जब आप एक कॉन्ट्रालो (महिला के लिए) एक सोप्रोन बनें

किसी को भी सामान्य दिनचर्या में फंसना पसंद नहीं है, भले ही मुखर विस्तार शायद ही कभी शुद्ध आदत का मामला हो। हालांकि, अगर आप बात यह है कि सामान्य रूप से आप को सौंपा गया है से संतुष्ट नहीं हैं, लेकिन आप एक अलग भूमिका करने के लिए पर्याप्त नोट नहीं ले जा सकते हैं, तो आप कुछ सरल तकनीकों अपने गायन के दायरे का विस्तार करने के सीखना चाहिए। आप अपने प्राकृतिक स्वर की समृद्धि में नोट्स जोड़ने के लिए आगे बढ़ेंगे और इसलिए आप दोनों को एक कॉन्ट्रालोट और एक सोप्रानो के रूप में गाएंगे। कभी-कभी आपको दूसरे के पक्ष में एक ही तरीके से गायन को रोकना होगा, कम से कम मुखर रस्सी फिट होने तक चलो पता कैसे!

कदम

छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें`re an Alto (for Females) Step 1
1
आवाज की अपनी सामान्य टोन बदलने की कोशिश करें ध्यान से सुनो कि आप पहले दिन के दौरान कैसे बात करते हैं जब हम आवाज का उपयोग करने के तरीके पर ध्यान नहीं देते हैं, तो हम आम तौर पर कम रजिस्टर का उपयोग करते हैं। विस्तार बढ़ाने के लिए, एक जोड़ें "अन्तिम धुन" बोलने का आपका तरीका, या आप एक युवा व्यक्ति की आवाज़ की नकल कर सकते हैं, या खुशी और खुशी की भावना से डांट सकते हैं। एक सामान्य रूप से उच्च टोन में बोलने की आपको क्या आवश्यकता है
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें`re an Alto (for Females) Step 2
    2
    जिस तरीके से आप गाते हैं, उस पर काम करना शुरू करें "उच्च आवाज"अगर आप कर सकते हैं यदि आप मुखर अभ्यास कर सकते हैं, तो हर दिन धीरे धीरे सीढ़ी पर चढ़ना शुरू करें। हालांकि, अगर आप आमतौर पर केवल नियमित रूप से गीत गाते हैं, एक है कि जिस तरह से आप गाते थे और धीरे और एक दिन प्यार से लगभग 3 गुना intonarla तक सीमित किया गया से थोड़ी अलग है चुनें। याद रखें कि आवाज की मांसपेशियों द्वारा बनाई गई है, इसलिए यह मांसपेशियों को एक नई चाल सिखाने के लिए समय लगेगा
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें`re an Alto (for Females) Step 3
    3
    थोड़ी देर के लिए बास नोट्स लेने से बचें, जब आप नई प्रक्रिया में इस्तेमाल करते हैं निचली नोट्स पर पूरी तरह से अपना प्रशिक्षण खोना न भूलें, लेकिन बहुत ज्यादा व्यायाम न करें, क्योंकि आप कड़ी मेहनत के अधीन पहले से ही पेश की गई मांसपेशियों को तनाव में ले जाएंगे



  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें`re an Alto (for Females) Step 4
    4
    पूछें कि क्या आपको गाना बजानेवालों या समूह के उच्च वर्ग से दूसरी सोप्रान की भूमिका में स्थानांतरित किया जा सकता है। यह सबसे कम टोन वाला सोप्रान है, इसलिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु।
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें`re an Alto (for Females) Step 5
    5
    आप कहां प्राप्त कर सकते हैं, जहां तक ​​उच्च नोट्स लेना शुरू करें
  • टिप्स

    • अपनी पीठ पर लेट जाओ (जब आप गायन कर रहे हों) इस तरह हवा का मार्ग अधिक खुला होगा और आप मुखर विस्तार को बढ़ाने के लिए अनुमति देगा।
    • जब आप श्वास लेने के दौरान गाते हैं, तो सबसे ज्यादा ध्यान रखें कि आप प्रत्येक सांस से पकड़ सकते हैं। इस तरह से आप अपने शरीर को गहरी सांस लेने और जितना संभव हो उतना गले खोलने के लिए प्रेरित करेंगे। उच्च नोटों को बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता है!
    • आवाज मजबूत उच्च नोटों, गायन, जबकि आराम रहने के लिए सावधान लग रहा है, इतने पर आते हैं, (, कार में बगीचे में) अपने पसंदीदा स्थानों में गायन करने के लिए शुरू होता है, और यह भी चेहरे में ढील रखने की कोशिश कर। एक शांत, आराम से शरीर के साथ गायन गले में गले को रोकने में मदद करेगा।
    • यदि आपकी आवाज़ बेहोशी और कमजोर है तो उच्च गानों के लिए पहला प्रयास, चिंता न करें। मात्रा जोड़ें और एक बार में इसे थोड़ा फ़ीड करें, ताकि मांसपेशियों को सर्वोच्च नोट लेने के लिए आवश्यक प्रयास को बनाए रखना सीखना चाहिए।
    • अधिक ऊर्जा देने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप डायाफ्राम का उपयोग करते हैं, न कि आपके गले की मांसपेशियों, अन्यथा आप इसे प्रज्वलित करने का जोखिम लेते हैं! सबसे पहले यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन दोस्त आपकी प्रतिबद्धता को समझेंगे।
    • याद रखें कि आप ध्वनि और मुखर विस्तार को बदल सकते हैं, यदि आप लगातार व्यस्त रहें - आपको काम करना है और काम करना है। आवाज एक मांसपेशी है जिसे कई तरह से शोषण और सुधार किया जा सकता है, जैसे कि शरीर में किसी अन्य मांसपेशियों की तरह!
    • लगभग तीन महीनों के बाद कि आपने एक उच्च पिच के साथ बात की और गाया है, आपको सोप्रानो के सर्वोच्च नोट लेने में सक्षम होना चाहिए। यदि इसे अधिक समय लगता है, तो फिर से अध्ययन करें। हर कोई एक ही समय में अपनी मुखर सीमा बदल सकता है, इसलिए कुछ लोगों के लिए यह धीरे-धीरे आने के लिए एक वर्ष या उससे अधिक काम कर सकता है
    • आवाज़ के विस्तार को बढ़ाना कभी बुरा विचार नहीं है, लेकिन यदि आपके पास अब भी सबसे ज्यादा नोट्स तक पहुंचने में समस्याएं हैं, तो तनाव न दें और अपनी आवाज के स्वास्थ्य को प्रभावित न करें। याद रखें कि contralto किसी भी कोरस का एक अभिन्न हिस्सा है और, यदि आप बहुत प्रतिभाशाली हैं, तो आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए! अपनी आवाज का आनंद लें और आपकी भूमिका की सराहना करें!

    चेतावनी

    • अपनी आवाज को सुरक्षित रखें यदि आप एक खेल के आयोजन, एक मनोरंजन पार्क या किसी अन्य जगह है जहाँ आप चीख और एक बहुत हंसी, पर जाते हैं विशेष रूप से सड़क पर है, तो उसकी आवाज ठीक करने के लिए कम से कम दो सप्ताह के आराम कर लो।
    • मार्ग के दौरान आपको अधिक पानी और कम कार्बोनेटेड पेय पीने की आवश्यकता होगी (कार्बोनेटेड पेय में थोड़ा नमक होता है)। वोकल कॉर्ड को बहुत कुछ चाहिए "अंदर से स्नेहन", और तनाव के तहत उन्हें और भी अधिक की आवश्यकता होती है के गठन के जोखिम "पिंड" मुखर रस्सियों के लिए, जो आपको महीनों के लिए गायन करने से रोक सकता है, यदि वे काफी गंभीर हैं
    • यदि आप एक ठंडा पकड़ते हैं, तो ब्रेक लें गले की मांसपेशियों के साथ सौम्य रहें, उन्हें आराम दें - थोड़ा आराम बाकी सब पर आपकी प्रगति को प्रभावित नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com