हर किसी के साथ मित्र कैसे बनें

यद्यपि शोध ने दिखाया है कि लोगों को उन लोगों के साथ मिलना होता है जिनके साथ वे समान जैविक और शारीरिक लक्षण साझा करते हैं, अलग-अलग विशेषताओं वाले विभिन्न प्रकार के लोगों के साथ मित्र बनना संभव है। यह चाल खुली, समझदारी और मैत्रीपूर्ण है। जल्द ही आपके पास इतने सारे आमंत्रण होंगे कि आपको एक बड़ा कैलेंडर की आवश्यकता होगी

कदम

भाग 1

मित्रता खोजें और कस लें
प्रत्येक व्यक्ति के साथ दोस्त बनें चरण 1
1
अपनी रुचियां विकसित करें कई अलग-अलग लोगों के दोस्त बनने के लिए, आपके पास विभिन्न प्रकार के हित हैं आपके कई हितों के लिए धन्यवाद, सभी के साथ आम में कुछ अधिक होने की संभावना होगी और बातचीत करना और एक संबंध बनाने के लिए आसान होगा। इसलिए वह एक गाना बजानेवालों का हिस्सा बन जाता है अपने स्थानीय अस्पताल में स्वयंसेवी अपने खाली समय में पेंटिंग शुरू करें गिटार खेलने के लिए जानें फुटबॉल खेलना शुरू करें यदि आप हमेशा कुछ करना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने का एक अच्छा कारण मिला है।
  • एक समूह के व्यक्तित्व को समझने की कोशिश करें जिससे आप मित्र बनने की कोशिश कर रहे हैं। पता लगाएं कि उन्हें क्या एकजुट किया गया है: चाहे एक साझा गतिविधि (उदाहरण के लिए एक चर्चा समूह, पत्रकारिता प्रकाशन, जीवित संगीत के लिए प्यार) या समान चरित्र गुण (दोस्ताना, मिलनसार, चुप, आदि) का एक सेट। यदि आप इन गुणों में से एक को साझा करते हैं जो एक समूह को एकजुट करता है, तो अपनी रूचि / व्यक्तित्व / जो कुछ भी बाहर निकलता है उसे दें!
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I
    2
    अन्य लोगों की संपर्क जानकारी पूछने की आदत में जाओ जब नए दोस्त बनाने की बात आती है, तो ज्यादातर लोग शर्मीले हैं। लोग अपने आप मानते हैं कि आप दोस्ती में दिलचस्पी नहीं रखते हैं जब तक आप स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं कहते। एक जोखिम लें, शामिल हों और फ़ोन नंबर, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर उपयोगकर्ता नाम या फेसबुक पर दोस्ती के लिए पूछें। इंटरनेट पर किसी व्यक्ति का मित्र बनना सही मायने में दोस्तों बनने का पहला कदम है।
  • जब आपके पास किसी व्यक्ति के लिए संपर्क जानकारी है, तो आप उन्हें ऑनलाइन मिलने या चैट करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं जितना अधिक आप बोलते हैं, जितना अधिक आप मिलेंगे, उतना ही आपको कम महसूस होगा।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 3
    3
    अन्य लोगों के लिए आपको आमंत्रित करने के लिए इंतजार न करें - स्वयं इसे करें बाहर जाने वाले और सक्रिय रहें, लोगों को बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें, और जब और जहां वे मिलते हैं, पर ध्यान दें। यदि आप सभी के साथ मित्र बनना चाहते हैं, तो आपको लोगों के साथ संपर्क करना होगा और उनकी आदतों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। फिर से याद रखें कि नए दोस्त की उपस्थिति में लोग परेशान और शर्मीले बन जाते हैं वे उपस्थित होना चाहते हैं लेकिन पूछने में बहुत शर्मीली हो सकती है।
  • आप अक्सर बाहर जाते हैं ताकि आप विभिन्न समूहों में भाग ले सकें। सभी के मित्र होने के लिए समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, क्योंकि आपको मित्रतापूर्ण, मिलनसार और उपस्थित होने के लिए आवश्यक समय का निवेश करने के लिए तैयार होना चाहिए, इसलिए अपने आप को समर्पित करने में बहुत कम होना चाहिए।
  • याद रखें कि आपको एक अच्छे व्यक्ति बनने के लिए मिलनसार नहीं होना चाहिए - शर्मीली और आरक्षित होने के लिए भी बहुत अच्छा है और आप अभी भी मित्र बना सकते हैं। लेकिन अगर आपका लक्ष्य कई लोगों के साथ दोस्त बनना है, तो आपको एक प्रयास करना होगा।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 4
    4
    सभी निमंत्रण स्वीकार करें यदि आप स्वीकार करना बंद कर देते हैं, तो लोग आपको आमंत्रित करना बंद कर देंगे। और यह सामान्य है - क्या आप उस दोस्त को आमंत्रित करना जारी रखेंगे जो हमेशा जवाब न दें? इसलिए, जब आप नए दोस्त बनाते हैं, तो आपको मिलने वाले आमंत्रणों को स्वीकार करें। मैत्री बढ़ाने के लिए आप अन्यथा कैसे करेंगे?
  • याद रखें कि प्रत्येक समूह भिन्न तरीके से कार्य करता है वे अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करेंगे, वे अलग-अलग चीज़ों को अजीब लगेंगे या नहीं, या उनके पास अलग-अलग तरीके से डेटिंग और मज़ा आएगा देखें कि प्रत्येक समूह के लिए क्या उचित है और तदनुसार व्यवहार करें, लेकिन उनके साथ ट्यून करने के लिए स्वयं को न बदलें। आप ये हैं
  • हर जगह के साथ मित्र बनें I
    5
    मुस्कुराओ और हर किसी का नाम याद रखें। जब आप सभी के साथ दोस्त होते हैं, तो आपको बहुत सारी जानकारी याद रखनी होगी क्या पाओला रॉक संगीत पसंद आया है? कार्लो और मार्को खेल बास्केटबॉल? जब आप नए दोस्तों के साथ होते हैं, उन्हें नाम से बुलाओ, उन चीज़ों के बारे में बात करें जो आप उनके बारे में जानते हैं और मुस्कान वे विशेष महसूस करेंगे, क्योंकि आपको उनके बारे में कुछ याद आया।
  • नए दोस्तों को खोजने के लिए सबसे आसान चीजों में से एक यह है कि मुस्कान और खुश रहना है। चुटकुले बनाओ, हंसी करें और समूह में मज़े की मदद करें जब वे महसूस करते हैं कि आप हास्यास्पद हैं, तो वे सभी आपके मित्र बन जाएंगे।
  • भाग 2

    नए लोगों के साथ बात कर रहे
    सभी के साथ मित्र बनें I
    1
    आसपास के वातावरण या अवसर पर टिप्पणी करें इस बारे में बात करते हुए और जिन लोगों के साथ आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, नए दोस्त बनाने की कोशिश करते समय सबसे कठिन पहलुओं में से एक है। बातचीत शुरू करने के लिए, अपने आस-पास या अवसर के बारे में एक साधारण टिप्पणी करें यह भौतिक विज्ञान के शिक्षक की रोबोट की आवाज के बारे में है या आप विश्वास नहीं कर सकते कि लौरा उस पोशाक को पहन रहा है। इसमें बहुत कुछ की आवश्यकता नहीं है - वार्तालाप वहां से बेहतर होगा।
    • यहां तक ​​कि एक साधारण भी "हे, मुझे यह गाना पसंद है!" बर्फ तोड़ सकता है यदि दो लोग अपने फेफड़ों के शीर्ष पर गायन शुरू करते हैं, तो इसमें कोई शक नहीं कि वे बाँध लेंगे।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 7
    2
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें आगे प्रगति के लिए, उन लोगों से पूछकर शुरू करें जिनके साथ आप खुले प्रश्नों के बारे में बात कर रहे हैं, जिनसे आप उत्तर नहीं दे सकते "हां" या एक "नहीं"क्योंकि monosyllables के उत्तर बातचीत बंद कर सकते हैं। वे महान घटना के बारे में क्या सोचते हैं? वे कौन जानते हैं कि कौन भाग लेंगे?
  • समूह से पूछें कि सप्ताहांत के लिए क्या योजनाएं हैं अगर यह एक ऐसी गतिविधि है जो आपको लगता है कि आप शामिल हो सकते हैं, रुचि व्यक्त कर सकते हैं, और देखें कि क्या वे आपके लिए भी आमंत्रण का विस्तार कर सकते हैं। अन्यथा, अच्छी तरह से मूल्यांकन करें यदि आपको आगे जाने की आवश्यकता है और स्पष्ट रूप से भाग लेने के लिए पूछें। अपने आप को हमेशा आमंत्रित करने के लिए सावधान रहें यह आपको कुछ के लिए अप्रिय बना सकता है
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 8
    3
    ध्यान से सुनो जब पिछली बार किसी ने आपको आंखों में देखा तो उन्होंने मुस्कुराया, आपसे पूछा कि तुम कैसे थे और वह वास्तव में जानना चाहता था? ऐसे व्यक्ति को ढूँढना जो जानता है कि कैसे सुनना मुश्किल है, विशेष रूप से इन दिनों जब हम सब हमारे मोबाइल फोन से विचलित हो जाते हैं जब कोई व्यक्ति बोलता है, तो उन पर ध्यान दें। वह इसे देखेगा और इसकी सराहना करेगा।
  • एक व्यक्ति में रुचि दिखाना उन्हें समझने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपको पसंद है और वह मायने रखता है। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति अभी उसकी मां के बारे में शिकायत कर रहा है, तो अपना समर्थन पेश करें उसे समस्या पर हंसने में मदद करें हर किसी को समय-समय पर रोने के लिए कंधे की जरूरत होती है, और आप उस कंधे से हो सकते हैं
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 9
    4



    तारीफ का उपयोग करें लोगों को अच्छा महसूस करने के अलावा, प्रशंसा भी बर्फ को तोड़ने के लिए शानदार तरीके हैं। "हे, मैं वास्तव में अपने जूते पसंद है! आप उन्हें कहाँ मिले?" यह बातचीत शुरू करने का एक आसान तरीका है यह दूसरे व्यक्ति के दिन के सर्वश्रेष्ठ क्षणों में से एक हो सकता है
  • अपने दोस्तों के बारे में सोचो क्या आप सकारात्मकता के साथ संबद्ध करते हैं और किसके साथ नकारात्मकता? शायद यह जवाब खोजने के लिए लंबा नहीं लगेगा। यहाँ एक टिप है: आपको सकारात्मकता और प्रशंसा के साथ जुड़े रहना होगा एक तरीका है।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I चरण 10
    5
    दोस्तों के लिए समय खोजें अब आपके पास है बहुत मित्र। आपकी मुख्य चुनौती अब उनके लिए समय खोजना होगा। आप एक निश्चित कैलेंडर तैयार कर सकते हैं। सोमवार को गाना बजानेवालों के दोस्तों को समर्पित किया जाएगा, मंगलवार को फुटबॉल दोस्तों, और इतने पर। बस उन मित्रों को बताना सुनिश्चित करें जिन्हें आपने कुछ समय में नहीं देखा है!
  • यह हर किसी के मित्र होने का मुख्य नकारात्मक पक्ष है - हर कोई आपके समय का थोड़ा सा चाहता है। यदि आप थके हुए महसूस करना शुरू करते हैं, तो समस्या को अनदेखा न करें खुद पर समय व्यतीत करें और अपनी ऊर्जा फिर से खोजें जब आप तैयार हों तब आपके सामानों में धैर्य रहेगा और आपके पक्ष में होगा।
  • भाग 3

    प्रदर्शित करें कि आप दोस्ती के योग्य हैं
    इमेज का शीर्षक सभी के साथ मित्र बनें चरण 11
    1
    एक मित्र बनें जिसे आप करना चाहते हैं सभी के दोस्तों के होने का मतलब यह नहीं है कि वे सबसे लोकप्रिय कंपनी में प्रवेश करें या नशे की लत के साथ सम्मान की मांग करें, लेकिन सुखद और एक अच्छा दोस्त होने के नाते। यदि आप हर किसी को खुश करना चाहते हैं, तो एक व्यक्ति की तरह व्यवहार करें आप आप की सराहना करेंगे। आप किस तरह का मित्र मानते हैं कि हर कोई पसंद करता है?
    • आप विचारशील और दूसरों की सहायता से शुरू कर सकते हैं यदि कोई स्कूल से दूर हो गया है, तो उसे अपने नोट्स दें कहीं सवारी की आवश्यकता है? यह एक अवसर भी है। कौन जानता है? जब आपको एहसान की ज़रूरत होती है, तो आप इसे वापस प्राप्त कर सकते हैं।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें I
    2
    अन्य लोगों को अच्छा लगता है। हम में से अधिकांश को हमारी छवि के साथ समस्याएं हैं और हमारे पास ऐसे दिन हैं जहां हम अपने बारे में अच्छा नहीं लगते हैं। लेकिन जब हम किसी से मिलते हैं जो हमारे दोस्त बनना चाहता है और हमें मनोरंजन करता है, तो यह उठना आसान है। अपने नए दोस्तों को यह कहते हुए अच्छा लगता है कि आप उनके साथ घूमते रहना चाहते हैं, प्रशंसा कर रहे हैं और अपने आप को मित्र बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्हें एक संदेश लिखें जब वे उम्मीद नहीं करते हैं, उन्हें टिकट भेजें और उन्हें पता चले कि वे उनके पक्ष में हैं।
  • यहां तक ​​कि एक व्यक्ति के साथ रहने से भी अपना जीवन बदल सकता है हाल के अध्ययनों से पता चला है कि एक अच्छा दोस्त होने से आपको केवल इतना खुशी नहीं मिल सकती है, बल्कि आपका जीवन भी बढ़ाया जा सकता है। सोचें कि एक अच्छा दोस्त एक वर्ष में 100,000 डॉलर की खुशी के बराबर है। बस एक व्यक्ति के पक्ष में होने के नाते एक महान उपहार है
  • सभी के साथ मित्र बनें 13 कदम 13
    3
    लोगों में अच्छा ढूंढें विचार करें कि हर किसी के साथ मित्र बनकर, आप सभी प्रकार के व्यक्तित्व, दृष्टिकोण, विचार और हितों के साथ लोगों से मिलेंगे। आपको खुले दिमाग होना पड़ेगा और इन सभी लोगों के साथ मिलना काफी हद तक होगा, भले ही आप हमेशा उनके साथ सहमत न हों। सर्वोत्तम गुणों और चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप महत्व देते हैं - उन चीजों पर नहीं जो आप असहमत हैं।
  • सम्मानजनक रहें ताकि अलग-अलग राय उठाए जाने पर आप अपने विनम्र या विवाद को व्यक्त कर सकें। आपको जरूरी नहीं कि आपकी राय और विचारों को दबाने पड़े, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि आप खुद को दूसरों के लिए अपमानजनक या हानिकारक न बताएं
  • हर जगह के साथ मित्र बनें छवि 14 कदम
    4
    दोस्ती बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध चूंकि आपके पास बहुत सारे दोस्त हैं, कुछ मामलों में यह स्वाभाविक रूप से सभी दोस्ती को बनाए रखना मुश्किल होगा। इसके अलावा, मित्र आते हैं और प्रकृति से जाते हैं - अधिकांश शोध का दावा है कि 7 साल में किसी भी सामाजिक समूह का आधा हिस्सा टूट गया। यदि आप ऐसे दोस्त मिलते हैं जिन्हें आप रखना चाहते हैं, तो इसे करने में व्यस्त उन्हें अपने साथ समय बिताने के लिए आमंत्रित करें, उन्हें कॉल करें और संपर्क न खोएं दोस्ती के बाद दोस्ताना दो-तरफा सड़क है
  • यदि आपके मित्र आपसे दूर हैं, तो आपको और भी शामिल करना होगा। अध्ययन बताते हैं, भले ही यह एक तार्किक बात है, लंबी दूरी की दोस्ती बहुत अधिक जल्दी से खो जाती है और स्थानीय लोगों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है। इसलिए संदेश भेजना, फेसबुक पर लिखना और फोन पर कॉल करना जारी रखें। अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो आप अभी भी एक दूरदराज के मित्र के पास हो सकते हैं
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें शीर्षक चरण 15
    5
    दूसरों के बारे में बुरा मत बोलो और लगातार गपशप न करें यद्यपि यह कुछ मिनटों की बातचीत के लिए दिलचस्प हो सकता है, किसी को नाराज महसूस हो सकता है, और आप पुलों को जलते रहेंगे यदि आप दूसरों के बारे में बुरी तरह से बात करते रहते हैं, तो लोग आपके साथ अधिक सतर्क रहेंगे - और आखिरकार, कौन उन्हें आश्वासन देता है कि जब वे वहां नहीं हैं तो आप उनके बारे में भी बात नहीं करते हैं?
  • एक अच्छा व्यक्ति बनो, सुनहरा नियम का पालन करें (अन्य लोगों के साथ उसी तरह व्यवहार करें जिनसे आप व्यवहार करना चाहते हैं), और दोस्तों के साथ आ जाएगा।
  • प्रत्येक व्यक्ति के साथ मित्र बनें चित्र 16
    6
    यदि कोई व्यक्ति आपका मित्र नहीं बनना चाहता हो तो व्यक्तिगत अपराध पर विचार न करें। यदि आप देखते हैं कि यह अक्सर कार्यक्रमों से बाहर रखा जाता है, या घटना के समाप्त होने तक आपको इसके बारे में नहीं बताया जाता है, तो यह समझने की कोशिश करें कि लोग संभवत: आसानी से खोज सकते हैं लेकिन जानबूझकर आपको बाहर करने के लिए। यद्यपि यह एक बुरे कृत्य की तरह लग सकता है, लोगों को आपके मित्र होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर उन्हें लगता है कि आपका व्यक्तित्व बाकी समूह के साथ है, तो यह तय करने का अधिकार है कि आप को शामिल करना है या नहीं। अपने दोस्त बनने की कोशिश मत करो, और अपने रास्ते पर चले जाएं
  • यदि हर सप्ताह के अंत में आपको पूछना है कि क्या है, तो समूह का हिस्सा बनने के लिए, किसी और को आप से पूछें। वैकल्पिक रूप से, उस व्यक्ति को बाहर जाने के लिए आमंत्रित करें और सुनें कि वह क्या कहता है। यदि आपका निमंत्रण अन्य योजनाओं के साथ संघर्ष करता है, तो यह आपको समूह में शामिल होने के लिए आमंत्रित कर सकता है। यदि आपका निमंत्रण पहले से ही मौजूदा योजना से पहले होता है, तो आप दोनों समूह की गतिविधि में साथ में शामिल हो सकते हैं
  • टिप्स

    • अन्य लोगों से बात करने से डरो मत नए लोगों से मिलना नए दोस्त बनाने का सबसे अच्छा तरीका है!
    • यदि कोई व्यक्ति कुछ समय के लिए अकेले रहना चाहता है, उसका सम्मान करना और उसे अकेला छोड़ना - चिपचिपा होने से बचें
    • ध्यान में रखना एक अनिवार्य बात है हर दिन एक शॉवर ले लो अपना चेहरा और अपने दाँत धो लें हमेशा और वैसे भी
    • अन्य लोगों के लिए पुराने दोस्तों को छोड़ दें एक भयानक बात है। बस दोस्ताना होने का प्रयास करें यदि आपके पास कुछ भरोसेमंद मित्रों या एक सबसे अच्छे दोस्त हैं, तो उन्हें छोड़ मत करो
    • यह मत मानो कि हर कोई एक निश्चित श्रेणी में आता है, जैसे कि: खिलाड़ी, जैक, अंधेरे, आदि। सूचीबद्ध होने के नाते अक्सर लोगों की भावनाओं को दर्द होता है (भले ही वे खुद को कहते हैं, ऐसा नहीं करते हैं।) अपने अधिकार का सम्मान करते हैं, लेकिन नहीं "अनुचित पहल करें")।
    • हर किसी के साथ विनम्र रहो, भले ही यह कहने के बारे में हो "माफ़ कीजिये"।

    चेतावनी

    • याद रखें: मत भूलो कि आपके असली दोस्त कौन हैं किसी के साथ दोस्त बनना न सिर्फ इसलिए कि वे लोकप्रिय या समूह के नेताओं हैं
    • हर किसी के साथ दोस्त होने के नाते मुश्किल हो सकता है क्योंकि हर कोई एक दूसरे के साथ संगत नहीं है। आप कई दोस्तों के बीच विभाजित महसूस कर सकते हैं - यदि आप एक साथ बाहर नहीं जा सकते हैं तो आप किसके साथ बाहर जाना चाहते हैं।
    • यदि किसी भी कारण से आप सभी अनुसूचित गतिविधियों के साथ नहीं रह सकते, तो दोस्तों को जल्दी से गायब हो जाएगा सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम दो भरोसेमंद दोस्त हैं, अन्यथा हर कोई परिचित होने की संभावना है।
    • आप इसे सभी पसंद नहीं करेंगे, लेकिन यह उनकी समस्या है, आपकी नहीं आप सभी को आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहती, इसलिए चीजों को मजबूर न करें आप इससे लाभ नहीं लेंगे!
    • दोस्तों के करीबी समूह होना असंभव है, हर किसी के मित्र और परिचितों से बना मिश्रित समूह है। आपको अकेले किसी दल से दूर जाना है, अकेले दूसरे दल में जाने के लिए। वहां आप अपने दोस्तों को देखेंगे, लेकिन आप कई अन्य लोगों के साथ अपने आप से अलग नहीं हो सकते हैं



    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com