कैसे अपने आप में विश्वास करने के लिए

अपनी क्षमताओं में विश्वास एक बहुत जटिल बात है। बहुत बार हम दूसरों की इच्छा पर निर्भर होने के बारे में अच्छा महसूस करने की अनुमति देते हैं, जबकि इसे केवल हमारे पर ही निर्भर होना चाहिए। अच्छी खबर यह है कि आप अपने आप में विश्वास करना सीखने के अपने रास्ते पर हैं क्या आप इस साहसिक कार्य के लिए जाने के लिए तैयार हैं? चलो!

कदम

भाग 1

विश्वास दिखाओ
इमेज का शीर्षक
1
भाग सुनें या, जैसा कि वे कहते हैं, "बहाना जब तक यह असली हो जाता है"। यदि आप जानते हैं कि आप सुरक्षा प्रेषित कर रहे हैं और सक्षम व्यक्ति हैं, तो आप अंततः वास्तव में होना शुरू कर देंगे इन युक्तियों का प्रयास करें:
  • अपना ख्याल रखना अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए कुछ समय व्यतीत करें ताकि आप खुद को ठीक से पेश कर सकें। एक स्नान, ब्रश और अपने दांतों को ध्यान से ब्रश लें, डेंटल फ्लॉस का इस्तेमाल करें और आपकी त्वचा और बालों की देखभाल करें।
  • स्वाद के साथ पोशाक कपड़े के अंदर अच्छा महसूस करने के लिए अलमारी को फिर से करना आवश्यक नहीं है। आप को कुछ ऐसी चीजें पहननी पड़ेगी जो स्वच्छ, सहज होती है और इससे आपको अच्छा लगता है आखिरकार, यदि आपको पिज्जा देने के लिए जाना है तो आप जैकेट नहीं पहनेंगे और टाई करेंगे। अगर आपको लगता है कि आपके पास अच्छा लग रहा है, तो ऐसा शायद ऐसा ही हो।
  • इमेज शीर्षक से बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 2
    2
    अपने आसन में सुधार करें जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं, वह धारणा को प्रभावित करती है जो दूसरों में आपके पास है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही संदेश भेजते हैं। अपने सिर के साथ चलते रहें, खींचने और जब आप बैठे हों तो उसे बनाए रखने के बजाय उच्च रखे जाते हैं। जब आप एक आत्मविश्वासवान व्यक्ति बनने की छाप देते हैं, तो आप के आसपास के लोगों के द्वारा ऐसा व्यवहार किया जाएगा।
  • न केवल आप सभी को मूर्ख बना देंगे ... यह आपके लिए भी काम करेगा। हाल के शोध से पता चलता है कि शरीर की स्थिति मन को एक निश्चित तरीके से महसूस करने का कारण बनती है - इसलिए, आत्मविश्वास का रवैया होने से आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि कैसे एक शरीर की भाषा है जो तनाव को कम करने में मदद करने के लिए विश्वास व्यक्त करती है।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 3
    3
    आप मुस्कान। अपनी मुस्कान हमेशा तैयार रहो - आप यह देखकर हैरान होंगे कि मुस्कुराहट का सबसे छोटा भी कई सामाजिक स्थितियों की सुविधा कैसे बना सकता है और हर किसी को आसानी से अधिक महसूस कर सकता है। क्या आप एक भड़काऊ व्यक्ति के करीब हो रही कल्पना कर सकते हैं? नहीं, धन्यवाद।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपकी मुस्कान नकली लग सकती है, तो इसे ज़्यादा मत करो एक नकली मुस्कान मील दूर देखा जा सकता है दूसरी तरफ, अगर आप किसी को देखने के लिए वास्तव में खुश हैं - या आप अपने आत्मसम्मान को दिखाने का मौका देने के लिए खुश हैं - यह एक सुंदर मुस्कुराहट दिखाने के लिए उपयुक्त है!
  • इमेज का शीर्षक
    4
    आंखों के लोगों को देखो। यह एक सूक्ष्म परिवर्तन है, लेकिन यह आश्चर्यजनक ढंग से काम करता है कि दूसरों को हम कैसे अनुभव करते हैं किसी और के नजदीक से मिलने से डरो मत - यह न केवल दिखाता है कि आप बातचीत करने के लिए एक योग्य व्यक्ति हैं, बल्कि दूसरों को भी बताते हैं कि हम उनका सम्मान करते हैं, कि हम उनकी उपस्थिति को पहचानते हैं और बातचीत में रुचि रखते हैं। आप निश्चित रूप से कठोर नहीं होना चाहते हैं, है ना?
  • हमारी आँखें अनिवार्य रूप से मानव हैं वे आत्मा की खिड़की हैं, यदि आप चाहते हैं, और आपका ध्यान और हमारी भावनाओं को दिखाएं आंख के संपर्क के साथ, आप अपनी बातचीत की गुणवत्ता में सुधार करेंगे, और साथ ही अधिक सुरक्षा संचारित करेंगे। वास्तव में, आपको एक व्यक्ति के रूप में माना जाएगा जो अधिक सुखद और भरोसे के योग्य है और आपके साथ बोलने वालों को अधिक सराहना होगा। यदि आप इसे अपने लिए नहीं कर सकते, तो उनके लिए करो!
  • इमेज का शीर्षक, ब Conf Confidence Step 5
    5
    एक खुला शरीर भाषा रखें यदि आप किसी व्यक्ति को अपने सेलफोन के साथ खेलने का नाटक करते हुए देखते हैं तो क्या आप वास्तव में नमस्ते कहना चाहते हैं? शायद नहीं। यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों से संपर्क करें, तो सुनिश्चित करें कि आप आसानी से पहुंच सकते हैं!
  • अपने शरीर को खुले रखें यदि आपके पास हथियार और पैरों को पार किया गया है, तो आप दूसरों को बता रहे हैं कि आप उन्हें स्वागत करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। वही चेहरे और हाथों पर लागू होता है - अगर यह स्पष्ट है कि आप किसी और चीज़ के बारे में चिंतित हैं (यह विचार या आपके आईफोन), तो लोग इस सुझाव को समझेंगे।
  • इब्जेक्ट शीर्षक बिव कॉन्फिडेंट स्टेप 6
    6
    अपने देखो समर्थन अब जब आप समझते हैं कि आंख के संपर्क कितने महत्वपूर्ण हैं, तो इसे अभ्यास में डाल देने का समय है क्या आप जानते हैं कि दूसरों को इसके द्वारा भयभीत किया जाता है? किसी को सीधे आंखों में देखने की कोशिश करें और देखें कि कौन सी टकटकी का समर्थन करता है यह आप से पहले distracts? तुम समझ रहे हो?! वे भी असहज महसूस करते हैं!
  • wikiHow दावा नहीं कर रहा है कि आपको किसी को ठीक करना है, ज़ाहिर है। इसका उद्देश्य किसी को बेहद जरूरी नहीं है जब तक कि वे शर्मिंदा न हों। लक्ष्य, हालांकि, यह समझना है कि यह दूसरों के लिए समान रूप से शर्मनाक है। यदि आप पकड़े जाते हैं, तो मुस्कुराओ आप परेशानी से बाहर हो जाएगा
  • भाग 2

    विश्वास के साथ सोचो
    इमेज शीर्षक से बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 7
    1
    अपनी प्रतिभा और अच्छे गुणों को पहचानें और ध्यान दें। चाहे आप कितने नीचे महसूस करते हैं, हमेशा याद रखने के द्वारा आराम करने का प्रयास करें जो आपको एक सक्षम व्यक्ति बनाता है सर्वोत्तम गुणों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको अपने विचारों से विचलित कर दिया जाएगा जो आपके दोषों को अपने आत्मसम्मान में बढ़ाना है। उपस्थिति, दोस्ती, प्रतिभा और सभी व्यक्तित्वों के बारे में अपने अच्छे गुणों के बारे में सोचो।
    • अन्य लोगों ने आपके साथ अतीत में तारीफ की है। चाहे यह आपकी मुस्कान पर कोई टिप्पणी हो या तनावपूर्ण परिस्थितियों में शांत रहने की आपकी क्षमता, यह खज़ाना और निश्चित रूप से सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें!
    • पिछली उपलब्धियों को याद रखें किसी अन्य व्यक्ति के लिए जीवन को आसान बनाने में विचारशील मदद के रूप में, यह किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मान्यता प्राप्त कुछ हो सकता है, जैसे कि कक्षा या किसी चीज में सबसे अच्छा, जैसा आपने कभी नहीं बताया है
    • उन गुणों के बारे में सोचें जो आप इलाज करने का प्रयास कर रहे हैं कोई भी सही नहीं है, लेकिन अगर आप सक्रिय रूप से बेहतर व्यक्ति बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो प्रयास के लिए इसे श्रेय दें। एकमात्र तथ्य यह है कि आप अपने आप को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, इससे पता चलता है कि आप एक विनम्र और अच्छे इंसान हैं और ये सकारात्मक गुण हैं।
    • एक सूची बनाएं जो कुछ भी आपके दिमाग में आता है उसे लिखें और इसे अगली बार जब आप नीचे महसूस करते हैं तो इसका संदर्भ लें। जैसा कि आपको याद है, अन्य चीजों को जोड़ने पर आपको गर्व किया जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, ब Conf Confidence Step 8
    2
    उन चीजों के बारे में सोचें जो आपकी सुरक्षा को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं कागज का एक टुकड़ा लें और उन सभी चीजों को लिखिए, जिन्हें आपको लगता है कि आपको अपने आप में ज्यादा आत्मविश्वास होने से रोका जा सकेगा - उदाहरण के लिए, खराब ग्रेड, अंतर्विरोध, कई दोस्त नहीं हैं, इत्यादि। अब खुद से पूछिए: क्या यह सही है? या वे सिर्फ आपकी छाप हैं? आपकी जानकारी के लिए, उत्तर क्रमशः हैं "नहीं" और "हां"। यह कोई मतलब नहीं है कि एक चीज नकारात्मक रूप से आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करती है।
  • यहां एक उदाहरण है: आपने पिछले गणित परीक्षा में अच्छा अंक नहीं लिया था और आप नहीं जानते कि अगले कैसा चलना होगा। लेकिन खुद से यह पूछिए: अगर मैंने कड़ी मेहनत की, तो शिक्षक के साथ काम किया और सत्यापन के लिए तैयार किया, तो मुझे बेहतर परिणाम मिलेगा? हाँ। यह सिर्फ एक इवेंट था और इसका आपके साथ कुछ नहीं करना है आपके पास आपकी सुरक्षा पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टाइल 9
    3
    याद रखें कि आप इस समस्या से केवल एक ही नहीं हैं कुछ लोग इसे छिपाने में अच्छा कर रहे हैं, लेकिन लगभग हर किसी के पास, कुछ बिंदु पर, उनकी असुरक्षाओं का सामना करना पड़ता था। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो आपको लगता है कि एक 100% सुरक्षित व्यक्ति है, तो संभावना है कि ऐसी कोई स्थिति है जहां यह नहीं है। हम शायद ही कभी खुद को पूरी तरह से यकीन कर रहे हैं।
  • यहां आपके लिए एक सच्ची तथ्य है: ज्यादातर लोग अपने बारे में लगातार चिंता करने के लिए चिंतित हैं आप. क्या आपने कभी गौर किया है कि लोगों को बात करना और चीजों को समझने से कैसे प्यार करना है? 99% लोग स्वयं पर केंद्रित हैं राहत में सो जाओ और समझें कि आपको हमेशा सही होने की आवश्यकता नहीं है।
  • अपने आप को हर किसी के साथ तुलना करना बंद करो यह हमेशा एक प्रतियोगिता नहीं है और हमेशा इस तरह से जीवन को देखता है आपको बाहर निकालता है। आपको खुश रहने के लिए दुनिया में सबसे सुन्दर, सबसे सुंदर और सबसे लोकप्रिय व्यक्ति होने की जरूरत नहीं है। यदि आपके पास एक मजबूत प्रतिस्पर्धी लकीर है जो आप पूरी तरह से अनदेखी नहीं कर सकते हैं, तो अपने आप से प्रतिस्पर्धा करने और सुधारने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 10
    4
    एक सफलता के बजाय निरंतर विकास में एक प्रक्रिया के रूप में आत्मविश्वास को देखो। अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए एक बार तक पहुंचने का लक्ष्य नहीं है और प्रक्रिया हमेशा नहीं चलेगी - ऐसे दिनों होंगे जब आपको लगता होगा कि आप खरोंच से शुरू हो रहे हैं एक गहरी साँस लें, उन बाधाओं को याद रखें जो आप पहले से ही दूर हो चुके हैं और अदम्य काम कर रहे हैं।
  • आप शायद यह समझ नहीं पाएंगे कि जब तक आप वास्तव में नहीं होते तब तक आपको विश्वास होता है। क्या एक दिन था जब आपको पता चला कि आप स्मार्ट, मज़ेदार, कुशल या समय पर थे? शायद नहीं। इसलिए, यदि आप तत्काल परिवर्तन नहीं देख पा रहे हैं, तो पता है कि यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि आप विवरण के बताने में सक्षम होने के लिए चित्र के बहुत करीब हैं। कुछ कहने पर कि आप जंगल को नहीं देख सकते हैं यदि आप पेड़ों के करीब हैं
  • इमेज का शीर्षक है ब Conf Confidence Step 11
    5
    याद रखें कि आप खुद को सुरक्षा में पैदा हुए थे जब आप अपनी मां के गर्भ से बाहर निकलते हैं, तो आप चिंतित नहीं थे कि कौन रो रहा था या आपका सिर कितना नरम था। आप बस एक जा रहा था यह समाज था जो आपने बताया और आपको ऐसा महसूस किया कि आप मौजूद हैं। यह एक दृष्टिकोण है जिसे आपने `सीखा है` क्या आप जानते हैं कि आप जो बातें सीखते हैं, वे क्या कहते हैं? वे क्या हो सकते हैं जिलेजानने के!
  • उस विश्वास के रवैये पर लौटें जो आप पैदा हुए थे। यह मौजूद है: यह केवल प्रशंसा, धमकियों और कथित फैसले के जोखिम के वर्षों में दफन है। चित्र से सभी अन्य निकालें वे कोई फर्क नहीं पड़ता उनके पास आपके साथ कुछ नहीं करना है आप किसी अन्य फैसले से स्वतंत्र रूप से मौजूद हैं
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 12



    6
    इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो असुरक्षा का बाहरी दुनिया से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए आपको ब्रोइंग को रोकना होगा। यदि आप अपने आप में एक आंतरिक संवाद रखते हैं, तो `बंद करो` दुनिया आपके चारों ओर घूमती है - यह भी बदल जाती है। एकमात्र क्षण है जो मौजूद है "अब"। क्या आप इसका हिस्सा बनना नहीं चाहते हैं?
  • आपके सिर के बाहर बहुत सारी दुनिया है (यदि हम इस धारणा पर आगे बढ़ रहे हैं कि वास्तविकता वास्तव में ऐसा लगता है)। आप जो महसूस करते हैं या अपने स्वरूप के बारे में चिंतित होने के बारे में निरंतर सोच कर आपको वर्तमान से बाहर ले जाता है अतीत या भविष्य के बारे में सोचने के लिए अभ्यास करें आपके सामने क्या है पर फोकस - शायद कुछ रोमांचक है
  • भाग 3

    विश्वास के साथ अभ्यास करें
    इमेज शीर्षक से बिन कॉन्फिडेंट स्टाइल 13
    1
    अपनी रुचि का पालन करें यदि कोई खेल या शौक है जिसे आप में तल्लीन करना चाहते हैं, तो अब यह करने का सही समय हो सकता है। अपने कौशल में सुधार केवल प्रतिभा होने की अवधारणा को मजबूत करेगा और परिणामस्वरूप आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। किसी यंत्र या किसी अन्य भाषा को खेलने के लिए सीखें, पेंटिंग जैसे कला प्रपत्र लेना शुरू करें, परियोजनाओं के निर्माण शुरू करें - संक्षेप में, जो भी आपकी रुचि को आकर्षित करती है
    • निराश मत हो अगर आप तुरंत सुपरबावो नहीं हैं याद रखें कि सीखना एक लंबी अवधि की प्रक्रिया है, आप छोटी जीत और आराम की सराहना करते हैं - बाकी के लिए आप ऐसा करते हैं "भाग लेना और जीतना नहीं है"।
    • एक शौक का ध्यान रखें जो आप एक समूह में कर सकते हैं। जो लोग अपनी इच्छाओं को साझा करते हैं और अपनी रुचियों को साझा करते हैं, उन्हें नए दोस्त बनाने और अपनी सुरक्षा बढ़ाने का एक आसान तरीका हो सकता है। अपने समूचे चारों ओर से ऐसे समूहों की तलाश करें, जिनके साथ आप संबद्ध हो सकते हैं या अन्य ऑनलाइन शौकियों के साथ समानताएं पा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्ट्रिप 14
    2
    अजनबियों से बात करें सुरक्षा एक मन की स्थिति से कहीं अधिक है - यह एक आदत है सभी इंसान वास्तव में आदतों से बने होते हैं तो अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए, आपको आत्मविश्वास से काम करना होगा। इनमें से एक अजनबियों के साथ बातचीत करना है सबसे पहले यह डराने लग सकता है, लेकिन कोशिश कर रहा है और फिर से कोशिश कर स्वाभाविक रूप से आ जाएगा
  • नहीं, आप आतंकवादियों को आतंकित नहीं करेंगे, जब तक कि आपके पास बहुत ही अजीब और आक्रामक रूप न हो। अगर कोई आपको शुभकामनाएं देता है, तो वह आप पर मुस्कुराता है और पूछता है कि आप एक कॉफी बनाने के लिए, यह आपको कैसा महसूस करता है? शायद ठीक है हर कोई ध्यान केन्द्रित होता जा रहा है, अन्य लोगों से बात कर रहा है और सहज हो रहा है आप बस अपने अन्यथा उबाऊ दिन को उज्जवल कर रहे हैं।
  • क्या आपके पास अवसर नहीं है? आप अपने कैफे में बरिस्ता के बारे में क्या सोचते हैं? सुपरमार्केट काउंटर पर लाइन में खड़ी लड़की की? या आप अजनबियों को सड़क पर मिलते हैं?
  • इमेज का शीर्षक, बी कॉन्फिडेंट चरण 15
    3
    ज़्यादा माफी नहीं मांगे यह कहने में सक्षम होने के नाते कि आपको खेद है एक अच्छा चरित्र विशेषता है (और दुर्भाग्य से बहुत से लोग सक्षम नहीं हैं)। हालांकि, आपको यह कहने पर सावधान रहना होगा कि जब आवश्यक हो जब आप किसी को परेशान या परेशान करते हैं तो माफी मांगो दयालु है - जब आप कुछ भी गलत नहीं करते हैं तो माफी मांगें, हालांकि, आपको महसूस कर सकता है "कम" और जैसे मैं माफी चाहता था। इससे पहले कि आप अपने मुंह से बाहर निकल जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए एक दूसरा ले लें कि यह ऐसी स्थिति है जहां आपको माफी मांगनी है।
  • वैकल्पिक अस्थायी समाधान का उपयोग करें आप किसी भी स्पष्ट तरीके से माफ़ी मांगने के बिना अपनी सहानुभूति या खेद व्यक्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को असुविधा के बारे में चिंतित हैं, तो आप कह सकते हैं "मुझे उम्मीद है कि यह बहुत परेशानी नहीं हुई है" स्वचालित रूप से करने के लिए सहारा के बजाय "मुझे क्षमा करें"।
  • बेईमानी के कारण आप असुरक्षित दिखते हैं। यह कोई मतलब नहीं है, क्योंकि आप किसी से कमजोर नहीं हैं अगर आपने कुछ गलत नहीं किया है तो क्यों माफी मांगें? सब के बाद, क्या तुम सच में विश्वास करते हो? और, अगर आप हमेशा अपने आप को माफ़ कर देते हैं, तो इशारे से इसका मूल्य घट जाता है सब के लिए खेद होने का मतलब बिल्कुल नहीं खेद है। के बारे में सोचो "मुझे क्षमा करें" जैसे कि मुझे कहना था "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"। हमें इसका अत्यधिक सावधानी से उपयोग करना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक
    4
    कृतज्ञतापूर्वक सराहना स्वीकार करें बस अपने कंधों को झकझोरने से मत देखो - उन्हें गर्व के साथ स्वीकार करें! आप उन्हें हकदार थे! आँख से संपर्क करें, मुस्कान और धन्यवाद के लिए देखो। दयालु होने के नाते जब कोई आपको बधाई देना चाहता है, तो आपकी नम्रता से समझौता नहीं होता है - इससे पता चलता है कि आप दयालु हैं और आत्मसम्मान की एक निश्चित भावना है।
  • तारीफ के साथ लौटें यदि आप प्रशंसा प्राप्त करने से अभी भी असहज हैं, तो एक को स्वीकार करने के बाद प्रतिदेय करें। यह आपको गर्व महसूस करने के बिना, `यहां तक ​​कि` महसूस करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 17
    5
    दूसरों की सहायता करके अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ाएं किसी और को बधाई देने के लिए कुछ समय लें या अप्रत्याशित अच्छा काम। आप अपना दिन उजागर करेंगे और आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे। जब आप सकारात्मकता का स्रोत बन जाते हैं, तो दूसरों को आपके आसपास रहने की कोशिश होती है, अच्छे कंपन को मजबूत करना।
  • बहुत से लोग प्रशंसा प्राप्त करने में अच्छा नहीं हैं आम तौर पर, यदि आप किसी से एक करते हैं, तो यह आपकी तारीफ के साथ उत्तर देगा। सुनिश्चित करें कि यह ईमानदार है या आप संदेह महसूस कर सकते हैं - "हे, मैं वास्तव में उस शर्ट को पसंद कर रहा हूं जो आप पहन रहे हैं। क्या यह चीन में बना था?" सर्वश्रेष्ठ उत्तर प्राप्त नहीं हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक है बी कॉन्फिडेंट स्टेप 18
    6
    उन लोगों से छुटकारा दो जो आपको नीचे फेंक देते हैं उन लोगों के समूह में सुरक्षित होना कठिन है जो महसूस करते हैं कि वे लगातार आप पर न्याय कर रहे हैं आप स्वाभाविक रूप से सबसे आउटगोइंग व्यक्ति, मजबूत और आत्मविश्वास से हो सकते हैं, लेकिन इन लोगों के साथ, आप एक पिल्ला में बदल जाते हैं जिसे पर्याप्त देखभाल नहीं मिली है। आपको उन लोगों से छुटकारा पाना होगा जैसे वे एक बुरी आदत थी। अब।
  • उन लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर ले जाना महत्वपूर्ण है, जो आपको ऐसा महसूस करते हैं कि आप खुद का सर्वश्रेष्ठ संस्करण हैं। यह केवल इन लोगों के आसपास है कि आप बढ़ने में सक्षम होंगे।
  • इमेज का शीर्षक, बी कॉन्फिडेंट चरण 1 9
    7
    इसे धीमी गति से लें बहुत से लोगों को भीड़ पसंद नहीं है यहां तक ​​कि अधिक लोगों को सार्वजनिक रूप से बोलना पसंद नहीं है यदि आप इनमें से किसी एक स्थिति में हैं, तो धीमा होना महत्वपूर्ण है। जब हम घबराते हैं, तो हम जल्दी करना चाहते हैं ताकि सब कुछ जल्दी खत्म हो जाए ऐसा मत करो यह सुराग है कि आप घबरा रहे हैं और आप स्वयं को भी संकेत देते हैं कि आप परेशान हैं!
  • सबसे पहले, आपको अपनी सांस लेने की जांच करना है जब हम छोटी, तेज साँस लेते हैं, तो हम अपने जन्मजात बचपन की भावनाओं को जगाने के लिए लड़ते हैं या भाग जाते हैं? उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होने के कारण आप अपने आप को शांत करने की अनुमति देंगे सौभाग्य से, मनुष्य को समझना एक जटिल बात नहीं है।
  • दूसरे, यह जानबूझकर आपके कार्यों को धीमा कर देता है चीनी की एक कील के साथ छह साल की उम्र के बारे में सोचो: यहाँ, वह अभी तुम हो। अपनी सांस को अपनी क्रियाओं से मेल करें और आप शांतिपूर्ण बन सकेंगे।
  • इमेज का शीर्षक है बिन कॉन्फिडेंट स्टाइल 20
    8
    सफलता की अपेक्षा करें जीवन अक्सर आत्मनिर्भर भविष्यवाणी है जब हम सोचते हैं कि हम असफल हो जाते हैं, हम वास्तव में अधिकतम करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध नहीं करते हैं जब हमें लगता है कि हम पर्याप्त नहीं हैं, तो हम अक्सर तदनुसार कार्य करते हैं। यदि आप सफलता की उम्मीद करते हैं, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। निराशावाद वास्तव में आपकी क्षमता को कमजोर कर सकता है
  • शायद इस समय आप सोच रहे हैं कि यह अभी तक व्यक्त तर्क के विपरीत है। हम भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते, इसलिए केवल सफलता की उम्मीद अयोग्यतापूर्ण लग सकता है। लेकिन इसे इस तरह से सोचें: हम अक्सर असफलता की अपेक्षा करते हैं, इसलिए सफलता को क्यों छोड़ दें? दोनों संभव परिस्थितियों हैं, और कई मामलों में, दोनों समान रूप से सच होने की संभावना है। तो, आपको सकारात्मक क्यों नहीं सोचना चाहिए?
  • इमेज शीर्षक से बिन कॉन्फिडेंट स्टेप 21
    9
    यह जोखिम। कभी-कभी एकमात्र तरीका स्थितियों से निपटना होता है अपने जीवन में सुधार करने के लिए, आपको उन अनुभवों की आवश्यकता होती है जो आपको सीखने के लिए मजबूर करते हैं। यदि आप हमेशा जो किया करते हैं, तो आप किसी भी क्षेत्र में सुधार नहीं करेंगे। आपको बड़ा होने का खतरा है
  • दिवालियापन अनिवार्य है यह हमेशा ऐसा होता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वह हिस्सा जो महत्वपूर्ण हो रहा है यह सभी के लिए असफल हो जाता है, लेकिन हर कोई फिर से नहीं मिल सकता है। एक पहलू जो एक के आत्मसम्मान में वृद्धि को निर्धारित करता है वह ट्रैक पर वापस जाने की क्षमता है, और उठने के लिए सीखने के लिए आपको गिरावट की आवश्यकता है।
  • टिप्स

    • सकारात्मक सोचो कुछ स्थितियों में आपकी असुरक्षा का कारण अक्सर आपके भीतर की आवाज की नकारात्मकता के कारण होता है। उन क्षणों में उस आवाज को अच्छी चीजें देने के लिए स्वयं को प्रतिबद्ध करें
    • आपके पास क्या है इसके लिए आभारी रहें। अक्सर, असुरक्षा का स्रोत और विश्वास की कमी पर्याप्त नहीं होने की भावना है, चाहे वह भावनात्मक वैधता, शुभकामनाएं या धन और इतने पर। आप क्या अपूर्णता और असंतोष की भावना से लड़ने की अनुमति देते हैं, इसकी पहचान करते हुए और उसकी सराहना करते हैं। यह जानने के लिए कि आंतरिक शांति आपके आत्मविश्वास के लिए चमत्कार करेगी।
    • पूर्णतावादी होने से रोकें कुछ नहीं और कोई भी कभी भी परिपूर्ण नहीं है। उच्च मानकों का नाटक केवल कुछ अवसरों पर ही समझ में आता है, लेकिन आपके रोजमर्रा के जीवन में कुछ नुकसान हो सकते हैं या सिर्फ क्षणों में नहीं। उन्हें जीवन की शिक्षा के रूप में ले जाएं और पृष्ठ को चालू करें।
    • नेतृत्व के साथ सौदा करने वाले पाठ्यक्रमों में भाग लेने की संभावना पर विचार करें चीजों पर नियंत्रण रखना सीखें यदि आप स्कूल में हैं, तो आप शायद एक सम्मान की सामाजिक स्थिति पर कब्जा करने की इच्छा रख सकते हैं, जैसे कि एक वर्ग या संस्थागत प्रतिनिधि बनना दूसरों को मार्गदर्शन करने की क्षमता और दूसरों के व्यवहार को अपने दम पर जवाब देना है "आदेश" वे आप पर अपने विश्वास का निर्माण करने में मदद करेंगे
    • कभी-कभी लोग बुरे काम कहेंगे क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं! मुस्कान और जीवन का आनंद लें क्योंकि यह बहुत छोटा है याद रखें।
    • लक्ष्य निर्धारित करें, उम्मीदें नहीं
    • जब आप उठते हैं तो आपको हर सुबह अपने आप को बताना होगा: "वाह! आज मैं वाकई ठीक हूँ!"
    • हर कोई अपने तरीके से सुंदर है
    • आसन आपके आत्मसम्मान के बारे में बहुत कुछ बता सकता है सुनिश्चित करें कि आप इसे सुधारें!

    चेतावनी

    • अभिमानी होने और सुनिश्चित होने से दो बहुत अलग चीजें हैं अभिमानी होने के नाते अच्छा नहीं है - विश्वास को लेकर हाँ सीमांकन लाइन जानें
    • अपनी ज़िंदगी के मिशन को अपने आप को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित न करें। आपको उन चीजों को करना होगा जो आपको खुश करते हैं। खुशी में आप अपने आप में विश्वास पायेंगे
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com