एरियाना ग्रांडे की तरह गाओ कैसे

एरियाना ग्रांडे ने ब्रॉडवे की एक अभिनेत्री के रूप में संगीत की दुनिया में अपना कैरियर शुरू किया जब वह अभी भी एक बच्चा था - बाद में, वह प्रसिद्ध हो गई सिटकॉम

निकलोडियन का "विजयी" और "सैम और बिल्ली"। आजकल वह एक उभरते हुए पॉप सुपरस्टार हैं, उन्हें पहले ही एक डबल प्लैटिनम रिकॉर्ड मिला है और दूसरा आ रहा है। एरियाना चार ऑक्टेव्स और फाल्सेटो की अपनी सोप्रानो मुखर श्रेणी के लिए प्रसिद्ध है। यद्यपि प्रतिबद्धता और अभ्यास के साथ अपने विस्तार का अनुकरण करना मुश्किल है, हालांकि आप अपने समान स्टैम्प प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपना गाना सुधारें
1
गायन करने के लिए शरीर का उपयोग करें अगर आप ध्यान दें कि जब आप गाते हुए अपनी आवाज भयानक लगते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप शरीर के कुछ हिस्सों का सही ढंग से उपयोग नहीं कर रहे हैं एक शांत स्थिति में अपना मुंह रखें और धीरे से बाहर निकल जाओ। अपना मुंह लचीला और आराम से रखें जब आप गायन अभ्यास करते हैं, तो ध्वनि बनाएं " आह-आह"। पहले एक "आह" इसमें थोड़ा अधिक स्वर और ध्वनि होना चाहिए ध्वनि प्रोजेक्ट करने के लिए डायाफ्राम का उपयोग करें
  • 2
    आवाज को बल न दें यदि आप अतिरंजना या प्रयासों को बहुत अधिक, शरीर अनुबंध नतीजतन, गले की मांसपेशियों को कमजोर कर दिया जाता है, जिससे आप अपने बहुत सी लम्बे और हवा का सेवन खो सकते हैं। यदि आप अपनी आवाज़ में दबाव डालते हैं, तो आपको कोई धुन नहीं मिलेगी या आप इसे नहीं रख पाएंगे।
  • 3
    अपनी आवाज़ को सुधारने के लिए त्वरित युग में व्यवहार करें। यदि वास्तव में आवाज के साथ बहुत मुश्किल है, तो आप इन अभ्यासों की कोशिश कर सकते हैं। जब आप बोलते हैं तब जबड़े की आवाजाही की जांच करें "ए-और-मैं-ओ-यू"- आपने कौन-से स्वरों को बंद कर दिया है: शायद ई पर और यू पर ध्यान दें। फिर से प्रयास करें, लेकिन इस बार अपने मुंह को उचित रूप से खोलने में व्यस्त। इसे उसी तरह खोलने की कोशिश करने के लिए ट्रेन गाएं संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता है, लेकिन यह अंततः एक स्वाभाविक चीज़ बन जाएगी। जब आप हमेशा अपने मुंह को हर आवाज के लिए उसी तरह खोल सकते हैं, तो आप टोन और आवाज में एकरूपता प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आपको अपने जबड़े को ठीक से रखने में कठिनाई हो रही है, तो अपनी उंगलियों या काग के टुकड़े को अपने मुंह में डालने का प्रयास करें और फिर पुन: प्रयास करें। तब तक अभ्यास करना जारी रखें जब तक आपको अपने मुंह को खोलने के लिए किसी भी विदेशी तत्वों की आवश्यकता न हो।
  • 4
    एक प्राकृतिक तरीके से अपनी आवाज़ को कंपन करने के लिए जानें वाइब्रेटा टोन को बदलने के लिए एक तकनीक है और आपको एक महत्वाकांक्षी और आवेशपूर्ण आवाज में गाना करने की अनुमति देती है। यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि इस पहलू को कैसे नियंत्रित किया जाए, यह देखते हुए कि कुछ समकालीन गायक, जैसे एरियाना, अपने टुकड़ों को थोड़ी-थोड़ी विनोद के साथ करते हैं - इसलिए, आप भी इस तकनीक को माहिर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • कंपन तंत्र के साथ ट्रेन उदाहरण के लिए, एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ। अपने सीने को अपने हाथों से दबाएं और अपनी छाती को उठाएं। अपने छाती को अभी भी रखते हुए श्वास और श्वास छोड़ दो। एक नोट गाएं और जब तक आप अपनी छाती को बिना ले जा सकते हैं तब तक इसे रख दें। मध्य नोट में, छाती को अपने हाथों से दबाएं, लेकिन दबाव को महसूस करने के लिए इसे उठाएं। अपनी गर्दन के पीछे से आराम करो और अपने जबड़े को खुले रखो, जब आप ध्यान से गाएंगे अपने मुंह में हवा की घूमता रास्ते में चलने की कल्पना करने की कोशिश करें, जबकि थोड़ा सा अपनी ठोड़ी को वापस धक्का और अपनी छाती को ऊपर उठाए।
  • भाग 2

    एरियाना की तरह गाओ
    1
    समझें कि आपको अपनी आवाज की किस प्रकार की आवश्यकता है। आपके पास विशिष्ट प्रकार की आवाज के लिए ज़िम्मेदार कई चर हैं - विस्तार, वजन, सहित बुनाई, टिकट, संक्रमण अंक, आवाज़ रजिस्टर, टोन स्तर और आपकी शारीरिक विशेषताओं
    • विस्तार उन नोटों द्वारा निर्धारित किया जाता है जो शरीर उत्पादन करने में सक्षम होता है।
    • वज़न से हम उस आवाज के प्रकार का अर्थ जानते हैं जो प्रकाश और चुस्त या भारी, समृद्ध और शक्तिशाली हो सकता है।
    • बुनाई आवृत्ति रेंज, या विस्तार का हिस्सा है, जो कि आप अधिक आसानी से गाते हैं।
    • स्टैंप वह पहलू है जो गुणवत्ता और स्थिरता के मामले में आपकी आवाज को अद्वितीय बना देता है। कुछ लोगों में एक बड़ी आवाज हो सकती है, लेकिन यह एरियाना के मामले में नहीं है।
    • संक्रमण अंक शरीर के क्षेत्रों में स्थित हैं जहां रजिस्टर में परिवर्तन होता है: छाती, सिर और औसत रजिस्टर.
    • प्रवेश रजिस्टर नोटों के विस्तार की अवधि को दर्शाता है
    • टोन का स्तर आवाज की पिच की चौड़ाई है जब आप बोलते हैं
    • गायन के दौरान आवाज में शारीरिक विशेषताओं की भूमिका महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, क्योंकि कुछ लोगों में बड़े फेफड़ों और अधिक मजबूत मुखर तार होते हैं।
  • 2
    ध्यान रखें कि आप एरियाना की आवाज़ की पूरी तरह से नकल नहीं कर सकते। गायन के दौरान, कई अलग-अलग कारकों के कारण प्रत्येक व्यक्ति की अपनी विशिष्ट और अनोखी आवाज़ होती है - इसलिए 100% पर किसी और की आवाज को पुन: पेश करने में सक्षम होना बेहद मुश्किल है। निराश मत हो अगर तुम बिल्कुल उसकी तरह गाना नहीं कर सकते। सबसे पहले, अपनी मुखर प्रतिभा को सही करें और फिर आप प्रदर्शन के दौरान अपने मंच उपस्थिति और शैली की नकल कर सकते हैं।



  • 3
    अपनी टोन खोजें अरियाना फाल्सेटो में गाती है, जिसका अर्थ है कि जब वह उच्च नोट्स का उत्सर्जन करती है तो वह धीरे से गाती है। यह सभी गायकों के लिए एक आसान तकनीक नहीं है, लेकिन एक बार जब आप अपनी टोन पाते हैं, तो आप एक स्वर में गा सकते हैं जब आप इस लक्ष्य तक पहुंचते हैं, तो आप पहले से ही आधे युद्ध जीत चुके हैं और आपकी आवाज़ में बहुत बेहतर ध्वनि होगी। जब आप अपना टोन मिलते हैं, तो आप अरियाना के बैकिंग पटरियों पर गा सकते हैं।
  • यदि आपको एक intoned तरीके से गायन में कठिनाई है, एक संदर्भ के रूप में एक पियानो का उपयोग करें पियर्स पर chords और मूल नोट्स खेलकर आप यह जांच सकते हैं कि आपकी आवाज़ सही ढंग से देखते हैं या नहीं।
  • 4
    उच्च नोट्स को बेहतर बनाएं जब आप गाते हैं, तो आपको उन्हें नीचे लाने के बारे में सोचना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप उच्च नोट्स गा रहे हैं तो आपको कल्पना करनी चाहिए कि आपकी आवाज में ताकत और वजन है। इसके विपरीत, यदि आप कम नोट गा रहे हैं, तो आवाज़ हल्का और हवादार होना चाहिए। यदि आप पेट पर दबाव डालते हैं तो आप आवाज के प्रतिरोध को बढ़ा सकते हैं।
  • अपनी आवाज की कल्पना करें जैसे कि वह एक लिफ्ट थी जैसे ही एलीवेटर बढ़ जाता है, वांछित ऊंचाई के लिए केबिन को लाने के लिए,
  • 5
    जंभा के यांत्रिकी जोड़ें एक जंभाई और नरम तालू की कल्पना करो - यह तालू के पीछे है। जब आप अपने मुंह को खोलने के लिए खोलते हैं, तो यह हिस्सा ऊपर उठाया जाता है, जिससे आप आवाज की प्रोजेक्ट कर सकते हैं और कभी-कभी मुखर विस्तार की पिच को बढ़ा सकते हैं।
  • 6
    फाल्सेटो में गाओ अरियाना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक आवाज और चरित्र को गहराई देती है। आम तौर पर, यह एक प्रकार का उच्चतरता वाला गायन है, जिसमें नरम, गर्म आवाज है। एक 3 या 4 वर्षीय लड़के को गायन और जब आप आवाज़ें बनाते हैं, तो आवाज की इसी शैली की नकल करने की कोशिश कीजिए।
  • इस तकनीक का अभ्यास करने के लिए, एम्बुलेंस या मोहिनी की आवाज का उत्सर्जन करने का प्रयास करें। प्रशिक्षण के लिए एक उत्कृष्ट तकनीक एक गाना गाती है "आह" उच्चतम नोट में आप आवाज़ को तोड़ने के बिना पहुंच सकते हैं और धीरे-धीरे एक कम रंगमंच में वापस आ सकते हैं।
  • अभ्यास के लिए एक और दिलचस्प तकनीक स्वरों को गाती है "और" और "या"। इन अक्षरों का उच्चारण प्रकाश और बच्चे के लिए गायक के लिए एकदम सही है कम रंगमंच से उच्चतम स्वर में गाएं।
  • टिप्स

    • यदि आप देखते हैं कि आपकी आवाज़ सीमित है और आसानी से टूट जाती है, तो पेशेवर मदद लें एक गायन शिक्षक आपको इस तकनीक को बेहतर बनाने की पहचान करने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • अरियाना की आवाज़ की नकल करने की चिंता मत करो, क्योंकि उसके पास गायक के रूप में बहुत अनुभव है, बहुत अच्छी तरह से भुगतान करने वाले शिक्षक जो उन्हें प्रशिक्षित करते हैं और अच्छे तकनीशियनों को प्रशिक्षित करते हैं ताकि उनकी पिच हमेशा सही हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com