कैसे फाल्सेटो में गाओ

झूठी शब्द का अक्सर दुरुपयोग किया जाता है। यह अक्सर के साथ उलझन में है सिर की आवाज़

पुरुषों में, और कुछ लोगों का मानना ​​है कि महिलाओं के पास ऐसा नहीं है (हालांकि यह अक्सर नहीं है)। यह आपके मुखर रेंज के शीर्ष के पास एक रजिस्टर है और आमतौर पर दूसरों की तुलना में प्रकाश और हवादार है "अफवाहों"।

कदम

भाग 1

अपने नकली खोजें
1
अपने विस्तार के शीर्ष पर कुछ मत्स्यस्त्री अभ्यास करें। "रजिस्टर" फाल्सेटो (यहां तक ​​कि अगर यह एक रजिस्टर की तुलना में मांसपेशियों की एक से अधिक स्थिति है) आपके एक्सटेंशन के शीर्ष पर स्थित है। यह एक अलग प्रकार की आवाज़ है जिसे आप उच्च-टोंड सायरन के साथ प्रयोग करके पा सकते हैं - मोहिनी का अभ्यास आपातकालीन वाहनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सायरन की नकल करने के लिए बनाया गया है।
  • व्यायाम की कोशिश करो से एक्सटेंशन का उच्चतम भाग - नहीं को उच्चतम भाग उच्चतम नोट के साथ शुरू करें, जो आप बना सकते हैं - यह फाल्सेटो में होना चाहिए। ध्वनि की गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं पड़ता, यह सिर्फ एक नोट होना चाहिए।
  • 2
    एक छोटे बच्चे के रूप में आवाज का उपयोग करें कई गायन शिक्षक अपने पुरुष छात्रों को अपनी आवाज के साथ बात करना शुरू करने का सुझाव देते हैं "एक बच्चे के रूप में"। बोलो जैसे तुम तीन या चार साल का हो - क्या आप अंतर को सुन सकते हैं? आप कर सकते हैं "सुनना" फर्क? चेहरे के स्तनों में आवाज़ को ऊंचे और आगे बढ़ना चाहिए।
  • यदि यह विधि काम नहीं करती है, तो एक महिला को अनुकरण करने का प्रयास करें आप शायद एक हवादार और महत्वाकांक्षी स्वर मानेंगे जो मर्लिन मुनरो की आवाज़ को याद करते हैं आपको संभवतः अपने फाल्सेटो मिल गया
  • यह संभव है कि आप सिर की आवाज का उपयोग कर रहे हैं, जो एक अलग रजिस्टर है। यह एक मजबूत आवाज है, और मिन्नी के समान है अगर ऐसा लगता है कि आप उत्सर्जित आवाज की तरह, एक रजिस्टर को खोजने की कोशिश करें कि आप अपने गले में नहीं सुन सकते हैं - कई गायकों ने एक सुनना दावा किया है "पेशी राहत", फाल्सेटो के साथ
  • 3
    कम आवाज में गाएं अगर आप अगले पॉवरोटी नहीं हैं, तो आप संभवत: फ़ाल्ससेटो वॉयस के साथ बहुत शक्तिशाली ध्वनियों का उत्पादन नहीं कर पाएंगे। इसलिए, जब आप इसे ढूंढते हैं, तो बहुत ज्यादा तनाव न हो (और अपने गले का पूरी तरह उपयोग न करें)। कम आवाज में गाएं आप मर्लिन मुनरो एक कानाफूसी में बात कर रहे हैं, माइली साइरस अपने फेफड़ों के शीर्ष पर चिल्ला नहीं।
  • आप पा सकते हैं कि ज़ोर से आवाज़ में गायन करने से सिर की आवाज का उपयोग किया जाएगा क्या आवाज की आवाज अलग है? क्या आप इसे अपने शरीर में महसूस करना शुरू करते हैं? इसका मतलब है कि आप अब फाल्सेटो में नहीं गा रहे हैं।
  • 4
    गाओ "iii" या "OOO"। जिस तरह से गले और मुखर रस्सियों का निर्माण किया जाता है, स्वर के साथ falsetto को खोजने के लिए आसान नहीं है "aaaaa" और "eeeee"। "iii" और "OOO" वे ध्वनियां हैं जिसके साथ ध्वनि बॉक्स को चेहरे के साइनस में लाने और मुखर रस्सियों को आराम करने के लिए बहुत आसान है।
  • इन स्वरों पर, वह ऊपर से नीचे तक फिसल जाता है क्या आपको लगता है कि बदलती आवाज़ का समय लगता है? जब यह उच्चतम नोटों में बहुत हल्का हो जाता है और आप कम आंतरिक कंपन महसूस करते हैं, तो आपको फाल्सेटो मिल गया है।
  • भाग 2

    झूठी सही उपयोग करें
    1
    स्तनों और माथे में फाल्सेटो की स्थिति महसूस करें। उस स्वर के बारे में सोचो जो आप शरीर के अंदर लिफ्ट के रूप में उत्पादन कर रहे हैं। जब आप कम ध्यान दें, यह डायाफ्राम में गहरा है जब आप उच्च नोट बनाते हैं, जैसे फाल्सेटो, यह माथे में उच्च है।
    • नोट भी आगे बढ़ाया जाएगा। यदि यह मुंह की पीठ में है और इसलिए सिर के पीछे, ध्वनि बहुत अंधेरा और फूला हुआ होगा, फाल्सेटो के लिए उपयुक्त नहीं है दाँत की नोक पर जीभ आगे पकड़ो और सुनिश्चित करें कि यह फ्लैट है - अगर यह तड़का हुआ होगा, तो यह ध्वनि को कवर करेगा।
  • 2
    अपना सिर खोलें अगर आपने कभी गायन सबक ले लिया है, तो आप जान लेंगे कि कई शिक्षाएं अमूर्त रूपकों से बना होती हैं जो किसी तरह आपकी आवाज़ को बेहतर बनाती हैं उनमें से एक है "अपना सिर खोलें"इसका मतलब है कि यह क्या लगता है, और यह संभवतः काम करेगा क्योंकि इससे आपको पिछले चरणों में वर्णित ध्वनि और अधिक आगे बढ़ने के लिए ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।
  • आम तौर पर, आपको सब कुछ खुले रखना होगा। गायन एक आराम की गतिविधि होनी चाहिए जो तनाव पैदा नहीं करती है। एक सुंदर फाल्सेटो ध्वनि उत्पन्न करने के लिए या किसी भी तरह से, उन्हें केंद्र, फेफड़े और मुंह खोले जाने चाहिए।
  • 3
    फाल्सेटो कम करें जब आप पाते हैं "रजिस्टर" जो आप की तलाश में हैं, इसे कम नोट्स में लाने का प्रयास करें यह एक्सटेंशन के उच्चतम भाग में आवश्यक प्रविष्टि प्रकार है, लेकिन यह आगे वैकल्पिक है। आप किस प्रकार के कम नोट्स का उत्पादन कर सकते हैं जो कि अधिक हवादार और स्त्री ध्वनि है?
  • यह क्षमता एक व्यक्ति से व्यक्ति और गायक से गायक तक भिन्न होती है। यदि आपने हमेशा पर भरोसा किया है "छाती आवाज" या "सच आवाज"इस तरह अपने मुखर तार का उपयोग करना मुश्किल होगा - वे इस तरह के मुक्त कंपनों के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं चिंता मत करो, यद्यपि: यदि आप अभ्यास करना जारी रखते हैं, तो आप सुधार करेंगे।
  • 4
    अब के लिए vibrato के बारे में चिंता मत करो अधिकांश अप्रशिक्षित और शौकिया गायकों के लिए, फाल्सेटो के साथ एक व्हाइब्रेटो बनाने में मुश्किल है, क्योंकि मुखर रस्सियों को मुश्किल से स्पर्श किया जाता है, जिससे गले के माध्यम से हवा के प्रवाह को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है। यदि आप केवल इस आवाज के साथ एक पारंपरिक तरीके से गा सकते हैं, तो आराम करो। यह सामान्य है
  • जब आप बेहतर फ़ाल्सेटो का मालिक होते हैं, तो आप वाइब्रेटो का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह मुश्किल होगा। शायद आपके सिर में नीचे जाने की प्रवृत्ति होगी- जो बहुत समान है, लेकिन अलग है।



  • 5
    फ़ाल्सेटो तकनीक के भौतिक पहलुओं को जानने के लिए जानें जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, फ़ॉल्सेटो का उपयोग करना मुखर तारों को मुश्किल से छूकर गायन का मतलब है। वायु आपके माध्यम से गुमराह हो जाती है, अपनी आवाज़ को हवादार टोन दे रही है विस्तार के उच्चतम हिस्से में, क्रोकॉथाइरॉइड मांसपेशियों की कार्यवाही के कारण झुका बढ़ा दिया जाता है, जबकि थायरिटिनेनोइड की मांसपेशियां स्थिर और आराम से रहती हैं। आप शरीरशास्त्र सबक की उम्मीद नहीं की थी, क्या आपने?
  • एक व्यक्ति से पूछो जो गायन के बारे में कुछ नहीं जानता है और आपको बताएगा कि यह कुछ ऐसा है जो कुछ लोग कर सकते हैं और दूसरों को नहीं। जो भी पेशे से गाते हैं और आपको बताएंगे कि यह वास्तव में वांछित ध्वनि पाने के लिए स्थिति और एकाग्रता की एक सचेत क्रिया है - यह सब कुछ नहीं है जो आप शुरू से ही सही कर सकते हैं। गायन अच्छी तरह से एक प्रतिभा है जो आमतौर पर सीखा है: हर कोई यह कर सकता है, लेकिन सभी को नहीं जानता "कैसे"।
  • भाग 3

    गलत के साथ समस्याओं का समाधान करें
    1
    सांस लेने और आराम करने के लिए याद रखें जब हम सामान्य रूप से साँस लेते हैं, तो हम इसके बारे में नहीं सोचते। जब हम गाना शुरू करते हैं, फिर भी, हम यह समझना शुरू करते हैं कि माप को पूरा करने के लिए हमें सांस का प्रबंधन करना होगा - और कुछ मामलों में हम अनजाने कुछ नोटों पर पकड़ते हैं। ऐसा मत करो: पूरे फेफड़ों के साथ, पूरी तरह से और गहराई से साँस लें, और हवा को बहते रहें। यदि आप रोकते हैं, तो आप कोई आवाज नहीं देंगे, या आप फाल्सेटो का उपयोग नहीं करेंगे
    • हमेशा अपने आप को जाने दें हर अर्थ में: मांसपेशियों को ढीला, आवाज़ और आराम करो। तनाव के होने और मुंह से निकलने वाली आवाज को सुनना ही आपको अपनी सांस को पकड़ने और सर्वोत्तम आवाज़ों का उत्पादन नहीं करने के लिए काम करेगा। गायन मन से शुरू होता है - आप केवल एक ही बाधा हैं
  • 2
    चिंता मत करो अगर आपकी आवाज कमजोर या हवादार लगती है बहुत से लोग अपने फाल्सेटो (और कुछ मामलों में भी प्रमुख) से बचते हैं क्योंकि वे बेहोश महसूस करते हैं उनकी छाती आवाज का जोर नहीं है आप साधारण. आप खूबसूरत फाल्सेटो ध्वनियों का उत्पादन कर सकते हैं - आपको उन्हें सुनने के लिए इस्तेमाल करना होगा।
  • यदि आप बीसवीं सदी की शुरुआत के मुकाबले पिछले कुछ दशकों में ब्रॉडवे के रुझान का विश्लेषण करते हैं, तो आप छाती में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी की जानकारी देंगे। दूसरों की तुलना में कोई बेहतर मुखर रजिस्टरों नहीं हैं - ये सभी एक विशिष्ट शैली का पालन करते हैं
  • 3
    अपनी आवाज को तोड़ने के लिए यह सामान्य है प्रत्येक गायक के पास एक तोड़ने वाला बिंदु है (मार्ग), यदि एक से अधिक नहीं जब आप एक आवाज से दूसरे में स्विच करते हैं, तो आपकी आवाज टूट जाती है। ऐसा तब तक होगा जब तक आप पूरी तरह से स्वामी नहीं हो जाते कि आपके मुखर रस्सियों को कितना लंबा और कंपन होता है। रिलैक्स।
  • क्रॉसिंग बिंदु पर गायन एक ऐसा कौशल है जिसे कई लोगों के लिए अभ्यास और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है आवाज के समय और उपयोग के साथ, आप मुखर रस्सों के कमजोर क्षेत्रों को सुदृढ़ कर सकते हैं और पुरानी आदतों को ठीक कर सकते हैं जो आपको चिकनी संक्रमण के बिना दो आवाजों के बीच कूदने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • 4
    कम गला लगा रखें क्या आपको लगता है कि गले के छोटे हिस्से में उगता है और गिरता है जब आप निगल जाते हैं? आप अपने आंदोलन को नियंत्रित कर सकते हैं अब यह करने की कोशिश करें: आईने में देखो और एडम के सेब के क्षेत्र को नीचे चलाएं जब आप गाते हैं तो क्या आप इसे कम रख सकते हैं?
  • यह आपके गले को खोलता है, जिससे वायु को अबाधित नहीं किया जा सकता है। यह भी जीभ को नीचे धकेलता है और उसे समान करता है, एक ही उद्देश्य को प्राप्त करना। एक उच्च गला-पल कसना और तनाव की भावना पैदा करता है, और इस स्थिति में ध्वनियों का निर्माण करना अधिक मुश्किल होगा।
  • 5
    ट्रेन के लिए जारी रखें गायन एक कौशल है बेशक, कई लोगों के पास एक स्वाभाविक प्रतिभा है, लेकिन यह मूल रूप से शरीर पर नियंत्रण का मामला है: सब कुछ अनैतिक रूप से पैदा होता है, जब तक कि आप आंदोलनों को पहचानने और केवल वांछित लोगों को तैयार करने के लिए पर्याप्त प्रशिक्षित होते हैं। आप से. इसलिए अभ्यास करना जारी रखें: समय के साथ आप अपनी आदतों के मालिक बन जाएंगे।
  • एक गाना बजानेवालों का एक हिस्सा बनें या एक गायन शिक्षक किराया यदि किसी कारण से आपको इन संसाधनों तक पहुंच नहीं है, तो YouTube पर वीडियो देखकर भी अच्छी शुरुआत है। इसके अलावा, कई गायक शिक्षक ऑनलाइन पाठ प्रदान करते हैं, यदि यह आपके लिए एक अधिक सुविधाजनक समाधान है।
  • टिप्स

    • इस्तेमाल किए गए आवाज़ के प्रकार का निर्धारण करने का एक आसान तरीका है हम साथ है और शरीर के किस भाग को कंपित करते हैं, ताकि आप आवश्यकतानुसार अपनी आवाज प्रकार को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकें।
    • फाल्सेटो गायन के लिए एक अच्छी साँस लेने की तकनीक आवश्यक है - कुछ लोग स्वाभाविक रूप से करते हैं जबकि दूसरों को यह करना सीखना होता है। बेहतर नियंत्रण ध्वनियों, मात्रा और ध्वनि शक्ति को नियंत्रित करने के लिए डायाफ्राम का उपयोग करके अपने पेट से सांस लेने के बारे में जानें
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मुखर शैली के साथ सहज रहना है, और याद रखना कि नकली चापलूसी का सबसे ईमानदार स्वरूप है।

    चेतावनी

    • यद्यपि महिलाओं को फाल्सेटो तकनीकी तौर पर उपयोग कर सकते हैं, इसमें पुरुषों के फाल्सेटो के रूप में एक समान विशेषता नहीं है और सिर के मुखर रजिस्टर से खुद को अलग नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com