एक वयस्क के रूप में अच्छे दोस्त कैसे खोजें

अच्छे दोस्त ढूँढना और सार्थक वयस्क रिश्तों को मुश्किल हो सकता है सभी प्रतिबद्धताओं के कारण हमें हमेशा जल्दी में रहने की शक्ति होती है, दोस्ती स्थापित करना मुश्किल नहीं होता, बल्कि बनाए रखने के लिए भी होता है अच्छी हितों की समानता के साथ-साथ एक साथ बिताए गए समय की प्रशंसा पर और समान हितों के लिए जुनून पर एक अच्छी दोस्ती की स्थापना हुई है।

कदम

एक प्रौढ़ चरण 1 के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
1
शौक, रूचियों और गतिविधियों के बारे में सोचें जो आपको सर्वोत्तम पसंद हैं मॉडलिंग, बागवानी या कला जो नियमित अंतराल पर लोगों को एक साथ लाने के लिए समर्पित विशेष क्लब हैं, और आम हित के लिए धन्यवाद, स्थायी दोस्ती के लिए नींव देना संभव है।
  • एक प्रौढ़ चरण 2 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामाजिक मंडलियों में एक समूह में समय व्यतीत करें, जो कि आप चर्च में उदाहरण के लिए, सामुदायिक सेवा संगठनों में या बार में जहां अक्सर बंद होते हैं जिन लोगों से आप मिलते हैं उनसे बात करें
  • एक प्रौढ़ चरण 3 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, उनके लिए अपने समय का हर दिन समर्पित करें। उन्मत्त तरीके से अपने काम की देखभाल करने से आपके सहकर्मियों को लगता है कि आप अजीब हैं, बहुत व्यस्त हैं या उनमें रुचि नहीं है। आप अपने सहकर्मियों के साथ स्थापित कर सकते हैं दोस्ती पर आश्चर्य हो सकता है
  • एक प्रौढ़ चरण 4 के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    4
    रोटरी या शेर जैसे आपके समुदाय में सोशल क्लबों के सदस्य बनें, या आप उन्हें पसंद करते हैं तो शौकिया गेंदबाजी टीमों या अन्य खेलों की तलाश करें।
  • एक वयस्क के रूप में अच्छा मित्र ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    स्थानीय अख़बारों में घोषणाओं को पढ़ने के लिए पता करें कि क्या पुस्तकालयों या स्कूलों में शाम की कक्षाएं हैं जो आपको रुचि रखते हैं उन्हें शामिल करके आप समय के दौरान लोगों के एक समूह से मिलने का अवसर प्राप्त करेंगे और आप कुछ मित्रों को समूह परियोजनाओं या अन्य लोगों के साथ अध्ययन करने के लिए धन्यवाद पा सकते हैं।



  • एक प्रौढ़ चरण 6 के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जिन लोगों को आप मिले हैं उन्हें कॉल, विज़िट या ई-मेल करने का समय ढूंढें ताकि उन्हें पता हो कि आप उनके बारे में सोच रहे हैं और उनकी गतिविधियों में रुचि रखते हैं।
  • एक वयस्क चरण 7 के रूप में अच्छे दोस्त खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने नए दोस्तों की समस्याएं हैं, तो सुनने के लिए उपलब्ध रहें। इसके अलावा, यदि आवश्यक हो तो आपकी सहायता प्रदान करें साझा किए जा सकने वाले कौशल अक्सर दोस्तों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण होते हैं।
  • एक वयस्क चरण के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन लोगों से बात करें जिन्हें आप खेल के स्टोर में देखते हैं, मछली पकड़ने की युक्तियां साझा करने के लिए या यह सुझाव देने के लिए कि गोल्फ कोर्स सबसे अच्छा है। ऐसे स्थानों में आप उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आपके पसंदीदा गत दिनों के लिए जुनून को साझा करते हैं।
  • एक वयस्क के रूप में अच्छे दोस्त ढूंढें शीर्षक 9 चित्र
    9
    अपने क्षेत्र में अन्य गतिविधियों के लिए खोजें craigslist.org। इनमें से बहुत से स्वतंत्र हैं और आप वयस्कों को मिलने का अवसर दे सकते हैं जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं।
  • टिप्स

    • मुस्कुराओ, ध्यान दें और मैत्रीपूर्ण बनें।
    • अपने पड़ोसियों से बात करें, क्योंकि घर के नजदीक से दोस्त ढूंढने के लिए कोई बेहतर स्थान नहीं है।
    • विषमताओं और दोषों को अनदेखा करने की कोशिश करें, क्योंकि अक्सर यह केवल सतही चीज़ों का ही होता है

    चेतावनी

    • सावधान रहें, क्योंकि जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं और उनकी परवाह करते हैं, वे उन लोगों का हो सकते हैं जो आप का लाभ उठाते हैं। निजी जानकारी को बहुत जल्द साझा न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com