचें
बीर मोडेस्ट चरण 1 नामक छवि
1
अपनी कक्षाओं में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ अपनी उपलब्धियों का दावा न करें। विनम्र होने के लिए पहला नियम है कि आप बहुत अच्छे काम कर रहे हों, भले ही आप फ्लैन्टिंग से बचें। हो सकता है कि आपको न्यूयॉर्क मैराथन की फिनिश लाइन मिल गई, हो सकता है कि आपको एक नया प्रचार मिला या फिर आप एक शानदार नए घर के लिए एक अनुबंध बंद कर दें। यह सब बहुत अच्छा है और आपको उस पर गर्व होना चाहिए जो आपने हासिल किया है, लेकिन छुट्टी मिलने से हवा के लिए प्रदान नहीं किया जाता है आप अपनी उपलब्धियों को साझा कर सकते हैं जब आप कर सकते हैं, लेकिन इसके बारे में हर किसी के साथ घमंड नहीं करते हैं
  • वास्तव में, आपको लोगों को यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आपको शायद ही पता है कि आपको पदोन्नति मिल गई है। प्लेग की तरह इसे बचें।
  • अगर कोई आपके नए पड़ोस का नाम लेता है, तो आप कह सकते हैं "आप जानते हैं, मैं अगले महीने वहां जाऊंगा", आपको यह कहना नहीं है "मैंने सिर्फ एक सुंदर घर के लिए एक अनुबंध पर दस्तखत किया है जिसमें 10 बेडरूम, सॉना और शराब की दुकान "।
  • न्यूयॉर्क मैराथन दौड़ना शानदार है इस बात पर गर्व हो कि आपने क्या किया और यदि विषय उठता है तो इसके बारे में बात करने के बारे में शर्म महसूस न करें। लेकिन ऐसा मत कहो कि "मैंने लगभग सभी को मेरी उम्र हराया" या "यह इतना आसान था कि मैं फिनिश लाइन को पार करने के बाद सेंट्रल पार्क में एक रन करता था"।
  • इमेज का शीर्षक है मॉडेस्ट चरण 2
    2
    अपनी उपलब्धियों को केवल उन लोगों के साथ साझा करें जिनके बारे में वे वास्तव में परवाह करते हैं आपको अपनी उपलब्धियों को अपने लिए सभी को विनम्र रखने की ज़रूरत नहीं है। आपको सिर्फ उन लोगों का चयन करना होगा जो वास्तव में आपको क्या कहना चाहते हैं, जो आपको अंत तक समर्थन देते हैं, जिनके साथ आप का गहरा संबंध है और जो आपके लिए पक्षधर हैं हो सकता है कि यह केवल आपकी पत्नी, आपकी मां, आपका सबसे अच्छा दोस्त या दोस्तों के अपने छोटा सा चक्र होगा। ठीक है एक व्यक्ति को गंभीरता से 10 व्यक्तियों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए बताना बेहतर होता है जो कम परवाह नहीं कर सके।
  • यदि आप हाल ही में काम करने के लिए चढ़ गए हैं, तो अपने सहयोगियों के साथ इस बारे में घमंड मत करें, या ऐसा प्रतीत होगा कि आपके पास थोड़ा चालाक है लेकिन इसे अपनी पत्नी और परिवार को बताएं: उन्हें आप पर गर्व होगा
  • अगर आपने किसी घर के लिए एक खरीद अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, तो अपने परिवार और अपने करीबी दोस्तों के साथ मनाएं जो इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।
  • यदि आपने मैराथन के दौरान अधिकतम दिया है, तो इसे अपने साथी धावकों को बताएं: वे आप पर गर्व करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से बीन मोडेस्ट चरण 3
    3
    आपके पास जितने पैसे हैं, उससे बात करने से बचें। अपने धन बोलने, अपने बैंक खाते का वर्णन है कि आप धन की मात्रा को परिभाषित, वेतन में भारी वृद्धि है कि आप मिल गया या इस मामले में किसी भी relazionata कार्रवाई शील की निशानी नहीं है के बारे में बात करते हैं। आप कितना पैसा बनाते हैं, इस बारे में बात करते हुए आप अपने आप को पागल बनाते हैं और इससे दूसरों को परेशान होता है , अर्जित धन गर्व होना अगर आप ईमानदारी से मिल गया है, और आप साझा कर सकते हैं अपने परिवार के साथ अपने जा रहा है और जिनके साथ आप वहन किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अजनबियों आप अपने बटुए के आकार छानना सुनने के लिए खुश हो जाएगा।
  • यह केवल मामूली नहीं है, यह बिल्कुल चिपचिपा है।
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 4
    4
    अपने शीर्ष 10 गुणों को सूचीबद्ध न करें यदि आप छुट्टी लेना चाहते हैं, तो आप कितना सुंदर, चतुर, चालाक, चतुर, या किसी अन्य विशेषण का उल्लेख नहीं करते हैं, जब तक आप गंभीरता से किसी की नसों पर नहीं जाना चाहते। "मैं जानता हूँ कि मैं एक अच्छा लड़का हूं" या "इस कमरे में किसी और की तुलना में साहित्य के बारे में अधिक जानता हूं" वाकई कठोर और परेशान है, भले ही आप दृढ़ विश्वास से सहमत हैं कि ये चीजें सच हैं।
  • यदि आपके पास उत्कृष्ट गुण हैं, तो अन्य लोग उन्हें ध्यान देंगे और वे आपके आश्चर्यकर्मों पर जोर देने वाले होंगे।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 5
    5
    दूसरी तरफ, अपने आप को बहुत अधिक वंचित न करें। यह भ्रमित हो सकता है पहले आपको बताया जाता है कि आपको सितारों को अपने आत्मसम्मान को नहीं दिखाया जाना चाहिए और फिर नीचे तोड़ना नहीं चाहिए? तो आपको क्या करना है? मान लें कि आपको अपनी सकारात्मक विशेषताओं को दिखाने से बचना चाहिए, अगर आपको कम आत्मसम्मान है, तो लोग सोचेंगे कि आप यह नाटक कर रहे हैं कि कोई आपको बीच में आता है और आपको बताता है कि आप अभूतपूर्व हैं।
  • यदि आप कहते हैं कि "मैं इस वर्ग में बेवकूफ हूं, तो मैं कुछ भी अच्छा नहीं करूँगा", तब लोग मानेंगे कि आप सुनना चाहते हैं कि आप सबसे चतुर हैं।
  • यदि आप कहते हैं कि "मैं वास्तव में खराब हूं ...", तो लोग मानेंगे कि यह केवल इसलिए है क्योंकि आप इसके विपरीत सुनना चाहते हैं। यदि आप वास्तव में इस कदम का उपयोग करना चाहते हैं, तो याद रखें कि यह उन चीज़ों के लिए ही काम करता है जिसमें आप बहुत ही आश्वस्त हैं कि आप स्वाभाविक रूप से अच्छे हैं
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 6
    6
    नम्रता का अभ्यास करें नम्र होने के नाते विनम्र होने का हिस्सा है विनम्र होने के लिए, आपको अपनी सीमाओं को स्वीकार करना चाहिए और पता होना चाहिए कि वहाँ एक सुंदर, अनंत और जटिल दुनिया है, लेकिन आप उसका मालिक नहीं हैं। प्रकृति, बच्चों, आपके संरक्षक और दुनिया में बड़े पैमाने पर चमत्कार करें और आप देखेंगे कि आप वास्तव में सबसे अच्छा, प्रतिभाशाली और कामुक व्यक्ति नहीं हैं, जो कभी धरती के चेहरे पर चले गए हैं।
  • स्वयं सेवा करें। यह आपको सभी के लिए आभारी होने की आवश्यकता के लिए आपको सराहना करेगा।
  • अपनी गलतियों को पहचानो वाकई विनम्र लोग जानते हैं कि वे सही नहीं हैं।
  • स्वीकार करें कि आप सब कुछ में सर्वश्रेष्ठ नहीं हैं आप इसे विश्वास कर सकते हैं, लेकिन आप गलत हैं
  • इमेज शीर्षक से मॉडेस्ट चरण 7
    7
    आपके शानदार रिश्तों के बारे में बहुत ज्यादा साझा न करें बेशक, आप अपनी नई प्रेम कहानी के लिए सातवें स्वर्ग में हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके 60 वर्षीय सहयोगी ल्यूला, जो एक दर्दनाक तलाक से गुजर रहा है, जानना चाहता है। अपने प्रियजन को चूमते हुए फेसबुक पर लाखों फोटो अपलोड करने के बजाए अपने प्यार के सबसे खास अंगों को रखें, हार का दिखावा करें या सिर्फ आप के बारे में बात करें कि आप पागलपन से कितना प्यार करते हैं।
  • दुर्भाग्य से, बहुत से लोग दुःखी रिश्तों को जीवित रहते हैं या उदास हैं क्योंकि वे अकेले हैं उन्हें बताकर कि आप खुश हैं, घावों में चाकू को बदलने की ज़रूरत नहीं है। वास्तव में, यह आपको जो महसूस करता है, उसके बारे में पता चलता है।
  • भाग 2

    दूसरों को अच्छा महसूस करने के लिए
    इमेज का शीर्षक, मामूली कदम 8
    1
    दूसरों की आंखों में अपने मूल्य के बारे में जागरूक रहें अध्ययनों से पता चलता है कि, विनम्र होने के लिए, आपको ये पता होना चाहिए कि आपकी उपलब्धियों और गुण दूसरों की तुलना कैसे करते हैं। तभी आप महसूस कर सकते हैं कि आपके लिए बहुत आभारी होना है और इसके बारे में अन्य लोगों को इसके बारे में बुरा महसूस करने के लिए चारों ओर चलना नहीं है। यदि आप जानते हैं कि आप एक कैटवॉक मॉडल की तरह दिखते हैं, तो दूसरों के साथ अपने असहनीय बालों के बारे में शिकायत नहीं करें - अगर आप जानते हैं कि आप अपने स्टूडियो में सबसे प्रतिभावान अभिनेता हैं, तो इस बारे में बात न करें कि आप असुरक्षित कैसे महसूस करते हैं।
    • उन चीजों को लिखें जो आप अच्छे हैं यथार्थवादी बनें: आप अपने आप को कैसे स्थिति बनाते हैं वास्तव में दूसरों के संबंध में? बेशक, आप अपने कैरियर, अपने रिश्ते या अपनी दोस्ती से पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन सभी अच्छी चीजों के बारे में सोचें जो आपके पास पहले से हैं।
    • बहुत से लोग बहुत कम नहीं हैं क्योंकि वे अपने कौशल का एहसास नहीं करते हैं। वे गलत चीजों के बारे में फंसाने या शिकायत नहीं समझते हैं क्योंकि शायद वे समझ नहीं सकते कि वे कुछ मामलों में दूसरों से बेहतर हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 9
    2
    अपना मुंह खोलने से पहले दूसरों के जूते में खुद को डालने की कोशिश करें जिन लोगों के साथ आप इंटरैक्ट करते हैं उन्हें जानने के द्वारा यह किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने क्रूर टिप्पणियों के साथ दूसरों को परेशान नहीं करते या दुर्घटनाग्रस्त नहीं करते हैं। आप एक सुंदर संबंध है, तो अपने सबसे अच्छे दोस्त सभी विवरण नहीं बताया कि वह दुख की बात है क्योंकि वह आदमी दाएं आप काम पर एक छोटी सी समस्या है तो नहीं मिल रहा है, अपने भाई को बता, बेरोजगार हैं, जब तक आप वह उसे बुरा महसूस नहीं करना चाहता है
  • आपके जीवन में जो कुछ अच्छा है, या अपेक्षाकृत अच्छा नहीं है, उसके बारे में बात करने से पहले, देखो कि आप किसके सामने हैं यह व्यक्ति पेशेवर या व्यक्तिगत दृष्टिकोण से कैसे और आपके वक्तव्य आपको कैसा महसूस कर सकता है?
  • जब आप उन लोगों से बात करते हैं जिन्हें आप शायद ही जानते हैं, तो आपको और अधिक बुद्धिमान होना चाहिए। अगर आपको यह पता नहीं है कि यह कहां से आया है तो किसी के साथ घमंड मत करना।
  • इमेज नामक बी मॉडेस्ट चरण 10
    3
    बातचीत पर हावी मत करो गरीब लोगों को पूरी तरह से वार्तालाप में बोलने, और खुद के बारे में अक्सर बात करने में परेशानी नहीं होती है कौन सुनता है कि आप दिन में 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन बोलते हैं? शायद, कोई नहीं जब आपके पास कुछ दिलचस्प कहना बोलना या बोलना ठीक है, लेकिन अगर आप अपने दिशा में जा रहे किसी बातचीत को नहीं रख सकते हैं और लोगों को अपने बारे में बात करने के लिए धोखाधड़ी शुरू कर सकते हैं, तो आपके पास विनम्रता की कमी है।
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ आए, तो 50-50 शेष रखने की कोशिश करें ताकि आप दोनों बात करते रहें।
  • यदि आप लोगों के बड़े समूह में हैं, तो कम से कम कुछ लोगों के लिए अपने हस्तक्षेप और दूसरे के बीच बात करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • बीम मोडेस्ट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4



    दूसरों के साथ बधाई विनम्र होने का एक हिस्सा दूसरों की ताकत को पहचानना है यदि आप विनम्र नहीं हैं, तो आप शायद यह भी महसूस नहीं करते कि दूसरों की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि आप किसी भी समय खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसलिए, अगली बार जब आप किसी के साथ बाहर निकलते हैं, तो उसे दिखाने के लिए उसे असली प्रशंसा दें कि आपने यह ध्यान देने के लिए कुछ प्रयास किए हैं कि वह क्या करता है और वह क्या कहता है।
  • आप किसी छोटे शर्ट की तरह कुछ भी तारीफ कर सकते हैं या किसी दोस्त के रत्न
  • आप इस व्यक्ति के व्यक्तित्व का एक गुण प्रशंसा भी कर सकते हैं। आप कहते हैं कि "हमेशा इतनी मेहनत करें" या "आप वास्तव में सुनना अच्छा कर रहे हैं"
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 12
    5
    अपने परिणामों के लिए दूसरों को श्रेय दें आइए हम आपको काम पर एक महान प्रोजेक्ट पूरा करने का बहाना करते हैं, लेकिन आपने इसे दूसरों की मदद से किया है जब मालिक आपके सनसनीखेज काम के लिए धन्यवाद करता है, तो आप क्या कहते हैं? "मुझे पता है, मुझे पता है, मैंने इसे चार में किया है!" बिल्कुल नहीं बल्कि, आप कहते हैं, "मैं सारा और मिशेल के बिना ऐसा नहीं कर सका। वे वास्तव में मेरी मदद " इससे पता चलता है कि आप दूसरों की कड़ी मेहनत के बारे में जानते हैं और आप किसी और के लिए जो भी अच्छा काम करते हैं, उसका श्रेय नहीं लेना चाहते।
  • यह कार्यस्थल से परे जा सकता है यदि कोई आपको गणित कक्षा में आपकी मेहनत पर बधाई देता है, तो आप कह सकते हैं कि यदि आप अपने अच्छे मित्र के साथ अवधारणाओं की समीक्षा नहीं करेंगे तो आप इन अच्छे ग्रेड प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • इमेज शीर्षक से मोनेस्ट चरण 13
    6
    लोगों को खराब महसूस किए बिना असहमति दिखाएं नम्र होने का मतलब दूसरों की तरफ से सब कुछ करने के लिए सहमत होने का अर्थ नहीं है। इसका मतलब है कि आपको पता होना चाहिए कि उन्हें बिना चोट के लोगों के साथ असंतोष कैसे व्यक्त किया जाए। यदि आप बस "आप गलत हो!" या "मुझे बताएं कि चीजें वास्तव में कैसी हैं ...", तो आप ये सोचें कि वे हठ, गर्व और अनिच्छुक हैं कि वे क्या कहना चाहते हैं। इसके बजाय, एक खुले दिमाग है और पता है कि आपकी राय कैसे वाणी है।
  • आप कुछ असभ्य बोलते हैं, जैसे "शायद यह सिर्फ मुझे ..." हिंसक तरीके से अपनी असहमति दिखाने के बजाय।
  • यहां तक ​​कि अगर आप किसी के साथ असहमति पूरी तरह से कर रहे हैं, तो आपको ये कहना चाहिए कि "मैं आपकी दृष्टि को समझ सकता हूँ" या "मैंने पहले कभी भी इसे पहले इन शर्तों में नहीं माना" लोगों को बुरा मत मानना, जब तक कि आप उन्हें फुलाए गुब्बारे पर विचार न करें।
  • बीर मोडेस्ट चरण 14 नाम की छवि
    7
    उनकी मदद के लिए धन्यवाद लोग "धन्यवाद" कहकर और कृतज्ञता दिखाने से आपको विनम्र बनाने में मदद मिल सकती है। यदि आप विनम्र हैं, तो आपको उन सभी लोगों के लिए आभारी होना चाहिए जो आपकी ज़िंदगी बेहतर बनाते हैं और जो आपकी सहायता करने के लिए हैं और आपकी मदद के लिए, बिना शर्त के। सुनिश्चित करें कि ये लोग जानते हैं कि इसका आपके लिए कितना मतलब है और हमेशा याद रखिए कि वह क्या करता है, या हाँ क्यों है
  • "धन्यवाद" कहने की आदत में जाओ जितनी बार संभव हो कि आप अपने सबसे अच्छे दोस्त या तकनीशियन से अपने घर में मरम्मत कर रहे हैं।
  • अपने वाक्यों पर प्रक्रिया करें आप कहते हैं, "मेरे घर को फिर से सिक्योरेट करने में मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद। मैं तुम्हारे बिना ऐसा नहीं कर सका। "
  • लिखने की आदत में आओ धन्यवाद नोट्स वे कृतज्ञता व्यक्त करने में आपकी मदद कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 15
    8
    सराहनीय रूप से प्रशंसा स्वीकार करें विनम्र होने का एक और हिस्सा ईमानदारी से प्रशंसा स्वीकार करना सीख रहा है। मत कहो "आओ ...", और फिर बदनाम करें। इसके बजाय, सादगी पर ध्यान केंद्रित करें आप "कुछ धन्यवाद कहते हैं, मैं वास्तव में आपके शब्दों की सराहना करता हूं" इस व्यक्ति को समझें कि आपने तारीफ स्वीकार कर ली है और आप इससे इनकार नहीं करेंगे और आप असहमति नहीं दिखाएंगे।
  • आपको इस व्यक्ति के साथ किसी भी तरह कूदने और खुद को बधाई देने की ज़रूरत नहीं है, या आप बहुत ईमानदार नहीं लग सकते हैं।
  • भाग 3

    मॉडेस्टो देखो
    बीस मोडेस्ट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    यह एक सामान्य शरीर भाषा की खेती करता है यदि आप नम्र होना चाहते हैं, तो आपको अपने बाहरी रूप पर भी विचार करना चाहिए। लोगों के चारों ओर घूमना मत करो, जब हाथों में गड़बड़ी मत करो, तब तक लोगों को छूने न दें जिनको आप मुश्किल से जानते हैं और अपने कूल्हों पर अपना हाथ मत डालें, अपने चेहरे पर दांतेदार मुस्कान के साथ। एक अच्छा आसन लो, मुस्कुराओ जब अवसर की आवश्यकता होती है और अपने पक्ष में अपने हथियार रखो।
    • आप को कूल्हे या जमीन पर नज़र रखने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन शरीर भाषा की कुछ अभिव्यक्तियों के साथ अतिरंजित मत हो, या वे सोचेंगे कि आप व्यर्थ हैं।
  • इमेज का शीर्षक है मोडेस्ट चरण 17
    2
    विनम्रता के साथ चलना यदि आप नम्र हैं, तो आपको अपने जैसे किसी स्थान पर मार्च नहीं करना चाहिए और नॉनस्टॉप करना शुरू करना चाहिए सुरक्षित रूप से और शांति से लोगों को बधाई दीजिए, या उन्हें गले लगाओ, लेकिन हवा में अपने हाथों को फेंकने और "यहां पार्टी है!" से चिल्लाने की कोशिश मत करो। जिस तरह से आप व्यवहार करते हैं, विशेष रूप से एक नए वातावरण में, वह विनम्रता के स्तर को प्रभावित कर सकता है जिसे आप में देखा गया है।
  • बीस मोडेस्ट चरण 18 नाम की छवि
    3
    प्यारा कपड़े हम आपको तुन नहीं बता रहे हैं जैसे कि आप अमेरिका में सिर्फ मईफ्लॉवर से आए हैं हालांकि, यदि आप विनम्र दिखना चाहते हैं, तो आपको उन कपड़ों से बचना चाहिए जो बहुत भड़की हैं और अपने आप पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करने में सक्षम हैं। अश्लील मुद्रित या नीयन रंग के कपड़े या ज़ेबरा या तेंदुए के प्रिंट के साथ स्वेटर डाल देना बुद्धिमानी पसंद नहीं है जो आप कर सकते हैं। कुछ पहनें जो आपके सबसे खूबसूरत फीचर्स को आपके शरीर को बिना सफ़लता किए बिना केंद्रित करता है।
  • महिलाओं को यह परिभाषित करना चाहिए कि उनके लिए सबसे अच्छे तरीके से तैयार करने का क्या अर्थ है। थोड़ी सी नीली हार दिखाने में कुछ भी गलत नहीं है, बशर्ते आप नियंत्रण में हो।
  • बीर मोडेस्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    आकर्षक सामान से बचें। विनम्र होने का हिस्सा किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखना या व्यवहार करना नहीं है जो मानते हैं कि वह किसी और से बेहतर है। तो, अगर आप दूसरों की आंखों में विनम्र दिखना चाहते हैं, तो 1000 यूरो और महंगे झुमके के प्रादा हैंडबैग को अलग रखा जाना चाहिए। यह करने के लिए अच्छा है कई अच्छी बातें और समय-समय पर उन्हें लाओ, लेकिन अगर आपके पास इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, गहने, घड़ियां, जूते और अन्य सहायक उपकरण और कल्पना के बीच 5000 यूरो है, तो लोग अपनी नाक बदल देंगे
  • शायद आप उस 1000 यूरो प्रादा हैंडबैग के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। उस मामले में, आप इसे ला सकते हैं। लेकिन जब तक वे इसे देखते हैं, तब तक लोगों के चेहरे में इसे स्लैम करने की कोशिश न करें, या आप विनम्र होने की भावना नहीं देंगे।
  • बीर मोडेस्ट चरण 20 नामक छवि
    5
    बस याद नहीं रखना चाहिए बहुत मामूली। विनम्रता एक सकारात्मक विशेषता हो सकती है जो आपको नए दोस्त बनाने, काम पर सम्मानित और अपने संबंधों को बेहतर बनाने में मदद करती है। दूसरों को आप को बेवकूफ न दें क्योंकि आप विनम्र होने में बहुत व्यस्त हैं कि आप काम पर या डेटिंग क्षेत्र में जो मिलते हैं या जिनकी अनदेखी की जाती है, उसके लिए आप मान्यता प्राप्त नहीं हैं।
  • इस बारे में गर्म बहसें हैं कि क्या "मामूली महिला सबसे गर्म" मंत्र का काम करती है या महिला सेक्स को यह व्यक्त करने से बचाती है कि वह वास्तव में क्या है। जब आप विनम्रता के एक निश्चित स्तर पर पहुंचने का निर्णय लेते हैं, तो इसके बारे में सोचें।
  • टिप्स

    • यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि लोग आपके बारे में कुछ ध्यान दें, या यदि आप वास्तव में अपनी समस्या के बारे में बात करना चाहते हैं, तो इस दिशा में सावधानी से जाएं अगर आपने अपना नज़र बदल दिया है, तो ऐसा कुछ कहें, "क्या आप मुझमें कुछ अलग देखते हैं?" और गुस्सा मत हो अगर वे जवाब नहीं देते। यदि आप अपने बारे में बात करना चाहते हैं, या आपके पास एक समस्या है, तो आपको बस बातचीत करना शुरू करना है (लेकिन किसी अन्य को बाधित न करें) एक अच्छे और विनम्र व्यक्ति की तरह बर्ताव करना: आपके वार्ताकार आपकी मदद करेंगे या आपके पास इस नए विषय के बारे में बात करेंगे राहत मिली है या उस गतिविधि को जो आपने सप्ताहांत पर किया था लेकिन घंटों तक जारी नहीं रहें छोटी बातचीत का आयोजन करें और, यदि वे किसी और विषय पर आगे बढ़ते हैं, तो आप से संबंधित नहीं, अनन्तता से पहले विषय को फिर से जोड़ने की कोशिश न करें।

    चेतावनी

    • क्या लोग आंखों को आकाश में उठाना चाहते हैं या नाराज़ हो जाते हैं जब आप वार्तालाप पर हावी होना चाहते हैं? जब आप अपने बारे में बात करते हैं तो आप सभी को ऊब लगते हैं और कोई भी बातचीत में योगदान नहीं देता है? तब इसे समाप्त करें और किसी और या किसी और चीज़ के बारे में बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com