एक ऐसे व्यक्ति का दोस्त कैसे बनें जो बहुत बोलता है

हम अपने दोस्तों से प्यार करते हैं, लेकिन कभी-कभी एक मित्र या दोस्त जो बहुत ज्यादा बोलता है, वे थका जा सकते हैं यदि उन्हें नहीं पता कि कब बंद होना है अपने दोस्त का सम्मान करते हैं, लेकिन आप चाहेंगे कि वह अपने आप को थोड़ी देर तक सीमित करने के लिए सीखें, ताकि आप कुछ भी कह सकें! विनम्रतापूर्वक और समझदारी से बातचीत करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं और किसी वक्ता के साथ दोस्ती नहीं बिगाड़ें।

कदम

बहुत से चरण 1 की बात कर रहे किसी के साथ रहो फ्रेंड्स शीर्षक वाली छवि
1
को दर्शाते हैं। समस्या को संभालने से पहले अपने मित्र के साथ, अपने व्यवहार का मूल्यांकन करें। हम सब खामियों है, और अगर तुम्हारा अधीरता और तथ्य यह है कि आप सुनना पसंद नहीं करते हैं, तो शायद यह नहीं अपने दोस्त है जो सामान्य रूप में बहुत ज्यादा बात करती है, लेकिन अपनी पसंद के लिए बहुत ज्यादा बात करती है। आप रोगी हैं, तो आप अपने मित्रों को सम्मान ध्यान से सुनने के लिए पर्याप्त है, लेकिन आप बातचीत में शब्दों का एक बहुत नहीं रख सकते हैं, तो संभावना है कि वह या वह वास्तव में आदर्श की तुलना में अधिक बात कर रहे हैं।
  • यदि आपका मित्र आपको बताता है कि आप एक हैं "इतना अच्छा श्रोता", यह एक अलार्म संकेत हो सकता है!
  • अगर वह इस मित्र या मित्र के साथ बहुत अधिक चैट कर चुके हैं, तो साधारण दोस्त से पूछें। वे आपके अनुभव की पुष्टि कर सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप निरर्थक रूप से न्याय कर रहे हैं। शायद आपको पूछने की ज़रूरत नहीं है - अगर हर कोई यह आम दोस्त कहता है "बोलने वाला", तो आपका इंप्रेशन सही है।
  • बहुत से चरण 2 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    2
    संकेत दें यदि आपके मित्र में एक स्थायी नाखून या वह विषय है जो चर्चा कर रहा है, तो आप उसे दिखाने के लिए एक समान अनुभव का उल्लेख कर सकते हैं कि वह क्या करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका मित्र हमेशा नवीनतम गैजेट्स के बारे में विस्तार से बात करता है, तो एक टीवी व्यक्तित्व का चयन करें जो इस पर एक ही बात और टिप्पणियां करता है, इस तरह: "मुझे लगता है कि यह वास्तव में अतिरंजित है कि एक्स लगातार नए सॉफ्टवेयर विज्ञप्ति के बारे में बात करता है जैसे कि वे दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं। क्या उसके बारे में बात करने के लिए कुछ और नहीं है?"। इन संकेतों के साथ समस्या यह है कि उन्हें हमेशा ध्यान नहीं दिया जाता है और भले ही वे हैं, वे आसानी से भुला दिए जाते हैं क्योंकि ये थोड़ा निष्क्रिय-आक्रामक हैं।
  • बहुत से चरण 3 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    3
    विषय बदलें। हो सकता है कि आपका दोस्त केवल तब ही खो गया जब कुछ विषयों की बात आती है, जैसे वह व्यक्ति, फैशन, राजनीति, धर्म आदि से बाहर आ जाता है। यदि आप उस विषय से उसे विचलित कर सकते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि आपका मित्र (या मित्र) वास्तव में एक बहुत ही उचित व्यक्ति है जो जानता है कि कैसे सुनना, बातचीत करना और कौन जानता है कि कब बंद हो यदि हां, तो आपको इस समझौते पर आने की जरूरत होगी जिससे आप दूसरे को इंगित करने के लिए संकेत स्थापित कर सकते हैं कि यह अतिशयोक्तिपूर्ण है "उस विषय"। यदि यह स्पष्ट है कि किसी विशेष विषय के बारे में बात करते समय आप दोनों को खुद को नियंत्रित करना पड़ता है, तो आपके मित्र को लक्षित नहीं किया जाएगा।
  • जब आपका मित्र अपने पसंदीदा विषय के बारे में बात करना शुरू करता है, तो आकर्षित करने के लिए विषयों की एक सूची तैयार करें
  • यदि विषय परिवर्तन स्पष्ट है तो चिंता न करें। अपने दोस्त को यह समझने के लिए भुगतान करना एक छोटी सी कीमत है "वह बहुत ज्यादा बात कर रहा है"।
  • कभी-कभी, अपने प्रयासों के बावजूद, यदि आप इस विषय को बदलते हैं तो एक लिंक होगा जो आपके मित्र को शुरुआती बिंदु पर वापस लाएगा, और लगातार चैट फिर से शुरू हो जाएगी! अगर ऐसा होता है और आपने सर्वसम्मति से फैसला नहीं किया है कि जब मित्र को अतिरंजित किया जाए तो विषय को छोड़ दें, समस्या का सामना करने के लिए समय है गंभीरता से
  • बहुत से चरण 4 की बात करता है किसी के साथ दोस्त बनो
    4
    अधिक दृढ़ रहें जब आपका मित्र अतिशयोक्ति करता है, तो उसे सही समय पर बाधित करने से डरो मत। यहां तक ​​कि अगर यह अच्छे श्रोता के नियमों के खिलाफ हो जाता है, तो कभी-कभी आपके लिए विनम्रतापूर्वक सुनना और लंबे समय तक कोई व्यक्ति जो समान सम्मान नहीं दिखाता है, उसके बाद ही आपके लिए उपलब्ध एकमात्र हथियार है। आप इस विषय को बदल सकते हैं या इसके बारे में एक उदाहरण दे सकते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं लेकिन आपके दृष्टिकोण और आपके अनुभव के आधार पर
  • बहुत से चरण 5 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    5
    ईमानदारी से रहें कभी-कभी यह सीधे होना बेहतर होता है और बस उस दोस्त को बताइए कि आपको लगता है कि उसने इतनी बात की है कि आपको अपनी राय देने या आपकी राय साझा करने के लिए नहीं मिला है उसे थोड़ी देर के लिए चुप रहने के लिए कहें और बातचीत में योगदान करने का अवसर प्रदान करें।
  • अपने दोस्त या दोस्त को कहो कि उसने इतनी सारी चीजों के बारे में बात की जो आपको शुरू से ही याद नहीं है!



  • बहुत से चरण 6 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    6
    सम्मानपूर्ण और ईमानदार रहें जब आप अपने दोस्त से लगातार बकवास के बारे में बात करते हैं एक पल आती है जब आपको लगता है कि आपको उसके बारे में अपनी लुकता के बारे में बात करनी चाहिए। जब आप ऐसा करते हैं, तो याद रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं:
  • अपने दोस्त या दोस्त से कहें कि वह स्वार्थी है, अनादिशीय या बेवजह है। शायद आपका दोस्त है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप मित्र बनें तो आपको उसे बताने की जरूरत नहीं है। इसके बजाए, आप जिस तरह से महसूस करते हैं, उसके बारे में बातचीत करने का प्रयास करें आप जब आप बात करते हैं, इस तथ्य के बारे में कि आप अपने बीच संबंध नहीं महसूस करते हैं और आप जानकारी साझा नहीं कर रहे हैं - आप यह समझाने के लिए स्वतंत्र हैं कि आपको थोड़ी छूट दी गई है।
  • उन वाक्यांशों का उपयोग करने के लिए याद रखें जो कि प्रारंभ करते हैं "मुझे लगता है कि" और अपने दोस्त की विशेषताओं पर कड़ी टिप्पणी न करें
  • के बारे में बताएं क्या आप जानते हैं कि कैसे वह कुछ मुद्दों के बारे में उत्साहित है और है कि आप सीखने का आनंद लें, और उसे बताना है कि आप अपने विचारों को साझा करना चाहते हैं, क्योंकि महत्वपूर्ण अपने इनपुट और विचारों विषय पर है।
  • ध्यान रखें कि कुछ लोगों को बहुत ज्यादा बात करते हैं जब आप इस तरह के तनाव और चिंता है, और लोग हैं, जो द्विध्रुवी विकार उन्मत्त चरण (या खुशी) के दौरान लगातार बातचीत कर से पीड़ित के रूप में कठिन समय, सामना कर रहे हैं। निस्संदेह, स्वार्थी या आक्रामक होने का कोई बहाना नहीं है, लेकिन सहानुभूति रखने का प्रयास करें।
  • बहुत से चरण 7 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    7
    थका हुआ होने का नाटक करें अपने दोस्त को बताएं कि आपको बड़बड़ाहट से आराम की ज़रूरत है ऐसा कुछ: "अरे, हम कुछ समय तक चुप्पी में क्यों नहीं रहते, मैं कल रात अच्छी तरह सो नहीं था"। या आप अपने स्मार्टफ़ोन पर फेसबुक दर्ज कर सकते हैं और कह सकते हैं: "मुझे यह जांचना है कि कल मैं क्यों नहीं कर सकता था - क्या आपको कुछ मिनट बिताते हैं?"। या शायद आप कह सकते हैं: "आज मैं ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता हूं, मुझे सिरदर्द है - क्या आपको कोई दिक्कत है अगर हम कुछ समय के लिए चुप्पी में आराम करते हैं?"। क्या आप के लिए उपयुक्त है, ताकि आप कठोर और अनुपयुक्त न हो - यह स्पष्ट करने के लिए एक सरल रोकें कि वार्तालाप केवल एक ही मायने में है
  • बहुत से चरण 8 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    8
    ऐसे विकर्षणों का उपयोग करने से बचें जो केवल आपके मित्र को बनाएंगे। वहाँ सोचा था की स्कूलों का मानना ​​है कि हम जरूरत से ज्यादा मुखरता दूसरों एक दूसरे पर या खुद को पर ध्यान केंद्रित कर, या इस तरह के उसके सिर हिला के रूप में तकनीक का उपयोग करने की समस्या से निपटने के लिए या समय-समय पर भले ही आप सुन रहे थे करने के लिए सहमत कह सकते हैं। समस्या ये है कि आपका नज़रिया होगा शून्य में खो गया, ई तुम नहीं सुनोगे अपने दोस्त के साथ बातचीत के महत्वपूर्ण हिस्सों, जो आपके दोस्त रुकावट के और भी अधिक कठोर विचार करेंगे।
  • प्रभावी कार्रवाई अपने दोस्त जल्दी करने की घड़ी, कैलेंडर या कैलेंडर जांच कर सकते हैं पुश करने के लिए, और शायद जाने के लिए इशारों, कैसे अपने चीजों को इकट्ठा करने और उन्हें बैग में डाल दिया है।
  • चारों ओर न देखने या दूरी में घूरने की कोशिश करें। आपका मित्र सोच सकता है कि आप उसे अनदेखा कर रहे हैं और अपमानित महसूस कर सकते हैं। थोड़ी देर के लिए इसे सुनो, लेकिन अपने दोस्त को विश्वास न करने की सिफारिश की गई तरीकों में से एक का प्रयास करें कि आप अंतहीन चैट सुनने को तैयार हैं।
  • बहुत से चरण 9 की बात कर रहे किसी के साथ दोस्त बनें
    9
    यदि कुछ सुझाव नहीं दिया गया है, तो उस व्यक्ति के साथ कम समय बिताने के विचार पर विचार करें। यदि आप इसे एक मित्र के रूप में चाहते हैं, लेकिन आप यह भी जानते हैं कि आप बहुत अधिक महत्वपूर्ण बैठकें नहीं खड़े कर सकते हैं, तो आप उस समय को कम से कम खर्च कर सकते हैं कुछ संभावनाओं में शामिल हैं:
  • कुछ समय में आपको केवल एक बार मिले, जब समाचार वे कर रहे हैं आपके लिए वास्तव में बहुत दिलचस्प है
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास मिलने के आधे घंटे के बाद सम्मान करने के लिए आपके पास एक अन्य नियुक्ति है, ताकि आपके पास एक सुखद छोटी बैठक हो।
  • अन्य बातों को करने के लिए एक स्वस्थ मित्रता का धन्यवाद रखें अगर उसे गपशप पसंद है और पता है कि प्रसिद्ध लोग क्या करते हैं, तो आप पत्रिकाओं को पढ़ने या एमटीवी देख सकते हैं। अगर आपको बाहर जाना पसंद है, तो किसी दूसरे मित्र पर जाएं या एक व्यस्त जगह पर जाएं खेल के प्रकारों के लिए आप एक गेम पर जाने का प्रस्ताव दे सकते हैं, या आप फुटबॉल या किसी अन्य खेल के लिए एक चुनौती का प्रस्ताव कर सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं, आपको अपने दोस्त के अनुरूप प्रस्ताव को कस्टमाइज़ करना होगा
  • अक्सर आपको व्यक्तिगत रूप से मिलने के बजाय टेक्स्ट संदेश, ईमेल या त्वरित संदेश भेजें
  • टिप्स

    • अपने दोस्त को बहुत सारे लोगों के साथ एक स्थान पर ले जाकर बिगाड़ें इस तरह आपको सब कुछ सुनने की ज़रूरत नहीं है
    • एक बार के लिए, आप क्या चाहते हैं यदि आपका मित्र हमेशा सोफे पर बैठना चाहता है, तो आपको कुछ पसंद है, जैसे कि एक वीडियो देखना, मिठाई बनाने या घर से कुछ करना।
    • पहनें earplugs या कम मात्रा में संगीत डालते हैं, लेकिन आपको लगता है कि काफी अधिक है। जब आपका मित्र आपको कुछ पूछता है, तो उत्तर न दें और उसे न देखें। अपने दोस्त के लिए फिर से सवाल पूछने के लिए प्रतीक्षा करें इस तरह वह समझ सकता था कि आप कुछ और पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और शायद वह कम बात करेंगे

    चेतावनी

    • यदि आप अपने दोस्त की सारी राय जानती हैं तो वह आपके बारे में लगभग कुछ नहीं जानता, शायद इसके बारे में सोचना बेहतर होगा। यह दोस्ती स्थायी नहीं हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com