कैसे राजकुमारी की तरह व्यवहार करना

एक राजकुमारी की तरह व्यवहार करना अच्छा व्यवहार सीखने से ज्यादा है राजकुमारियां मजबूत महिलाएं हैं जो दूसरों के लिए जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने साहस और दिमाग का उपयोग करती हैं। राजकुमारियों ने उनकी भूमिका की जिम्मेदारियों का बहादुरी से सामना किया है, जिससे उनकी आंतरिक सुंदरता उन सभी उपस्थितियों को उजागर करती है। यदि आप अपनी अद्भुत पसंदीदा राजकुमारी की तरह व्यवहार करना सीखना चाहते हैं, तो wikiHow इस आलेख की सामग्री के साथ आपकी सहायता करें!

कदम

विधि 1

एक राजकुमारी के विशिष्ट कौशल को एक साथ रखो
1
अपने व्याकरण में सुधार करें राजकुमारियों को अच्छी तरह से बोलना चाहिए और आप भी! एक राजकुमारी के समान व्याकरण और शब्दावली को बोलने और सुधारने की अपनी क्षमता का प्रयोग करें
  • 2
    अपने आसन में सुधार करें राजकुमारियों पर गर्व है और उनके सिर ऊंचे हैं अपनी आसन पर काम करें और एक राजकुमारी की तरह देखने के लिए सीधे रहें
  • 3
    एक संस्कृति बनाएं राजकुमारियों को शिक्षित किया जाता है और समस्याओं को सुलझाने में मदद करता है स्कूल में भाग लेना और जितना भी हो सके उतना सीखें, ताकि दुनिया को समस्याएं सुलझ सकें।
  • 4
    एक दयालु इंसान बनने के लिए प्रतिबद्ध दया एक राजकुमारी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुणवत्ता है दयालु हो और लोगों की सहायता करें ताकि आप बाहर रहें, जैसे आप बाहर हो जाएं।
  • 5
    नम्रता का अभ्यास करें अच्छी राजकुमारियां विनम्र हैं अपने आप को सच विनम्रता में चुनौती दें और लोग आपको राजकुमारी पसंद करेंगे।
  • 6
    अच्छे व्यवहार का उपयोग करें स्वाभाविक रूप से राजकुमारियों में उत्कृष्ट शिष्टाचार है! आप शोध कर या अपने माता-पिता या दादा दादी से मदद लेने के लिए अपने तरीके सुधार सकते हैं।
  • 7
    अच्छा हो अपनी दयालुता पर काम करें, खासकर जब आप अपने परिवार के बाहर के लोगों में हों: आपको वास्तव में यह गुणवत्ता एक सच्ची राजकुमारी के रूप में मिलेगी। दया इन दिनों वास्तव में गायब हो गई है, तो आप स्पष्ट रूप से खुद को दूसरों से अलग करेंगे
  • 8
    मेज पर, अच्छे व्यवहार का पालन करें। निश्चित रूप से राजकुमारी होने के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक यह है कि शिष्टाचार को पूरी तरह से पता होना चाहिए। उन सभी अलग-अलग कांटे, उन चम्मच, कब खाने के लिए, व्यवहार कैसे करें ... यह एक दुःस्वप्न है! लेकिन, थोड़े प्रयास के साथ, आप केट मिडलटन के अनुग्रह और असर के साथ भोजन को दूर कर सकते हैं!
  • जब आप खाते में अच्छे शिक्षा का उपयोग करें
  • थूकना खाना से बचें निश्चित रूप से आप नहीं चाहते कि हर कोई उन चबाया हुआ स्पिन तक देखना चाहता है। नीरस
  • जब आप खाना खाएंगे तब भी साफ रहें स्पेगेटी सॉस पर डालने से आपकी राजकुमारी पोशाक स्पोर्रेरी! एक राजसी तरीके से खाने की कोशिश करो ...
  • 9
    अपने शरीर की देखभाल करें राजकुमारियों को साफ होना चाहिए और एक पेंटिंग की तरह सही दिखना चाहिए। आप यह भी कर सकते हैं!
  • 10
    शैली आइकन बनें इन समय में, हर कोई राजकुमार शैली आइकन को देखने के लिए प्यार करता है आप अपनी खुद की शैली बना सकते हैं ताकि हर दिन मेहनत के बिना सुरुचिपूर्ण हो!
  • विधि 2

    डिज्नी राजकुमारियों से जानें
    1
    स्नो व्हाइट से जानें उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपने घर में योगदान दिया, बौने और महल में रहने वाले दोनों के साथ। इतना जिम्मेदार होना राजकुमारियों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है! आपको इसे ऐसा करना चाहिए: मदद करें कि आप कहां कर सकते हैं, काम करते हैं, नौकरी की तलाश करें और आमतौर पर अधिक जिम्मेदार हो।
  • 2
    सिंडरेला से जानें वह हमेशा हर किसी के प्रति क्रूर बहनों से बहुत कम चूहों के लिए दयालु रही है इस भव्यता ने अपनी आंतरिक सुंदरता में योगदान दिया और इसके सुखद अंत का कारण बना। उसके लिए दया करो, भले ही यह आवश्यक न हो। लोगों को आपको पेश करने के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है, लेकिन, सिंड्रेला शो के रूप में, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन पर क्रूरता से अपनी पीठ बंद करनी है।
  • 3
    अरोड़ा से जानें यह राजकुमारी, जिसे स्लीपिंग ब्यूटी भी कहा जाता है, जंगल में सभी जानवरों के साथ दयालु और मैत्रीपूर्ण था, जिसमें वह रहते थे। वह उसके चारों ओर के वातावरण के अनुरूप रहते थे और आपको ऐसा करना चाहिए। प्रकृति का सम्मान करते हैं और पर्यावरण की रक्षा के लिए अपना हिस्सा करते हैं।
  • 4
    एरियल से जानें कभी-कभी जीवन कठिन हो सकता है और अक्सर हम पूरी तरह से स्कूल या अन्य जिम्मेदारियों में अवशोषित होते हैं, लेकिन एरियल हमें दिखाता है कि जीवन में खुशी महसूस करना उतना ही महत्वपूर्ण है। उसने वस्तुओं को इकट्ठा किया और उन चीजों में सुंदरता को देखा जो कि कोई भी नहीं देख सकता था। एरियल की तरह, आपको अपने आस-पास की दुनिया का आनंद लेना चाहिए और आप जो भी करते हैं उसमें खुशी का अनुभव करना चाहिए।
  • 5
    बेले से जानें बेले को जानवरों के साथ समस्याएं थीं, लेकिन वह उस व्यक्ति को स्वीकार करने में भी कामयाब रहे, जिसने बेहतर व्यक्ति बनने का मौका दिया। उसने अपने दर्द को ठीक करने और जीवन में सुख पाने में उनकी मदद की बेले की तरह, आपको भी लोगों को बेहतर होना चाहिए। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को देखते हैं जो मुश्किल समय ले रहा है, तो उसे मदद करने का प्रयास करें, उसे खराब व्यक्ति के रूप में लेबल करने के बजाय यह गुणवत्ता वास्तव में एक राजकुमारी के लिए एक अनुग्रह है!
  • 6
    जैस्मीन से जानें वह अपने समाज के लिए जो सामान्य था, उन्होंने उन समस्याओं को स्वीकार नहीं किया और उनके जीवन को सुधारने के लिए उनके खिलाफ लड़े। जैस्मीन की तरह अपने दिल का पालन करें, और जो भी आप जानते हैं वह सही है। कभी-कभार मुश्किल हो सकता है, क्योंकि इसका भी मतलब है कि सामान्य क्या है, लेकिन यह एक खुशहाल और मजबूत व्यक्ति बन जाएगा
  • 7



    पोकाहोंटस से जानें उन्होंने कहा कि, अंग्रेजी उपनिवेशों डरने की अपने लोगों के बाकी की तरह अच्छा कारण था, लेकिन उन्हें अपने विविधता के लिए पहचानने के बजाय, आप उन्हें समझ और समझ के एक बिंदु को खोजने के लिए क्या करने के लिए दिया जाता है। उन्होंने देखा कि दुनिया में हम सभी समान हैं और सभी को शांति और समृद्धि लाने के लिए काम किया है। समझ और शांति की खोज करें, लोगों के बीच झगड़े और समस्याओं को चौरसाई करें जिससे कि सभी को काफी सराहना हो।
  • 8
    Mulan से जानें हमारे जीवन में हमें ऐसे घटनाओं का सामना करना पड़ता है जो हमें डरते हैं Mulan निश्चित रूप से डर था जब वह अपने देश और उसके परिवार की रक्षा के लिए युद्ध में जाना था। लेकिन साहस और कुछ भी करने की जागरूकता, भले ही डरे हुए एक अनिवार्य गुण हैं जो मुझे आपके जीवन की चुनौतियों का सामना करने की आवश्यकता होगी। उसकी तरह बहादुर रहें और अपनी समस्याओं का सामना करें
  • 9
    टियाना से जानें उन्होंने अपने पिता से सीखा कि हर सपना संभव है, लेकिन आपको इसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। उसने ऐसा ही किया, वह सब कुछ जिसकी ज़रूरत थी। अपने सपनों को सच करने के लिए टियाना के रूप में कड़ी मेहनत करें। स्कूल जाओ और आप जहां चाहें प्राप्त करेंगे: काम और अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। किसी ऐसे व्यक्ति पर निर्भर न करें, जिसकी सहायता करना है
  • 10
    Rapunzel से जानें जब रॅपेंज़ेल और फ्लाईन बार में परेशान हो गए, उन डरावनी पुरुषों से डरने के बजाय, उन्होंने उन सभी सामान्य लोगों की तरह व्यवहार किया, उनका दोस्त बनने के लिए बस आप की तरह, आपको लोगों का न्याय नहीं करना पड़ता है आपको अपने कवर के द्वारा एक पुस्तक का न्याय नहीं करना चाहिए: इस तरह, लोग आपको हमेशा आश्चर्यचकित करेंगे
  • 11
    मेरिडा से जानें इस राजकुमारी को अपनी गलती करने के बाद उसकी मां को बचाया था: यह मुश्किल डरावना था, लेकिन ऐसा ही था कि उसे क्या करना था। उसकी तरह, आपको हमेशा सही काम करना चाहिए, खासकर जब यह कठिन हो। परिभाषा के अनुसार यह एक राजकुमारी के मूल गुणों में से एक है। यह हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन आप सही बात करके और आपकी खुशी पाकर अपने दिल का पालन कर सकते हैं
  • 12
    ईव से जानें (मूवी वॉल-ई से) वह वफादार, मजबूत, साहसी, विचारशील और सुंदर है वह कभी नहीं छोड़ता है हमेशा आदेश निष्पादित वाल-ई से मिलने: वह उसे चोट नहीं करना चाहता और वह उसके लिए अच्छा है। उसकी तरह बनने के लिए सही चीज आपको साहसी, मजबूत, दयालु दिखाती है, कभी भी हार नहीं मानती है और आदेश को अंजाम देती है।
  • 13
    अन्ना और एल्सा से जानें अन्ना ने सीखा है कि किसी को प्यार में नहीं फेंकना चाहिए। आपको भी यह जानना चाहिए कि कुछ समय बाद ही आप किसी व्यक्ति पर भरोसा और प्यार कर सकेंगे। एल्सा ने अपनी शक्तियों के बारे में सुनिश्चित करने के लिए सीखा है, अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए डरने के लिए और उन्हें अधिक अच्छे के लिए उपयोग करने के लिए डर नहीं। दोनों बहनों ने सीखा है कि परिवार बहुत महत्वपूर्ण है आपको धीरे-धीरे प्यार करने, अपने आप पर भरोसा करना और अपने परिवार से गहराई से प्यार करना सीखना चाहिए। यदि आपके पास किसी भी तरह की क्षमता है, तो उन्हें एल्सा के रूप में स्वीकार करें और उनसे डरो मत।
  • विधि 3

    असली राजकुमारियों से जानें
    1
    सक्रिय रूप से लाइव अपने भाग्य पर नियंत्रण रखना और अपने जीवन के नायक बनने के लिए, न सिर्फ किसी और की कहानी में चरित्र। एक राजकुमार आने के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय बाहर जाकर अनुभव करें जब आप इसे जारी रखते हैं, निष्क्रियता से प्रतीक्षा नहीं करते, तो खुशी आती है
    • Pingyang के राजकुमारी झाओ से प्रेरणा ले लो वह एक राजकुमारी नहीं पैदा हुई थी, लेकिन वह बन गई उन्होंने कहा कि एक लंबे समय पहले चीन में रहते थे और, जब उनके पिता का फैसला किया वह देश वह इंतजार नहीं किया था के नियंत्रण ले जाना चाहते थे, लेकिन वह लड़ाई में पहुंच गया, अपनी ही सेना उठा अपने पिता की मदद करने के लिए जाने के लिए। उसने अपने भाग्य का नियंत्रण लिया है और आपको ऐसा करना चाहिए।
  • 2
    आजादी के लिए लड़ो यहां तक ​​कि अगर आपके पास राजकुमारी का शीर्षक नहीं है, तो अब भी बहुत से लोगों की रक्षा करना है। दुनिया भर में हम समान हैं, लेकिन बहुत से लोग कमजोर मानते हैं और दुरुपयोग के शिकार होते हैं। स्वतंत्रता के लिए लड़ो, क्योंकि यह वही असली राजकुमारी होगा!
  • राजकुमारी रानी लक्ष्मीबाई की तरह देखने की कोशिश करें वह एक भारतीय रानी थी जिन्होंने अपने लोगों की स्वतंत्रता के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। उसने अपने लोगों को व्यावहारिक रूप से गुलाम बना लिया और उनके बेटे को एक राजा के रूप में पेश किया। पुरुषों के लिए लड़ाई छोड़ने के बजाय, वह अपने लोगों और उनकी स्वतंत्रता के लिए लड़े। आपको ऐसा करना चाहिए
  • 3
    बनने की कोशिश करो जो आप चाहते हैं दूसरों को बताएं कि आपको कैसा होना चाहिए। क्या चीजें हैं जो आपको खुद बनाते हैं और आपको पसंद हैं अन्य आपको बताएंगे कि "गर्भवती चीजें" और "बालिका वस्तुएं", "गोरों के लिए चीजें" और "अश्वेतों के लिए चीजें" हैं: वे सभी बकवास हैं कुछ लोगों को मत सुनो! बस उस व्यक्ति के होने का प्रयास करें जिसे आप कर रहे हैं।
  • थाईलैंड के राजकुमारी सिरिवणारी नरिरटाना से प्रेरणा ले लो। वह फैशन का अध्ययन करती है और सिर्फ एक आधुनिक लड़की खेल रही है! वह अपने "स्त्रीत्व" को उस चीजों को करने से रोकने की अनुमति नहीं देता है जिसे "एक लड़के के रूप में" माना जाता है।
  • 4
    आपको ज़िंदगी से और अधिक चाहते हैं सितारों तक पहुंचता है: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरों को क्या कहना है अपने जीवन से अधिक चाहते हैं और अपने सपनों का पीछा करने की कोशिश करें अपने माता-पिता के नक्शेकदमों को न ढूंढें, क्योंकि वे उन्हें चाहते हैं। जब वे आपको बताते हैं कि आपको एक "लड़की" नौकरी करना है तो सुनें मत अपनी खुशी खोजने के लिए केवल अपने सपने का पीछा करें
  • स्वाजीलैंड की अफ्रीकी राजकुमारी सिनाईनीसो दलामिनी से जानें यह इसकी संस्कृति के नियमों को इसे परिभाषित करने की अनुमति नहीं देता है वह अपने देश की कई अप्रचलित सीमाओं से लड़ता है, अपने सपनों का पीछा करता है और अपने भविष्य के लिए क्या चाहता है। आपको भी ऐसा करना चाहिए
  • 5
    दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाओ आपको विश्वास करने और उसके लिए लड़ने के लिए कारण खोजने के द्वारा दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाने के लिए काम करना चाहिए। आप स्वयंसेवा या निधि बढ़ा सकते हैं आप ऐसे खिलौने या कपड़ों को देकर भी मदद कर सकते हैं जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं। अपने माता-पिता को बताएं कि आप लोगों की मदद करना चाहते हैं और वे बेहतर दुनिया में योगदान करने के तरीके खोजने में आपकी सहायता करेंगे।
  • प्रिंस विलियम की मां की तरह राजकुमारी डायना की तरह बनने का प्रयास करें। यद्यपि वह बहुत कम उम्र में मर गया, उसने अपने जीवन में कड़ी मेहनत की ताकि दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाया जा सके। उन्होंने एड्स के खिलाफ लड़ाई का समर्थन किया और उन लोगों की मदद की जो कि आम तौर पर नशीली दवाओं और बेघर लोगों की तरह याद करते हैं।
  • 6
    यह उम्मीद प्रेरित करती है कभी-कभी जीवन आपके लिए और दूसरों के लिए वास्तव में मुश्किल और दुखद हो सकता है जब ऐसा होता है, तो आपको आशा को प्रेरित करने की कोशिश करनी चाहिए, भले ही स्थिति में कोई रास्ता नहीं है। आशावादी रहें और सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए हमेशा सबसे मुश्किल क्षणों में भी काम करें।
  • इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ से प्रेरणा लीजिए वह अब रानी है, लेकिन द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान वह केवल एक राजकुमारी थी। उस समय युद्ध ने बच्चों को भी आतंकित कर दिया, लेकिन एलिजाबेथ ने रेडियो पर बात करके और युद्ध के प्रयासों के लिए काम करके उन सभी को आशा की।
  • 7
    समानता के लिए लड़ो, क्योंकि हम सभी इंसान हैं और हम समान अधिकार और समान अवसरों के हकदार हैं। यदि आप देखते हैं कि लोगों को गलत तरीके से व्यवहार किया गया है, तो बोलें, अपने परिवार में या बाहर हो। जब लोग इसके बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो सही बदलाव हो सकता है और लोगों के जीवन में सुधार हो सकता है।
  • सऊदी अरब की राजकुमारी अमेरा अल-तवाइल की तरह बनें यह अपने देश और मध्य पूर्व में महिलाओं के अधिकारों की समानता का प्रतीक है। वह अन्य महिलाओं की परिस्थितियों में सुधार करने की कोशिश करने के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करता है जिनके पास समान अवसर नहीं थे।
  • 8
    स्मार्ट रहो! बुद्धिमान साबित करने के लिए कभी डर नहीं। यदि आप ऐसे लोग जानते हैं जो आपके मस्तिष्क को पसंद नहीं करते हैं, तो वे बदसूरत लोग हैं, नीले राजकुमार नहीं हैं मज़ा लें! सीखने के लिए कई दिलचस्प चीजें हैं और आप जितने अधिक तैयार होंगे, उतना आसान होगा कि आप दुनिया को बचा सकें। स्कूल में गंभीरता से अध्ययन करें और अपने दिमाग का उपयोग करने से डरो मत!
  • मोरक्को के राजकुमारी लाल्ला सल्मा को हटाता है उनकी इंजीनियरिंग में डिग्री है और उनके असली शीर्षक लेने से पहले कंप्यूटर के साथ काम किया है! आपको इस राजकुमारी की तरह स्मार्ट बनने की कोशिश करनी चाहिए!
  • टिप्स

    • सम्मान और एक स्पष्ट विवेक के बारे में जानें।
    • किसी को भी खूबसूरत और दयालु हो!
    • यह मुकुट नहीं है, जो राजकुमारी बनाता है, परन्तु उसका असली रवैया और व्यक्तित्व।
    • असली राजकुमारी होने के लिए, आपके कार्यों की गणना, आप या आपके परिवार के पास कितना धन नहीं है। हमेशा जरूरत पड़ने पर अपने दोस्तों का समर्थन करने की कोशिश करें और एक ठोस प्रतिष्ठा का निर्माण करें। अंत में यह रवैया फायदेमंद होगा
    • यदि आप स्वार्थी कारणों के लिए एक राजकुमारी बनना चाहते हैं, तो ये टिप्स आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं होंगे। यह अमीर होने या एक अच्छा घर होने के बारे में नहीं है एक राजकुमारी होने के लिए आपको वफादारी, परोपकारिता और आत्मा की भलाई की आवश्यकता होती है।
    • एक राजकुमारी होने का मतलब अच्छा और दयापूर्ण है - हर चीज कपड़े और श्रृंगार की बात नहीं है।
    • गपशप मत करो आप एक बुरा और सस्ते व्यक्ति की तरह दिखाई देंगे, असली राजकुमारी के विपरीत।
    • का आनंद लें! आप अभी भी जवान हैं: आपको नए लोगों से मिलना होगा अपने जीवन का आनंद लें और पता करें कि आप वास्तव में कौन हैं।

    चेतावनी

    • राजकुमारी होने का मतलब यह नहीं कि दूसरों के प्रति श्रेष्ठ होना चाहिए विनम्र हो जाओ और सुलभ.
    • घबराओ मत बनो एक सच्ची राजकुमारी हर किसी के प्रति दयालु है और अन्य लोगों को कमजोर प्राणियों के रूप में नहीं मानती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com