एक गायक कैसे बनें

सच्चाई जानें: हर समय गायन करें और अपने छिपे हुए सपने को एक कलाकार के रूप में तोड़ना है आप शायद पहले से ही जानते हैं कि एक पेशेवर गायक बनना मुश्किल है और बहुत काम की आवश्यकता है अच्छी खबर यह है कि आप ऐसा कर सकते हैं: अपनी आवाज़ और व्यक्तिगत शैली विकसित करें, सही उपकरण में निवेश करें और एक सफल गायक बनने के लिए अपनी छवि को बढ़ावा दें!

कदम

भाग 1

अपनी क्षमताओं का विकास करें
छवि एक गीत बनो चरण 1
1
का सबक लें गायन. चाहे आप पहले से ही आश्वस्त हैं कि आप अगले संगीत स्टार हैं या आप शुरुआत कर रहे हैं, पाठ बहुत उपयोगी हो सकता है एक शिक्षक के साथ कार्य करना आप न केवल बेहतर गाते हैं, बल्कि अपनी आवाज को नियंत्रित करने के लिए इसे अपनी इच्छा के अनुसार व्यवस्थित करने के लिए भी सीखेंगे। संगीत विद्यालयों या पेशेवरों को अपने क्षेत्र में सबक देने के लिए खोजें
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 2
    2
    अभ्यास। आवाज एक गायक का साधन है यदि आप एक कलागुण बनना चाहते हैं, तो आपको बहुत सारे अभ्यास करना होगा। स्नान में, अपनी गाड़ी में, अपने दादा दादी के लिए, अपने चर्च के गाना बजानेवालों में या अकेले अपने कमरे में गाओ, लेकिन अभ्यास को कभी भी बंद न करें।
  • अपने पसंदीदा गाने गाते हुए अभ्यास करें, लेकिन वे टुकड़े जो आपकी शैली से संबंधित नहीं हैं आप विभिन्न प्रकार के संगीत की कोशिश कर बहुत कुछ सीख सकते हैं।
  • गायन एक कला है जो बहुत सारे शारीरिक प्रयासों की आवश्यकता है लपट पर काम करने के अतिरिक्त, आप प्रदर्शन के दौरान सही ढंग से साँस लेने के लिए, सही मुद्रा ग्रहण करने के लिए आदि का प्रयोग करते हैं।
  • अभ्यास करने के लिए धन्यवाद, आप गायक के रूप में अपने गायन कौशल और अपनी विशेषताओं के बारे में जानेंगे, जैसे आपके आवाज एक्सटेंशन, आपकी प्राकृतिक स्वर और आपकी पसंदीदा शैली
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 3
    3
    डिग्री प्राप्त करें एक सफल कलाकार बनने के लिए आपको एक विशेष शीर्षक या स्कूल की तैयारी की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप दाहिने पैर पर अपना गायक कैरियर शुरू करना चाहते हैं, तो एक अध्ययन योजना के बाद बहुत उपयोगी हो सकता है कई विश्वविद्यालय संगीत या गायन में तीन साल और मास्टर डिग्री प्रदान करते हैं। ये पाठ्यक्रम आपको अपना ज्ञान और अपने अनुभव को गहरा करने की अनुमति दे सकते हैं, जिससे आप एक बेहतर गायक बना सकते हैं।
  • संगीत सिद्धांत और गायन की मूल बातें पढ़ाई के अलावा, पाठ्यक्रम लेना या विपणन या अर्थशास्त्र में दूसरी डिग्री लेना एक उत्कृष्ट विचार हो सकता है। आप अपनी शैक्षणिक तैयारी में विविधता लाने और बहुमूल्य विचारों को सीखेंगे, जिसका उपयोग आप एक कलाकार के रूप में अपनी छवि को बढ़ावा देने के लिए और संगीत उद्योग में कोई स्थान ढूंढने के लिए कर सकते हैं।
  • कई स्कूलों को संगीत से संबंधित पाठ्यक्रमों को दर्ज करने के लिए ऑडिशन लेने की आवश्यकता होती है।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 4
    4
    संगीत को पढ़ने के लिए जानें. यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सुंदर आवाज़ है, अगर आप स्कोर पढ़ नहीं पा रहे हैं तो आप संगीत की दुनिया में एक अशिक्षित माना जाता है। किसी कर्मचारी के नोट्स को पढ़ना सीखने से आप अन्य कलाकारों के साथ संवाद कर सकते हैं, अपने खुद के गाने लिख सकते हैं और अपने ज्ञान को गहरा कर सकते हैं। यदि आपने संगीत के क्षेत्र में औपचारिक शिक्षा प्राप्त नहीं की है, तो अध्ययन के लिए शैक्षिक संगीत को कैसे पढ़ा और संगीत सिद्धांत (ताल, सद्भाव, आदि) की मूल बातें समझने के लिए खुद को सिखाया गया।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 5
    5
    एक उपकरण खेलने के लिए जानें गायन अच्छी तरह से एक प्रतिभा है लेकिन अगर आप बुनियादी स्तर पर भी एक उपकरण खेल सकते हैं, तो आप प्रतियोगिता से आगे कदम उठा सकते हैं। गिटार जैसे उपकरणों को खेलने में सक्षम होने के नाते, पियानो या बैटरी जबकि गायन आपको अभ्यास करने, गाने लिखने और अन्य विचारकों को अपने विचारों को संवाद करने में मदद करता है इसके अलावा, यदि आप अधिक उपकरण के साथ कुशल थे, तो आपको संगीत कार्यक्रमों और अन्य अवसरों पर काम करने के लिए अधिक संभावनाएं मिलेंगी।
  • भाग 2

    नौकरी के अवसर ढूंढना
    इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 6
    1
    तुम्हारा सुधार आदर. अन्य लोगों के सामने अच्छी तरह गाने के लिए, आपको अपने आप में विश्वास करना चाहिए और करिश्माई होना चाहिए। आपके गायन कौशल में अधिक आत्मविश्वास पाने का एकमात्र तरीका शामिल होना और यथासंभव अधिक गाते हैं। आप कोशिश कर सकते हैं:
    • कराओके के लिए गाएं.
    • अपने आप को सड़क पर प्रदर्शन करें.
    • एक प्रतिभा शो में भाग लें
    • एक गायन प्रतियोगिता में खुद को प्रदर्शन करें
    • अपने परिवार के छुट्टियों या अन्य सार्वजनिक अवसरों के दौरान, धार्मिक समारोहों के दौरान पार्टियों, शादियों में, गायन करने के लिए आपको प्रदान करें।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 7
    2
    एक गाना बजानेवालों या किसी अन्य गायन समूह का हिस्सा बनें जब आप बाहर जाने और सार्वजनिक रूप से गाने के लिए तैयार हों, तो समूहों के साथ प्रदर्शन करने के लिए देखें आप चर्च गाना बजानेवालों, स्कूल के गाना बजानेवालों, एक कुलीन संगीत क्लब, स्थानीय समुदाय के एक गाना बजानेवालों, एक हार्मोनिक गायन चौराहे, क्रिसमस गीतों की पेशकश आदि समूह में प्रवेश करने का प्रयास कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक समूह में गायन करने पर आप स्पॉटलाइट के नीचे नहीं होंगे, आप अभी भी बहुत कुछ सीखेंगे और आप बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।
  • अगर आप अकेले टुकड़े गाते हुए रुचि रखते हैं, तो गाना बजानेवाला निर्देशक से पूछें कि क्या आप ऐसा कर सकते हैं
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 8
    3
    अपनी शैली खोजें जब आप एक निश्चित गायक के अनुभव को जमा करते हैं, तो आपको उन विशेषताओं पर ध्यान देना चाहिए जो आपको अद्वितीय बनाती हैं। शुरुआत के लिए, लचीलापन की कोशिश करें संभव के रूप में कई शैलियों के साथ गाने की कोशिश करें आप केवल बाद के समय में तय करते हैं, जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं और जो आपको अपने आप को पूरी तरह से व्यक्त करने की अनुमति देता है
  • यदि आपके गायक या कलाकार के रूप में विशेष गुण हैं, तो अब उन्हें विकसित करने का समय है। उदाहरण के लिए, शायद आप बहुत अधिक नोट्स गा सकते हैं या आपके पास आवाज़ है "खरोंच", आत्मा संगीत के लिए उपयुक्त
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 9
    4
    अपने गाने लिखें. यदि आप वास्तव में एक गायक के रूप में और एक कलाकार के रूप में खड़ा होना चाहते हैं, तो आप गाने को लिखना शुरू कर सकते हैं। शैली पर ध्यान दें और आपको सबसे अच्छा आकार देने के लिए, लेकिन हमेशा अपनी कला का विस्तार और विकसित करने के अवसरों की तलाश करें
  • आप संगीत लिख सकते हैं और अपने आप को पाठ कर सकते हैं, या एक सहयोगी के साथ काम कर सकते हैं जो इन घटकों में से एक का ख्याल रखता है।
  • यदि आप एक उपकरण खेलते हैं, तो आप इसे अपने संगीत विचारों को लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं, भले ही आप पूरी तरह से अलग उपकरण के साथ गाना खेलने के लिए जा रहे हों।
  • एक नोटबुक रखें जहां आप सभी विचारों को संगीत और गीतों पर लिख सकते हैं जो प्रेरणा आपको देता है।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 10
    5



    लक्ष्य निर्धारित करें और कड़ी मेहनत करें। एक गायक के रूप में सफल होने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और लगभग निश्चित रूप से आपका रास्ता बाधाओं और कूड़े से भरा होगा। धैर्य, एक महत्वाकांक्षी कलाकार के लिए, एक बहुत महत्वपूर्ण गुण है। आप कुछ कहानियों के बारे में सुना होगा जो कुछ दिनों में प्रसिद्ध हो गए थे, लेकिन अधिकांश पेशेवरों ने स्वयं को शरीर और आत्मा को अपनी कला से समर्पित कर दिया है इससे पहले कि वे तोड़ने में सक्षम हो।
  • सफलता की अपनी परिभाषा की स्थापना गायक के रूप में अपना रास्ता तय करने के लिए आप पांच साल की योजना बना सकते हैं याद रखें, हालांकि, आपको परिवर्तनों के लिए खुला होना और अपने प्रोजेक्ट में परिवर्तन स्वीकार करना होगा।
  • भाग 3

    अपने आप को बढ़ावा देने के
    इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 11
    1
    एक शुल्क के लिए नियमित रूप से प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त करें एक गायक के रूप में नौकरियों के लिए खोज करें जैसे ही आप तैयार हों यह आपके अनुभवों को व्यावसायिकता जोड़ देगा यहां तक ​​कि अगर भीड़ के सामने संगीत कार्यक्रमों के बारे में नहीं है, तो भी ये प्रदर्शन अन्य नौकरी के अवसरों के लिए रास्ता खोल सकते हैं।
    • आप क्रूज जहाजों, एक मनोरंजन पार्क में, क्लब में, शादियों में, पार्टियों में या विज्ञापनों के लिए रिकॉर्ड जिंगल आदि पर गा सकते हैं।
    • कुछ गायकों को एक और स्थानीय कलाकार के लिए गायक के रूप में काम मिल सकता है या जो दौरे पर है इस प्रकार की नौकरियां उद्योग में लोगों से मिलने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं। उन नमूने विज्ञापनों की खोज करें जिनमें आप भाग ले सकते हैं, या उन कलाकारों से संपर्क कर सकते हैं जो सीधे रुचि ले सकते हैं।
    • आप स्थानीय क्षेत्र में पेड जॉब की तलाश शुरू कर सकते हैं, हो सकता है कि आपके एजेंट से मदद मिल सके। अगर आपको अपने उपकरण लाने की संभावना है और अपने काम को डेमो के साथ जाने की संभावना है, तो मालिकों को सूचित करना याद रखें।
    • जब आप इंतजार कर रहे हैं "के माध्यम से तोड़ने", आप गायन सबक दे सकते हैं, संगीत सिखाना, क्लब में साप्ताहिक नौकरी खोज सकते हैं या अपनी कला से संबंधित अन्य कोई काम कर सकते हैं। इन गतिविधियों से आप कुछ पैसे कमा सकते हैं और अपने सपनों का पीछा करते हुए अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक गायक के रूप में नियमित रूप से भुगतान की जा रही नौकरियां ढूंढना बहुत मुश्किल है यदि आप महीने के अंत तक नहीं पहुंच सकते, तो किसी अन्य क्षेत्र में नौकरी की तलाश करें और अपने कैरियर को अपने खाली समय में एक कलाकार के रूप में अग्रिम करें।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 12
    2
    उपकरण खरीदें अगर आपके पास लाइव प्रदर्शन के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं, तो नौकरी खोजने की संभावनाएं अधिक हो जाएंगी। यह आपको उन कमरों में भी नौकरी प्राप्त करने की अनुमति देगा, जिनके पास ऑडियो सिस्टम नहीं है या जो उनको आप उपयोग करने के लिए तैयार नहीं हैं यह एक बहुत बड़ा खर्च हो सकता है, लेकिन अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको श्रेष्ठ उपकरण या सभी नवीनतम गैजेट्स खरीदने की ज़रूरत नहीं है हालांकि, अगर आप वास्तव में एक गायक बनना चाहते हैं, तो आपको जल्द से जल्द निम्नलिखित विशिष्ट उपकरण मिलना चाहिए:
  • माइक्रोफोन।
  • वक्ताओं, एम्पलीफायर और मिक्सर
  • भाषण प्रोसेसर
  • आप सभी प्रभावों की जरूरत है
  • इमेट शीर्षक से एक सिंगर चरण 13
    3
    अपना डेमो रजिस्टर करें जब आपके पास पूरी तरह से गानों की श्रृंखला होती है, आपके द्वारा बनाई गई या अन्य कलाकारों के कवर, आपको डेमो प्राप्त करने के लिए अपने प्रदर्शन रिकॉर्ड करना शुरू करना होगा। आप इसे रोजगार, अनुबंध और अन्य नौकरी के अवसरों के लिए उपयोग कर सकते हैं। आप एक पेशेवर स्टूडियो (एक बल्कि महंगा विकल्प) में एक रिकॉर्डिंग सत्र बुक कर सकते हैं, या आप एक में एक अच्छी गुणवत्ता रिकॉर्डिंग प्राप्त कर सकते हैं घर का अध्ययन, सामान्य जनता के लिए उपलब्ध कंप्यूटर और प्रोग्राम का उपयोग करना
  • लगभग सभी डेमो में लगभग 4 गाने होते हैं। यदि आप चाहें, तो आप अधिक पंजीकरण कर सकते हैं और सर्वश्रेष्ठ लोगों को चुन सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 14
    4
    एक एजेंट किराया यह आपको कॉन्सर्ट ढूंढने, अपनी छवि को बढ़ावा देने, उद्योग में लोगों को जानने के लिए, अनुबंधों के बारे में बातचीत करने, अधिक पैसा कमाने और अपने करियर का विकास करने में आपकी सहायता कर सकता है। आप अपने क्षेत्र में पेशेवर एजेंटों को ढूंढ सकते हैं, या आपकी सहायता करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछ सकते हैं।
  • व्यावसायिक एजेंटों को मुआवजे की आवश्यकता होती है, जो संगीत और अन्य स्रोतों से आपकी आय का प्रतिशत हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप उस लिखित अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं जिस पर आप सहमत होते हैं।
  • इमेट शीर्षक एक बैंगर चरण 15
    5
    अपना डेमो भेजें आपका एजेंट आपको डेमो को क्लब, रेडियो स्टेशनों, रिकॉर्ड लेबल्स आदि भेजने में मदद कर सकता है, जबकि आप अन्य नौकरी के अवसरों की तलाश में हैं। सुनिश्चित करें कि आपका डेमो आपके सबसे अच्छे और सबसे आकर्षक ट्रैक्स को रेखांकित करता है पंजीकरण के साथ, आपको एक छोटा साथ पत्र और आपका फिर से शुरू होना चाहिए, जहां आप एक गायक के रूप में अपने अनुभवों और उपलब्धियों का हवाला देते हैं।
  • भौतिक माध्यम (एक सीडी की तरह) का उपयोग किए बिना, डेमो को अब डिजिटल प्रारूप में रिकॉर्ड किया जा सकता है और इंटरनेट पर प्रकाशित किया जा सकता है। इसके अलावा उस प्रारूप के लिए, ऊपर दिए गए एक ही विचार वैध हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 16
    6
    इंटरनेट पर अपनी छवि का विकास करें आज, यदि आप एक गायक के रूप में सफल होना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन उपस्थित होना चाहिए। विभिन्न सोशल मीडिया पर पेशेवर प्रोफाइल बनाएं, रिकॉर्डिंग और आपके प्रदर्शन के वीडियो प्रकाशित करें और डाउनलोड और स्ट्रीमिंग सेवाओं पर अपने गाने प्रकाशित करने का प्रयास करें।
  • इंटरनेट पर पैसा बनाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको अभी भी बहुमूल्य प्रचार मिलेगा और आप किसी को अपनी लाइव प्रदर्शन देखने के लिए मना सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 17
    7
    अपने लुक की देखभाल करें गायकों के लिए छवि और उपस्थिति महत्वपूर्ण हैं प्रदर्शन के दौरान, आप जनता को अपने आप की एक छवि और आपके द्वारा प्रस्तावित संगीत शैली को प्रसारित करते हैं। आप जो कपड़े पहनते हैं, जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं और प्रदर्शन के अन्य भौतिक पहलुओं को महत्वपूर्ण हैं लोगों के लिए एक बंधन बनाने और अपनी अनूठी विशेषताओं को संचारित करने का प्रस्ताव क्या है, इसके बारे में सावधानी से सोचें
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शास्त्रीय संगीत करते हैं, तो आपके कपड़े सुरुचिपूर्ण होना चाहिए। भीड़ से बाहर खड़े होने के लिए, हालांकि, आप एक फाड़ा टी शर्ट और जीन्स में बीथोवेन प्रदर्शन कर सकते हैं
  • उसी तरह, अगर आपको गॉथिक रॉक पसंद है, तो दर्शकों को यह अजीब लगता होगा यदि आप डूंगेरी और एक चरवाहा टोपी के साथ प्रदर्शन करते हैं। निश्चित रूप से आप अपने आप को ध्यान में रखेंगे, हालांकि।
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 18
    8
    यथासंभव अधिक प्रचार प्राप्त करें को "के माध्यम से तोड़ने", लगभग सभी गायकों को लगातार खुद को बढ़ावा देना चाहिए किसी भी अवसर को याद मत करो। संगीत कार्यक्रम और रिकॉर्ड अवसरों की तलाश के अलावा, आप निम्न कर सकते हैं:
  • घटनाओं, सम्मेलनों और संगीत कार्यक्रमों में भाग लेने से कार्य संबंधों को कस लें
  • अपने लोगो या अपने नाम (टी-शर्ट, स्टिकर, टोपी, सीडी आदि) के साथ आइटम बेचें।
  • एक प्रिंट फ़ोल्डर बनाएँ एक कलाकार के रूप में अपनी पहचान को ज्ञात करने के लिए
  • टिप्स

    • अपने उपकरण का ध्यान रखें: आवाज़ बहुत सारे पानी पी लें, धूम्रपान और शराब से दूर रहें, एक स्वस्थ भोजन और बाकी का पालन करें

    चेतावनी

    • शायद, आपको गायक बनने के लिए काफी कष्ट का सामना करना पड़ेगा। अगर आप उन्हें स्वीकार नहीं कर सकते हैं, शायद संगीत कैरियर आपके लिए नहीं है
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com