एक गहरे आवाज के साथ गाओ कैसे

बहुत से लोग उच्च रजिस्टर में गाने के लिए सक्षम होना चाहते हैं, लेकिन गायक भी कम रजिस्टर में गाने के लिए सक्षम होना चाहिए। कई गायकों को यह सीखना है कि आवाज़ को और अधिक `अंधेरे` और `गहरी` बनाने के लिए, लगभग एक गीत की तरह वास्तव में, यह स्वाभाविक रूप से कर आप उच्च और निम्न नोटों का उत्सर्जन करने में सक्षम होंगे। ये कदम एक गहरा आवाज प्राप्त करने में सहायता करते हैं।

कदम

1
`यू` का अभ्यास करें (शब्द `बीयूआरआरओ` के बारे में सोचें) गले को कम करने का यह एक शानदार तरीका है, जो `अंधेरे` और `गहरी` ध्वनि के लिए आवश्यक है। एक मध्यम ध्वनि से शुरू करो और सबसे गंभीर ध्वनि प्राप्त करें जिससे आप नोट लिखकर और स्वर `यू` (जैसे कि आप `यूयूयूयूयूयूयू` कह रहे थे) का इस्तेमाल कर निकल सकते हैं, निचले मध्य रजिस्टर में एक नोट से शुरू की गई प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 2
    जब आप यह कैसे करना सीख गए हैं, तो कम नोट्स तक पहुंचने के साथ ही उच्च मात्रा के साथ शुरू होने वाले व्यायाम को दोहराएं और मात्रा में घटें। जब आप अपने रजिस्टर के निचले हिस्से में होते हैं, तो नोटों को मध्य रजिस्टर में कम से कम होना चाहिए, क्योंकि मुखर रस्सी इतनी सुस्त होती है कि एक ज़ोरदार मात्रा उन्हें बाधित करे।
  • 3



    बास रजिस्टर की आवाज़ गाते हुए एक और तरीका है कि जब आप ऐसा करते हैं तो तड़के मुखर प्रभाव (फिल्म की ग्रुज के भूत की तरह) का उपयोग करना है यह प्रभाव मुखर रस्सियों को आराम देता है और गंभीर आवाजों के साथ आपकी मदद करता है। आप ध्वनि को उत्सर्जित करने से पहले इस प्रभाव का उपयोग करते हुए, धीरे-धीरे धीरे-धीरे गाने गा सकते हैं।
  • 4
    जब आप गंभीर नोट्स अच्छी तरह से गा सकते हैं, तो आप मध्य रजिस्टर में गले और गले की स्थिति को लागू कर सकते हैं। स्वर `यू` गले को चौड़ा करता है और गलाब को कम करता है। नीचे से शुरू होने पर, वह एक अरपीजीओ की तरफ ऊपर की ओर बढ़ता है और फिर नीचे एक प्रकाश, अलग `बो` ध्वनि के साथ। यह धीरे-धीरे श्वास को समाप्त करता है और मात्रा को सुगमता रखने के दौरान मात्रा बढ़ाता है। बास रजिस्टर के उच्च नोटों से धीरे-धीरे शुरू करने वाली प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 5
    अब स्वर `यू` से बंधा हुआ एक ही व्यायाम की कोशिश करो, लेकिन सांस के बिना। वायु दबाव डायाफ्राम से आना चाहिए, गले से नहीं। जैसा कि आप ऊपर जाते हैं, ऊंचे नोट्स को स्पष्ट रूप से गाने के लिए मात्रा में वृद्धि करते हैं लेकिन बिना गले में `मजबूर` उच्च नोटों को कान के अंदर `कंपन` करना चाहिए (गायन करते समय कान पर अपने हाथ रखकर जांच करें)
  • 6
    गला में तनाव मत करो जब आप अपने रजिस्टर के शीर्ष तक पहुंच जाते हैं, तो नोट्स `स्पष्ट` हो जाएगा नीचे गले लगाने के लिए मजबूर मत करो या आपको दबंग की आवाज मिल जाए, चीज़ें स्वाभाविक रूप से चली जाएं हालांकि, अपना मुंह बहुत ज्यादा नहीं खोलें या ध्वनि धातु और आक्रामक हो। अपने मुंह को अंडाकार खोलने के साथ खुले रखें और अपने ऊपरी होंठ को उठाएं। यह बास रजिस्टर के `कंपन` को रखते हुए, एक अंधेरे ध्वनि प्राप्त करने की सेवा करेगा।
  • यदि आप जीभ की पीठ के साथ गले के नीचे बल देते हैं, तो मध्य रजिस्टर बहुत ही अंधेरा (`कम`) होगा, लेकिन आप अपनी आवाज को नष्ट किए बिना उच्च रजिस्टर का उपयोग नहीं कर पाएंगे क्योंकि गला स्थिति स्थिति को अच्छी तरह से संभालने में सक्षम नहीं है। उन शर्तों इसके अलावा, आपको एक नरम ध्वनि मिलेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com